कैसे एक मुस्लिम बनने के लिए

एक अरब से अधिक अनुयायियों के साथ, इस्लाम दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते धर्म है, कुछ मायनों में है। वैश्विक धर्मों में अद्वितीय है क्योंकि आसानी से नए सदस्यों की पूजा में भाग लेना शुरू हो सकता है, इस्लाम को एक मुस्लिम बनने के लिए केवल एक सरल और ईमानदारी से विश्वास की आवश्यकता है। इस बयान को हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए, इस्लामी सिद्धांतों द्वारा निर्देशित जीवन के लिए समर्पित हो जाना सबसे महत्वपूर्ण (अगर नहीं सबसे महत्वपूर्ण) आप कभी भी करेंगे कृत्यों में से एक है।

आपको पता होना चाहिए कि गले लगाने के इस्लाम ने आपको अपने सभी पापों को शुद्ध कर दिया है जो आपने पहले किया था। जैसे ही आप बदलते हैं, आपके पास पूरी तरह से शुद्ध विवेक होता है क्योंकि यह एक पुनर्जन्म के बराबर है। आपको अपनी शुद्ध भावना रखने और जितना संभव हो उतना अच्छा काम करने की कोशिश करनी होगी।

याद रखें कि इस्लाम हत्या के पक्ष में नहीं है अधिकांश धर्मों के लिए हत्या एक गंभीर पाप है अतिवादी प्रथा उचित नहीं हैं इस्लाम सभी मुसलमानों के लिए एक मामूली प्रकार के कपड़े भी प्रदान करता है।

कदम

भाग 1

मुस्लिम बनें
छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 1 बनें
1
सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि मुस्लिम होने का क्या मतलब है इस्लाम का पहला नियम यह विश्वास करना है कि अल्लाह एक और एकमात्र ईश्वर है, जो एकमात्र निर्माता है। वह केवल एक ही है जिसे आप पूजा करेंगे और केवल उसके लिए आपको एक अच्छा विश्वास होना चाहिए। मुहम्मद अल्लाह का दूत है, आखिरी भविष्यद्वक्ता जो धरती पर चल रहा था और उसके बाद वहां अन्य नहीं होगा इस्लाम अपने आप को सभी सृजन का प्राकृतिक साधन समझता है। इसका मतलब यह है कि मुस्लिम होने के नाते "होने का कार्य", मूल और आदर्श के रूप में वर्णित किया गया है। इसलिए, जब कोई व्यक्ति इस विश्वास में परिवर्तित हो जाता है, तो व्यवहार में वह उनकी आवश्यक प्रकृति को वापस देता है
  • इस्लाम स्वीकार करता है कि जो कोई भी "मुस्लिम होने" का पालन करता है, चाहे वह कब या वह कहाँ रहता हो। उदाहरण के लिए, इस्लाम के मुताबिक, इस्लाम के ऐतिहासिक आधार से सैकड़ों वर्ष पहले उनकी मृत्यु के बावजूद, यीशु मुसलमान था।
  • अल्लाह, भगवान के लिए इस्लामी शब्द, ईसाइयों और यहूदियों (उर्फ अब्रमाइट भगवान) द्वारा पूजा की गई एक ही देवता को संदर्भित करता है। इस प्रकार, मुसलमान ईसाई धर्म और यहूदी धर्म (ईसाई, मूसा, एलियाह इत्यादि सहित) के भविष्यद्वक्ताओं पर भरोसा करते हैं और बाइबल और टोरा को भ्रामक, पवित्र ग्रंथों यद्यपि, दिव्य प्रेरित होने पर विचार करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 2 बनें
    2
    इस्लामिक ग्रंथों को पढ़ें कुरान इस्लाम की केंद्रीय धार्मिक पुस्तक है, और यह माना जाता है कि इसमें ईश्वर का अनुचित शब्द है और सभी पूर्व ईसाई और हिब्रू शास्त्रों की परिणति है। एक और महत्वपूर्ण धार्मिक लेखन हदीस है, मुहम्मद की बातें और उपाख्यानों। हदीस संग्रह इस्लामी कानून के एक अच्छे हिस्से की नींव बनाता है। इन पवित्र ग्रंथों को पढ़ना आपको उन कहानियों, कानूनों और शिक्षाओं की समझ की गारंटी देगा जो इस्लामी विश्वास के अधीन हैं।
  • छवि एक मुस्लिम चरण 3 बनें
    3
    इमाम से बात करें इमाम इस्लामी धार्मिक नेता हैं, जो मस्जिद के अंदर और बाहर धार्मिक सेवाओं का नेतृत्व करते हैं। उन्हें इस्लामी शास्त्रों और नैतिक गुणों के ज्ञान के लिए चुना जाता है। एक अच्छा इमाम आपको यह निर्णय लेने में सक्षम होगा कि क्या आप इस्लाम को समर्पित नहीं हैं या नहीं।
  • इस तथ्य का ध्यान रखें कि यह विवरण बहुमत के सुन्नी समूह के इमामों पर लागू होता है। इन धार्मिक नेताओं को शियाओं के अल्पसंख्यक समूह में कुछ भिन्न भूमिकाएं हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 4 बनें
    4
    शाहदा को सुनाना अगर आप पूरी तरह से मुस्लिम बनना चाहते हैं, तो आपको बस इतना करना है कि शाहदा का पाठ पढ़ना, विश्वास का एक संक्षिप्त विवरण। शाह के शब्द हैं "इल्ला इल्ला अल्लाह, मुहम्मद रसूल अल्लाह", जिसका अनुवाद "मैं गवाही देता हूं कि ईश्वर को छोड़ कोई देवत्व नहीं है और मैं गवाही देता हूं कि मुहम्मद उसका दूत (नबी) है" शाह को प्रक्षेपण, आप मुस्लिम बन जाते हैं
  • शाह के पहले भाग ("ला इल्ला इल्ला अल्लाह") न केवल अन्य धर्मों के देवताओं के संदर्भ में है, बल्कि सांसारिक चीजों के लिए भी है जो आपके दिल में अल्लाह की जगह ले सकते हैं, उदाहरण के लिए कल्याण और शक्ति।
  • शाहद से दूसरे भाग के साथ ("मुहम्मद रसूल अल्लाह") यह माना जाता है कि मुहम्मद का शब्द ईश्वर का शब्द है। मुसलमानों को मुहम्मद के सिद्धांतों के मुताबिक जीना जरूरी है ताकि कुरान में अनावरण किया जा सके।
  • शाहदा को ईमानदारी से घोषित किया जाना चाहिए और समझना चाहिए कि आप क्या मिलना चाहते हैं। आप इन शब्दों के मुताबिक सिर्फ एक मुस्लिम नहीं बन सकते हैं: मौखिक अभिनय आपके दिल में आकर विश्वास का प्रतिबिंब है।
  • आपको झूठ, चोरी, शराब पीना, ड्रग्स लेने, विवाह से पहले सेक्स करना या ऐसा कुछ भी नहीं होगा।
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 5 बनें
    5
    मुस्लिम समुदाय का कानूनी सदस्य बनने के लिए, आपके अभिनय के दौरान गवाह होंगे। मुस्लिम बनने के लिए गवाह बनना जरूरी नहीं है। भगवान सब बातों को जानता है, इसलिए एकांत में एक शाह, जो दृढ़ विश्वास के साथ बोलता है, आपको ईश्वर की आंखों में मुस्लिम बना देगा। किसी भी मामले में, इस्लामी समुदाय द्वारा कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त करने के लिए, आपको आम तौर पर अपने शाहदा को गवाहों के सामने घोषित करना होगा: दो मुस्लिम या इमाम (इस्लामी धार्मिक नेता), जो आपके नए विश्वास को प्रमाणित करने के लिए अधिकृत हैं
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 6 बनें
    6
    धोया। जैसे ही आप इस्लाम को बदलते हैं, आपको शुद्धिकरण के रूप में स्नान या स्नान करना चाहिए। यह आपके अतीत को हिलाकर अंधेरे से प्रकाश तक उभरने का प्रतीक है।
  • कोई भी पाप इतना गंभीर नहीं है कि नई पवित्रता की खोज को मना कर दिया जाए। जब आप अपने शाह को मंजूरी देते हैं, तो आपके पिछले पापों को माफ कर दिया जाता है। प्रतीकात्मक रूप से एक नए जीवन को अपने कर्मों को अच्छे कर्मों के माध्यम से सुधारने के लिए बलिदान पर ध्यान केंद्रित करना शुरू किया गया है।
  • भाग 2

    इस्लामी सिद्धांतों के अनुसार जीना
    एक मुस्लिम चरण 7 बनें
    1
    अपनी प्रार्थनाओं को ईश्वर की ओर दो। अगर आपको नहीं पता कि मुस्लिम के रूप में प्रार्थना कैसे करना है, तो जानने के लिए सबसे आसान तरीका पांच दैनिक प्रार्थनाओं के लिए एक मस्जिद में भाग लेना है। प्रार्थना एक आराम और सुखद गतिविधि होना चाहिए जब भी आप ऐसा करते हैं तब आपको ज़रूरत पड़ती है यदि हम अधिकतम लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो प्रार्थना करते समय जल्दी में होना चाहिए।
    • याद रखें, प्रार्थना आपके और तुम्हारे बीच एक प्रत्यक्ष आध्यात्मिक संबंध है जो आपके दिल को हरा देता है और ब्रह्मांड बनाता है। यह आपको शांति, खुशी और शांति, भावनाओं को समय के साथ आना चाहिए और बेहतर और बेहतर मिलेगा। अपनी प्रार्थनाओं को अतिरंजना या दिखाए जाने से बचें: यह बस और नम्रता से करें आपका प्रारंभिक उद्देश्य एक अच्छी आदत स्थापित करना और इसे सुखद अनुभव बनाना है।
    • पांच दिनों की प्रार्थनाओं के आधार पर अपने दिन की योजना बनाएं। सुनिश्चित करें कि आपके पास अनिवार्य प्रार्थना के बाद प्रार्थना के लिए पर्याप्त समय है, क्योंकि मुसलमान अल्लाह से सहायता मांगने का तरीका है। वैकल्पिक प्रार्थनाओं का भी उच्चारण करने की आदत को अपनाने की कोशिश करें
    • अच्छे निर्णय और जीवन में सफलता के लिए अल्लाह से प्रार्थना करो। हालांकि, दो बिंदुओं को ध्यान में रखें: सबसे पहले, आपको उन कार्यों को पूरा करना चाहिए जो अल्लाह की आवश्यकता है। यह केवल सफलता के लिए प्रार्थना करने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको इसे हासिल करना आवश्यक है। दूसरे, अल्लाह पर विश्वास करो, जो भी होता है। आपकी सामग्री की सफलता क्षणभंगुर है, लेकिन अल्लाह अनन्त है, इसलिए अपनी भक्ति को अच्छे और बुरे दोनों के लिए रखें।
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 8 बनें
    2



    धार्मिक कर्तव्यों का सम्मान करें (फरर्ड)। इस्लामवाद के मुसलमानों को कुछ दायित्वों को पूरा करने की आवश्यकता है उन्हें "ब्लश" कहा जाता है आपके प्रकार के हैं: फर्ड अल-ऐन और फर्ड अल-किफाया फ़ारद अल-ऐन में व्यक्तिगत कर्तव्यों के होते हैं, हर मुसलमान को वह करना चाहिए, जो हर रोज प्रार्थना करना या रमजान के दौरान उपवास करना चाहिए। फ़र्ड अल-किफाया, समुदाय के कर्तव्यों को इंगित करता है, जो कि पूरे समुदाय को करना चाहिए, भले ही वे प्रत्येक सदस्य द्वारा निष्पादित न हों हों उदाहरण के लिए, यदि कोई मुस्लिम मर जाता है, तो समुदाय के अन्य मुसलमानों को अंतिम संस्कार के लिए प्रार्थना करने के लिए मिलना चाहिए। यह आवश्यक नहीं है कि हर मुसलमान को यह करना चाहिए। हालांकि, यदि अंतिम संस्कार के लिए कोई भी प्रार्थना न करे, तो पूरे समुदाय ने गलत किया होगा
  • इस्लामी धर्म भी सुन्न के पालन का आदेश देते हैं, मुहम्मद के अस्तित्व से प्रेरित जीवन शैली के लिए दिशानिर्देश की सिफारिश की लेकिन मुसलमानों के लिए जरूरी नहीं।
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 9 बनें
    3
    मुस्लिम लेबल (एडब) को देखो मुसलमानों को कुछ खास तरीके से अपने जीवन जीने के लिए कहा जाता है, कुछ व्यवहार से बचने और दूसरों को अपनाते हुए एक मुस्लिम के रूप में, आप निम्नलिखित आदतों को बनाए रखेंगे (अन्य भी हैं):
  • हलाल खाद्य प्रथाओं को देखें मुस्लिम सूअर का मांस, कैरियन, खून और शराब की खपत से बचना इसके अलावा, मांस को ठीक से एक मुस्लिम, ईसाई या अधिकृत यहूदी द्वारा बलि किया जाना चाहिए
  • खाने से पहले "बिस्मिल्लाह" ("ईश्वर के नाम से") कहो
  • खाने और अपने दाहिने हाथ से पी लो।
  • पर्याप्त व्यक्तिगत स्वच्छता का अभ्यास करें
  • विपरीत सेक्स के साथ अनावश्यक बातचीत से बचें यहां तक ​​कि एक स्पष्ट रूप से मासूम चैट भी अंतरंगता हो सकती है। याद रखें कि इस्लाम ने शादी के बाहर यौन गतिविधियों के सभी प्रकार के निषिद्ध हैं।
  • विवाहित महिलाओं को मासिक धर्म चक्र के दौरान सेक्स से दूर रहना चाहिए।
  • विनम्रता से प्रेरित इस्लाम के ड्रेस कोड का सम्मान करें।
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 10 बनें
    4
    समझ और इस्लाम के पांच स्तंभों को गले लगाओ। इस्लाम के पांच खंभे अनिवार्य क्रियाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं जो मुसलमानों द्वारा किया जाना चाहिए। वे एक चौकस इस्लामी जीवन का आधार हैं। वे हैं:
  • अपने विश्वास की पुष्टि करें (शाहदा). आप ऐसा करते हैं जब आप मुस्लिम को बदलकर कहते हैं कि अल्लाह के बाहर कोई अन्य ईश्वर नहीं है और मुहम्मद उसका दूत है।
  • पांच दैनिक प्रार्थना (सलात). मक्का के पवित्र शहर की दिशा में पूरे दिन प्रार्थना की जाती है
  • रमजान के महीने (फास्ट) के दौरान फास्ट. रमजान एक पवित्र माह है जो प्रार्थना, उपवास और दान द्वारा चिह्नित है।
  • अपनी बचत का 2.5% गरीब को दे दो (जकात). यह कम भाग्यशाली मदद करने के लिए मुसलमानों की एक व्यक्तिगत जिम्मेदारी है।
  • मक्का (हज) की तीर्थयात्रा करें. यह कौन कर सकता है, मक्का में कम से कम एक यात्रा का आयोजन करना चाहिए
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 11 बनें
    5
    विश्वास के छह लेखों में विश्वास करें मुसलमानों को अल्लाह और उसके दिव्य क्रम में विश्वास है, भले ही यह सब मानव इंद्रियों के साथ नहीं माना जा सकता है। विश्वास के छह लेख जिनके बारे में मुसलमान मानते हैं, वे निम्नलिखित हैं:
  • अल्लाह (भगवान). भगवान ब्रह्मांड का निर्माता है और केवल पूजा के योग्य है
  • उनके स्वर्गदूतों. स्वर्गदूतों दिव्य इच्छा के पूर्ण दास हैं
  • उनके द्वारा प्रकाशित पवित्र ग्रंथों. कुरान ईश्वर की इच्छा का प्रतिनिधित्व करता है जैसा कि मुहम्मद द्वारा एन्जिल गेब्रियल के द्वारा प्रकट किया गया है (जिसे ईसाई और यहूदी धर्मग्रंथों द्वारा पवित्र भी माना जाता है)।
  • उनके दूतों. भगवान पृथ्वी पर अपने शब्द प्रचार करने के लिए नबी (यीशु, इब्राहीम और अन्य सहित) भेजता है - मुहम्मद अंतिम और महान भविष्यद्वक्ता है
  • न्याय का दिन. अंततः भगवान अंतिम निर्णय के लिए सभी पुरुषों को फोन करेंगे, एक समय में जो मानवता के लिए ज्ञात नहीं है
  • भाग्य. भगवान ने सभी चीजों को ठहराया है, उसकी इच्छा या पूर्व-ज्ञान के बिना कुछ भी नहीं होता है
  • भाग 3

    अपने विश्वास को परिपक्व करने के लिए
    छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 12 बनें
    1
    कुरान पढ़ना जारी रखें आप इस पवित्र पाठ के अनुवादों से बहुत कुछ सीख सकते हैं। इनमें से कुछ दूसरों की तुलना में समझने में अधिक कठिन हो सकते हैं अब्दुल्ला यूसुफ अली और पिकथल दो सबसे आम हैं। हालांकि, यह अभी उन लोगों को जो बजाय शास्त्रों की व्याख्या करने की क्षमता पर निर्भर रहने के कुरान के अध्ययन में प्रशिक्षित किया गया है से मदद लेने की बेहतर है। अपने शहर मस्जिद में आप शायद कोई है जो तैयार की तुलना में अधिक हो जाएगा चारों ओर आप को दिखाने के लिए मिल जाएगा और इस्लाम के सिद्धांतों सीखने में सहायता करने के लिए और कई "नया मुसलमानों" के लिए खुला अध्ययन हलकों, जो अक्सर अच्छी शुरुआत अंक हैं । सावधान, लेकिन आराम से, किसी की तलाश में जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं, एक व्यक्ति जो पर्याप्त ज्ञान का मानना ​​है कि हम कुछ सिखा सकते हैं है का चयन करें।
    • कई धार्मिक मुसलमान कुरान को याद रखने में बहुत समय व्यतीत करते हैं और इसके साथ बहुत संतुष्ट हैं। जब आपकी अरबी बेहतर हो जाती है, तो दिल से कुछ कदम सीखना शुरू करो, जिसे आप प्रार्थना के दौरान सुन सकते हैं या जब आपको आवश्यकता महसूस होती है
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 13 बनें
    2
    इस्लामी कानून का अध्ययन करें और एक स्कूल चुनें। सुन्नी इस्लाम में, धार्मिक कानून को चार कानूनी स्कूलों में विभाजित किया गया है। उन सभी को खोजें और उनमें से एक का चयन करें जो आपके लिए सबसे अच्छा है। एक स्कूल में शामिल होने से आपको इस्लामी कानून की व्याख्या के बारे में अधिक जानने की इजाजत होगी, जैसा कि इस्लाम के प्राथमिक स्रोतों, अर्थात कुरान और सुन्ना द्वारा प्रकट किया गया है। ध्यान दें कि सभी स्कूल समान रूप से मान्य हैं। आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त हैं:
  • हनाफी। हनाफी स्कूल `इमाम अबू हनीफा Nu`man अल A`dham, सदस्यों की संख्या सबसे अधिक द्वारा स्थापित किया गया है और मध्य पूर्व, उत्तरी अफ्रीका, तुर्की, मध्य एशिया और उपमहाद्वीप में मुख्य रूप से प्रचलित है। यह सबसे उदार है।
  • Shafi`ta। यह इमाम अबू `अब्दुल्लाह मुहम्मद अल-शफीई द्वारा स्थापित किया गया था और यह दूसरा सबसे व्यापक स्कूल है। इसका मुख्य रूप से पूर्वी अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया में प्रचलित है यह स्कूल धार्मिक स्रोतों से इस्लामी कानून बनाने के लिए अपनी पद्धति प्रस्तुत करता है
  • मलीकी। मलिकिता उत्तर अफ्रीका में प्रमुख विद्यालय है और इमाम अबू हनीफा के एक छात्र इमाम अबू आनास मलिक ने इसकी स्थापना की थी। यह अन्य स्कूलों द्वारा प्रदान नहीं किए गए कानून के लिए कुछ धार्मिक स्रोतों का उपयोग करता है।
  • Hanbali। Hanbalita स्कूल इमाम अहमद इब्न Hanbal द्वारा स्थापित किया गया था, एक अधिक प्रतिबंधित निम्नलिखित प्रस्तुत करता है और मुख्य रूप से सऊदी अरब में प्रचलित है। यह विशेष रूप से रूढ़िवादी माना जाता है
  • छवि का शीर्षक एक मुस्लिम चरण 14 बनें
    3
    सबसे अच्छा व्यक्ति संभव होने का प्रयास करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप नाराज, उदास या परेशान क्यों न करें, पृथ्वी पर आपका काम सदाचार होना चाहिए, अपनी सीमाओं के भीतर एक बेहतर इंसान बनने के लिए मुसलमान मानते हैं कि अल्लाह ने हमें एक अच्छा जीवन जीने के लिए और खुश रहने के लिए बनाया है। दूसरों की सहायता करने और अपने समुदाय को बेहतर बनाने के लिए अपनी प्रतिभाओं का उपयोग करें एक खुले दिमाग की कोशिश करो किसी को चोट न दे
  • कई धर्मों की तरह, इस्लाम ने विश्वासियों को गोल्डन रूल का पालन करने का आग्रह किया। निम्नलिखित हदीस द्वारा दिए गए भविष्यद्वक्ता की सलाह का पालन करें:
  • "एक पलटन ने नबी से संपर्क किया, अपने ऊंट से निकल गया और कहा, `ओह, भगवान का दूत! मुझे स्वर्ग जाने के लिए कुछ सिखाना! " पैगम्बर ने जवाब दिया: `आप दूसरों को आपसे क्या करना चाहते हैं, आप उनके साथ करते हैं - और जो भी आप से नहीं करना चाहते हैं, उनसे ऐसा मत करो अब, सड़क पर वापस जाओ! ``। यह महत्व सभी के लिए लागू होता है: रहते हैं और इसका सम्मान करते हैं!
  • टिप्स

    • एक मुसलमान की तरह जीने के लिए जल्दी मत करो इस्लामवाद में शामिल होने से पहले आपको उन कानूनों की एक ठोस समझ होनी चाहिए जो किसी व्यक्ति को मुस्लिम होने के योग्य बनाती हैं। यद्यपि जानने के लिए बहुत कुछ है, ये कानून आपके लिए स्वाभाविक होना चाहिए, क्योंकि इस्लाम "प्राकृतिक राज्य" का धर्म है।
    • सृष्टिकर्ता की उपस्थिति के बारे में जागरूक रहने की कोशिश करें और आप जहां भी हो वहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।
    • इस्लामवाद के बारे में अधिक जानने के लिए अपने शहर में मस्जिद में दोपहर / सप्ताहांत कक्षाओं में शामिल हों इस्लाम सिर्फ एक धर्म नहीं है, यह जीवन का एक तरीका है जो आपको जन्म से मृत्यु तक मार्गदर्शन देता है।
    • आप अकेले नहीं हैं: रूपांतरण के बाद अपने लगातार सवालों के जवाब खोजने के लिए इस्लामवाद में नए धर्मान्तरित वेबसाइटों पर जाएं।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो अरबी में कुरान पढ़ना सीखें। मूल भाषा में पढ़ने (भले ही आप अर्थ समझ में नहीं आता) द्वारा काफी आध्यात्मिक लाभ प्राप्त करने के अलावा, अरबी में कुरान अल्लाह की सटीक शब्दों पैगंबर मुहम्मद को पता चला है। इसके अलावा, मूल पवित्र पाठ सुंदर काव्य चित्रों के माध्यम से लिखा गया था, जो अनुवाद में खो गया है।
    • यदि आप अरबी नहीं सीख सकते, तो कोरियाई अनुवाद को पढ़ने के दौरान मूल भाषा में पढ़ाए गए कुरान को सुनना देखें।
    • जितना संभव हो उतनी बार सावधानीपूर्वक और जानकार मुसलमानों के साथ समय व्यतीत करने की कोशिश करें: वे समस्याओं के बिना आपके सवालों का जवाब दे पाएंगे।
    • हमेशा एक बुद्धिमान मुस्लिम को संबोधित करें जब आपके नए अधिग्रहण किए गए विश्वास के बारे में प्रश्न हों एक दूसरी राय सलाह दी जाती है, संभवत: आपके शहर की मस्जिद के इमाम से आ रही है।
    • इस्लामी ड्रेस कोड का सम्मान करने का प्रयास करें, कई फायदे प्रदान करें और इसके अलावा आपको मुस्लिम के रूप में मान्यता दी जाएगी। यदि आप एक महिला हैं, तो आपको अपने पूरे शरीर को कवर करना होगा, सिवाय आपके हाथ, पैर और चेहरे आपको बहुत ज्यादा त्वचा या पारदर्शी प्रकट होने वाले कपड़े पहनना नहीं पड़ता है। एक महिला के रूप में, आप हिजाब, इस्लामी घूंघट पहन कर अपने बालों और गर्दन को कवर कर सकते हैं, यदि आप चाहते हैं
    • अगर आपको लगता है कि आपने पाप किया है, तो ईमानदारी से पश्चाताप करो और अल्लाह से माफी प्राप्त करने के लिए प्रार्थना करें। वह आपकी बात सुनेगा
    • इस्लाम कई संप्रदायों में विभाजित है। एक को चुनने के लिए अध्ययन करें

    चेतावनी

    • किसी अन्य धर्म, इस्लाम चरमपंथियों, अपने प्रयास में जो धार्मिक, पूर्णता को प्राप्त, समुदाय को नुकसान पहुँचा और कार्यों घृणा और हिंसा से भरा बढ़ावा देने के लिए की तरह। उन स्रोतों से सावधान रहें, जिनसे आप अपनी धार्मिक जानकारी खींचते हैं। यदि आप ग्रंथों को पढ़ते हैं जो स्वाधीन इस्लामी शिक्षाओं को देखते हैं लेकिन असाधारण या चरम लगता है, एक चौकस और उदार मुसलमान के लिए दूसरी राय पूछें
    • आप उन लोगों में आ सकते हैं जो आपके प्रति शत्रुतापूर्ण होंगे। दुर्भाग्य से, मुसलमान कभी-कभी बड़े विचारों और व्यक्तिगत हमलों के लक्ष्य हैं। इसे मजबूत और दृढ़ रखें और अल्लाह आप को चुकाना होगा।
    • इस्लाम के बारे में कई पूर्वाग्रह हैं, इसलिए जब आप कुरान के वचनों या भविष्यवाणियों को सुनने या पढ़ने के लिए सुनते हैं, तो पुष्टि करें। यदि आपको इस्लाम के एक पहलू को समझने में मदद की ज़रूरत है, तो अपने शहर की मस्जिद के लिए एक विद्वान या इमाम से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com