कैसे कैथोलिक पादरियों के सदस्यों को पता करने के लिए

जब पादरियों के सदस्यों के बारे में बात करते हैं, तो यह समझना मुश्किल हो सकता है कि कैसे संबोधित करना और कैसे खिताब के बीच भेद करना है। आप जहां रहते हैं और जहां पादरी के सदस्य रहते हैं, उसके आधार पर शीर्षक और पते का तरीका अधिक या कम औपचारिक हो सकता है। यह लेख कैथोलिक पादरियों के सदस्यों को पहचानने और ठीक से पता करने के लिए आपको यह समझने में सहायता करेगा।

कदम

कैथोलिक पादरी चरण 1 के नाम पर छवि का शीर्षक
1
पादरी के सदस्य की स्थिति या पदानुक्रमित स्थिति की पहचान करें नीचे आपको कैथोलिक पदानुक्रम के भीतर विभिन्न सदस्यों की पहचान करने के संकेत मिलेंगे। कृपया ध्यान दें, ये अधिक से अधिक हैं दिशा निर्देशों नियमों का एक पुजारी बीजान्टिन हो सकता है और उदाहरण के लिए, रोमन अनुष्ठान के कस्बों को तैयार कर सकता है।
  • पोप यह अलग करना आसान है, क्योंकि उसका कैसाक (वे कपड़े जो पादरी पहनते हैं जब वह लीटिर्गी नहीं मनाते हैं) सफेद होता है। आमतौर पर वह केवल एक ही है जो एक सफेद कैसाक पहनता है (एक छोटा सा मौका है कि पूर्वी चर्च का एक सदस्य सफेद कोला पहन सकता है, क्योंकि लगभग कोई पूर्वी चर्च में रंगों को कठोर रूप से विनियमित किया जाता है, और कुछ पश्चिमी पुजारियों को उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में सफेद प्रतिभा वाले सूट पहनने की अनुमति है)
  • एक कार्डिनल उसके पास लाल काफ़ी है (लेकिन इस पर जोर दिया जाना चाहिए कि यहां तक ​​कि एक बीजान्टिन बिशप में यह लाल हो सकता है)
  • एक बीजान्टिन बिशप या महानगरीय आप एक साकका बंद "riasa" (एक केप, अंगरखा पर पहना लंबे, व्यापक आस्तीन के साथ), एक घूंघट के साथ एक काले रंग की साफ़ा शीर्ष (कुछ स्लाव परंपराओं में, महानगर टोपी सफेद है) और "पनागिया" कहा जाता है पहन सकते हैं थियोटोकोस के एक आइकन का चित्रण एक पदक
  • लैटिन बिशप सजावट, बटन और लाल सीमाओं, कमर और लाल खोपड़ी पर एक लाल बैंड के साथ काले कासाक द्वारा पहचाना जा सकता है। वह एक चपटा क्रॉस भी पहनता है।
  • ए मॉन्सगिओरर "काली कपास पहनता है, सीमाओं के साथ, अस्तर और लाल बटन। वह एक छेददार क्रॉस या स्कुलकैप नहीं पहनता इस सम्माननीय शीर्षक को अब बीजान्टिन संस्कार में नहीं दिया गया है।
  • Archpriest यह मॉन्सगीनर के रैंक का बीजान्टिन बराबर है यदि आप एक टोपी पहनने का फैसला करते हैं, तो यह बैंगनी या लाल हो सकता है लिट्रिजीज़ के दौरान बिशप की तरह, संकेत पहन सकते हैं इसके अलावा, वह एक बीजान्टिन संस्कार पुजारी की तरह कपड़े पहनते हैं।
  • एक लैटिन संस्कार पुजारी वह एक तंग-उचित कपास पहनता है वह एक सफेद कॉलर पहनता है।
  • एक बीजान्टिन संस्कार डेकन वह बाइजांटाइन संस्कार के एक पुजारी की तरह कपड़े पहने हुए हैं, लेकिन छेददार क्रॉस के बिना।
  • कैथोलिक पादरी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक डेकॉन से संपर्क करें:एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, किसी उपयाजक Permanente के रूप में पेश किया जाना चाहिए "डीकन (नाम)।" तुम, "डीकन (नाम)" के रूप में या लिखित रूप में उसे करने के लिए सीधे जा सकते हैं के रूप में "रेवरेंड श्री (नाम) । डीकन (नाम) "एक डीकन क्षणिक है, तो यह रूप में पेश किया जाना चाहिए।" "आप कर सकते हैं सीधे रूप में उसे करने के लिए जाना" "के रूप में, या लिखित रूप में" रेवरेंड श्री (नाम) डीकन (नाम)। "
  • कैथोलिक पादरियों के चरण 3 नाम का शीर्षक चित्र
    3
    एक तहखाना कनवेर्स से संपर्क करें:एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक फ्रायर Converso इस तरह के "के अलावा रेवरेंड के रूप में" (समुदाय का नाम) द्वारा बीच (नाम)। "के रूप में शुरू किया जाना चाहिए आप सीधे उसे" के अलावा (नाम) "या लिखे एक पत्र में बुला जा सकते हैं, (नाम), (समुदाय के प्रारंभिक) "।
  • कैथोलिक पादरी चरण 4 नाम का शीर्षक चित्र
    4
    एक बहन से संपर्क करें:एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक बहन को "बहन (नाम और उपनाम) से (समुदाय का नाम) के रूप में पेश किया जाना चाहिए। आप उसे "बहन (नाम और उपनाम)" या "बहन" कहकर सीधे उससे संपर्क कर सकते हैं। कागज पर आप "रेवरेंड बहन (नाम और उपनाम), (समुदाय का आद्याक्षर) के साथ उससे संपर्क कर सकते हैं।"
  • कैथोलिक पादरी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक धार्मिक पुजारी को संबोधित करते हुए:एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक धार्मिक पुजारी को "आदरणीय पिता (नाम और उपनाम) से (समुदाय का नाम)" के रूप में पेश किया जाना चाहिए। आप उसे "पिता (उपनाम)" या बस "पिता" कहकर सीधे उससे संपर्क कर सकते हैं लिखित रूप में हम उसे "रिवरेंट फादर (नाम, आरंभिक दूसरा नाम और उपनाम)" (समुदाय की प्रारंभिक) से "उल्लेख कर सकते हैं"
  • कैथोलिक पादरियों के चरण 6 नाम का शीर्षक चित्र
    6
    एक माँ सुपीरियर को संबोधित करते हुए:एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक माँ सुपीरियर "(समुदाय का नाम) द्वारा रेवरेंड माँ (नाम)।" के रूप में शुरू किया जाना चाहिए आप के रूप में "रेवरेंड माँ (नाम)" या "उसे करने के लिए सीधे जा सकते हैं आदरणीय माँ " कागज पर आप "ला रिवरेंडा माद्री (नाम और उपनाम), (समुदाय के प्रारंभिक)" से उससे संपर्क कर सकते हैं। "
  • कैथोलिक पादरी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक बिच्छू पुजारी (या सेक्युलर) से संपर्क करें:एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक डाइकेशन पुजारी को "आदरणीय पिता (नाम और उपनाम)" के रूप में पेश किया जाना चाहिए। आप उसे "पिता (नाम और / या उपनाम)" या बस "पिता" कहकर सीधे उससे संपर्क कर सकते हैं कागज पर आप "रेवरेंड फादर (नाम और उपनाम)" के रूप में उनका उल्लेख कर सकते हैं याद रखें कि जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक उठना होगा (जब तक कि वह आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और जब यह बाहर आता है।
  • कैथोलिक पादरी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    8
    एक विकार, एक प्रांतीय पिता, एक कैनन, एक डीन या एक रेक्टर को संबोधित करते हुए:एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, इन सदस्यों में से प्रत्येक को "बहुत आदरणीय पिता / विकार (नाम और उपनाम)" के रूप में पेश किया जाना चाहिए। आप उन्हें "सम्मान (उपनाम)" या "पिता (उपनाम)" कहकर सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं कागज पर आप उन्हें "बहुत आदरणीय पिता (विक्र / प्रांतीय / कैनन / आदि) (नाम और उपनाम)" के रूप में संबोधित कर सकते हैं। याद रखें कि जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक उठना होगा (जब तक कि वह आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और जब यह बाहर आता है।
  • कैथोलिक पादरी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक मॉन्सिग्नर से संपर्क करेंएक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक प्रभु के रूप में शुरू किया जाना चाहिए "रेवरेंड मोंसिगनोर (नाम)।" आप "के रूप में बिशप (नाम)" या केवल "मोंसिगनोर" उसे करने के लिए सीधे जा सकते हैं। एक पत्र में, आप के रूप में उसे बदल सकते हैं "रेव मोंसिगनोर (नाम)।" याद रखें कि आप खड़े होने के लिए जब वह एक कमरे में प्रवेश करती (जब तक वह बैठने के लिए आमंत्रित किया है) है, और जब यह बाहर आता है।
  • कैथोलिक पादरी चरण 10 नाम का चित्र
    10
    एक बिशप से संपर्क करेंएक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक बिशप को "उसका सबसे सम्मानित महामहिम, (नाम और उपनाम), बिशप ऑफ़ (स्थान)" के रूप में पेश किया जाना चाहिए। कोई भी उसे "महामहिम" कहकर उसे सीधे उससे संबोधित कर सकता है कागज पर हम उसे "उनका सबसे सम्मानित महामहिम, (नाम और उपनाम), बिशप ऑफ़ (स्थान)" या एसईआर के रूप में संबोधित कर सकते हैं। याद रखें कि जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक उठना होगा (जब तक कि वह आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और जब यह बाहर आता है। आपको अपनी उपस्थिति में टोपी को हटाना होगा, और जब आप आगमन पर और सराहना करते हुए उसे नमस्कार करते हैं तो अंगूठी को चुम्बन करना होगा। यदि यह आपका बिशप है, तो आपको अंगूठी को चूमने के लिए नीचे घुटने टेकना चाहिए (भले ही धनुष कमर पर अच्छा है)। पोप उपस्थित होने पर दोनों मामलों में अंगूठी को चूमा नहीं जाना चाहिए।
  • कैथोलिक पादरी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    आर्कबिशप से संपर्क करेंएक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक बिशप के रूप में एक आर्कबिशप को उसी तरह पेश किया जाना चाहिए हालांकि, कनाडा के कुछ हिस्सों में, विशेष रूप से पश्चिम में, यह आर्कबिशप को "उसकी ग्रेस" शीर्षक से संपर्क करने के लिए प्रथा है इस मामले में, एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक आर्कबिशप को "उसका अनुग्रह, सबसे अधिक सम्मानित महामहिम, (नाम और उपनाम), आर्कबिशप ऑफ़ (स्थान)" के रूप में पेश किया जाना चाहिए। याद रखें कि जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक उठना होगा (जब तक कि वह आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और जब यह बाहर आता है। आपको अपनी उपस्थिति में टोपी को हटाना होगा, और जब आप आगमन पर और सराहना करते हुए उसे नमस्कार करते हैं तो अंगूठी को चुम्बन करना होगा। यदि यह आपका आर्कबिशप है, तो आपको अंगूठी को चूमने के लिए नीचे घुटने टेकना चाहिए (भले ही एक धनुष जीवन के लिए पर्याप्त है)। पोप उपस्थित होने पर दोनों मामलों में अंगूठी को चूमा नहीं जाना चाहिए।
  • कैथोलिक पाद्री कदम 12
    12
    एक पुत्री से संपर्क करें एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक पुत्री को "उनके बीटिट्यूड, (नाम और उपनाम), पैट्रिआर्क ऑफ़ (स्थान)" के रूप में पेश किया जाना चाहिए। कोई भी उसे "उसकी बीटेटाउड" (लिस्बन को छोड़कर, जहां उसे "उसकी प्रतिष्ठा" कहा जाता है) को बुलाकर कॉल कर सकते हैं। कागज पर हम उसे "उनकी बीटिट्यूड, अधिकांश रेवरेंड महामहिम (नाम और उपनाम), प्रधान स्थान (स्थान)" के रूप में संबोधित कर सकते हैं। याद रखें, आर्कबिशप के लिए, जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक उठना चाहिए (जब तक कि वह आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और जब वह बाहर निकलता है आपको अपनी उपस्थिति में टोपी को हटाना होगा, और जब आप आगमन पर और सराहना करते हुए उसे नमस्कार करते हैं तो अंगूठी को चुम्बन करना होगा। यदि यह आपका कुलपति है, तो आपको अंगूठी को चुम्बन करने के लिए घुटने चाहिए (भले ही एक धनुष जीने के लिए पर्याप्त है)। पोप उपस्थित होने पर दोनों मामलों में अंगूठी को चूमा नहीं जाना चाहिए।
  • कैथोलिक पादरी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    एक कार्डिनल पता एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, एक कार्डिनल को "उनकी प्रतिष्ठा, (नाम) कार्डिनल (उपनाम), आर्कबिशप ऑफ़ (स्थान)" के रूप में पेश किया जाना चाहिए। आप उसे "उसकी प्रतिष्ठा" या "कार्डिनल (उपनाम)" कहकर सीधे उससे संपर्क कर सकते हैं कागज पर आप उसे "उनकी प्रतिष्ठा, (नाम) कार्डिनल (उपनाम), आर्कबिशप ऑफ़ (स्थान)" के रूप में संदर्भित कर सकते हैं। याद रखें, कुलपति के लिए, जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक उठना होगा (जब तक वह आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और जब वह बाहर निकलता है आपको अपनी उपस्थिति में टोपी को हटाना होगा, और जब आप आगमन पर और सराहना करते हुए उसे नमस्कार करते हैं तो अंगूठी को चुम्बन करना होगा। यदि यह आपका कार्डिनल है, तो आपको अंगूठी को चूमने के लिए घुटने चाहिए (भले ही एक धनुष जीने के लिए पर्याप्त है)। पोप उपस्थित होने पर दोनों मामलों में अंगूठी को चूमा नहीं जाना चाहिए।
  • कैथोलिक पादरी चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    14
    पोप का पता लगाएं एक औपचारिक परिचय समारोह के दौरान, पोप को "परम पावन, पोप (नाम)" के रूप में पेश किया जाना चाहिए। आप उसे "परम पावन" या "पवित्र पिता" कहकर उसे सीधे संपर्क कर सकते हैं कागज पर आप उसे "परम पावन, पोप (नाम)" या "द सर्वोच्च पोंटिफ, परम पावन (नाम)" के रूप में संबोधित कर सकते हैं। याद रखें कि पुरुषों को काले रंग में पहनना चाहिए और उनकी उपस्थिति में टोपी को निकाल देना चाहिए, जबकि महिलाओं को काले रंग में पहनना चाहिए और उनके सिर और हथियारों को कवर किया जाना चाहिए। (महिलाओं के लिए सफेद कैथोलिक क्वीन और कुछ अन्य शाही सदस्यों के लिए आरक्षित एक विशेषाधिकार है)। उठो जब वह एक कमरे में प्रवेश करता है (जब तक वह आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और जब वह बाहर निकलता है जब आप अपने आप को पेश करते हैं, तो अपने बाएं घुटने पर घुटने टेकें और अपनी अंगूठी को चूम दो। जब आप छोड़ दें
  • टिप्स

    • कुछ देशों में, चुंबन का अभ्यास प्रथागत रहता है। किसी भी स्थिति में लेबल को देखने की कोशिश करें
    • सामान्य नियम हमेशा औपचारिक होना चाहिए। पादरी के किसी सदस्य के साथ अनौपचारिक होना अच्छा नहीं है, जब तक कि वह रिश्तेदार न हो, और किसी भी मामले में निजी। सार्वजनिक या अन्य लोगों के साथ अनौपचारिक होना अच्छा नहीं है, जब तक कि वे करीबी दोस्त या रिश्तेदार न हों, और आप निजी परिस्थितियों में हैं यदि आप किसी करीबी दोस्त के साथ हैं, जो बिशप है और आप सार्वजनिक हैं, तो आपको उसे "बिशप" शीर्षक के साथ संबोधित करना होगा। वही पेशेवर योग्यता वाले लोगों पर लागू होता है, जैसे "डॉक्टर" या मानद खिताब, जैसे "मॉन्स्गिनर" सार्वजनिक परिस्थितियों में बिशप "गियोवन्नी" या "मार्टिनो" वाले किसी अंतरंग दोस्त को कॉल करना अनुचित है और आप को शर्मिंदा कर सकते हैं
    • याद रखें कि अक्सर कैथोलिक वस्त्रों के रंग रूढ़िवादी चर्च के उन लोगों के साथ भ्रमित हैं। यद्यपि संस्कार, लिविंग, नाम और शीर्षक में समानताएं हैं, द ऑर्थोडॉक्स चर्च कैथोलिक नहीं है
    • यह अभी भी उस पुजारी के हाथ को चूमने की परंपरा है, जिसने सिर्फ अपना पहला मास मनाया है या जो अपने समन्वय की पुनरावृत्ति के लिए एक विशेष मास मनाया।
    • किसी को बिशप के लिए घुटने नहीं लेना चाहिए, जो अपने स्वयं के बिशों के नहीं है सबसे बड़ी समस्या उत्पन्न होती है, अगर एक से अधिक बिशप मौजूद है धनुष और जीनफॉक्शंस की एक श्रृंखला वास्तव में शर्मनाक है
    • जब आप बिशप बिशप की अंगूठी को चुम्बन करते हैं, तो यह आपके बाएं घुटने पर घुटने टेकने की परंपरा है, भले ही यह कस्टम अब आपके पक्ष में नहीं हो सकता। आजकल बिशप के लिए असहजता अब आम प्रोटोकॉल का हिस्सा नहीं है। बिशप खुद की आवश्यकता है और जिसके साथ वह आसानी से अधिक लगता है कि उपयोगों का पालन करने के लिए बेहतर है। देखें कि अन्य लोग उसे किससे स्वागत करते हैं
    • कई जगहों में एक बिशप या एक प्राचीन, एक प्राचीन परंपरा की अंगूठी की चूमने की प्रथा अभी भी लागू है। जबकि अन्य स्थानों में यह अब उपयोग में नहीं है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह आपके क्षेत्र में कैसे काम करता है, तो देखें कि दूसरों ने प्रश्न में बिशप के पास कैसे पहुंचा? यदि कोई अंगूठी को चूमता है, तो आप पर विश्वास करने का कारण हो सकता है कि वह इस कस्टम का अभ्यास नहीं करना पसंद करते हैं। इस मामले में जब वह हाथ आपके हाथ रखता है।
    • किसी को कभी भी अनौपचारिक तरीके से पादरियों के सदस्यों से संपर्क नहीं करना चाहिए, निजी बातचीत के अलावा और केवल अगर लोग शामिल हैं तो अंतरंग। पादरी का एक सदस्य हमेशा लोगों को उचित शीर्षक से संबोधित करना चाहिए: श्री, मैडम, डॉक्टर, रिवरंड, फादर, मॉन्सगिनर, बिशप आदि। वे युवाओं को पहले नाम से संबोधित कर सकते थे। औपचारिक संदर्भों में, जैसे कि बपतिस्मा, शादी, या अंतिम संस्कार, पादरी के सदस्य को औपचारिक तरीके से लोगों को अवश्य ही संबोधित करना चाहिए
    • अगर एक पुजारी को मोंसिग्नोर का मानद उपाधि मिलती है, तो उसे "पिताजी" के बजाय "मोंसिगनोर (उपनाम)" कहकर, बारी बारी से, एक नियमों का पालन करें, एक पुजारी को संबोधित करने के लिए यदि आपको पत्र से उससे संपर्क करना होगा
    • यदि यह संचार उद्देश्यों के लिए प्रासंगिक है, तो यह बधाई के अंत में पादरी के सदस्य के अकादमिक प्रमाण पत्र की सूची है।
    • पवित्र पिता के साथ दर्शकों में कैथोलिक पादरी और बिशप सुनवाई से पहले वर्णित प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। पोप के दर्शकों के दौरान बिशप और पुजारियों को समान रूप से व्यवहार करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि यदि बिशप या पुजारी पोप की अंगूठी को चुम्बन करने के लिए घुटने टेकते हैं, तो दूसरे को भी ऐसा करना चाहिए। प्रोटोकॉल का उल्लंघन न करें। उन निर्देशों का पालन करें जिन्हें आप पोप के साथ दर्शकों के सामने दिए गए थे।
    • डॉक्टरेट नहीं हैं शैक्षणिक परिणामों को हल नहीं करें। इसमें अपवाद हैं यह संभव है कि किसी पुस्तक के लेखक या एक अध्ययन एक मास्टर डिग्री या उसके नाम पर लागू डिग्री पाठ्यक्रम को इंगित करना चाहता है। कुछ कैथोलिक आदेशों में कुछ लॉरी होनोरिस कौसा है जो डॉक्टरेट से परे जाते हैं। उदाहरण के लिए, डोमिनिकन ऑर्डर में, "मास्टर्स इन सेक्रेड थियोलॉजी" केवल उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पुस्तकों को प्रकाशित किया है और कम से कम दस वर्षों तक किसी विश्वविद्यालय में पढ़ाया है। जाहिर है यह एक डॉक्टरेट से ज्यादा है इन मामलों में नियम यह जांचना है कि क्या डॉक्टरेट के मालिक वाले पादरी के सदस्य अपने तरीके से दूसरे शीर्षक का उपयोग करते हैं।
    • "पिता" का प्रयोग मौखिक खिताब के रूप में यूरोप में हुआ था और केवल उन पुजारी के लिए इस्तेमाल किया गया जो मठवासी आदेश के सदस्य थे। यह एक भिक्षु ("भाई") से पुजारी-भिक्षु ("पिता") को भेद करने के लिए कार्य करता है जो एक पुजारी नहीं है। इटली में, उदाहरण के लिए, परिश में पुजारी को "डॉन (नाम)" कहा जाता है "डॉन" का अर्थ "भगवान" है और यह एक धार्मिक शीर्षक नहीं है। "डॉन" थोड़ा अनौपचारिक है, लेकिन सम्मानजनक है। इसका उपयोग किसी भी व्यक्ति के साथ किया जा सकता है जो खुद को व्यक्तिगत रूप से पर्याप्त जानता है
    • उत्तर अमेरिका और यूरोप में, कैथोलिक पुजारी को "सम्मान (उपनाम)" या "आदरणीय डॉक्टर (उपनाम)" कहा जाता है (यदि उनके पास डॉक्टरेट है) संयुक्त राज्य में पादरी के किसी भी सदस्य को संदर्भित करने के लिए शब्द "रिवरेंट" स्वीकार किया जाता है शैक्षिक और मानद खिताब निर्दिष्ट किए जाने चाहिए। उदाहरण के लिए, रेवरेंड डॉ। जॉन स्मिथ, डॉक्टर इन (अध्ययन के विषय), या रेवरेंड एमएसजीआर जॉन स्मिथ जब तक आप एक अनौपचारिक नोट लिख रहे हों, "सम्मानित" को छोटा न करें और हमेशा "रिवरेंट" से पहले "द" लेख को शामिल करें।

    चेतावनी

    • कभी किसी को पता नहीं है, या किसी वरिष्ठ को याद न रखें (याद रखें कि हम सभी भगवान के पुत्र हैं और चर्च में कोई वास्तविक "पदानुक्रम" नहीं है)। अमेरिकी पेरिश में, कई पुजारी बड़े पैमाने पर, भौतिक संपर्क के साथ या बिना पारिश्रानियों को शुभकामनाएं देते हैं। यदि आप नहीं जानते कि कैसे कार्य करना है, तो शारीरिक रूप से संपर्क न करें
    • पादरी के कुछ सदस्य धार्मिक उपायों के लिए और व्यक्तिगत कारणों के लिए अपने शीर्षक के लिए आरक्षित उपयोगों के साथ सहज नहीं हैं। इसके बजाय अन्य का उपयोग करने के लिए शीर्षक को पसंद करते हैं। जब आप नहीं जानते कि कैसे कार्य करना है, तो बस सबसे औपचारिक तरीके से मुड़ें और उसे औपचारिकता कम करने के लिए कहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com