कैसे एक नया parishioner स्वागत करने के लिए

एक चर्च को एक स्वागत स्थल होना चाहिए जहां नया पैरिश करने वालों को चारों ओर देखने और नए लोगों से मिलने के लिए स्वतंत्र महसूस होनी चाहिए। चूंकि हम में से बहुत लोग भूल गए हैं कि किसी मंडली में नए होने का क्या मतलब है, हम अक्सर आखिरी आगमन के जूते में डालते हैं और उन्हें स्वागत महसूस करने के लिए अक्सर भूल जाते हैं। नए सदस्यों का स्वागत करना सीखें और उन्हें अपने चर्च से अवगत कराएं, अनुभव को यादगार बनाने और कुछ सामान्य गलतियों से बचें, जो आपके समुदाय में शामिल होने में रुचि रखने वालों को हतोत्साहित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपने चर्च को नए पैरिशियनों में जाना
छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 1
1
विशिष्ट लोगों का स्वागत करने के कार्य को असाइन करें स्वागत के लिए नए parishioners को दिया जाना चाहिए क्योंकि वे पार्किंग के बाद कार से बाहर निकलते हैं। चर्च में जाकर बहुत से लोगों के लिए एक बहुलक अनुभव हो सकता है, इसलिए आपको नए लोगों को यथासंभव स्वागत के रूप में महसूस करने का प्रयास करना चाहिए। इस बात के लिए, कई चर्चों ने कुछ लोगों को अपने पार्किंग स्थल पर ध्यान देने के लिए निर्देश दिया ताकि नए लोगों को यह पता न हो कि भवन में पैर सेट करने से पहले भी न जाने और निराश नहीं होना चाहिए।
  • इस कार्य को मंडली के सदस्यों को सौंपें जो जानते हैं कि कैसे अपने आप को सौहार्दपूर्ण और दयालु दिखाओ। एक शानदार विकल्प युवा और अधिक जीवंत सदस्यों के बीच चयन करने के लिए उन्हें समारोह से पहले कुछ करने या पुराने सदस्यों से चुनने के लिए उन्हें उपयोगी महसूस करने के लिए होगा।
  • एक ऐसी भाषा का उपयोग करने से बचने के लिए स्वागत समिति से कहें, जो नए लोगों को अपरिचित महसूस करने के आरोप में गलत समझा जा सके। वाक्यांशों से बचने के लिए जैसे: "तुम यहाँ क्या कर रहे हो? - या - आपको क्या चाहिए?" इसके बजाय, हमेशा यह माना जाना चाहिए कि नए लोग जहां वे हैं हमें कहना चाहिए: "हे, वहाँ! आपका स्वागत है! आज आप कैसे हैं?" यह जानना जरूरी है कि कैसे दूसरों की बात सुने और उनकी मदद करें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 2
    2
    अपना परिचय दें। नवागंतुकों पर दबाव डालने से बचें और उन्हें पहली बार दिखाने के लिए बाध्य होना चाहिए उन्हें आराम करने के लिए आरामदायक महसूस करना चाहिए, अगर अकेले रहना चाहिए, यदि वे चाहते हैं या दूसरों से बात करते हैं और नए दोस्त बन जाएं तो वे चाहते हैं उन पर जाने से उन्हें परेशान न करें, उन्हें पेश करने के लिए, उन्हें अपने परिवार को बताएं और उनके नाम पूछें।
  • नए parishioners के रूप में मानो जैसे वे लोग थे, पसंद नहीं है "मेहमानों"। वे आपके चर्च में आते हैं कि वे स्वागत महसूस करने के लिए आचरण न करें, न मानें कि वे मंडली के लिए अजनबी थे। उनसे प्रश्न पूछें और उन चीजों को जानने के लिए जो आपको नए आकाओं के बारे में कोशिश कर सकते हैं और उन्हें आरामदायक बना सकते हैं। उन बिंदुओं को ढूँढ़ने की कोशिश करें, जिनसे आपको बातचीत शुरू होनी चाहिए और उन्हें महसूस करना होगा कि वे पहले से ही समुदाय का हिस्सा हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 3
    3
    उन्हें एक सवारी ले लो पारिश के कई सदस्य भूल जाते हैं कि पहली बार एक चर्च में प्रवेश करने का क्या अर्थ है। अधिकांश नवागंतुकों को गहरी दार्शनिक प्रश्नों और धर्मोपदेश की सामग्री पर चर्चा करने में रुचि नहीं है। वे सिर्फ यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि फ़ंक्शन को कहां से पार्क करना है और कहां बैठना है। वे सिर्फ स्वागत महसूस करना चाहते हैं अपने पैर की सीढ़ियों के साथ वहां जाएं और ध्यान दें कि उन्हें आराम से कैसे मदद करें और अनुभव को सुखद और तनाव-मुक्त बना दें।
  • सुनिश्चित करें कि नए आगमन को पता है कि पार्क कहां है, एक कप कॉफी ले लो और अपने कोट लटकाएं एक पुस्तिका तैयार करें जो उस दिन के कार्य का वर्णन करती है और किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए उपलब्ध है।
  • मौसम की अनुमति, उन्हें इमारत के दौरे ले। नए आवर्ती कमरे को दिखाएं जहां समारोह आयोजित किया जाएगा और अन्य रोचक विशेषताएं यदि वे रुचि रखते हैं मण्डली की कहानी कहने पर कुछ लोग रुचि दिखाते हैं
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 4
    4
    इसे नए लोगों के लिए ज्ञात करें कि जब तक वे ऐसा नहीं करते, तब तक उन पर दबाव न लगाए बिना वे आपकी मंडली में शामिल होने का स्वागत करते हैं। अलग-अलग चर्चों को उनके समुदाय का हिस्सा बनने के लिए अलग-अलग प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है, और आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि सभी नवागंतुकों को साइन अप कैसे करना है। कुछ लोग यह भी नहीं जानते हैं कि उन्हें एक प्रक्रिया का पालन करना होगा सुनिश्चित करें कि नए आगमन को पता होना चाहिए कि उन्हें क्या करना चाहिए, लेकिन उन्हें बल देने या उन्हें मजबूर करने से बचें।
  • नवागंतुकों से पूछें कि क्या वे अधिक जानकारी में सवाल पूछकर और वास्तव में वे क्या चाहते हैं, यह जानने का प्रयास कर रहे हैं। अगर उनमें से एक चर्च के लिए आया था क्योंकि वह दूसरे शहर में अपने रिश्तेदारों का दौरा कर रहा था और वह अपने समुदाय में सामग्री प्रदान करने के लिए बेकार हो सकता है। उन्हें आपका स्वागत है, लेकिन उन्हें मंडली में शामिल होने के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
  • नए लोगों का स्वागत करने के लिए यह एक कठिन पर्याप्त मार्ग हो सकता है, क्योंकि आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि हर नवागंतुक समुदाय में शामिल होने में रुचि रखते हैं। उन्हें शामिल करने की कोशिश करने और उन्हें अतिथि पुस्तिका पर हस्ताक्षर करने की सबसे अच्छी बात है, इसलिए आपकी संपर्क जानकारी उपलब्ध होगी और आप बाद में उन्हें संपर्क कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 5
    5
    तय करना है कि कब बंद करना है। हर कोई अलग है, और कुछ मेहमान केवल उपदेश सुनना चाहते हैं और अकेले छोड़ सकते हैं। अगर उन्हें सुखद अनुभव की तरह अनुभव हुआ है, तो वे वापस आएंगे और आप अगली बार उन्हें बेहतर तरीके से जानने की कोशिश करेंगे। यह न मानें कि जो नवागंतुक जो अपने दम पर हैं या इस तरह से आकर्षक नहीं हैं क्योंकि वे आसानी से महसूस नहीं करते हैं संभवतः उनका उद्देश्य अन्य पार्षदों के बीच चुपके से पूरी शांति में समारोह को सुनने के लिए था। उन नए आने वालों को पहचानने की कोशिश करें जो इस श्रेणी के हैं और उन्हें अकेले छोड़ दें अपने आप को पेश करने और अपना नाम प्रदान करने के लिए सीमित है, जिससे कि वे किसी के पास जा सकें अगर वे कभी भी अधिक जानकारी चाहते हैं
  • भाग 2

    यादगार अनुभव बनाना
    एक चर्च विजिटर चरण 6 में आपका स्वागत है
    1
    एक प्रत्यक्ष संवाद स्थापित करता है स्वागत समिति को नए अध्यापकों की बात सुनने में सक्षम होना चाहिए और उनके साथ एक खुली और वास्तविक वार्ता स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए। अपने पारिश के नए सदस्यों के साथ खोलें ताकि उन्हें पता चले कि वे कहां से आए हैं, वे क्या चाहते हैं और वे कौन हैं मेहमानों के नामों को जानें और उन्हें याद रखें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 7
    2
    नए लोगों से मिलने के लिए नए आगमन की सहायता करें संभवतः नवागंतुक बनाने का सबसे प्रभावी तरीका स्वागत है कि वह मण्डली के मौजूदा सदस्यों के साथ लिंक बनाने में मदद करे। मुख्य कारणों में से एक यह है कि लोगों को एक नए चर्च में प्रवेश करने से भयभीत होने का कारण यह है कि वे किसी को नहीं जानते हैं ये आशंका जल्द ही गायब हो जाते हैं जैसे ही वे दूसरों से मिलते हैं, इसलिए ऐसा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • एक चर्च में नए लोगों को हमेशा बाहर जाने से पहले पारिश पुजारी से मिलना चाहिए, यदि वे रुचि रखते हैं उपदेश समाप्त हो जाने के बाद प्रस्तुतिकरण करें। यदि नए लोग रुचि नहीं रखते हैं, तो उन्हें मजबूर नहीं करें।
  • एक चर्च विजिटर चरण 8 में आपका स्वागत है
    3
    नए लोगों को अपने साथ बैठने के लिए आमंत्रित करें अपने आप को पेश करने के बाद, आप और आपके परिवार के साथ बैठने के लिए नए आगमन को आमंत्रित करें ताकि वे स्वागत महसूस कर सकें, जैसे कि पहले से ही मंडली के सदस्यों में से एक दोस्त था। एक चर्च के भीड़ भरे डेस्क के सामने होने पर नए लोगों के लिए भारी हो सकता है, लेकिन अगर आप उन्हें कम चिंता देते हैं, तो उनका अनुभव उनके लिए बेहतर होगा।



  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 9
    4
    समारोह के दौरान एक नर्सरी उपलब्ध कराएं। कई बड़े चर्च डेकेयर सेवाओं को प्रदान करते हैं, इसलिए नए लोगों के लिए एक तैयार होने का यह एक अच्छा विचार होगा कि उन्हें अपने समुदाय में शामिल होने का निर्णय लेने में मदद मिलेगी यदि उनके बच्चे हैं। उनके लिए यह इतना निवेदन करने के लिए काफी शर्मनाक हो सकता है और कई लोग इस सेवा का उपयोग करने की संभावना से अवगत नहीं होंगे।
  • अगर नवागंतुकों को अपने बच्चों को एक चर्च में बाल विहार में छोड़ने में असहज महसूस करना चाहिए, तो उन्हें पहले कभी नहीं मिला है, सहानुभूति रखने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर ऐसा शायद ही कभी होता है, यह अभी तक उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने की कोशिश करता है, जहां तक ​​संभव हो
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 10
    5
    चर्च द्वारा आयोजित घटनाओं और अवसरों के लिए नए आगमन को आमंत्रित करें। रविवार की सुबह और साप्ताहिक बैठकें बाइबल पढ़ने की बैठकें क्लासिक उदाहरण हैं। आप उन्हें एक बार की घटनाओं, जैसे सप्ताहांत पिकनिक या चर्च-संगठित अवकाश के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। उन्हें आपका स्वागत महसूस करें और उन्हें सूचित करें।
  • दोपहर के भोजन के लिए नवागंतुकों को आमंत्रित करें, या समारोह के बाद आयोजित होने वाले एक निष्ठावान सभा में। यदि रात्रिभोज जहां प्रत्येक मेहमान एक डिश या इसी तरह की घटना लाता है, तो आपके समुदाय में एक कस्टम हैं, नए लोगों को आमंत्रित करते हैं जैसे वे पहले से ही समुदाय के सदस्य थे ताकि वे स्वागत से अधिक महसूस कर सकें। यहां तक ​​कि एक अनौपचारिक बुफे बैठक उन्हें मण्डली का हिस्सा महसूस करने में मदद कर सकती है। संबंधित की यह भावना हो सकता है कि वे क्या चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 11
    6
    Ricontattali। न्यूकॉमर्स को एक संदेश भेजें यदि वे गेस्टबुक में अपनी संपर्क जानकारी छोड़ देते हैं। उनकी अनुमति प्राप्त किए बिना उसे साप्ताहिक न्यूज़लेटर और चर्च बुलेटिन न भेजें, लेकिन उन्हें एक संक्षिप्त नोट भेजकर उन्हें यह बताने दें कि आप अपनी मीटिंग में कितना मज़ा आया और इस तरह, उन्हें चर्च में वापस जाने के लिए आमंत्रित करें।
  • भाग 3

    इन सामान्य त्रुटियों से बचें
    छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 12
    1
    नवागंतुकों पर तुरंत समुदाय में प्रवेश करने के लिए दबाव डालना न दें। यहां तक ​​कि अगर मुझे पता चला कि वे एक नई चर्च की तलाश कर रहे हैं और आपके समुदाय का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो उन्हें अपने कोट को लटका देने के बिना उन्हें भरने के लिए कागजी कार्रवाई का एक हिस्सा न दें। अनुभव नए और आने वाले लोगों के लिए सुखद और तनाव मुक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करें और उन्हें यह तय करने दें कि क्या शामिल हों या नहीं अपने प्रश्नों का उत्तर देने और उनकी मदद करने के लिए उपलब्ध रहें, लेकिन उन्हें लागू करने की कोशिश न करें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 13
    2
    उन्हें सामने की पंक्ति में बैठने न दें। नवागंतुकों पर स्पॉटलाइट का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं किया जाना चाहिए। कोई भी चिड़ियाघर में एक जानवर की तरह व्यवहार नहीं करना चाहता है, जब वह पहली बार अजनबियों से भरा चर्च में पैर सेट करता है। हर किसी की आंखों से पहले उन्हें सामने की पंक्ति में बैठकर चीजों को बदतर न करें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 14
    3
    नवागंतुकों को अपने दम पर दिखाना न दें नवागंतुकों को उन लोगों से भरा कमरे के सामने खड़े होने के लिए मजबूर करना, जिनको वे नहीं जानते हैं, उन्हें भागने का सबसे अच्छा तरीका है। मेहमानों को उठने और खुद के बारे में बात करने की कोशिश न करें, भले ही आप उनका स्वागत करने के लिए ऐसा करते हों। अगर आपको कुछ कहना है, तो बस एक मजाक बनाओ: "आज नए चेहरों को देखना अच्छा है!" लेकिन उन पर अधिक ध्यान आकर्षित न करें या आप उन्हें असहज महसूस करने के लिए समाप्त कर देंगे।
  • दूसरी ओर, कुछ लोग बहुत बातूनी हैं और दूसरों के साथ खुलना चाहते हैं उन्हें उत्साह के साथ ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि वे रुचि दिखाते हैं अपनी प्रार्थना के अनुरोधों को स्वीकार करें और यदि वे चाहें तो फ़ंक्शन में योगदान करने के लिए उन्हें अन्य अवसर दें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 15
    4
    नए आगमन की पहचान करने के लिए कर्मचारी या डेकन से मत पूछिए कुछ चर्च कर्मचारी से पूछते हैं कि वे समारोह के दौरान मौजूद लोगों की जांच करें और किसी नए आगमन की याद रखें जो पहले नहीं देखा गया है। घुसपैठियों की तरह महसूस करने से नए आगमन को रोकने की कोशिश करें, जिन्होंने अपने दस्तावेजों को कारिनीनेरी में पेश किया है। यदि मेहमान केवल फ़ंक्शन सुनना चाहते हैं और तुरंत छोड़ दें, तो उन्हें ऐसा करने के लिए स्वतंत्र रहें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 16
    5
    एक स्वागत गीत गाओ मत करो कुछ चर्चों नए आकाओं का स्वागत करने के लिए वास्तविक अनुष्ठानों का आयोजन ये गाने में शामिल होते हैं जब दर्शकों में नए चेहरे होते हैं। यह बहुत शर्मनाक है - ऐसा मत करो
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com