कैसे एक सफल धार्मिक युवा समूह को व्यवस्थित करें

युवा समूह ईसाई चर्च की निरंतरता का मुख्य आधार हैं यदि आप युवा लोगों के दिल को भगवान के लिए प्यार की आग से नहीं रोके, तो लड़के कम पूर्ण जीवन जीएंगे (या इससे भी बदतर, वे पाप से परीक्षा लेंगे)। अधिकांश युवा लोगों के लिए, किशोरावस्था एक कठिन समय है, और इस तरह के एक समूह के लिए एक अच्छा कार्यक्रम बनाने के लिए और भी महत्वपूर्ण है। पढ़ना जारी रखें

कदम

चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का पहला कदम 01
1
इकट्ठा करने के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें। कई चर्च उन समूहों के लिए एक बड़ा कमरा प्रदान करते हैं जो इसका एक हिस्सा हैं, लेकिन आप ऐसे कमरे का उपयोग कर सकते हैं जहां हर कोई आरामदायक महसूस करता है एक बड़ा कमरा, पार्क जब मौसम परमिट देता है, या गर्मियों में समुद्र तट सभी युवा स्थानों को संपर्क में रखने के लिए सभी उत्कृष्ट स्थान हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 02
    2
    इनफोर्मा। शब्द एक महान माध्यम हैं, यह सदस्यों को अपने दोस्तों के समूह के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करता है। चर्च बुलेटिन बोर्ड या रविवार की खबर पर एक घोषणा करें अगर चर्च की कोई वेबसाइट है, तो जानकारी लिंक जोड़ें फेसबुक और ट्विटर को मत भूलें, क्योंकि वे युवा लोगों के साथ बहुत लोकप्रिय हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 03
    3
    बर्फ तोड़ो कई बच्चों के लिए, युवा समूह मित्रों का सबसे बड़ा हिस्सा हैं, और यदि आप ऐसा करते हैं तो यह एक बढ़िया चीज है। समाजीकरण और पारस्परिक ज्ञान के खेल का आयोजन, और समूह चर्चाओं को प्रोत्साहित करती है। किशोरावस्था को "छोटे समूहों" से बाहर निकालना जो पहले बनाई थी, ताकि एक बड़ा समुदाय बना सके सुनिश्चित करें कि कोई बहिष्कृत या प्रतिभागी नहीं है जो असहज महसूस करते हैं
  • छवि शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व करें चरण 04
    4
    युवाओं को समूह का नेतृत्व करने दें। युवा लोग जानते हैं कि युवा लोग क्या चाहते हैं यह अक्सर सलाह दी जाती है कि 16-17 वर्ष के बच्चों को एक तरह से बना दें "कोर" या "नेतृत्व" घटनाओं की योजना बनाने के लिए इस युग में उनकी परिपक्वता की एक निश्चित डिग्री है, उन्हें पता है कि कैसे संगठित हो और, उम्मीद है, उनके पास ईश्वर के प्रति ईमानदारी से प्यार है।
  • छवि शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 05



    5
    भगवान की स्तुति गाओ बच्चों की तरह संगीत, और यदि आप सही शैली पा सकते हैं, तो शायनी सदस्य भी खुल जाएगा। एक अच्छा वातावरण बनाएं और एक प्रार्थना के रूप में संगीत का उपयोग करें। जो लोग आमतौर पर गाना नहीं करते हैं, वे स्वयं आनंदपूर्वक ऐसा करते हैं जब पवित्र आत्मा उनके माध्यम से काम करता है।
  • छवि का शीर्षक एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 06
    6
    यदि आप जवान हैं, तो इस बदलाव के लिए आगे बढ़ें। कई समूहों फंसे हुए हैं क्योंकि लड़कों में शामिल नहीं हैं। भगवान के लिए प्यार संक्रामक है, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे उन लाभों को देखते हैं जिन पर उनका प्रेम है।
  • छवि शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व करें चरण 07
    7
    साइन अप करें या पीछे हटने का आयोजन करें रोजमर्रा की जिंदगी की हलचल और हलचल से दूर, आध्यात्मिक अभ्यास वास्तव में आश्चर्यजनक रूपांतरण को प्रेरित कर सकते हैं और बच्चों को बैठकों में नियमित रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 08
    8
    हर दिन ईसाई धर्म के युवा लोगों के लिए प्रार्थना करो शायद एक धार्मिक युवा समूह के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है
  • टिप्स

    • फार्म के लिए एक "गिरोह" की अनुमति न दें
    • भगवान और धर्म के बारे में बात करने से डरो मत, भले ही कई किशोर सुनना पसंद नहीं करते। समूह की अगुवाई करें, प्रार्थना करें, गाओ, माहौल बनाएं और मन की एक अवस्था जिसके लिए लड़कों को भगवान से प्यार करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
    • शर्मीले लोगों को नोटिस करने की कोशिश करें और उनका स्वागत करें।
    • दोस्तों के इस आधार की वृद्धि को प्रोत्साहित करें चर्च में स्थापित दोस्ती आमतौर पर गलत रास्ते पर नहीं ले जाते हैं।
    • याद रखें कि कुछ बच्चों के पास पिज़्ज़ा, सिनेमा या मनोरंजन पार्क की यात्रा जैसी सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए धन नहीं है। इन अवसरों के लिए फंड को संगठित करने का प्रयास करें
    • बाइबल अध्ययन एक क्लासिक किशोर रुचि नहीं है। लेकिन अगर आप इसे सही तरीके से पेश करते हैं, तो आपके पास युवा लोगों का एक समूह होगा जो प्रभु के वचन को सीखने के लिए उत्साहित होंगे। इस प्रयोजन के लिए, आप एक छोटे से परिवार चलाने वाले बार में जहां बच्चे घर पर महसूस करते हैं, इकट्ठा करने का चुनाव कर सकते हैं।
    • हर अनुशासनात्मक समस्या को तुरंत संबोधित किया जाना चाहिए।
    • अपने दर्शकों को जानने के लिए और सबकुछ को उचित तरीके से सीखना सीखें - "कैथेड्रेटिक सबक" के जाल में गिरना आसान है जो बच्चों को खुद को विचलित करने के लिए प्रेरित करता है और समूह और चर्च को सुखद नहीं लगता
    • समझने की कोशिश करें कि आपके समूह के सदस्य क्या चाहते हैं, ताकि आप उसी तरंग दैर्ध्य पर बाइबल के अध्ययन को व्यवस्थित कर सकें।

    चेतावनी

    • मज़े करो, लेकिन याद रखना कि आप यहां क्यों हैं युवाओं को लड़कों को भगवान के करीब लाने के लिए व्यवस्थित किया जाता है। समाजीकरण के लिए समर्पित समय सही और जरूरी है, लेकिन मॉल या सड़क पर बैठकों को व्यवस्थित करने के बिंदु से अतिरंजित नहीं होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com