कैसे सराहना करने के लिए

यह सच है, बच्चों को करते हैं और यह भी अच्छा है लेकिन आप जितना सोचते हैं, उससे अधिक ताली बजाती है। क्या यह Mozart कॉन्सर्ट में प्रसन्नता के बाद तालीब के लिए उपयुक्त है? और एक चर्च के उपदेश के बाद? और कविता पढ़ने के बाद अपनी उंगलियों को स्नैप करें? सही तरीके से सराहना करने के लिए जानें

कदम

भाग 1

सराहनीय तकनीकों
1
अपने हाथों को सामान्य रूप से मारो अपने हाथों को खोलें और एक दूसरे के खिलाफ अपने हथेलियों को हरा दें, उंगलियों की ओर इशारा करते हुए। एक हिंसक और शक्तिशाली पर्याप्त ध्वनि पाने के लिए इसे बहुत मुश्किल से मारो, लेकिन अपने हाथों को लाल करने के लिए ज़ोर से नहीं।
  • कुछ लोग दूसरे की हथेली के खिलाफ एक हाथ की उंगलियों को हराया उस पद्धति का उपयोग करें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है
  • 2
    रॉयल्स की पिटाई का उपयोग करें आप जानते हैं कि जब रानी महल को छोड़ती है और एक छोटा प्रशंसा के साथ अपने वफादार विषयों की सराहना करते हैं यही आपको करना है हाथी की केवल पहली दो उंगलियों को हथेली पर पिटाई करके एक संगीन हरा प्राप्त किया जा सकता है। इसे थोड़ा शोर करना चाहिए, प्रशंसा करने के लिए समूह की एक प्रभावी योगदान को सराहना करने का अधिक प्रभाव देना।
  • 3
    बिना हाथों मारो सभी संस्कृतियों को हाथ से हाथ की सराहना की आवश्यकता नहीं है अन्य प्रकार की वाहवाही का उपयोग करना सीखें, ताकि आप हर स्थिति में जश्न मनाने के लिए तैयार रहें।
  • अपने पैरों को जमीन पर दोहन करना कुछ समूहों और खेल आयोजनों में सराहना करने का एक आम तरीका है। यह एक गरजनगर ध्वनि पैदा करता है जो काफी डराना और मजेदार हो सकता है।
  • कुछ कॉलेजों में सराहना की तुलना में सबक के बाद टेबल पर पोर को मारना ज्यादा आम था।
  • अपनी उंगलियों को स्नैप करें या उन्हें स्नैप करें? 1 9 40 के दशक की पुरानी शैली के स्टीरियोटाइप पर आधारित एक कविता का कविता पढ़ने के दौरान एक झुकाव के साथ हिपस्टर का क्लिच है। यदि आप अपनी उंगलियों को पढ़ने के लिए खींचते हैं, तो आप शायद ऐसा करने के लिए केवल एक ही हो जाएंगे। यह चिल्ला की तरह होगा "Freebird" एक रॉक कॉन्सर्ट में
  • 4
    चुपचाप से सराहना ऐसी परिस्थितियों में जहां शोर बनाने के लिए अनुचित हो, या जब श्रोताओं को बधिरों या सुनवाई वाले लोगों से बनी रहती है, तो आपका स्वागत करने का आम तरीका आपके हाथों को अपने हाथों से उठाने और अपनी उंगलियों को दबाने के लिए है।
  • कभी-कभी भी बुलाया जाता है "चिंगारी", इस पद्धति का उपयोग बैठकों, क्वेकर मीटिंग्स, या अन्य घटनाओं के दौरान स्पीकर को दासता या समर्थन दिखाने के लिए भी किया जाता है, जहां बोलने की अनुमति नहीं है
  • 5
    धीमा बीट का प्रयोग करें धीमी वाहवाही शुरू होती है और धीरे-धीरे तब तक फ़ीड होती है जब तक कि यह किसी गर्जन में बदल जाता है। धीमी गति से धड़कन शुरू करने के लिए, प्रत्येक 2 सेकंड में एक से अधिक बार ताली बजाना शुरू करें और दूसरों की मात्रा बढ़ाना शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें और जुड़ें। धीरे-धीरे आंदोलन को गति दें
  • धीरे-धीरे प्रशंसा करने से बहुत सी बातें हो सकती हैं परंपरागत रूप से, एक धीमी प्रशंसा को उत्सव की तुलना में एक मजाक के अधिक माना जाता था, भले ही अब इसे एक व्यंग्यात्मक या मनोरंजक समारोह के रूप में माना जाता है "महाकाव्य"। उदाहरण के लिए, पहली बार कमरे को साफ करने के बाद, आप धीरे-धीरे अपने भाई की सराहना कर सकते हैं।
  • भाग 2

    सही पल में सराहना करते हैं
    1
    जब तक आप दूसरों की तालियां नहीं सुनते तब तक ताली मारना शुरू न करें। सराहना करने के लिए अपनी प्रशंसा दिखाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन गलत समय पर सराहना अशिष्ट लगता कर सकते हैं। कुछ स्थितियों में, सराहना करते समय यह स्पष्ट हो जाएगा, लेकिन दूसरों में यह अधिक अस्पष्ट होगा। सुनिश्चित नहीं है कि अपने हाथों को कैसे ताली बजााना चाहिए? शर्मनाक परिस्थितियों से बचने का सबसे अच्छा तरीका अन्य तालियों की प्रतीक्षा करना है, फिर प्रशंसा करना शुरू करें।
    • मात्रा को उचित स्तर पर रखने के लिए पड़ोसी देशों के साथ तालिकाओं की मात्रा की तुलना करें। भीड़ के लिए सराहना करते हुए अपने तरीके से मेल करें।
    • क्या यह एक चर्च एकल कलाकार के लिए ताली बजा जाना उचित है? एक अच्छी फिल्म के बाद? एक संगीत कार्यक्रम में एक एकल के बाद? उत्तर स्थिति पर निर्भर करता है। आपके आस-पास क्या होता है इसके आधार पर निर्णय लें
  • 2
    शानदार प्रदर्शन मनाएं वाहवाही के लिए सबसे उपयुक्त क्षण है, जब असाधारण कुछ, जो उत्सव के योग्य है, जनता में होता है भाषण, खेल आयोजनों और संगीत कार्यक्रमों की सराहना करने के लिए सभी सामान्य अवसर हैं।
  • एक खेल प्रतियोगिता, या खूबसूरत नाटकों में स्कोरिंग अंक, आमतौर पर कई संस्कृतियों में प्रशंसा के साथ पुरस्कृत कर रहे हैं दूसरों में, भावनाओं के नाजुक प्रदर्शनों को बुरा लगता है, लेकिन यदि आप अपने हाथों को ताली बजाते हैं तो यह मुश्किल है कि आपको नापसंद किया जाएगा।
  • अधिकांश लोग एक कॉन्सर्ट में, प्रत्येक टुकड़े के बाद और जब कलाकार मंच पर आते हैं या इसे छोड़ देते हैं, तो सराहना करते हैं।
  • सार्वजनिक वार्ता के दौरान, मंच पर स्पीकर का स्वागत करना आम बात है और भाषण या प्रदर्शन के अंत में उसे बधाई देना। इस अवसर पर निर्भर करते हुए, प्रदर्शन के मध्य में ताली बजा जाना असामान्य है, जब तक कि खुद कलाकार द्वारा इसकी आवश्यकता नहीं होती है कभी-कभी प्रशंसा के साथ भी जरूरी हो सकता है: निर्देशों का पालन करें।



  • 3
    जब प्रशंसा शांत होने लगती है तो सराहना बंद करो जब ताली बजा जाना शुरू हो जाता है, तो सराहना बंद करना अच्छा है। क्लैपिंग का प्रदर्शन बंद करने का अवसर नहीं है, यह इसे मनाने का अवसर है। भीड़ के साथ placate और बेवकूफ काम नहीं करते
  • 4
    एक दोहराना अनुरोध करने के लिए एक संगीत कार्यक्रम के अंत में सराहना करते हैं। कुछ संगीत कार्यक्रमों और संगीत कार्यक्रमों में सार्वजनिक भागीदारी के एक अधिनियम के रूप में अपने हाथों को ताल्लुक रखने के लिए भी सामान्य है यदि प्रदर्शन विशेष रूप से सुंदर था, तो सराहना करते रहें और एक और गीत के मंच पर लौटने के लिए कलाकार को उत्तेजित करने का प्रयास करें। सबसे खराब स्थिति में, यह एक अंतिम धनुष के लिए बाहर आ जाएगा
  • जब तक आप विवेकपूर्ण होते हैं, समय पर अपने हाथों को ताली बजाते हैं, कई संगीत कार्यक्रमों में एक आम घटना है
  • 5
    सराहना अगर वे तुम्हें सराहना कर रहे हैं। यदि, किसी कारण के लिए, आप मनाया जाने वाले एक मंच पर हैं, तो बाकी सभी के साथ ताली बजाते हुए एक विनम्र और मामूली पैंतरेबाजी है, अगर ठीक से किया हो। चीन प्रशंसा के लिए कृतज्ञता की निशानी के रूप में प्रमुख है, फिर हर किसी के साथ सराहना शुरू करता है यदि यह बहुत अधिक समय पर चला जाता है, तो आप इसे कटौती करने और धन्यवाद के साथ शुरू करने जा रहे हैं।
  • उन्होंने प्राप्त हर प्रशंसा के लिए हमेशा दर्शकों को धन्यवाद दिया। किसी भी व्यक्ति की सराहना करने के लिए उन उपस्थित लोगों को उत्तेजित करना आम बात है यदि, उदाहरण के लिए, आप एक महत्वपूर्ण भाषण कर रहे हैं और आपका थीसिस पर्यवेक्षक मौजूद है, उसे उसे सराहने के लिए शब्द दें
  • 6
    शास्त्रीय संगीत समारोहों के दौरान प्रशंसा करते समय सावधान रहें शास्त्रीय संगीत समारोहों के दौरान पालन करने के लिए नियम कॉन्सर्ट की जगह, संगीतकारों के समूह, निर्देशक और टुकड़े के आधार पर भिन्न होते हैं। आम तौर पर इसे प्रत्येक एक टुकड़े के अंत में ही सराहताया जाता है, और कुछ मामलों में, लंबी संरचना के विशेष आंदोलनों के बीच। अन्य मामलों में, यह केवल मंच पर संगीतकारों का स्वागत करने के लिए और प्रदर्शन के अंत में सराहना करता है
  • प्रशंसा के बारे में विशिष्ट निर्देशों के लिए कार्यक्रम को देखें, लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतीक्षा करें कि वे सराहना करें।
  • यह सामान्य था, मोजार्ट के दिनों में, कि भीड़ अधिक परेशान थी। प्रदर्शन के दौरान दर्शकों द्वारा विशेष रूप से चलने वाले मार्गों की सराहना की गई।
  • बहुत से लोग वाग्नेर की प्रशंसा के लिए आधुनिक रवैया का श्रेय देते हैं, जिनके द्वारा पर्सिफल से बचने का निर्णय जनता के भ्रमित भाग के लिए करते हैं, जिससे उन्हें विश्वास हो जाता है कि निरपेक्ष चुप्पी बिल्कुल आवश्यक है।
  • 7
    परंपरागत रूप से, कोरल संगीत की सराहना नहीं की जाती है और उसे अवशोषित की जाने वाली और चुप चिंतनशील में सराहनीय होना चाहिए। दूसरी ओर, कुछ आधुनिक चर्चों में, प्रदर्शन को मनाने के लिए यह बहुत आम है। पेंटेकोस्टल चर्चों में, सराहना भी उपदेश का एक हिस्सा है। हर चर्च अलग होगा, इसलिए सावधान रहें और अपने आप को पहुंचाया जाए। चर्च में सराहना करने वाला सबसे पहले मत बनो, परन्तु उत्सव में शामिल होने के लिए अगर आप जय हो खुशियों की आवाज सुनते हैं।
  • टिप्स

    • अवसर पर निर्भर करते हुए ताली बजाते हुए कई तरीके हैं प्रशंसा करने से बहुत से लोग खुश होते हैं: यह एक उत्साही क्रिया है जो स्वाभाविक रूप से आता है जब हम किसी कार्रवाई से खुश या संतुष्ट होते हैं, तो हम खुद को करने की गर्व करते हैं, या किसी और के द्वारा पूरा किया जाएगा।

    चेतावनी

    • अनुचित स्थितियों में सराहना न करें जब तालियां परेशान या परेशान कर रही हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com