धीमे लॉन्च कैसे करें

एक धीमी गति से लांच (बदलना) आपके शस्त्रागार में एक महान तत्व है। यह युवा लोगों या छोटे हाथों वाले लोगों के लिए एक शानदार लॉन्च है - यदि आप परेशानी में हैं तो यह कुछ अलग करके बल्लेबाज को आश्चर्यचकित करने के लिए भी अच्छा लॉन्च है। यदि आप जानना चाहते हैं कि कुछ चीजें बदलने और धीमी गति से शुरू करने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

कदम

विधि 1

ट्रे डिता के साथ धीमी शुरुआत
1
गेंद को सही ढंग से रखें गेंद के केंद्र पर सूचकांक, मध्य और अंगूठी उंगली। आप उन तीन उंगलियों को अच्छी स्थिति में रखने के बाद छोटी उंगली और अंगूठे का उपयोग करेंगे
  • 2
    छोटी उंगली और अंगूठे को गेंद के नरम चमड़े के हिस्से के नीचे रखो। तो आप अपने हाथ की हथेली का उपयोग करके एक कड़ी पकड़ लेंगे। कुछ पिचर गेंद के बेहतर नियंत्रण के लिए अंगूठे के साथ अंगूठे को स्पर्श करते हैं।
  • 3
    हथेली में गेंद को रखें यह अधिक घर्षण बनाने के लिए कार्य करता है जबकि एक त्वरित स्पिन में आप अपनी उंगलियों के साथ गेंद को धक्का देंगे जैसे कि आप एक कोड़ा का उपयोग कर रहे थे, यह धीमी गति से शुरू होने पर नहीं होता है इसके बजाय, आप अपने हाथ की हथेली का उपयोग अधिकांश काम करने के लिए करेंगे, अपनी उंगलियों को आराम से छोड़ दें और उस व्हीप आंदोलन से बचें।
  • गेंद को अपनी उंगलियों के आधार पर रखें और अपने हाथों को घुमाएं जब आप लॉन्च करेंगे।
  • 4
    इसे खींचें जैसे कि यह तेज गेंद थी गेंद को सही ढंग से पोजिशन करने के बाद, इसे अन्य तकनीकों के साथ बल्लेबाज के रूप में फेंक दें: सिर पर हथियार डालें और अपने हाथों के कंधे के आगे आगे बढ़ें जो आप शुरू करने के लिए करते हैं। उस हाथ को ऊपर और नीचे ले जाएँ, घुटनों को मोड़ो और गेंद को फेंकने के बाद घुटने झुकाए, जबकि इसके विपरीत पक्ष के पैर को ऊपर उठाना, हाथ आगे बढ़ाना और फेंकने के बाद शरीर को कम करना।
  • जिस गति का उपयोग आप एक त्वरित स्पिन के साथ करने के लिए करते हैं, उस पर ले जाएं। इस प्रक्षेपण की सुंदरता यह है कि यह एक त्वरित लॉन्च की तरह दिखाई देगी लेकिन वास्तव में% 10 से धीमी गति से यात्रा करेगी आप किसी भी संदेह के बिना बल्लेबाज को भ्रमित करेंगे।
  • ट्रेन के लिए जारी रखें बल्लेबाज को भ्रमित करने के लिए एक त्वरित और धीमी गति से फेंक के बीच वैकल्पिक करने के बारे में जानें
  • त्वरित गति के रूप में एक ही गति और स्थिति रखें। यदि आपका हाथ धीरे धीरे आगे बढ़ता है, बल्लेबाज को पता चल जाएगा कि आप धीमी गति से स्पिन करने जा रहे हैं यह चाल धीमी गेंद फेंकना है, विश्वास करना यह तेज़ है
  • विधि 2

    अपनी तकनीक में सुधार करें
    1



    एक धीमी गति से चक्र फेंकना तकनीक को पकड़ के अलावा धीमी गति से फेंकने के समान है गेंद को हथेली पर रखो और इसे छोटी उंगली, अंगूठी की उंगली और मध्य उंगली से रखें। एक वृत्त बनाने के लिए अपने तर्जनी के साथ अपने अंगूठे (या लगभग) स्पर्श करें इस प्रक्षेपण के कुछ दुकानों में, इस चक्र को किसी तरह से पकड़ कर गेंद पर बनाई गई है। दूसरों में, इस चक्र को उस गेंद के किनारे बनाया जाता है जो केवल तीन उंगलियों से होता है
    • पकड़ सीखने के बाद, उसी तरह फेंक दें जिससे आप तेजी से गेंद फेंकें।
    • जैसा कि आप लॉन्च करते हैं, "वृत्त" सूचकांक और अंगूठे द्वारा गठित रिसीवर का सामना करना पड़ना चाहिए।
  • 2
    गेंद को चालू करें लॉन्च करने के लिए और अधिक आंदोलन जोड़ने के लिए यह एक शानदार तकनीक है। आप फेंक रहे हैं, जबकि आप केवल अपने हाथ झुकाव की जरूरत है यही है, आपको अपना हाथ अंगूठे से नीचे रिसीवर की तरफ करना होगा।
  • 3
    लंबे लॉन्च के साथ अभ्यास करें यदि आप धीमी गति से फेंक करने की आपकी क्षमता में सुधार करना चाहते हैं, तो आपको 27 मीटर से अधिक की लंबी फेंक के दौरान एक धीमी गेंद फेंकने का अभ्यास करना होगा। आप लंबे गेंदों के साथ धीमे और तेज गेंदों को भी वैकल्पिक रूप से बदल सकते हैं, प्रत्येक एक को 10 बना सकते हैं। इस तरीके से आप सीखेंगे कि एक शैली से दूसरे स्थान पर कैसे जाना जाए।
  • 4
    कदम थोड़ा छोटा करें। धीमी गति से लॉन्च की गति कम करने का यह एक शानदार तरीका है। लेकिन पीछे की तरफ वजन बढ़ने से केवल कुछ सेंटीमीटर ही कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको आमतौर पर पीछे के आंदोलन को भी कम करना होगा। जब आप धीमी गति से गेंद फेंकते हैं, तो पीछे की ओर तेजी से तेज स्पिन की तरह नहीं होनी चाहिए।
  • टिप्स

    • लांस 27 मीटर से अधिक यदि संभव हो तो, सप्ताह में 15-20 बार फेंक कर ट्रेन करें।
    • ऐसी स्थिति में धीमी गति से लांच का प्रयोग करें जहां आप बल्लेबाज के खिलाफ आगे हैं
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com