सिंकर लॉन्च के लिए बेसबॉल बॉल को कैसे पकड़ना

एक सिंकर लॉन्च, जिसे दो सीटर फास्टबॉल के रूप में भी जाना जाता है, बल्लेबाज को भ्रमित करने से पहले, प्लेट तक पहुंचने से पहले ही निकल जाता है। यह एक सामान्य फास्टबॉल से ज्यादा नीचे आता है, लेकिन यह लगभग एक ही गति है और यह एक कुशल लांचर के प्रदर्शनों की सूची में एक अच्छा हथियार है। गेंद के नीचे सीधे अपने अंगूठे के साथ, आप अपनी उंगलियों के साथ गेंद को तेजी के समान समझे होते हैं पकड़ को खोजने के लिए थोड़ा अलग उंगली स्थितियों के साथ सिंकर लॉन्च करने का अभ्यास करें जो आपको सबसे अच्छा लॉन्च करने की अनुमति देता है।

कदम

ग्रिप ए सिंकर पिच शीर्षक वाला इमेज
1
अपनी उंगलियों को तेजी के साथ रखें चारों ओर गेंद को चालू करें, जिससे कि टांके लंबी और मध्यम होती हैं जब वे करीब आते हैं। उंगलियों को सीधे तेजी से ऊपर होना चाहिए, समानांतर। अंगूठी की अंगुली और छोटी उंगली को वापस लें
  • एक वैकल्पिक आउटलेट का प्रयास करें अपनी उंगलियों को उस स्थान पर जोड़ते हैं जहां आप करीब होते हैं, अपनी उंगलियों को ऊपर ले जाएं और उन्हें घोड़े की नाल के ऊपर रख दें। कुछ लांचरों के लिए यह स्थिति थोड़ी अधिक आरामदायक है।
  • गैप ए सिंकर पिच स्टेप 2 नामक छवि
    2
    गेंद के नीचे अपने अंगूठे को मोड़ो अंगूठे को गेंद को विपरीत दिशा से पकड़ना चाहिए, जहां कोई तेजी नहीं है। आपको अपने अंगूठे की तरफ से गेंद को पकड़ना चाहिए ताकि आप अपने हाथ से निकल जाएं।
  • गैप ए सिंकर पिच स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    गेंद निचोड़ें दृढ़ पकड़ के लिए, उंगलियों को तेजी के अंदर तेजी से होना चाहिए, बॉल के चिकनी हिस्से के बगल में तुरंत उनके पास। अंगूठे को बॉल के नीचे से कड़ा होना चाहिए, उंगलियों के खिलाफ दबाव डालना



  • ग्रिप ए सिंकर पिच शीर्षक वाला इमेज
    4
    गेंद को रिलीज करें जब वह गेंद को छोड़ देता है तो बीच की फिंगर सीधे बल्लेबाज के पास होना चाहिए। आंदोलन के अंतिम भाग के दौरान, अंगूठे थोड़ा अंदर की ओर धक्का होगा यह रिलीज चार-सीटर फास्टबॉल के समान है, और घुमावदार गेंद के विपरीत है।
  • गैप ए सिंकर पिच शीर्षक वाला इमेज
    5
    अधिक नियंत्रण का अभ्यास करें एक चार-सीटर फास्टबॉल की तुलना में सिंकर को नियंत्रित करना कठिन है। दो-सीटर्स पकड़ से रिलीज गेंद को और अधिक रोटेशन देता है क्योंकि यह अन्यथा होगा। एक परंपरागत फास्टबॉल की तुलना में पकड़ भी थोड़ा कम है।
  • इस कारण से, गेम में इस्तेमाल करने से पहले प्रक्षेपण के सभी बारीकियों को समझने के लिए सिंकर के साथ अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।
  • गैप ए सिंकर पिच शीर्षक वाला इमेज
    6
    समझने के लिए जानें कि बीटर क्या देखता है आपकी आँखों के साथ एक बोतल लगाने का आसान तरीका है क्योंकि यह एकदम सही दो-सीमों की तरह लग रहा है क्योंकि यह प्लेट की ओर बढ़ता है। घुमावदार गेंद के विपरीत, अपनी आँखें गेंद पर रखना मुश्किल नहीं है, और बैटर अक्सर सिंकर्स को छूने का प्रबंधन करते हैं। हालांकि, यह देखते हुए कि लॉन्च थोड़ी ही कम हो जाती है, अक्सर बैटर एक ठोस संपर्क पाने के बजाय गेंद को मैदान में भेजते हैं
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com