कैसे एक घुमावदार गेंद फेंक करने के लिए

एक घुमावदार गेंद को फेंकने का सही तरीका जानने से अपनी बाहों और कंधे से चोट लग सकती है यहां कुछ तकनीकों का पालन करना है

कदम

विधि 1

सरल घुमावदार गेंद
फेंक एक कर्वाबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक साधारण घुमावदार गेंद को कैसे फेंकना सीखना शुरू करें आपकी हाथ की स्थिति स्पष्ट रूप से उस बल्लेबाज से स्पष्ट रूप से इंगित करेगी कि आप एक साधारण तुला गेंद फेंक रहे हैं, इसलिए मैच में उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है। प्रशिक्षण में इस प्रक्षेपण का प्रयोग करना, हालांकि, सबसे जटिल घुमावदार गेंदों के लिए इस तकनीक को विकसित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • फेंक एक कर्वाबॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    अंगूठे और बीच के बीच गेंद को रखें गेंद की कम सीम और पीठ सीम के साथ अंगूठे के साथ मध्य उंगली रखो। (गेंद को पकड़ो, जिससे तेजी का तेजी आपके हथेली के करीब है, एक शीर्ष पर और एक नीचे। एक दाएं के लिए, बीच में उंगली को शीर्ष पर दायें सीम पर रखें, और नीचे के सीम पर अंगूठे को दबाएं। उन्हें विपरीत करना चाहिए।)
  • छवि का शीर्षक एक कर्वबाल चरण 3 फेंक
    3
    अपने सूचकांक को गेंद से दूर रखें अधिक पकड़ पाने के लिए सूचकांक का उपयोग न करें। इसके बजाय, आपको इसे उस बिंदु पर रख दिया जाना चाहिए जहां आप गेंद को फेंकना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक कर्वबाल चरण 4 फेंक
    4
    अपलोड करें और लॉन्च करें प्रमुख पैर प्लेट पर होना चाहिए, समानांतर स्थिति में। विपरीत घुटने लिफ्ट करें और कूल्हे को आगे बढ़ें, जैसा कि आप गेंद को फेंक देते हैं। कोहनी हाथ के बराबर या उससे अधिक की ऊंचाई पर होना चाहिए, और 90 डिग्री तक आना चाहिए। हथेली के भीतर का सामना करना, और अपने हाथ को आराम के रूप में गेंद को छोड़ दें और विपरीत पैर के साथ आगे बढ़ें (सबसे जटिल घुमावदार गेंद पहले जारी किए जाएंगे)। जब आपके हाथ ने लांच पूरा कर लिया है, तो उसे विपरीत दिशा में निर्देशित किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक
    5
    अभ्यास। अन्य पीचों पर जाने से पहले सरल तुला गेंद मास्टर। याद रखें, रोटेशन, हाथ की आवाजाही के लिए बॉल पर प्रभावित होता है, जैसा कि आप घुंडी बारी करने के लिए या उंगलियों को स्नैप करने के लिए उपयोग करते हैं (अंगूठे ऊपर चलता है, मध्य और नीचे सूचकांक) के समान होता है। जब आप लॉन्च करते हैं तो इन आंदोलनों की कल्पना करो।
  • विधि 2

    सीधे घुमावदार गेंद
    छवि का शीर्षक है एक कर्वबाल चरण 6 फेंक
    1
    गेंद को पकड़ो सूचकांक और मध्य के बीच नीचे सीम और बैक सीम के साथ अंगूठे को रखें। (दोबारा, गेंद को पकड़ो ताकि सीम घटता आपकी हथेली के करीब हो, एक शीर्ष पर और नीचे एक हो। यदि आप सही हैं, तो बीच में सही सीवन पर, और सीवन पर अंगूठे को छोड़ दें बाएं हाथ को विपरीत करना चाहिए।)
  • छवि का शीर्षक, एक कर्वबाल चरण 7 फेंक
    2
    लक्ष्य को लक्षित करने के लिए सूचकांक का उपयोग करें सरल तुला गेंद के लिए, आपको इंगित करना चाहिए कि आप गेंद को खींचना चाहते हैं। इस बार, हालांकि, आपकी मध्य उंगली को पकड़ने के लिए भी काम करेगा



  • छवि का शीर्षक
    3
    अपलोड करें और लॉन्च करें पकड़ को दस्ताने में छिपाएं। प्रमुख पैर प्लेट पर होना चाहिए, समानांतर स्थिति में। विपरीत घुटने लिफ्ट करें और कूल्हे को आगे बढ़ें, जैसा कि आप गेंद को फेंक देते हैं। कोहनी हाथ के बराबर या उससे अधिक की ऊंचाई पर होना चाहिए, और 90 डिग्री तक आना चाहिए। हथेली को आगे का सामना करना पड़े, और जब आप विपरीत पैर से आगे बढ़ते हैं तो गेंद को छोड़ दें गेंद को अपने हाथ से निकल जाने के तुरंत बाद हाथ छोड़ देना चाहिए। जब आपके हाथ ने लांच पूरा कर लिया है, तो उसे विपरीत दिशा में निर्देशित किया जाना चाहिए।
  • विधि 3

    नोबल वक्र बॉल
    फेंक ए कर्वबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    गेंद को पकड़ो अन्य घुमावदार गेंद पकड़ के साथ, वेरिएबल सूचकांक है। नीचे की सीम के साथ मध्य अंगुली के साथ गेंद को पकड़ो, और अंगूठे को पीठ के किनारे पर रखें (गेंद को पकड़ना ताकि सीम घटता हथेम के करीब हो, एक शीर्ष पर और नीचे एक हो शीर्ष पर दायें सीम पर मध्यम, और तल पर बायीं सीम पर अंगूठे, बाएं हाथ के विपरीत करना चाहिए)। गेंद पर इसे रखने से पहले सूचक उंगली को नीचे की ओर झुकाएं, ताकि गेंद पर आपके नख और आपके तीसरे अंगुली का आराम हो, और आपकी दूसरी अंगुली लक्ष्य के उद्देश्य से है
    • घुमावदार अंगुली गेंद के लिए पकड़ को माहिर अभ्यास ले सकता है। जब आपके पास खाली वक्त है, गेंद को फेंकने के बिना गेंद को पकड़ो।
  • फेंक एक कर्वाबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    लक्ष्य को इंगित करने के लिए सूचकांक के अंगुली का उपयोग करें। सीधे वक्र के साथ, आपका इंडेक्स आपके लक्ष्य को इंगित करेगा और अपनी बीच की उंगली को भी पकड़ देगा - अपने अंगुली की चक्की से प्रभावित रोटेशन के अतिरिक्त लाभ के साथ।
  • इमेज का शीर्षक, फेंक ए कर्वबॉल चरण 11
    3
    अपलोड करें और लॉन्च करें पकड़ को दस्ताने में छिपाना रखें - यह इस तरह के फेंकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपकी उंगलियों की स्थिति यह पूर्वानुमान लगाएगी। प्रमुख पैर प्लेट पर होना चाहिए, समानांतर स्थिति में। विपरीत घुटने लिफ्ट करें और कूल्हे को आगे बढ़ें, जैसा कि आप गेंद को फेंक देते हैं। कोहनी हाथ के बराबर या उससे अधिक की ऊंचाई पर होना चाहिए, और 90 डिग्री तक आना चाहिए। हथेली को आगे का सामना करना पड़े, और जब आप विपरीत पैर से आगे बढ़ते हैं तो गेंद को छोड़ दें गेंद को अपने हाथ से निकल जाने के तुरंत बाद हाथ छोड़ देना चाहिए। जब आपके हाथ ने लांच पूरा कर लिया है, तो उसे विपरीत दिशा में निर्देशित किया जाना चाहिए।
  • विधि 4

    अपनी पकड़ बदलें
    थ्रॉ ए कर्वबॉल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक 12-6 मोड़ गेंद फेंक सामान्य घुमावदार गेंदों को हवा में जाने के तरीके के लिए 11-5 पिचों के रूप में जाना जाता है (संदर्भ के रूप में एक घड़ी की संख्या का उपयोग करके) 12-6 घुमावदार गेंद अधिक तेज़ी से वक्र हो जाएगी तारों के बीच तर्जनी और मध्य उंगली रखें, और गेंद के नीचे अंगूठे को दबाएं। जब आप इसे डाले, तो तुरंत गेंद को छोड़ दें, यह आपके सिर के तुरंत बाद निकल जाएंगे।
    • खाते को अधिक कम करने के लिए सामान्य घुमावदार गेंद से 12-6 थोड़ा अधिक फेंक दें।
  • छवि का शीर्षक
    2
    एक गेंद 10-4 वक्र फेंकता है एक घुमावदार 10-4 बॉल आगे बढ़ने शुरू हो जाएगा और बल्लेबाज के अंदर, फिर यह दूर और कम हो जाएगा एक पारंपरिक घुमावदार गेंद की तरह गेंद को पकड़ो, फिर अंगूठे की दिशा में, सूचकांक को स्लाइड करें और थोड़ा नीचे की तरफ। मध्य पर अधिक दबाव डालें और कलाई को बाहर की तरफ घुमाएं जैसा आप फेंक देते हैं।
  • टिप्स

    • एक अच्छी घुमावदार गेंद के साथ पिचर बल्लेबाज के पीछे का लक्ष्य रखता है।
    • जब आप घुमावदार गेंद फेंक देते हैं, तो उस आंदोलन की नकल करने की कोशिश करें, जिसके साथ आप एक कील हथौड़ा करते हैं।
    • जितना अधिक आप अपने कलाई को अपने शरीर की ओर घुमाएंगे, घुमावदार गेंद तेजी से और कम होगी

    चेतावनी

    • लंबे समय तक घुमावदार गेंदों को फेंकने से हाथ की चोट लग सकती है। 12-6 गेंद में औसत दर्जे के क्रूसिअट लिगमेंट पर काफी तनाव होता है।
    • घुमावदार गेंद को फेंकने के लिए अपना हाथ न मोड़ो। आप आसानी से ह्युमरस को तोड़ सकते हैं
    • घुमावदार गेंदों को 15 साल तक फेंकना शुरू न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com