गोल्फ में एक हुक कैसे सुधारें

गोल्फ में हुक खिलाड़ी की स्विंग में गलती है (यानी शूटिंग तकनीक में) जो गेंद को लक्ष्य के बायीं ओर (या यदि खिलाड़ी को छोड़ दिया गया है तो लक्ष्य के दायीं ओर) की ओर झुकता है। इस त्रुटि का कारण छड़ी पर खिलाड़ी की पकड़ में बहुत मजबूत है: गेंद के साथ संपर्क के समय, छड़ी का सिर थोड़ा खिलाड़ी की ओर मुड़ता है और यह गेंद की गति को बदल देता है। यह गाइड एक हुक को सुधारने के लिए कुछ तरीकों को दिखाता है।

सामग्री

कदम

1
अपना पकड़ देखें
  • यदि आप केवल 2 को देखने के बजाय अपने बाएं हाथ के 3 कण (सही अगर आप बाएं हाथ) देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास छड़ी पर एक मजबूत पकड़ है। इससे क्लबहेड को प्रभाव में घुमाए जाने का कारण बनता है, जिससे गेंद की घुमावदार रोटेशन (या दक्षिणावर्त यदि आप बाएं हाथ वाले होते हैं) बनाता है यह रोटेशन है जो गेंद के प्रक्षेपवक्र का कारण बनता है।
  • बाएं हाथ (या दाएं) के केवल दो नलकल्स देखे जाने तक अपने हाथों को वामवक्रार दिशा में घुमाएं (या अगर आपको हाथ छोड़ दिया जाए तो घड़ी की दिशा) इस तरह आपको छड़ी पर हल्का पकड़ पड़ेगी और क्लब के सिर प्रभाव में गेंद को सीधा कर देगा। तो गेंद को घूर्णी आंदोलन देने से बचें।
  • 2
    छड़ी पर पकड़ की ताकत बढ़ जाती है यदि आप हुक को सही नहीं कर सकते हैं, तो जैसा कि आपने बताया कि पकड़ को हल्का कर दिया है, हो सकता है कि आप पर्याप्त दबाव लागू नहीं कर रहे हैं। एक बहुत हल्का दबाव छड़ी के सिर को बहुत जल्दी खोलता है, जो गेंद को एक घूर्णी आंदोलन देता है। दोष को ठीक करने के लिए, स्टिक को मजबूती से पकड़कर रखें और अपनी कलाई और कोने को नरम रखें।
  • 3
    स्थिति बदलें अपने पैरों, श्रोणि, कंधे और घुटनों को छड़ी के साथ गठबंधन और लक्ष्य के लिए लक्ष्य रखें।
  • 4



    अभ्यास स्विंग
  • 5
    बाएं से दाएं से दाएं (या दाएं हाथ से बाएं हाथ अगर आप बाएं हाथ वाले हैं) स्विंग के दौरान गेंद को छड़ी को सीधा रखने में मदद करता है और आपकी शेष राशि को बनाए रखने में मदद करता है अपनी मूल स्थिति से शुरू होने से, पीछे की ओर से बाएं (या दाएं) को स्लाइड करें और इसे ऊपर उठाएं जब तक कि केवल पैर की नोक जमीन को छू नहीं देता। लॉन्च के दौरान अपने दाएं (या बाएं) पैर पर वजन रखें
  • 6
    अपने दाहिने हाथ (या अपने बाएं हाथ के नीचे) के नीचे अपनी एक इयरपीस डालें यह आपकी कोहनी को आपके शरीर के करीब रखने में मदद करेगा, स्विंग रेंज को बढ़ाएगा।
  • 7
    स्टिक पर नियंत्रण में सुधार करने के लिए विरोधी-हुक दाएं-टिप-बैक पास (बाएं-टिप-बैक अगर आप बाएं हाथ हैं) की कोशिश करें। गेंद के पीछे के पीछे और बाईं ओर (या दाएं) जमीन पर कवर रखो अपने सही (या बाएं) पैर को वापस ले जाएं और हिट करें यह कसरत आगे बढ़ने के बजाय कूल्हे के रोटेशन की सुविधा देती है।
  • चेतावनी

    • एक ड्रॉ एक कम स्पष्ट हुक है जो सभी शॉट्स के साथ या लंबी छड़ियों के साथ शॉट के साथ हो सकता है। ड्रा सही करना बहुत मुश्किल हो सकता है - इस मामले में केवल एक चीज है जो आप कर सकते हैं और इसे लॉन्च लाइन की गणना करते समय ले सकते हैं। यदि आप अपने गेम से संतुष्ट हैं, तो आकर्षित करने का प्रयास करने के लिए बेहतर नहीं हो सकता है, क्योंकि इसे सुधारने का प्रयास अन्य सभी शॉट्स पर मुश्किलें पैदा कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com