गोल्फ कैसे खेलें

गोल्फ एक उबाऊ खेल की तरह लग सकता है, एक दोपहर झपकी के लिए एक पृष्ठभूमि ध्वनि के रूप में सही है, लेकिन जब आप इसे खेलना शुरू करते हैं तो बहुत मज़ा हो सकता है। ये कदम आपको खेल की बुनियादी अवधारणाओं को सिखाना होगा और यदि आप चाहें तो यह मजेदार और सामाजिक खेल कैसे खेलेंगे, यह जानने के लिए आपको पर्याप्त विचार मिलेगा।

कदम

विधि 1

मूल बातें जानना सीखें
प्लेग गोल्फ स्टेप 1 नामक छवि
1
खेल का उद्देश्य पता है गोल्फ का उद्देश्य एक गोल्फ की गेंद को एक लंबे हैंडल के साथ एक क्लब के साथ मारा जाता है जिसे एक क्लब कहा जाता है और इसे स्थापित क्रम के बाद पाठ्यक्रम के प्रत्येक छेद पर निर्देशित करता है। एक निश्चित संख्या में छेद खेला जाता है, आम तौर पर 9 या 18 होता है, और अंतिम खिलाड़ी द्वारा गेंद को अंतिम छेद में भेज दिए जाने के बाद परिणामों की गणना की जाती है।
  • प्लेग गोल्फ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्कोर रखने के लिए जानें गोल्फ में, कम स्कोर बेहतर होता है प्रत्येक बार जब बल्ले से गेंद पर गेंद फेंकते हैं तो गोल्फ़ एक बिंदु बनाते हैं, जिसका अर्थ है कि जो खिलाड़ी प्रत्येक छेद में गेंद को भेजने के लिए सबसे कम हिट की संख्या के साथ गेंद भेजता है, वह जीत जाएगा। गोल्फ स्कोर से संबंधित कई शर्तें हैं:
  • पार: यह शब्द प्रत्येक छेद के लिए पूर्वनिर्धारित फुर्सत की संख्या का प्रतिनिधित्व करता है, जो एक गोल्फर के लिए गलतियों को बिना गलती को भेजने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। एक गोल्फर जो एक छेद को खत्म करने के लिए स्ट्रोक की इस संख्या का उपयोग करता है "बराबर में" छेद के लिए
  • बोगी: एक बोगी सममूल्य से एक अंक का स्कोर है। यदि एक गोल्फर एक छेद को पूरा करने के लिए एक से अधिक अतिरिक्त स्ट्रोक लेता है, तो उसका स्कोर परिभाषित किया जाता है "डबल बोगी", "ट्रिपल बोगी" और इतने पर, खेला शॉट्स की संख्या के अनुसार
  • बर्डी: एक बर्डी बराबर से कम एक शॉट का स्कोर है।
  • ईगल: बराबर 4 या उससे अधिक के साथ एक छेद पर बराबर से दो बिंदुओं का स्कोर एक ईगल कहा जाता है।
  • छेद में एक (छेद): एक छेद तब होता है जब एक गोल्फर छेद में गेंद को टी बॉक्स (शुरुआत स्थिति) से पहले शॉट के साथ भेजने में सफल होता है।
  • प्लेग गोल्फ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    क्षेत्र के भागों की पहचान करना सीखें प्रत्येक गोल्फ कोर्स में पांच मूलभूत हिस्से होते हैं, टी बॉक्स की गिनती करते हैं। क्षेत्र के अन्य भागों नीचे वर्णित हैं:
  • फेयरवे: फेयरवे टी और हरे रंग के बीच छोटा कट घास का हिस्सा है।
  • किसी न किसी: किसी न किसी प्रकार परिभाषित किए गए क्षेत्रों से अछूता छोड़ दिया जाता है या उस लाइन को कम से कम काटा जाता है जो कि फेयरवे
  • हरा: हरा, वह बिंदु है जहां हर फेयरवे का छेद रखा गया है।
  • बाधाएं: भी जाल कहा जाता है, बाधाएं उद्देश्य पर रखे गए तत्व हैं जो छेद तक पहुंचने में मुश्किल होती हैं। आम बाधाएं बंकरों (रेत छेद) और पानी के खतरे हैं
  • प्लेग गोल्फ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    क्लबों को जानें विभिन्न गोल्फ क्लबों में विभिन्न भौतिक गुण हैं और विभिन्न प्रकार के स्ट्रोक के लिए उपयोग किया जाता है। किसी भी स्थिति में किस क्लब का उपयोग करने का अनुमान लगाने में सक्षम होना समय के साथ एक कौशल अनुभवी गोल्फर का विकास होता है, लेकिन मूल भेद काफी सरल होता है:
  • एक लकड़ी इसमें एक बड़ा सिर है और आमतौर पर लकड़ी या हल्के धातु जैसी काफी हल्की सामग्री का निर्माण होता है। जंगल लंबे समय के लिए उपयोग किया जाता है "ड्राइव" गेंद को महान दूरी पर, और इसके लिए कहा जाता है "ड्राइवर" कुछ मामलों में
  • एक लोहा यह लकड़ी की तुलना में बहुत संकरा है, और आमतौर पर एक भारी धातु का निर्माण होता है लोहा अक्सर मध्यम और लघु श्रेणी के शॉट्स के लिए उपयोग किया जाता है
  • एक धीरे से काम करना यह एक विशेष क्लब है, जिसका उपयोग हरे रंग पर किया जाता है, जहां गेंद की दिशा और गति पर सटीक नियंत्रण एक बर्डी और एक बोगी के बीच का अंतर कर सकते हैं। पुल्टर्स छोटे होते हैं, और आमतौर पर हल्के धातु से बने होते हैं।
  • विधि 2

    एक उपयुक्त स्विंग का विकास करना
    प्लेग गोल्फ चरण 5 नामक छवि
    1
    स्थिति जानें गोल्फ के गोल का आनंद लेने के लिए बल्ले को कैसे स्थानांतरित करना जानना आवश्यक है, और अच्छी स्विंग अच्छी स्थिति से शुरू होती है। क्लासिक स्विंग स्थिति एक संतुलित और लचीला प्रारंभिक बिंदु है। गेंद के किनारे पर खड़े हो जाओ (जिस दिशा में आप गेंद को फेंकना चाहते हैं), इसे सामना करना, अपने पैरों के कंधे-चौड़े अलग से। अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ें और अपनी कूल्हों को वापस दबाएं क्योंकि आप अपनी रीढ़ को गोल्फ की गेंद की तरफ थोड़ा आगे झुकाते हैं। अन्य तरीकों और तकनीकों हैं, लेकिन यह बुनियादी स्थिति प्रभावी और व्यापक रूप से उपयोग की जाती है, बहुत ही छोटी भिन्नताओं के साथ-साथ पेशेवर गोल्फरों द्वारा भी। दोनों हाथों से पकड़ पर गोल्फ क्लब पकड़ो
  • प्लेग गोल्फ चरण 6 नामक छवि
    2



    लदान शुरू होता है एक मजबूत स्विंग प्राप्त करने के लिए बल्ले को ऊपर और पीछे लाओ। पहले छड़ी के सिर को स्थानांतरित करने का प्रयास करें, और इस क्रम में हाथों, हथियारों और कंधों का पालन करें। अंत में, लोडिंग खत्म करने के लिए, कूल्हों को घुमाएं यह आपको संतुलन खोने के बिना गेंद को अधिकतम शक्ति प्रदान करने देगा।
  • प्लेग गोल्फ स्टेप 7 नामक छवि
    3
    बल्ले को लाओ। ऊपर वर्णित लोडिंग आंदोलन का पालन करना जारी रखें। जब आपका वजन शॉट के किनारे ले जाता है (आमतौर पर दाएं हाथ गोल्फर के लिए दाहिनी तरफ), तो अपनी कलाई को झुकाएं, ताकि सिर के ऊपर और पीछे फेयरवे का सामना कर रहे क्लबहेड के साथ आंदोलन समाप्त हो सके।
  • प्लेग गोल्फ स्टेप 8 नामक छवि
    4
    स्विंग पर जाएं जब आप क्लब को गेंद पर प्रभाव डालते हैं, तो उस पर वजन कम करने के लिए प्रभावी पैर की ओर झुकाएं जब वजन घटता है, और उस पैरों के पैर की उंगलियों पर घूमने के द्वारा आंदोलन को खत्म करते हुए वापस पैर को मोड़ो। थोड़ा अभ्यास के साथ, गोल्फ की गेंद को एक स्वच्छ और नियंत्रित प्रक्षेपवक्र पर हवा में उड़ जाना चाहिए।
  • विधि 3

    खेलना
    प्लेग गोल्फ स्टेप 9 नामक छवि
    1
    टी बॉक्स से प्रारंभ करें खिलाड़ियों का एक समूह उन पथों के पहले छेद पर मिलते हैं जो उन्होंने चुना है और गेंद को टी बॉक्स से मुड़कर मारा, उसे फेयरवे पर या हरे रंग पर भेज दिया। टी, प्लास्टिक या लकड़ी की गेंद के लिए एक छोटा सा समर्थन, टी बॉक्स को मारने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, या प्रत्येक खिलाड़ी के वरीयताओं के अनुसार गेंद को सीधे घास पर रखा जा सकता है।
  • प्लेग गोल्फ स्टेप 10 नामक छवि
    2
    क्रम में गेंद को मारो। इसी क्रम में, प्रत्येक खिलाड़ी अपनी गेंद को तब तक मार देगा जब तक सभी खिलाड़ी गेंद को छेद में भेजने में सक्षम नहीं हो जाते। उड़ान में एक गोल्फ की गेंद से होने वाले संभावित खतरे के कारण, समूह के अन्य सदस्यों को सुरक्षित दूरी पर रहना चाहिए, और छेद में आगे नहीं रहना चाहिए, उस व्यक्ति की तुलना में गेंद को मारना
  • यहां तक ​​कि यदि गेंद किसी न किसी या बंकर में गिरती है, तो उसके मालिक को उस स्थान से आगे बढ़ने या इलाके को बदलने के बिना उसे हिट करना होगा। एक गेंद जो पानी की एक बाधा में पड़ती है, उसे दूसरी गेंद से बदल दिया जा सकता है, यदि वह बाधा से दो क्लबों की लंबाई में रखा जाता है, लेकिन खिलाड़ी को दंड स्ट्रोक सौंपा जाएगा।
  • जब दो या दो से अधिक गोल्फ गेंदें हरे रंग की हैं, तो गेंदों को स्थानांतरित करने के लिए स्वीकार्य है जो किसी अन्य खिलाड़ी के पट्ट में हस्तक्षेप कर सकते हैं, जब तक कि स्थिति स्पष्ट रूप से चिह्नित होती है और उस बिंदु पर गेंद को फिर से बदल दिया जाता है।
  • प्लेग गोल्फ स्टेप 11 नामक छवि
    3
    अगले छेद के लिए आगे बढ़ें जब क्षेत्र के सभी खिलाड़ियों ने छेद के लिए अपने अंतिम स्कोर की गणना की है, तो समूह अगली छेद में अग्रिम कर सकता है गोल्फ कोर्स तैयार किए गए हैं ताकि प्रत्येक छेद को वापस जाने या दूसरे खिलाड़ियों के लिए छेदों को पार करने के बिना क्रम में खेला जा सके, लेकिन आपको अपने सामने एक समूह को आवश्यक जगह देने के लिए सावधान रहना चाहिए अधिक धीमी गति से एक सामान्य गोल्फ खेल तीन से छह घंटे तक चल सकता है।
  • चेतावनी

    • गेंद से सिर में नहीं मारा कोशिश करो सुरक्षा के रूप में एक हार्ड टोपी पहनें यदि फ़ील्ड भीड़ भरे या अराजक है
    • गोल्फ एक आर्थिक खेल नहीं है एक दोस्त से बात करने की कोशिश करें जो नियमित रूप से गोल्फ खेलता है और पूछता है कि क्या आप क्लबों और मैदान तक पहुंच के लिए बहुत ज्यादा पैसा निवेश करने से पहले कोशिश कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com