गोल्फ स्कोर का मानचित्र कैसे पढ़ें

गोल्फ स्कोर कार्ड आपको गेंद को खेलने के लिए कितने शॉट्स लेते हैं, यह स्कोर करके गोल्फ कोर्स पर किसी खिलाड़ी की प्रगति के बारे में ध्यान देने की अनुमति देता है कुल स्कोर की गणना शॉट्स और बाधा के आधार पर की जाती है, फिर विजेताओं को निर्धारित करने के लिए अन्य खिलाड़ियों की तुलना में। यदि आप गोल्फर के रूप में अपनी प्रगति को देखना चाहते हैं, तो स्कोर कार्ड एक गैर-प्रतिस्पर्धी संदर्भ के रूप में उपयोगी हो सकते हैं। ये कार्ड पढ़ने के तरीके जानने के लिए यहां कुछ कदम हैं।

सामग्री

कदम

एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 1 पढ़ें
1
प्रत्येक कॉलम से ऊपर पंक्ति में 1 से 18 नंबरों को ढूंढें - ये छेद का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • 2
    कार्ड पर अलग-अलग रंग का नाम ढूंढें ये टी के रंग का प्रतिनिधित्व करते हैं जिससे खिलाड़ी को छेद शुरू करना चाहिए। व्यावसायिक पुरुष गोल्फर काले टीज़, व्हाईट टीज़ वाले शौकिया टीज़, हरे रंग की टीज़ वाली लाल टीज़ और जूनियर के साथ महिलाएं शुरू कर सकते हैं।
  • टी के रंग के आगे आप संख्याओं की एक श्रृंखला देखेंगे, जो मार्ग और छेद के वर्गीकरण का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे एक ही क्षेत्र पर एक साथ खेलने के लिए विभिन्न क्षमताओं वाले गोल्फ़रों को अनुमति देते हैं - इस प्रणाली को अपंग कहा जाता है।
  • मार्ग वर्गीकरण संगत टी प्रकार से कुल बराबर इंगित करता है। ढलान रेटिंग 113 के औसत पर आधारित है। यदि रेटिंग कम है, तो आप एक साधारण फ़ील्ड पर हैं, यदि यह अधिक है, तो एक और अधिक मुश्किल पर। एक मार्ग की कठिनाई मात्रा और प्रत्येक छेद में निहित बाधाओं के प्रकार द्वारा निर्धारित की जाती है।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 3 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    बराबर के संकेत के लिए देखो, जो आम तौर पर छेद संख्या के नीचे या उसके आगे होता है बराबर छेद में गेंद को भेजने के लिए आवश्यक शॉट्स की संख्या दर्शाता है बराबर मूल्य छेद पर निर्भर करता है और इसकी कठिनाई - कम मूल्यों को सरल छेद और इसके विपरीत दिखाई देता है।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 4 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    4
    कार्ड के बाईं ओर प्रत्येक खिलाड़ी के नाम को चिह्नित करें।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 5 पढ़ें



    5
    गेंद को छेद में भेजने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी द्वारा उपयोग किए जाने वाले शॉट्स की संख्या को चिह्नित करें और उसे उस स्थान पर लिखें जहां खिलाड़ी का नाम छेद के कॉलम के साथ छेदता है। अगर कोई खिलाड़ी एक छेद बनाता है, तो लिखिए "1" रिश्तेदार अंतरिक्ष में
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 6 पढ़ें
    6
    आप के आगे के कॉलम में खेल रहे क्षेत्र के कुल बराबर को ढूंढें "18" जो अठारह छेद का प्रतिनिधित्व करता है। कुल बराबर क्षेत्र में सभी छेदों के पर्स का योग है। यदि आपने केवल नौ छेद खेले हैं, तो कुल पार खोजने के लिए आपको मैन्युअल रूप से खेला छेद के बराबर जोड़ना होगा>
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 7 पढ़ें
    7
    एक खिलाड़ी द्वारा उपयोग किए गए सभी शॉट्स को अपने अंतिम स्कोर की गणना के लिए प्रत्येक छेद में गेंद भेजने के लिए जोड़ें। सबसे कम स्कोर वाला खिलाड़ी खेल जीतता है।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 8 पढ़ें
    8
    प्रत्येक खिलाड़ी द्वारा बनाए गए बराबर या नीचे के शॉट्स की संख्या की गणना करें और फिर संख्या (सकारात्मक या नकारात्मक) लिखें। उदाहरण के लिए, यदि किसी खिलाड़ी ने पाठ्यक्रम से 4 स्ट्रोक अधिक कोर्स पूरा कर लिया है, तो उसका स्कोर भी उतना ही स्कोर होगा "4"। आम तौर पर ऐसा करने के लिए प्रत्येक पंक्ति के दाहिने दाएं स्तंभ में ऐसा स्थान होगा
  • टिप्स

    • छेद में सममूल्य के नीचे 1 का अंक परिभाषित किया गया है "पक्षी", 2 के बराबर के तहत "ईगल", 1 ऊपर सममूल्य "दलदली", 2 के बराबर के ऊपर "डबल बोगी" और 3 ऊपर बराबर "ट्रिपल बोगी"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com