कैसे जीन रम्मी खेलने के लिए

आप दोस्तों के साथ हैं लेकिन बारिश हो रही है और आप घर में फंस गए हैं। सूर्य के बाहर आने के लिए इंतजार न करें: कार्डों का एक डेक ढूंढें और जानें कि जिन रम्मी कैसे खेलें, दुनिया में सबसे प्रसिद्ध कार्ड गेम।

कदम

भाग 1

तैयारी
1
खेल का उद्देश्य जिन का उद्देश्य पूरी तरह से ट्राइस, `क्वाडिर्स` और स्केल का हाथ बना है। ट्रिस और क्वाडिस 3 या 4 कार्ड एक ही मूल्य (जैसे 7 दिल, 7 हुकुम, 7 हीरे और 7 क्लब) के साथ हैं। तराजू लगातार क्रम में और समान सूट (उदाहरण के लिए 3, 4 और 5 हुकूमत) में 3 या अधिक कार्ड होते हैं
  • 2
    प्रत्येक कार्ड के स्कोर आंकड़े (जैक, रानी और राजा) 10 के लायक हैं, एक्स 1 और अन्य कार्ड उनके अंकित मूल्य (जैसे कि 6 का मूल्य छह है)।
  • ध्यान दें कि ऐस हमेशा जीन रम्मी में कम है A-2-3 एक वैध पैमाने है, जबकि ए-के-क्यू नहीं है।
  • 3
    सब कुछ तैयार करो आपको 52-कार्ड डेक, एक लेखन पैड और एक पेंसिल या कलम की जरूरत है साथ ही साथ एक मित्र। जिन दो दो में खेले जाते हैं
  • तीन में खेलने के लिए: डीलर दूसरे दो खिलाड़ियों को कार्ड वितरित करता है, लेकिन खुद को नहीं। वह दूसरे दो खेल के दौरान इंतजार करेंगे। कौन खो देता है एक डीलर बन जाएगा विजेता पूर्व व्यापारी को चुनौती देगा
  • चार में खेलने के लिए: दो जोड़े बनाएं एक टीम के प्रत्येक खिलाड़ी विरोधी टीम के साथ खेलता है हाथ की समाप्ति पर अगर एक ही टीम के दोनों खिलाड़ी जीते हैं, तो कुल अंक बनाए जाते हैं। अगर दोनों में से केवल एक ही जीता है, तो उच्चतम स्कोर वाला टीम संबंधित टीमों के बीच अंतर को चिह्नित करेगा। (खेल और स्कोर नीचे विस्तृत हैं)।
  • 4
    एक व्यापारी चुनें प्रत्येक खिलाड़ी को 10 कार्ड वितरित करें, उन्हें बारी बारी से। खिलाड़ियों को अपने कार्ड को देखना और व्यवस्थित करना चाहिए। डेक में रहने वाले लोगों को टेबल के केंद्र में रखा जाना चाहिए।
  • 5
    तिजोरी डेक के पहले कार्ड इसे डेक की तरफ रखें यह स्टैक कचरे का होगा। शेष डेक को कवर किया गया है।
  • भाग 2

    खेलना
    1
    जिस खिलाड़ी ने कार्ड को वितरित नहीं किया है वह शुरू होता है। डेक से कार्ड खींचकर या पहली खोज करके और इसे अपने हाथ में जोड़कर शुरू करें इस कार्ड को PRESA कहा जाता है जब आप डेक से आकर्षित होते हैं, तो आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को कार्ड दिखाने की ज़रूरत नहीं है
  • 2
    अपने कार्डों में से एक को त्यागें यह कार्ड SCARTO कहा जाता है मोड़ के पहले भाग के दौरान आप उस कार्ड को त्याग नहीं कर सकते जो आप मोड़ के ढेर से खींचते हैं, लेकिन आप डेक से मछली पकड़ने वाले को त्याग सकते हैं।
  • 3
    हाथ `दस्तक` समाप्त करें दस्तक करने के लिए, डेक के बगल में स्थित स्टैक पर कवर किए गए कार्ड को त्याग दें और अपने कार्ड दिखाएं आपको ट्रिस / क्वाडिस / स्केल में लगभग सभी संयुक्त कार्ड होने में सक्षम होना चाहिए। किसी भी कार्ड को गठबंधन नहीं किया जाता है जिसे `वजन` कहा जाता है वजन कार्ड का कुल स्कोर 10 अंकों के भीतर होना चाहिए। एक खिलाड़ी हर मोड़ पर दस्तक देता है जिसमें पहले एक भी शामिल है।
  • वैध दस्तक का उदाहरण: एक कार्ड को त्याग दिया जाना है, 7 का एक सेट, 3-4-5 हुकुम का हुकुम, 2, 7 और एक इक्का। इस मामले में आप ट्रिस दिखा सकते हैं, स्केल और आपके वजन में एक बार जोड़ा जाएगा 10।



  • 4
    यदि आप अपने हाथ में वजन रहित हो जाते हैं, तो आप "जीन" बना लेंगे। जेन बनाने वाले खिलाड़ी के पास अंक जोड़ने के लिए एक विशेष बोनस है।
  • एक स्वीकार्य जिन हो सकते हैं: 1 छोड़ा गया कंबल, 7 का एक सेट, 3-4-5 कुदाल और 10 का एक सेट
  • 5
    वह व्यक्ति जो दस्तक नहीं करता और जीन नहीं करता है, वह अपने कार्ड खेल सकते हैं। उन्हें उन्हें ठीक करना होगा और कोई भी संभव ट्राइस / क्वाड्रिस / स्केल बनाना होगा।
  • 6
    हमला एकल कार्ड अगर घुड़सवार जीन को नहीं बनाया, तो विरोधी कर सकते हैं "आक्रमण" उसके कार्ड यदि जिन के बदले जीन को गिरा दिया गया था, तो उसे अनुमति नहीं दी जाएगी। संभावित संयोजनों को बनाने के बाद (पिछले चरण देखें), जो कि खटखटाए नहीं हैं, उनके प्रतिद्वंद्वी के संयोजन के लिए अपने बेजोड़ कार्ड (वजन) पर हमला कर सकते हैं।
  • उदाहरण: यदि दस्तक ने 7 और 3-4-5 फूलों का एक सेट डाल दिया है, तो दूसरे उसके कार्ड पर हमला कर सकते हैं जिसमें त्रि-टू और पैमाने पर 2 या 6 फूल शामिल हैं। जो खटखटाया नहीं है, वह कितने कार्ड चाहता है, उसके साथ पैमाने का विस्तार कर सकता है (जैसे कि एक ही सूट के 2, 6, 7 आदि को जोड़ना, महत्वपूर्ण बात यह है कि बड़े पैमाने लगातार बने रहें)।
  • 7
    हाथ समाप्त होता है यदि डेक में केवल दो कार्ड शेष रहते हैं और खिलाड़ी जो तीसरे या आखिरी बार खड़े हुए हैं, बिना दस्तक दे रहे हैं। अगर ऐसा होता है, तो कोई स्कोर नहीं की जाती है और कार्ड वापस लौटाएगा, शुरू हो जाएगा
  • भाग 3

    स्कोर और निष्कर्ष
    1
    प्रत्येक खिलाड़ी के वजन अंक की गणना करें अगर दस्तक जीन बनाते हैं, तो आप प्रतिद्वंद्वी के अंक अधिक वजन में गिनाते हैं और 25 को बोनस के रूप में जोड़ते हैं। यदि दस्तक के स्कोर विरोधी के उस से नीच है, जो दस्तक देता है, तो उसके वजन के दो कुल के बीच के अंतर को चिह्नित किया जाएगा। अगर दस्तक का स्कोर प्रतिद्वंद्वी या उससे अधिक के बराबर है, जिन्होंने अंतर नहीं दर्ज किया है और 25 अंक अधिक प्राप्त करता है।
    • जिन का उदाहरण देता है और जिन को बनाता है: प्रतिद्वंद्वी के कुल 21 अंक वजन होते हैं, जिसने 21 अंकों का खिताब जीत लिया था, और कुल 46 के लिए जिन के 25 थे।
    • जो एक कम स्कोर के साथ दस्तक देता है का उदाहरण: यदि कूपर का कुल 3 वजन होता है, और प्रतिद्वंद्वी 12 था, जो स्कोर 9 दस्तक देता है
    • यहां तक ​​कि स्कोर का उदाहरण: यदि दस्तक का वजन 10 था और प्रतिद्वंद्वी भी, प्रतिद्वंद्वी स्कोर 0 पर 25 बोनस अंक मिलते हैं।
    • कौन दस्तक देता है और उच्च स्कोर वाला उदाहरण: अगर दस्तक का वजन 10 था और प्रतिद्वंद्वी 6 था, तो विरोधी स्कोर 4, प्लस 25 बोनस अंक।
  • 2
    ध्यान दें कि कुछ अलग-अलग स्कोर के साथ खेलते हैं एक अन्य सामान्य स्कोरिंग प्रणाली में जो लोग 20 अंक अर्जित करते हैं और कम वजन वाले प्रतिद्वंद्वी बनाते हैं, दो अंकों के साथ 10 बोनस के बीच का अंतर दर्शाते हैं।
  • 3
    दो तक पहुंचने तक 100 तक पहुंचें। विजेता एक और 100 बोनस अंक कमाता है जब तक प्रतिद्वंद्वी स्कोर शून्य नहीं होता है, जो कि एक डबल बोनस दर्शाता है। दोनों खिलाड़ी प्रत्येक विजेता हाथ के लिए 20 अंक प्राप्त करते हैं जो गेम के अंत में जोड़ा जाता है और प्रत्येक हाथ नहीं। यदि आप पैसे कमाते हैं, तो हारे हुए अंक के बीच अंतर का भुगतान करते हैं।
  • टिप्स

    • जितना संभव हो उतना कम वजन करने की कोशिश करें यदि आप कार्ड को जोड़ नहीं सकते हैं आदर्श अक्ष, दो और तीन होगा।
    • दस्तक देने से पहले, जितना संभव हो उतना छोटा वजन रखने का प्रयास करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 52 कार्ड डेक
    • स्कोर करने के लिए कार्ड
    • पेन या पेंसिल
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