क्रिबेज कैसे खेलें

क्रिबेज एक नशे की लत खेल है जिसे 2 से 6 खिलाड़ियों (लेकिन 5 नहीं) के द्वारा खेला जा सकता है। हालांकि पहले यह मुश्किल लगता है, यह सीखना आसान है और खेलने के लिए उतना ही आसान है। यदि आपके पास एक टेबल (या पेन और पेपर) और कार्ड का एक डेक है, तो आप तैयार हैं!

कदम

भाग 1

हाथों की तैयारी और प्रशिक्षण
1
क्रॉबबेज स्कोरबोर्ड (नाबालिगों सहित) और एक नियमित 52-कार्ड डेक खोजें। इस खेल के लिए, wilds इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं प्रत्येक खिलाड़ी के स्कोर अंक के लिए दो मिनट होंगे - आमतौर पर वे तालिका के नीचे हैं सेट में रकम बनाने के लिए अतिरिक्त पुरुष शामिल हो सकते हैं यदि आपको कोई तालिका नहीं मिल रही है, तो आप कागज और कलम के साथ अंक धारण कर सकते हैं।
  • प्रत्येक खिलाड़ी को सौंपे गए दो पुरुषों का उपयोग पिछले दौर के लिए और मौजूदा एक के अंक को इंगित करने के लिए किया जाता है। इस तरह, प्रत्येक राशि बिना कठिनाई के कई बार जाँच की जा सकती है।
  • 121 अंक जीतने वाला पहला खिलाड़ी जीतता है। यह अक्सर आधे रास्ते से होता है, उस मामले में, यह सब समाप्त होता है आपके पुरुष टेबल की दो मोड़ भी जीत के बराबर हैं। यदि आप एक छोटा हाथ खेलते हैं, तो एक पूर्ण मोड़ अंत इंगित करता है, और स्कोर 61 हो जाएगा।
  • 2
    एक डीलर को नामित करें और कार्ड वितरित करें यह समझने के लिए कि कार्ड पहले कौन देता है, डेक ले लो और घोला जा सकता है दो या तीन बार मेज पर छेद कार्ड रखें और प्रत्येक खिलाड़ी को एक को आकर्षित करना चाहिए। सबसे कम कौन है डीलर होगा प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 6 कार्ड वितरित किए जाते हैं
  • डीलर को इसके पेशेवर और विपक्ष हैं इस डीलर पर एक निश्चित लाभ है "पालना" लेकिन खिलाड़ी तुरंत मुआवजे के 3 अंक प्राप्त कर लेता है और इससे पहले कि डीलर को अपने अंक गिनने का मौका मिलेगा (क्योंकि यह अंतिम होगा)।
  • अगर आप अधिक राउंड खेलते हैं, तो डीलर को हर मोड़ में बदल दें।
  • 3
    फार्म का "पालना"। प्रत्येक खिलाड़ी अपने 6 कार्डों को देखता है और तय करता है कि 4 को कौन पकड़ सकता है और किसका त्यागना है, एक डेक में नीचे का सामना करना पड़ता है जो डीलर के पास जाता है और जिसे कहा जाता है "पालना।" यह एक ऐसा हाथ है जो खेल के अंत में देखा जाएगा और केवल डीलर के लिए आरक्षित है।
  • पालना खेल रणनीति का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है यदि आप डीलर हैं, तो आप पालना के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ कार्ड को अलग कर सकते हैं। यदि आप एक खिलाड़ी हैं, तो अपने गेम को खतरे में डालते समय डीलर को कमजोर कार्ड देने की कोशिश करनी चाहिए।
  • 4
    प्रारंभ कार्ड चालू करें कौन कागजात नहीं दिया, गुच्छा कटौती निर्धारित करने के लिए शीर्ष कार्ड क्या होगा। तो डीलर इसे उड़ जाएगा दोनों खिलाड़ी इस कॉलिंग कार्ड का उपयोग करेंगे "कट," पांचवें वाइल्ड कार्ड के रूप में, गोल के अंत में अंक गिनने के लिए।
  • अगर यह कार्ड जैक है, तो डीलर तुरंत 2 अंक चलाता है। यह स्कोर परिभाषित किया गया है "एड़ी"।
  • भाग 2

    अंकों को चिह्नित करें
    1
    गिनती शुरू करें खिलाड़ी अंतराल को अलग करते हैं अपने ढेर में, उन लोगों से शुरू करते हुए जिन्होंने कार्ड नहीं दिए थे जबकि वे खेलते हैं, वे का मूल्य घोषित करते हैं "संपूर्ण"। आंकड़ों के मूल्य 10- सभी अन्य हैं, उनके नाममात्र मूल्य। अक्ष हमेशा 1 बिंदु के लायक होते हैं इस दौर के बीज मान्य नहीं हैं, केवल संख्या लायक है खेल 31 पर बंद हो जाता है (या जब कोई भी इसे मिटा नहीं सकता)।
    • यदि पहले खिलाड़ी 3 और दूसरा एक 4 को हटा देता है, तो पहले एक घोषित करेगा "3" और दूसरा "7।" यहां तक ​​कि अलग स्टैक में, यह दोनों कार्ड का कुल है।
    • कार्ड अलग ढेर में रखा जाता है क्योंकि गेम के अंत में प्रत्येक प्रतिभागी के हाथ को अलग से गिना जाता है। हालांकि, सभी खिलाड़ियों को हर कार्ड खेला जाना चाहिए।
  • 2
    डालने शुरू करें "पुरुषों." स्कोर करने के लिए आप जोड़े, तराजू और अन्य संयोजनों को बना सकते हैं। छोड़कर, लगता है कि आपको 31 से अधिक नहीं होना चाहिए, अपने लाभ के प्रति प्रतिद्वंद्वी के अंतर का उपयोग करें। जोड़े, तराजू और अन्य नंबरों के लिए आपको अतिरिक्त अंक मिलेंगे। प्रत्येक बिंदु पर, टेबल पर पुरुषों को ले जाएँ
  • अगर प्रत्येक खिलाड़ी 15 सटीक बिंदुओं पर पहुंचता है, तो उसे दो अंक मिलते हैं
  • अंक अर्जित किए जाते हैं और जोड़े (तीन, आदि) द्वारा अर्जित किए जाते हैं। उदाहरण के लिए: खिलाड़ी 1 ने एक 7 और खिलाड़ी 2 दूसरे 7 को हटा दिया है, जो उसे 2 अंक कमाता है। अगर खिलाड़ी 1 ने तीसरे 7 को छोड़ा है, तो वह 6 अंक कमाता है। चौथे सात के लायक 12 अंक है। (ध्यान दें: यदि खिलाड़ी 2 31 से अधिक के बिना किसी अन्य कार्ड को नहीं छोड़ सकता है, और खिलाड़ी 1 में चौथा नंबर है, तो वह इसे निकाल कर 12 अंक अर्जित कर सकता है।)
  • यहां तक ​​कि दृश्य अधिक अंक हैं। वे लगातार होना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं कि क्रम में। उदाहरण के लिए: पहला खिलाड़ी 4 को छोड़ देता है, दूसरा 6 खेलता है। अगर पहले घंटे में 5 खेला जाता है, तो वह तीन-कार्ड अनुक्रम पूरा करने के लिए तीन अंक अर्जित करेगा। यदि दूसरा कोई 3 या 7 जोड़ता है तो यह चार-कार्ड अनुक्रम पूरा करने के लिए चार अंक अर्जित करेगा।
  • के बाद "31" (या हाथ में जितना करीब हो सकता है) जो पिछले कार्ड को कहते हैं वह एक बिंदु लेता है क्योंकि यह अंतिम एक है अगर अंतिम कार्ड 31 वर्ष का होता है, तो खिलाड़ी एक और बिंदु लेता है।
  • 3
    जब तक एक खिलाड़ी 31 को पारित किए बिना त्याग कर सकता है तब तक खेलना जारी रखें इस बिंदु पर, वह कहेंगे "दर्रा।" यदि कोई अन्य खिलाड़ी अभी भी 31 से अधिक के बिना त्याग कर सकता है, तो वह हर बार जब वह काम करता है एक बार उन्होंने बिना पत्थर के सभी कार्ड डाल दिए हैं, वह कहेंगे "कदम" और वह एक बिंदु अर्जित करेंगे। हालांकि, अगर कुल मिलाकर यह समाप्त होता है 31 है, तो यह दो मिलेगा।
  • यह एक बिंदु के लिए है "कदम" और प्रत्येक कार्ड के लिए कोई बिंदु नहीं। यदि आप 31 से अधिक के बिना एक को छोड़ देते हैं, तो आपको एक अंक मिलता है, आप 31 से अधिक के बिना तीन डाल देते हैं, आपके पास अभी भी एक बिंदु है।
  • यह खिलाड़ी एक ही समय में दृश्यों और तराजू के लिए अतिरिक्त अंक अर्जित कर सकता है।
  • भाग 3

    गोल समाप्त करें
    1



    अंतिम स्कोर पाने के लिए कार्डों की गणना करें एक बार सभी कार्ड खेला जाता है, यह समय लगता है। खिलाड़ी पहले की गणना करता है, फिर डीलर को छूता है, फिर पालना पर चलता रहता है आपके हाथ में चार कार्ड चलाए जाते हैं और कट ऑफ कार्ड होते हैं यही कारण है कि आप अलग bunches किया! यदि आप डीलर हैं, तो मूल हाथ और पालना को अलग से गिनाएं।
    • एक बिंदु का स्कोर अगर आपके पास एक ही सूट का जैक है जो शुरुआत में आया था।
    • जोड़े, ट्राइस और चार बराबर कार्ड क्रमशः 2, 6 और 12 अंक हैं।
    • तराजू (उदाहरण के लिए 6-7-8) को एक ही सूट का होना नहीं है और प्रति कार्ड एक बिंदु के बराबर है। उन्हें कम-से-कम तीन कार्ड के अनुक्रम होना चाहिए।
    • कार्ड का कोई भी संयोजन जिसमें 15 की राशि है, वह 2 अंक के बराबर है (भले ही यह करने के लिए सभी पांच कार्ड ले गए हों)। विभिन्न संयोजनों को बनाने के लिए आप एक से अधिक बार एक कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
    • रंग (एक ही सूट के चार कार्ड) 4 अंक के लायक है।
    • कट का रंग बनाने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता यदि आप एक पांचवें कार्ड के रूप में एक रंग से चिपके रहते हैं, तो यह आपको एक और बिंदु देगा, लेकिन तीन हुकुम और दिल आप रंग बिंदु को चिह्नित नहीं करते हैं यदि कटौती हुकुम था (पालना की गिनती करते समय, केवल 5-कार्ड रंग लायक होते हैं।)
    • यदि पालना में सभी चार कार्ड एक ही सूट के हैं, लेकिन पांचवां अलग है, तो रंग के लिए कोई मतलब नहीं है। फिर 5 अंक हैं।
  • 2
    प्रकार "भोला-भाला" । चूंकि पैटर्न और स्कोर इस गेम में जटिल हैं, इसलिए कई खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी को उन अंकों की चोरी करने की क्षमता का उपयोग करना पसंद करते हैं, जो वे घोषणा करना भूल जाते हैं। यह कहा जाता है "हथकड़ी नियम"।
  • प्रत्येक खिलाड़ी को पॉइंट को ज़ोर से गिनना चाहिए। अगर वह खत्म हो जाता है और दूसरा पता चलता है कि कोई अंक नहीं हैं, तो उसे कॉल करना होगा "Muggins!" और इस प्रकार वे भूल गए अंक प्राप्त करेंगे। यदि आप इस प्रकार का उपयोग करते हैं, तो यह पूरी तरह से जरूरी है!
  • 3
    जब तक आप 121 तक नहीं खेलेंगे यदि कोई भी दो दौर की तालिका या एक छोटे हाथ के मामले में नहीं किया है, तो दूसरे राउंड खेला जाता है। आप डीलर को बदलते हैं और खेल सामान्य रूप से जारी रहता है। जब कोई 121 पर आता है तो खेल समाप्त होता है वह व्यक्ति जीत पाएगा, भले ही दूसरों ने अभी तक त्याग नहीं किया हो।
  • भाग 4

    रणनीतियाँ
    1
    5 के साथ मत छोड़ो बाधाएं हैं कि खिलाड़ी के पास आपके पास 10 का कार्ड है। यदि आप 5 से शुरू करते हैं, तो आप 15 बना सकते हैं और फिर दो अंक स्कोर कर सकते हैं। आदर्श 4 के साथ शुरू करना है - आपके लिए न्यूनतम मूल्य
    • इक्के और दो को 31 बनाने या अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने हाथ से गुजरने पर चिंता करने की आवश्यकता होनी चाहिए आम तौर पर, सबसे कम कार्ड बेकार हैं लेकिन इस मामले में नहीं।
  • 2
    क्या आप पालना में डाल के बारे में सोचो यदि आप डीलर नहीं हैं, तो बेहतर 5 से बचें (यदि मौके के बाद 10 थे, तो यह स्वतः 15 हो जाएगा)। जाहिर है यह युगल और लगातार संख्या (उदाहरण के लिए 6 और 7) से बचा जाता है। इक्के और किंग्स सबसे सुरक्षित विकल्प हैं क्योंकि वे खतरे का प्रतिनिधित्व करने के लिए बहुत कम हैं।
  • यदि आप छह डीलर, जब आप पालना में कार्ड डालते हैं तो जादू का स्पर्श करने की कोशिश करें क्योंकि आप अच्छे हाथ खेलने के लिए भी अच्छा उपयोग करेंगे। यह सोचने का प्रयास करें कि वे अपना अंतर बनाने के लिए दूसरों को कैसे छोड़ सकते हैं।
  • 3
    21 से बचें क्रिबेज एक खेल है जो प्रतिबिंब पर आधारित है। आप विरोधियों और उनके हर गेम को प्रभावित करते हैं, उन्हें मौका देते हैं या बिंदु को रोकते हैं। जितना आप को 15 से बचने की ज़रूरत है, उतनी ही आपको 21 से बचने की कोशिश करनी चाहिए। दस और एक आंकड़ा और वोला! यहां 31 है
  • 4
    यदि आप जीतने के करीब हैं, तो पालना के बारे में चिंता मत करो आपने पहले से ही चार दौर खेले हैं और आप 116 पर हैं, है ना? महान, आप जो सबसे अच्छा हाथ रख सकते हैं उसे पालना में जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे त्याग दें। एक अच्छा मौका है कि आप गेम के अंत तक पहुंच जाएंगे, इसलिए पालना रणनीति के बारे में चिंता न करें जीतने के लिए अपने सर्वोत्तम कार्ड खेलें! खेल समाप्त होता है यदि आप जीतते हैं, पालना या पालना नहीं
  • टिप्स

    • जब आप एक हाथ शुरू करते हैं, तो 4, एक 3 या 2 से शुरू करना सबसे अच्छा है - आपके प्रतिद्वंद्वी को 15 नहीं मिल सकता है।
    • याद रखें: कौन जीतता है वह जो टेबल के चारों ओर चला जाता है और पहले से अधिक नहीं, जो आखिरी छेद पर कब्जा नहीं करता
    • जब आप कार्ड के अंक की गणना करते हैं, 15 से शुरू करते हैं, तो जोड़े, ट्राइस, तराजू, फिर एक ही सूट के 4 या 5 कार्ड।
    • विशेषज्ञों का सुझाव है कि पालना में दो अलग-अलग राजाओं को छोड़कर प्रतिद्वंद्वी औसत पर कम अंक देगा। पांच की बजाय एक जोड़ी सबसे खराब अंतर है
    • संभवतया, पहले कार्ड का सामना करने के लिए आपके हाथ में चार कार्ड होंगे ताकि आपके विचार को 5 हाथों में रखा जा सके। 5. 5 या दो कार्ड बनाने वाला हाथ कभी भी शून्य नहीं करेगा।
    • आप जो उच्चतम हाथ कर सकते हैं वह 29 अंकों के लायक होगा।
    • प्रतिद्वंद्वी के पालना में कभी भी 5 या एक जोड़ी न डालें दूसरी तरफ, यह सिर्फ एक खराब पालना देने के लिए अच्छे हाथ को तोड़कर नहीं।
    • यह एक 19-बिंदु हाथ होना असंभव है इसलिए यदि आप सुनते हैं कि कोई व्यक्ति एक हाथ की गिनती करता है और कहता है "उन्नीस" यह शून्य को इंगित करने का सिर्फ एक तरीका है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक क्रिबेज बोर्ड (या पेन और पेपर)
    • प्रत्येक खिलाड़ी के लिए दो पुरुष
    • कार्ड का एक सामान्य डेक
    • कम से कम दो खिलाड़ी
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