पेपर फुटबॉल कैसे खेलें

यहां पेपर फ़ुटबॉल कैसे खेलें यह एक किक-ऑफ के साथ शुरू होता है (इस चरण का ध्यान कौन करेगा) चुनें। जहाँ भी गेंद जमीन है जहां आप खेलना शुरू करते हैं। वहाँ 4 खेलने के क्षेत्र हैं, और अंतिम एक के बारे में 2 सेमी लंबा है इसके बाद आप अतिरिक्त बिंदु या 2-बिंदु रूपांतरण नियम (दो से ज्यादा कभी भी) का चुनाव कर सकते हैं और आप किसी भी दूरी पर प्रत्येक क्षेत्र से लक्ष्य बना सकते हैं। पहला जीत जो 30 जीतता है!

कदम

प्ले पेपर फुटबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पेपर टूट के नियम एक संतुलित और निष्पक्ष प्रतियोगिता की गारंटी के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हर समय अच्छे खेल की ज़रूरत होती है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैसे जीतें: अंक "टचडाउन" (6 अंक), किक के लिए "अतिरिक्त बिंदु" (1 अंक), "2 अंकों से रूपांतरण" (2 अंक), "सुरक्षा" (2 अंक) ई "लक्ष्य" (1 बिंदु)
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 3 नामक छवि
    3
    खेल की लंबाई। खिलाड़ी इस गेम से पहले फैसला लेते हैं कि: यदि) निश्चित अंकों की अंक जीतने वाला पहला खिलाड़ी जीतता है, या ख) खेल का समय समाप्त हो गया है और समय के अंत में सबसे अधिक अंक वाले खिलाड़ी जीतता है। यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा खिलाड़ी किक करेंगे, एक सिक्का फेंकने से शुरू करें।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मध्यस्थता। पेपर फुटबॉल ईमानदार खिलाड़ियों के लिए एक ईमानदार गेम है, इसलिए प्रत्येक मैच के लिए हाथ पर रेफरी रखने की कोई जरूरत नहीं है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अतिरिक्त अंक और लक्ष्य ध्रुव खिलाड़ी को सुरक्षात्मक चश्मे पहनना चाहिए, ताकि वह शॉट की सफलता या असफलता के लिए दोनों आँखें खुली रख सकें। सुरक्षात्मक आइवरी को अपने-अपने स्टोरों में पाया जा सकता है और बहुत सस्ते हैं - ये कागज के फुटबॉल उपकरणों का एक मानक टुकड़ा भी हैं।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    टचडाउन। वे आसानी से तालिका के किनारे पर एक सीधी और ऊर्ध्वाधर वस्तु (पेन, शासक, आदि) फिसलने के द्वारा निर्धारित की जा सकती हैं और फैला हुआ भाग के कारण गेंद के आंदोलन को नोट कर सकते हैं।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    खेल एक के साथ फिर से शुरू होता है "रेफरल फुटबॉल" (एक समय की शुरुआत में या एक अवधि के बाद) ऐसा इस प्रकार होता है: खिलाड़ी गेंद को एक उंगली से रखता है और फिर इसे टेबल तक गिरने के बिना जितनी संभव हो उसे फेंक दो। यदि शॉट तालिका से बाहर समाप्त होता है तो एक "वापस स्पर्श करें"। फिर, जो खिलाड़ी प्राप्त करता है वह निर्धारित करता है कि 20-यार्ड लाइन (तालिका के अंत से 20% दूरी पर), जहां गेंद चाहती है, उसे स्थान देता है, और इसे कब्जा लेता है। यदि नहीं, तो प्रतिद्वंद्वी को गेंद का कब्जा करना चाहिए जहां यह गिरता है। यदि यह टेबल पर गिरता है ("टचडाउन" या बिंदु से कोई अन्य स्थान) कहा जाता है "सुरक्षा" और फुटबॉलर 2 अंक बनाते हैं।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    विरोधियों ने तर्जनी या मध्य के साथ गेंद को टैप करके और सीधे दो उंगलियों के साथ खींचकर गेंद पर आगे और पीछे स्लाइड करके बदल दिया, एक समय में एक मोड़। गेंद को नियमों के मुकाबले ज्यादा मारना, इसलिए इस मामले में गेंद को शुरुआती बिंदु पर वापस कर दिया जाता है और गलत खिलाड़ी अपनी बारी खो देता है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9



    "टचडाउन", जो 6 अंक के लायक हैं, गिनते हैं जब गेंद, एक शॉट के बाद, तालिका से बाहर निकलने पर रोकता है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अगर एक टचडाउन रन बनाए जाते हैं, तो खिलाड़ी को रन बनाने का मौका दिया जाता है "अतिरिक्त बिंदु" या एक "2 अंक से रूपांतरण"।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अतिरिक्त बिंदु वह खिलाड़ी जो स्कोर गेंद को उसके ऊपरी हिस्से के पास खड़ी करता है और अपने दूसरे हाथ से गेंद को खींचता है "खंभा" टेबल के दूसरी तरफ प्रतिद्वंद्वी द्वारा नकली। यदि अधिकतर गेंद (यह सब होने की ज़रूरत नहीं होती है) प्रतिद्वंद्वी के ध्रुव से गुजरती है, तो अतिरिक्त बिंदु मान्य माना जाता है और अंक 1 अंक। अन्यथा, इस खेल को रेफरल किक के खिलाड़ी के द्वारा पुनः शुरू किया गया, जिन्होंने रन बनाए।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    "2 अंकों से रूपांतरण"। खिलाड़ी है जो रन बनाए एक सामान्य अतिरिक्त अंक लात बजाय 2 अंक से एक शॉट की कोशिश करने के लिए चुनते हैं, गेंद मेज पर रख दिया जाता है और आप एक टचडाउन में के रूप में यह मेज से बढ़ाना कर बंद करने के लिए, कोशिश करने के लिए है। यदि बॉल के किनारे का हिस्सा, 2 अंकों का स्कोर होता है, अन्यथा खेल फिर से एक विक्षेपण की किक के साथ शुरू होता है जो टचडाउन रन बनाए हैं।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    एक "सीमा से बाहर" तब होता है जब गेंद पूरी तरह से तालिका याद करती है। उस बिंदु पर बचाव करने वाले को चुनना पड़ता है कि वह क्षेत्र किस बिंदु से सोचता है कि गेंद ने पिच को छोड़ दिया है और गेंद को खेल में रखता है जहां यह चाहता है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 14 नामक छवि
    14
    एक "वापस स्पर्श करें" तब होता है जब गेंद तालिका के अंतिम भाग से बाहर आने वाली तालिका को याद करती है। फिर, जो खिलाड़ी प्राप्त करता है वह निर्धारित करता है कि 20-यार्ड लाइन (तालिका के अंत से 20% दूरी पर) कहां स्थित है, जहां वह इच्छा करता है और इसे वापस खेल में डालता है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 15 नामक छवि
    15
    यदि एक टाई है, तो खेल को अतिरिक्त समय पर जाता है और उसके बाद "सुनहरा लक्ष्य", जिसमें पहले स्कोर के लिए खेल जीतता है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    निर्धारित समय के अंत में टाई होने की स्थिति में, अगर अतिरिक्त समय या गोल्डन लक्ष्य खेलने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो प्लेऑफ़ को प्लेऑफ़ के लिए बनाया जाता है। आम तौर पर प्रत्येक खिलाड़ी को मिडफील्ड से लगातार 10 शॉट्स दिए जाते हैं और जो सबसे ज्यादा अंक जीतता है। यदि दोनों खिलाड़ी प्लेऑफ के बाद भी अभी भी हैं, तो विजेता को निर्धारित करने के लिए उनके पास 10 और शॉट होंगे एक विजेता निर्धारित किया जा सकता है जब तक यह चला जाता है।
  • टिप्स

    • हालांकि कई लोग, यह तय करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक नहीं है कि आपने टचडाउन बनाए हैं या नहीं, ऊपर से सीधे तालिका के किनारे को कुछ भी छूने के बिना देखना है इस तरीके से आपको यह देखने में सक्षम होना चाहिए कि गेंद किनारे से गुजरती है या नहीं।

    चेतावनी

    • प्रतिद्वंद्वी की आंखों में गेंद को न खींचें: आप चोटों का कारण बन सकते हैं और उन्हें अंधा कर सकते हैं! आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए एक सुरक्षात्मक आइवरी की सिफारिश की जाती है, एक पेपर फुटबॉल गेम के दौरान।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कागज की एक गेंद
    • एक टेबल (या एक सपाट सतह)
    • दो खिलाड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com