शफ़्लबोर्ड कैसे खेलें

शफलबोर्ड कई गेम इंगित करता है जिसमें खिलाड़ियों को एक मेज के रूप में सतहों पर खींचा गए कुछ बिंदुओं पर डिस्क को ढंकना चाहिए। शफलबोर्ड एक दोस्त या परिवार के साथ खेलने के लिए एक खेल है, और किसी भी तरह से आप खेलना चाहते हैं, बस विभिन्न रूपों को बनाने के लिए नीचे दिए गए नियमों का पालन करें।

कदम

भाग 1

एक टेबल पर शफ़्लबोर्ड बजाना
छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 1
1
गेम टेबल शफ़्लबोर्ड टेबल में एक चिकनी, लकड़ी की सतह होती है, और 3.5 और 7 मीटर की दूरी के बीच एक चर लंबाई होती है। टेबल लगभग 75 सेमी लंबा है और इसकी चौड़ाई 50 सेमी है लाइनें किनारे से 15 और 30 सेंटीमीटर हैं गलत रेखा किनारे से 1.8 मीटर दूर है। डिस्क क्षेत्र को पहुंचने के लिए डिस्क को गिरने के बिना इस लाइन को पास करना होगा।
  • चित्रित किया गया चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 2
    2
    खिलाड़ियों को चार धातु डिस्क्स वितरित करें डिस्क में उन्हें भेद करने के लिए संकेत होना चाहिए, आमतौर पर वे लाल और नीले रंग में चिह्नित होते हैं केवल दो टीमें हैं, आप अकेले खेलते हैं या जोड़े में
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 3
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा यह तय करने के लिए एक सिक्का फेंक दें कि कौन खेल शुरू कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक: प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 4
    4
    लॉन्च समाप्त होने तक डिस्क के प्रक्षेपण में वैकल्पिक टीमों के खिलाड़ी। खिलाड़ी मेज पर विरोधियों के डिस्क्स को पुश करने की कोशिश कर सकते हैं। टीम में खेलना आप उस क्षेत्र में अपने साथी की डिस्क को धक्का देने की कोशिश कर सकते हैं जहां अधिक अंक दिए गए हैं।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 5
    5
    स्कोर स्कोर करें केवल खिलाड़ी या टीम जिसकी डिस्क्स तालिका के स्कोर अंक पर और अधिक नीचे हैं, और केवल एवेन्यू मार्क की तुलना में कम डिस्क यदि एक मेज तालिका के अंत में है, तो यह 4 अंक अर्जित करता है यदि कोई डिस्क लाइन से गुजरती है लेकिन तालिका के किनारे से परे नहीं पहुंचती है, तो यह 3 अंक अर्जित करता है यदि कोई डिस्क निकटतम स्कोर लाइन को पार करता है तो यह 2 अंकों का स्कोर यदि बदले की गलत लाइन गुजरती है, लेकिन कोई दूसरी पंक्ति तो स्कोर 1 अंक नहीं है।
  • यदि डिस्क किसी भी रेखा को स्पर्श या पार करता है तो यह नीचे के क्षेत्र के अंक मान को चिह्नित करता है। इसका मतलब यह है कि यदि कोई डिस्क 3 अंक की रेखा पार कर जाती है, लेकिन पूरी तरह से पार नहीं कर पाती तो यह केवल 2 अंकों का अंक देता है।
  • बोर्ड शफलबोर्ड के कुछ संस्करणों में, एक कम अनुभवी खिलाड़ी अधिक से अधिक एक अनुभवी खिलाड़ी की तुलना में एक अंक अधिक है, यदि वह लाइन पास करता है या घोड़े की पीठ पर रहता है।
  • छवि का शीर्षक शफ़लबोर्ड प्लेस 6
    6
    डिस्क पुनर्प्राप्त करें और फिर से शुरू करें। कुछ तालिकाओं में आप केवल एक तरफ खेलते हैं, जबकि दूसरे में आप दोनों पक्षों में खेलते हैं जो भी दौर जीतता है वह अगले एक से शुरू होता है 2 खिलाड़ियों के बीच एक मैच में पहला खिलाड़ी जो 11 या 15 अंकों के स्कोर जीतता है। टीम के खेल में टीम पहले जीतती है, जो 21 अंकों की है।
  • भाग 2

    शफ़्लबोर्ड आउटबाउंड बजाना
    चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 7
    1
    खेल मैदान आउटडोर शफ़लबोर्ड 15.6 मीटर लंबा आयताकार क्षेत्र पर खेला जाता है, जिसमें प्रत्येक छोर पर त्रिकोणीय स्कोरिंग क्षेत्र होता है।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 8
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी को वितरित करें या 4 लकड़ी के डिब्बे और एक बल्ला टीम। डिस्क दो रंग के होते हैं, आमतौर पर पीले और काले रंग के होते हैं, इसका व्यास 15 सेमी और अधिकतम मोटाई 2.5 सेमी है। क्लब एक छड़ी है जो 2 मीटर लंबा नहीं है और इसका अंत है, जहां डिस्क को यू के आकार में धकेल दिया जाता है।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 9
    3
    खिलाड़ियों या टीमों को डिस्क पर फेंकने के साथ वैकल्पिक रूप से उन्हें मैदान पर फिसलने तक सभी डिस्क्स लॉन्च नहीं किए जाते। पीले रंग की टीम के साथ शुरू होने पर, खिलाड़ियों ने अनुभाग में डिस्क रखी "10 बंद" उनके पक्ष के स्कोरिंग क्षेत्र में और विपरीत दिशा में लांच।
  • पीले रंग की टीम बाईं ओर से और दाएं तरफ से काली टीम से फेंकता है खिलाड़ी अंक क्षेत्र में छड़ी के साथ नहीं धक्का कर सकते हैं। डिस्क को प्रतिद्वंद्वी अंक क्षेत्र के सामने 0.9 मीटर की दूरी पर रेखा से गुजरना होगा, लेकिन क्षेत्र की सीमा से परे नहीं जाना चाहिए। यदि वे लाइन को पास नहीं करते हैं या फ़ील्ड सीमा पास करते हैं तो उन्हें हटा दिया जाता है।
  • टेबल संस्करण के रूप में, खिलाड़ियों के उन क्षेत्रों में उन अभिलेख को धक्का दे सकते हैं जहां स्कोर अधिक होता है और उन क्षेत्रों में विरोधियों को जहां स्कोर कम होता है या नाटक के मैदान से दूर होता है।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 10
    4
    स्कोर स्कोर करें बाहरी शफ़्ल बोर्ड के त्रिकोणीय बिंदु क्षेत्र को छह खंडों में विभाजित किया गया है - इन खंडों में से एक डिस्क पूरी तरह से अंदर की जानी चाहिए। उच्चतम ज़ोन में रिकॉर्ड 10 अंकों का स्कोर, 8 अंकों के स्कोर के ठीक नीचे के एक सेक्शन में, 8 अंक के 7 अंकों के पीछे के क्षेत्रों में रिकॉर्ड है। डिस्क जो इसके बजाय अनुभाग तक पहुंचती है "10 बंद" वह खिलाड़ी या टीम से 10 अंक लेता है
  • तालिका के संस्करण के विपरीत, बाहरी शफ़्लबोर्ड में आपको दंड होने पर दंड हैं एक डिस्क जो "10-बंद" क्षेत्र को छूने से पहले छूती है उसे 5 अंकों का जुर्माना लगता है - यदि यह त्रिभुज के एक तरफ छूता है तो उसे 10 अंकों का जुर्माना लगाया जाता है। 10 अंक के अन्य दंड दिए गए हैं, यदि कोई खिलाड़ी बेसलाइन पर एक विरोधी डिस्क बजाता या हिट करता है। नियमों के बाहर बजाए गए डिस्क को क्षेत्र से हटा दिया जाता है और अन्य डिस्क से स्थानांतरित डिस्क को गलत तरीके से स्थान दिया जाता है और खिलाड़ी या टीम को उन्हें फिर से खेलने का अवसर दिया जाता है।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 11
    5
    डिस्क को एक तरफ से दूसरे तक खींच लिया जाना चाहिए विजेता को कम से कम 75 अंक मिलते हैं।
  • भाग 3

    स्टेज पर शफ़्लबोर्ड बजाना
    चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 12
    1
    प्रतियोगिता क्षेत्र शफ़्लबोर्ड के इस प्रकार के दो अंडाकार आकार के सिलाई जोन हैं, प्रत्येक माप 1.8 मीटर लंबाई और एक दूसरे से 9 मीटर की दूरी पर है। प्रत्येक क्षेत्र के सामने और पीछे लाइनें हैं: इनर लाइन को कहा जाता है "लेडी की लाइनें" और बाहरी एक "जेंटलमैन की लाइनें "
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 13



    2
    प्रत्येक टीम में 4 लकड़ी के डिस्क और एक क्लब है डिस्क्स का बाहरी आकार के समान आकार है और इसे 2 रंगों में चिह्नित किया गया है यहां तक ​​की छड़ें समान हैं लेकिन अंतिम भाग एक आयताकार लकड़ी का एक अर्ध-सर्कल कट है।
  • खिलाड़ियों को 2 की टीम बना सकती है, खिलाड़ियों के खेल मैदान के किसी भी रूप में बसने के साथ।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 14
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा टेबल शफलबोर्ड की तरह तय करने के लिए आप क्लासिक सिक्का टॉस का इस्तेमाल करते हैं।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 15
    4
    खिलाड़ियों या टीमों को डिस्क पर फेंकने के साथ वैकल्पिक रूप से उन्हें मैदान पर फिसलने तक सभी डिस्क्स लॉन्च नहीं किए जाते। जब वे खींचते हैं, तो खिलाड़ियों को जेंटलमैन की रेखा के पीछे होता है इस गेम के दौरान, खिलाड़ियों ने अपने रिकॉर्ड उन क्षेत्रों में धकेल कर सकते हैं जहां अधिक अंक दिए जाते हैं और विरोधियों के डिस्क को बाहर निकालते हैं।
  • लेडी की रेखा से अधिक नहीं की गई डिस्क खेल मैदान से निकाल दी जाती है।
  • चित्रित किया गया चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 16
    5
    स्कोर। डिस्क्स उन हिस्सों के अंक को चिह्नित करते हैं जहां वे रोकते हैं, बशर्ते वह पूरी तरह से बिंदु क्षेत्र के अंदर हों।
  • 6
    * अंक क्षेत्र का केंद्र 1 9 तक की संख्या वाले 9 वर्गों से बना है, एक जादू वर्ग की तरह आदेश दिया जाता है, जो एक पंक्ति में 3 संख्या जोड़ता है, स्तंभ में या तिरपाल में, परिणाम हमेशा 15 होता है। खिलाड़ी से बाहर निकलने वाले अर्धवृत्त 10 अंक के बराबर होता है, नजदीकी एक के बजाय 10 अंक होते हैं।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 17
    7
    खिलाड़ियों को एक जीत से जब तक पक्ष की ओर से डिस्क खींचने के साथ वैकल्पिक। पहला जो 50 या 100 अंक तक पहुंचता है, वह विजेता होता है।
  • भाग 4

    Shovelboard खेलें
    छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 18
    1
    खेल की सतह को तैयार करें शोवेलबोर्ड 6 से 9 मीटर लंबा और 0.9 मीटर चौड़ा की मेज पर खेला जाता है। प्रत्येक छोर पर अंक के लिए रेखाएं, किनारे से 10 सेमी 4 और 1.2 मीटर हैं
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 1 9
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी के पास 4 मेटल डिस्क्स हैं उन्हें अलग करने के लिए डिस्क को किसी तरह से चिह्नित किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 20
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा एक सिक्का रोल करें या दूसरा तरीका चुनें।
  • छवि का शीर्षक: प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 21
    4
    खिलाड़ियों को एकांतर से डिस्क फेंक डिस्क को टेबल से गिरने के बिना किसी एक लाइन को पास करना होगा
  • डिस्क पर एक बार डिस्क पर फेंक दिया जाता है तो यह अन्य खिलाड़ियों के लिए एक लक्ष्य बन जाता है जो इसे अपनी डिस्क से बदलने के लिए इसे बाहर कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 22
    5
    स्कोर। तालिका अंक के अंत में एक डिस्क 3 अंक, जो सबसे दूर की रेखा पर रोकता है या पहले स्कोर 2 अंक और नजदीकी रेखा पर एक डिस्क या स्कोर 1 अंक पर।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 23
    6
    खिलाड़ियों को एक-दूसरे से मेज पर एक तरफ खींचें, जो एक गोल में सबसे अधिक अंक हासिल करता है वह अगले एक से शुरू होता है विजेता सबसे पहले 11 अंक अर्जित करता है।
  • यदि 2 से अधिक खिलाड़ी हैं, तो जीत देने के लिए स्कोर 11 से अधिक हो सकता है।
  • टिप्स

    • जब आप एक डिस्क डालें, तो हमेशा प्रकाश आंदोलनों के साथ ऐसा करें। इसे अंगूठे और तर्जनी के बीच पकड़ो और लक्ष्य के प्रति अपने हाथ और कलाई से आगे फेंक दें। शॉट को बेहतर लक्ष्य के लिए मध्यम और अंगूठी भी उपयोग करें।

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com