गोल्फ में हैंडिकैप स्कोर की गणना कैसे करें

विकलांग स्कोर आपके गोल्फ कोर्स पर अपने कौशल को निर्धारित करता है। यह मुख्य रूप से उन गोल्फरों के कौशल को समान रूप से समान रूप से समरूप करने के लिए उपयोग किया जाता है, जिनकी अलग-अलग क्षमताओं हैं। इस गणना का उपयोग करके आप अपने प्रदर्शन के आधार पर अन्य खिलाड़ियों के साथ अपने स्कोर को सटीक रूप से तुलना करने में सक्षम होंगे।

सामग्री

कदम

1
सकल स्कोर प्राप्त करें आपको न्यूनतम 5 राउंड और अधिकतम 20 राउंड के लिए खेलना होगा। ऐसा करने के लिए आपको वर्गीकरण की भी आवश्यकता होगी "कोर्स" और "ढाल" (गोल्फ कोर्स की कठिनाई) आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले अधिक स्कोर, बाधा स्कोर की गणना के बारे में अधिक सटीक होगा।

  • 2
    गोल्फ कोर्स की रेटिंग घटाएं "कोर्स रेटिंग" अपने स्कोर से "कोर्स रेटिंग" यह दशकों में लिखा गया है और गोल्फ कोर्स की कठिनाई का प्रतिनिधित्व करता है।
  • 3



    इस नंबर को 113 से गुणा करें
  • 4
    परिणाम की संख्या के आधार पर विभाजित करें "ढाल" (झुकाव) क्षेत्र की। "ढाल दर्ज़ा" एक सामान्य क्षेत्र की तुलना में पिचों या गोल्फ कोर्स की कठिनाई को इंगित करता है।
  • उदाहरण के लिए, दो गोल्फर ने 72 शॉट्स और 18 छेद बनाए लेकिन खिलाड़ी वाई ने जेड प्लेयर की तुलना में अधिक कठिन पिच पर खेले। बाधा स्कोर को निर्धारित करने के बजाय औसत स्कोर का उपयोग करने के बजाय, इसे ध्यान में रखा गया है समीकरण क्षमता का स्तर जाहिर है खिलाड़ी वाई और खिलाड़ी जेड की तुलना में अधिक सुसज्जित है और इसलिए एक सामान्य फील्ड प्लेयर पर आपको कम शॉट्स की आवश्यकता होगी।
  • 5
    अपने सभी स्कोर के लिए दोहराएं अगला, विकलांग वर्ग के स्कोर को प्राप्त करने के लिए मामूली अंतर को बढ़ाकर 96। यदि आप 10 से अधिक राउंड खेलते हैं, तो 3-5 निम्नतम अंतर के औसत का उपयोग करें यदि आप 20 राउंड खेलते हैं, तो 10 न्यूनतम अंतर के औसत का उपयोग करें। औसत की गणना करने के लिए, सभी भिन्नताएं जोड़ें और उन्हें उनके नंबर से विभाजित करें (उदाहरण के लिए यदि आप 10 भिन्नता का उपयोग करते हैं, तो उन्हें ऊपर जोड़ें और उन्हें 10 से विभाजित करें)
  • टिप्स

    • कई ऑनलाइन बेकार कंप्यूटर हैं इसके अलावा, यदि आप गोल्फ एसोसिएशन के सदस्य हैं, तो एसोसिएशन अक्सर आप के लिए आपके विकलांगता की गणना करते हैं
    • साथ ही, दिए गए स्क्वेर्ड फ़ील्ड के सभी पीआर के लिए H को विभाजित करें। उदाहरण के लिए, यदि स्कोर 104 है। 28 डिग्री के उच्चतम झुकाव के साथ सभी गणना करें, H को हल करें और 137.546 की राशि प्राप्त करें। 5.840 से ऊपर की संख्या जो सममूल्य वर्ग के योग के बराबर है, परिणामस्वरूप 23.55 का परिणाम दिया गया। तो बाधा स्कोर 24 है। सुनिश्चित करें कि आप अपने टेबल पर सही रेखीय मान पाते हैं और सूत्र की जांच करें। PEMDAS को मत भूलना बहुत आसान है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com