एक टेस्ट के वोट की गणना कैसे करें

सभी शिक्षकों और शिक्षकों ने एक प्रतिशत वोट का आकलन नहीं किया है या किसी परीक्षा में प्राप्त स्कोर को निर्धारित करने के लिए एक संख्यात्मक पैमाने का उपयोग किया है। ग्रेड की गणना के लिए, आपको परीक्षा में दिए गए सही उत्तरों का प्रतिशत पता होना चाहिए। आप सभी की ज़रूरत है कुल प्रश्नों की संख्या और आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले सही उत्तर। बाद में, आपको इन मूल्यों को एक साधारण समीकरण में दर्ज करने की आवश्यकता है, इसे कैलकुलेटर की मदद से हल करें और प्रतिशत डेटा को वोट में परिवर्तित करें।

कदम

विधि 1

सरल समीकरण के साथ वोट की गणना करें
1
सही उत्तरों की संख्या की गणना करें उन सवालों की संख्या खोजें, जिन्हें आपने सही तरीके से हल करने में कामयाब किया और इसे लिखना है। इसके बाद, इस मूल्य के नीचे एक रेखा खींचना, ताकि यह एक अंश का अंश बन जाए। उदाहरण के लिए, यदि आपने 21 सही उत्तर दिए हैं, तो लिखें: 21/. समय के लिए, किसी भी मूल्य को भाजक को रिपोर्ट न करें।
  • जब आप लंबी परीक्षाओं के साथ काम कर रहे हैं, तो फर्क के लिए सही जवाब खोजने के लिए, उन सवालों की कुल संख्या से गलत उत्तर वाले लोगों की संख्या को घटाना बेहतर है। उदाहरण के लिए, यदि आपने 26 प्रश्नों के साथ एक परीक्षा में 5 प्रश्नों को छू लिया है, तो 26 से 5 से घटाएं: 26 - 5 = 21. फिर, संख्या 21 को अंश के अंकीय के रूप में उपयोग करें।
  • यदि कुछ प्रश्नों का वजन और मूल्य दूसरों की तुलना में अधिक है, तो अंकों की कुल संख्या का उपयोग करें जिसे आपने अंकीय के रूप में प्राप्त किया था। उदाहरण के लिए, यदि आपने 60 के अधिकतम अंक के साथ एक परीक्षण में 46 के स्कोर के लिए कई सवालों का सही उत्तर दिया है, 46 अंक का प्रतिनिधित्व करता है।
  • 2
    भाजक के बजाय परीक्षण में कुल प्रश्नों या अंकों की संख्या लिखें। अंश को इंगित करता है कि भाजक सभी प्रश्नों की संख्या के रूप में इंगित करता है जो परीक्षा या अधिकतम स्कोर प्राप्त करने योग्य है। पिछले उदाहरण में, परीक्षण में 26 प्रश्न थे, इसलिए लिखिए: 21/26.
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने इसे सही तरीके से सेट किया है, अंश को जांचें याद रखें कि आपके द्वारा दिए गए सवालों की संख्या सही है या आप जो स्कोर प्राप्त कर चुके हैं ऊपर अंश रेखा प्रश्नों की कुल संख्या जो कि टेस्ट या अधिकतम स्कोर प्राप्त करने योग्य होती है नीचे अंश रेखा
  • 3
    अंश को विभाजित करने के लिए एक कैलकुलेटर का उपयोग करें। आप अपनी परीक्षा का प्रतिशत रेटिंग प्राप्त करने के लिए एक सामान्य कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं। बस दशमलव से विभाजित करें। उदाहरण के लिए: विचार करें 21/26 और 21 ÷ 26 कैलकुलेटर पर टाइप करें। आपको परिणाम के रूप में मिलेगा: 0.8077.
  • चौथे दशमलव स्थान से अधिक संख्याओं के बारे में चिंता न करें उदाहरण के लिए, यदि परिणाम 0.8077777 था, तो आपको पिछले तीन को नजरअंदाज करना चाहिए था "7"। ये आंकड़े अंतिम प्रतिशत मान को प्रभावित नहीं करते हैं।
  • 4
    100 के भागफल को गुणा करें और आपको डेटा प्रतिशत के रूप में व्यक्त किया जाएगा। आप इसे कैलकुलेटर के साथ कर सकते हैं या आप बस अल्पविराम को दो जगहों को सही स्थानांतरित कर सकते हैं परिणाम परीक्षा के लिए प्राप्त प्रतिशत वोट का प्रतिनिधित्व करता है (यानी 0 से 100 के पैमाने पर व्यक्त परिणाम)। पिछले उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए: 0.8077 x 100 = 80.77. इसका मतलब यह है कि आपका प्रतिशत वोट है 80.77%.
  • शिक्षक के निर्णय मानदंडों के आधार पर, ग्रेड 8 या 8 + हो सकता है।
  • विधि 2

    वोट करने के लिए प्रतिशत परिवर्तित करें
    1



    आपके द्वारा अनुसरण किए जा रहे पाठ्यक्रम के लिए छात्र गाइड से परामर्श करें। फैसले का मानदंड अक्सर एक शिक्षक से दूसरे तक काफी चरम है। यदि शिक्षक ने पाठ्यक्रम की शुरुआत में आपको कार्यक्रम के साथ एक व्याख्यान दिया है, तो यह संभावना है कि वह जिस वोट का उपयोग करता है, वह भी संकेत मिलता है। कभी-कभी, छात्र की मार्गदर्शिका इस जानकारी को प्रदान करती है। यदि आप समझने या फैसले के पैमाने को नहीं ढूँढ सकते हैं, तो इसका जवाब देने की मशीन पर या सीधे प्रोफेसर पर पूछिए।
  • 2
    दर्ज़ा पैमाने जानने के लिए जाओ इटली में, आम तौर पर, दसवीं कक्षा में स्कूल ग्रेड स्केल दिखाया जाता है, जहां न्यूनतम 0 है और 10 अधिकतम प्राप्य है। दूसरी तरफ, विश्वविद्यालय प्रणाली, तीसरी तिमाही में परीक्षाओं के अंकों को व्यक्त करती है, जहां 18 में पर्याप्तता का प्रतिनिधित्व होता है। हालांकि, यह असामान्य नहीं है कि कुछ संस्थानों ने एंग्लो-सैक्सन या अमेरिकी प्रणाली को पत्रों में व्यक्त वोटों को ग्रहण करने का मौका नहीं दिया है, जहां एक वोट बराबर है "एक" अधिकतम वोट ई है "एफ" यह न्यूनतम है "बी" और "एक" अच्छा ग्रेड माना जाता है- "डी" इसे न्यूनतम पर्याप्तता माना जाता है, लेकिन कुछ मामलों में यह एक प्रतिष्ठित स्कूल या विश्वविद्यालय के लिए आवेदन करने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • एक "एक" इसे 90 प्रतिशत और 100% के बीच प्रतिशत की दर से प्राप्त किया जाता है. जब परिणाम 94% से अधिक या उसके बराबर होता है, एक पूर्ण ए प्राप्त होता है, जबकि 90-93% प्राप्त होता है "A-"। दसवां अंश के संदर्भ में हम मिलते हैं 10 95 और 100% या एक के बीच प्रतिशत अंक के साथ 9 90 और 94% के बीच परिणाम के साथ
  • एक "बी" 80% और 89% के बीच मेल खाती है. जब आप कम से कम 87% प्राप्त करते हैं, तो आप एक के लिए लक्ष्य कर सकते हैं "बी +", जबकि 83-86% के मूल्य के साथ आप एक कमाते हैं "बी" पूर्ण। जब मान 80-82% वोट होता है "बी"। दशमलव पैमाने में आपके पास एक है 8 पूर्ण 80-84% और एक के परिणामस्वरूप 8 85-8 9% के प्रतिशत के साथ
  • एक "सी" इसे 70 और 79% के बीच एक प्रतिशत के परिणाम से प्राप्त किया जाता है. जब प्रतिशत आंकड़ा बराबर या 77% से अधिक है, यह माना जाता है "सी +"। एक "सी" पूर्ण 73-76% के मूल्य के बराबर है, जबकि 70-72% के स्कोर में आपको अधिकार मिलता है "सी"। एक 7+ आपको कम से कम 75% का स्कोर मिलता है, जबकि 70 और 74% के बीच परिणामस्वरूप आप एक के लिए हकदार हैं 7.
  • "डी" आप 60 से 69% से एक प्रतिशत के साथ कमाते हैं. जब आप 67% या अधिक के परिणाम पर पहुंच जाते हैं, तो आप एक के लिए कामना कर सकते हैं "डी +"- 63 और 66% के बीच एक प्रतिशत के साथ, आपके पास एक है "डी", आपके पास निम्न परिणामों के लिए "डी"। दसवीं में दक्षता संख्या का प्रतिनिधित्व करती है 6, 60 और 64% के बीच एक प्रतिशत के परिणाम के बराबर एक बड़ा आंकड़ा (65-69%) के साथ आप एक प्राप्त कर सकते हैं 6 +.
  • एक वोट "एफ" 59% से कम या उससे कम के बराबर प्रतिशत से मेल खाती है. यह अपर्याप्तता है और मध्यवर्ती वोटों (+ या -) के साथ नहीं है। दसवें में यह एक से मेल खाती है 5.
  • 3
    कुछ स्कूलों ने निर्णय के आधार पर रेटिंग सिस्टम अपनाना है इटली में यह प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में व्यापक था, भले ही सिस्टम को लगभग दसवीं में पसंद किया गया हो। हालांकि, वोटों के इस पैमाने के बारे में जानना और प्रतिशत के परिणाम में इसके अनुमानित पत्राचार के लायक है।
  • 70 से 100% तक उच्चतम ग्रेड प्राप्त किया जाता है: उत्कृष्ट।
  • 60 से लेकर 69% तक: अच्छा।
  • 50 से 59% तक: पर्याप्त
  • कुछ स्कूल 49% के बराबर या उससे कम परिणाम निकालते हैं, जबकि अन्य संस्थान 39% पसंद करते हैं।
  • टिप्स

    • कुछ कैलकुलेटर के फ़ंक्शन हैं जो आपको प्रतिशत प्राप्त करने में मदद करते हैं। आप ऑनलाइन कैलकुलेटर पर भरोसा भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी परीक्षा में टेस्ट स्कोर जोड़ते समय छोटी गलतियां करना मुश्किल नहीं होता है अपना काम हमेशा दोबारा जांचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com