गोल्फ ग्रीन कैसे बनाएं

कई गोल्फ उत्साही वापस बगीचे में अपने हरे रंग का निर्माण करते हैं, इसलिए वे बिना गोल्फ कोर्स में जाकर खरीदारी कर सकते हैं। आप अपना घास या नया रोपण करके अपने हरे रंग का निर्माण कर सकते हैं, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि हरे रंग के गोल्फ के आधिकारिक नियमों का सम्मान किया जाए, तो आपको खुदाई करना होगा, सतह पर बजरी लगा देना, सिंचाई और जल निकासी व्यवस्था स्थापित करना होगा।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से बिल्ड गोल्फ ग्रीन चरण 1
1
उपयुक्त जगह चुनें आपकी हरी सैंडी, धूप और अच्छी तरह से सूखा मिट्टी के साथ एक क्षेत्र पर बनाया जाना चाहिए यह स्थान भी हवा के मार्ग के अधीन होना चाहिए जो घास को अच्छी स्थिति में रखता है।
  • बिल्ड ए गोल्फ ग्रीन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    लगभग 51 सेमी की गहराई के लिए, अपने हरे रंग के क्षेत्र में एक खुदाई करें सभी clods को हटाने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आप घास के साथ लड़ने के लिए नहीं है।
  • बिल्ड अ गोल्फ ग्रीन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हरे रंग की डिजाइन करें अधिक चुनौतियों का सामना करने के लिए इसमें कई ढलानें होंगी, लेकिन बारिश के बाद पचरों के गठन को रोकने के लिए इसे केंद्र से दूर रखा जाना चाहिए।
  • यदि आप हरे रंग में उदासी करना चाहते हैं, तो आपको इसके नीचे एक जल निकासी पाइप स्थापित करने की आवश्यकता होगी जो पानी को बेकार करे। हालांकि, यह काम नहीं करेगा यदि हरे रंग के इलाके में है जहां सर्दियों के दौरान पर्डल्स फ्रीज हो जाता है
  • एक शीर्षक बनाएँ छवि गोल्फ ग्रीन कदम 4
    4
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि केंद्र केंद्र से पानी खींचा गया है, 20 सेमी चैनल में जल निकासी व्यवस्था स्थापित करें। कनेक्शन को सील करें और सिस्टम को मरम्मत करने के लिए क्षति को रोकने और खुदाई से बचने के लिए पाइप को कवर करें।
  • बिल्ड ए गोल्फ ग्रीन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो तो एक सिंचाई प्रणाली स्थापित करें याद रखें कि घास को अच्छी स्थिति में रखने के लिए पर्याप्त और नियमित सिंचाई महत्वपूर्ण है। एक बगीचे के पंप के साथ हरे रंग का पानी समय की बर्बादी है और अनियमित सिंचाई का उत्पादन करता है।
  • अगर आप सूखे के दौरान पानी के उपयोग में कटौती के लिए किसी क्षेत्र में नहीं रहते हैं, तो सार्वजनिक जल स्रोत का उपयोग करना आसान है। यदि आप एक अलग स्रोत (कुओं, वर्षा जल, भूरे पानी) चुनते हैं तो आपको घास और सिंचाई प्रणाली पर पानी के प्रभाव की सावधानीपूर्वक निगरानी करने की आवश्यकता होगी। कुछ स्रोत छिड़काव नलिका में बाधा डाल सकते हैं या हानिकारक रसायनों में शामिल हो सकते हैं।
  • आप बगीचे के बुझानेवाले या टाइम्प सिस्टम से टाइमर से जुड़े हुए हरे रंग को पानी के साथ पानी में डाल सकते हैं, लेकिन आप उन्हें रखने और हरे रंग से निकालने में बहुत समय बर्बाद करेंगे। सतह पर उगने वाले बुझानेवाले एक भूमिगत प्रणाली पूरी तरह से स्वचालित हो सकती है।
  • गोल्फ कोर्स के लिए एक के बजाय घर के छिड़काव को स्थापित करें। व्यापक संभव क्षेत्र में पानी वितरित करने के लिए गोल्फ सिस्टम उच्च दबावों पर काम करते हैं। चूंकि आपको केवल एक क्षेत्र सिंचाई करना पड़ेगा, एक घरेलू प्रणाली पर्याप्त से अधिक है और कम खर्चीली है।
  • बिल्डर ए गोल्फ ग्रीन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    10 सेमी बजरी की परत के साथ क्षेत्र को कवर करें। बजरी जब आप हरे रंग की सिंचाई करते हैं, तो जड़ें पानी के करीब रखती हैं, लेकिन यह बारिश का पानी जल्दी से पारित करने की इजाजत देगी ताकि क्षेत्र को बाढ़ न सकें। कॉम्पैक्ट बजरी परत
  • एक शीर्षक बनाएँ छवि गोल्फ ग्रीन कदम 7
    7
    बजरी पर 5 सेमी की रेत जोड़ें और इसे कॉम्पैक्ट करें।
  • एक शीर्षक बनाएँ छवि गोल्फ ग्रीन चरण 8
    8
    पृथ्वी की 35 सेमी परत के साथ रेत को कवर करें, 60% रेत से बना झाड़ू और मिट्टी से 20% से अधिक नहीं। यदि आप नई परतें खरीदते हैं, तो बेहतर होगा, लेकिन आप यह भी देख सकते हैं कि आपके द्वारा पहले से ही लेयर खेल के नियमों के अनुरूप हैं। परत को कॉम्पैक्ट करें
  • बिल्ड एक गोल्फ ग्रीन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    बुवाई या बुवाई हरित ऊपर उठाना अक्सर अनियमित परिणामों की ओर जाता है, इसलिए यदि आपके पास समय और धैर्य है कि घास को बढ़ने के लिए इंतजार किया जाए, तो हरे रंग में बोना आपके द्वारा चुनने के लिए घास की विविधता आपके क्षेत्र में जलवायु पर निर्भर करती है।
  • बिल्ड ए गोल्फ ग्रीन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    हल्का घास के साथ परिधि बढ़ते हुए हरे रंग के मार्जिन को चिह्नित करें आप मक्खी से पहले हरे रंग के आसपास एक विरोधी-आर्द्रता अवरोध स्थापित कर सकते हैं, ताकि आसपास के क्षेत्र को पानी सेवन या पानी से सुरक्षित रखने के लिए हरियाली में जोड़ा जा सके।
  • एक शीर्षक बनाएँ छवि गोल्फ ग्रीन कदम 11
    11
    गोल्फ उपकरण फुटकर बिक्री से छेद, गेंद धारकों और झंडे खरीदें आप एक विशेष उपकरण खरीद सकते हैं जो खेल को बदलने के लिए छेद की स्थिति को बदलता है।
  • टिप्स

    • सटीक गेम मानकों को प्राप्त करने में कठिनाई के कारण, आप एक पेशेवर ठेकेदार से संपर्क कर सकते हैं जो आपके लिए अपने हरे रंग का निर्माण करता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com