एक घुमावदार फुटपाथ कैसे बनाएं

घुमावदार आकृतियों के साथ एक घुमाव बनाना एक सीधा एक बनाने की तुलना में अधिक जटिल नहीं है, और परिणाम निश्चित रूप से अधिक दिलचस्प है।

सामग्री

कदम

1
कास्टिंग के किनारों को बनाने के लिए masonite पैनल का उपयोग करें 30 सेमी चौड़ा पैनल लें और उन्हें 15 सेमी स्ट्रिप्स में विभाजित करें, 4.8 मीटर लंबा। आपको आश्रम या DIY स्टोर में सभी आवश्यक सामग्री मिलेगी। जिस आकार को आप पसंद करते हैं उसे बनाएं और पदों के साथ पैनल को ठीक करें फुटपाथ को चिह्नित करने के लिए एक रंग का प्रयोग कर सकते हैं।
  • 2
    फुटपाथ के लिए पूरी सतह पर कटर के साथ सतही परत को 15 सेमी की गहराई तक निकालें। तालिकाओं के लिए जगह बनाने के लिए पक्षों पर 7.5 सेमी से अधिक व्यापक रखें। काम खत्म हो जाने के बाद पक्षों को टकने के लिए थोड़ी मिट्टी को अलग रखें।
  • 3
    जल निकासी के बारे में सोचो। यदि बगीचे के कुछ हिस्सों में पानी इकट्ठा होता है, तो आपको उन क्षेत्रों में सतह को बढ़ा देना चाहिए। आप उन बिंदुओं में गहराई से खो सकते हैं, जबकि लंबे समय तक फैलाते हुए आपको पानी की पर्ची बनाने के लिए एक तरफ ढलान बनाना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, समाप्त सतह को पक्षों (घाट पर) की सतह के साथ लाया जाता है (बस कट) ताकि आप इसे आसानी से भविष्य में कट कर सकें और अधिक सुसंगत पूरे प्राप्त कर सकें। खुदाई के नीचे 15 सेंटीमीटर के लिए 10 सेंटीमीटर बजरी और सीमेंट की 5 सेंटीमीटर की परत शामिल होगी।
  • 4
    बोर्डों को दो हिस्से के साथ छोर पर रखें, उन्हें 30 सेंटीमीटर की गहराई में रोपण करें। बोर्डों को पर्याप्त लम्बाई के आत्म-टैपिंग स्क्वॉप्स के पदों के बारे में 2.5-3.5 सेंटीमीटर के बारे में स्क्रू करें। तालिकाओं को प्रत्येक मीटर में डालकर, सुराग से घटता बनाने के लिए बोर्डों को मोड़ो। बोर्ड लॉन से लगभग 2.5 सेंटीमीटर ज्यादा होना चाहिए, ताकि आप घास को आसानी से कट सकें।
  • 5



    दोनों पक्षों के बोर्डों को ठीक करें और दोनों पक्षों के बीच के फुटपाथ पर थोड़ा सा बीम लगाकर रिक्ति को नियंत्रित करें। फुटपाथ की चौड़ाई में स्ट्राइकर के ज्योतिष पर फिक्स्ड, ताकि आप इसे सही ढंग से बोर्ड की स्थिति में रख सकते हैं, फुटपाथ की पूरी लंबाई के साथ एक ही रिक्ति को रख सकते हैं। राक्षस पर एक स्तर रखें ताकि यह जांच सकें कि बोर्ड दोनों पक्षों की समान ऊंचाई है। यदि आप जल निकासी में सुधार करना चाहते हैं, तो पक्ष को 2.5 सेमी से कम रखें।
  • 6
    एक हिल प्लेट (किराए के लिए उपलब्ध) के साथ जमीन कॉम्पैक्ट करें बोर्ड के पास की तरफ भी, समान रूप से सतह को समान रूप से कॉम्पैक्ट करना महत्वपूर्ण है।
  • 7
    एक स्थायी परिणाम के लिए, सीमेंट की डालने का कार्य के तहत 10 सेंटीमीटर बजेट रखें। यदि आपके क्षेत्र में कोई ठंढ नहीं है, और मिट्टी रेतीले और जलती हुई है, तो आप रेत पर सीमेंट भी डाल सकते हैं। लेकिन अन्य प्रकार की मिट्टी का विस्तार और संकुचन होगा जो सीमेंट की सतह को तोड़ सकते हैं। बजरी आंदोलनों से सीमेंट की रक्षा करती है। चौड़ाई में 10 सेमी की एक परत रखो कास्टिंग के दौरान अच्छा समर्थन पाने के लिए बोर्डों और जमीन के अंदर बजरी अच्छी तरह से कॉम्पैक्ट करें। यह सभी बजरी कॉम्पैक्ट करने के लिए आवश्यक नहीं है
  • 8
    इलेक्ट्रो वेल्डेड मेष और विस्तार स्ट्रिप्स सीमेंट को ठंडे मौसम में फ्रैक्चरिंग, डूब या ढहते से रोका जा सकता है। दांव को बोर्ड की ऊंचाई तक काटें। इलेक्ट्रो वेल्डेड मेष के एक छोर पर वजन कम करने के लिए वजन डालें। इसे अपने पैरों से नीचे रखें और इसे चड्डी के साथ आकार में काटें। दूसरी ओर नेट चालू करें और वक्रता को ठीक करने के लिए थोड़ा मोड़ दें। बोर्डों से पक्षों तक 7.5 सेंटीमीटर जाने के लिए शुद्ध कट करें। विभिन्न टुकड़ों को कम से कम 15 सेमी और एक साथ कानूनी रूप से ओवरलैप करें।
  • 9
    पत्थरों का उपयोग करते हुए, 5 सेमी की बजरी में निचले हिस्से से निकलकर रखो। सीमेंट डालना शुरू करें, इसे बोर्ड से थोड़ी अधिक ऊंची ऊंचाई पर जमा करें। इसे फाड़ना मत करो, एक रेक का उपयोग करके इसे आगे और पीछे फैलाएं
  • टिप्स

    • अधिकारियों को खुदाई करने से पहले अनुमति के लिए पूछें
    • खुदाई शुरू करने से पहले, यह जांचें कि आपके बगीचे को पार करने वाली कोई सुविधाएं नहीं हैं यदि संदेह हो, तो अधिकारियों से पूछें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको दंड उठाने का जोखिम होता है, नुकसान उठाना पड़ता है और मृत्यु को भी खतरे में डालता है
    • यदि आप एक बहुत लंबे फुटपाथ का निर्माण करना चाहते हैं, तो संभव है कि संभवत: आंदोलनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रत्येक 2-3 मीटर में विस्तार स्ट्रिप्स सम्मिलित करें, अन्यथा वे भविष्य में दरारें बना सकें। एक विस्तार स्थान बनाने के लिए, आपको बस सीमेंट की आवश्यकता है, जबकि यह अभी भी ताज़ा है, या आप एक रबड़ की पट्टी या सजावटी लकड़ी की एक जड़ना डाल सकते हैं, जिसे आप अभेद्य या वार्निश के साथ इलाज कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इलेक्ट्रो वेल्डेड मेष पर पट्टी का पता नहीं लगाते हैं या कंक्रीट किसी भी तरह फ्रैक्चर कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com