कैसे तय करें कि आप किस गोल्फ क्लब के लिए उपयुक्त हैं

अपनी क्षमता के लिए गोल्फ खेलने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास क्लब का एक सेट है जो आपकी क्षमता के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। यह जानने के लिए कि आपके लिए कौन से क्लब अच्छे हैं, आपको सबसे पहले समझना होगा कि आप किस प्रकार के खिलाड़ी हैं, तो आप समझ सकते हैं कि किस तरह के क्लब आपके लिए अच्छे हैं।

कदम

इमेज शीर्षक से तय करें कि आप किस गोल्फ क्लब के लिए सही हैं चरण 1
1
यह समझने की कोशिश करें कि गोल्फ क्लब क्या अलग हैं और वे वही हैं। गोल्फ क्लब तकनीक के सभी नवाचार ने क्लबों के डिजाइन के लिए बड़े कदम आगे बढ़ाए हैं। प्रत्येक नवाचार पर, कंपनियां बल्ले के हर पहलू का अध्ययन करती हैं और सीखती हैं और इसे कैसे सुधारें। कुछ विशेषताओं है कि कंपनियां प्रत्येक क्लब में अधिकतम करने की कोशिश करती हैं, गुरुत्वाकर्षण के केंद्र की तरह, जड़ता का क्षण, ड्राइंग और चरों।
  • चूंकि कंस्ट्रक्टर समान पहलुओं को अनुकूलित करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए क्लब बहुत समान हैं। इसके अलावा, प्रौद्योगिकी ने तुलनीय प्रदर्शन किया है - क्लबों के बीच केवल वास्तविक अंतर डिजाइन और विनिर्माण हैं ये छोटे अंतर प्रत्येक क्लब को एक अलग अर्थ देते हैं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आप किस गोल्फ क्लब के लिए सही हैं चरण 2
    2
    आपको समझना चाहिए कि गोल्फ क्लब विभिन्न स्तरों के खिलाड़ियों की सोच कर रहे हैं। जबकि निर्माताओं बल्ले के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को अनुकूलित करने की कोशिश करते हैं, जड़ता और अन्य पहलुओं के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए इन परिवर्तनों की कीमत होती है पीठ में हॉलोज़ की तरह प्रौद्योगिकी सुनिश्चित करें कि क्लब कम ऑफ-बीच शॉट्स को "माफ कर" और खिलाड़ी को सीधे गेंद पर हुकूमत करने में मदद करता है, लेकिन वे भी क्लब का इस्तेमाल करना मुश्किल बनाते हैं
  • कुशल खिलाड़ियों को गेंद को दाएं या बाएं भेजने और इसे एक अलग ऊंचाई पर मारने के लिए अधिक नियंत्रण चाहते हैं। वे नियंत्रण के लिए उपयोग की कठिनाई का आदान प्रदान करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है। एक कुशल गोल्फर सरल क्लबों के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है लेकिन इसमें लंबे समय तक और दबंग शॉट्स बनाने में कठिनाई हो सकती है। दूसरी तरफ, एक कम कुशल गोल्फर को विशेषज्ञ खिलाड़ियों के लिए डिजाइन किए क्लबों के साथ खेलने में कई कठिनाइयों का सामना करना होगा।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आप किस गोल्फ क्लब के लिए सही हैं चरण 3
    3
    समझे कि गोल्फर क्या है। आपके लिए सबसे अच्छे क्लबों का चयन करने से पहले आपको यह भी समझना चाहिए कि आप किस प्रकार का खेल खेलते हैं। आप शायद इन चार श्रेणियों में से किसी एक के नीचे आ जाएंगे।
  • कम बाधा (0-5) आप जानते हैं कि कैसे लंबे और आटा शॉट्स बनाने के लिए और आपके पास स्विंग के सही यांत्रिकी का अच्छा ज्ञान है क्लब के सिर के केंद्र के साथ नियमित रूप से गेंद को मारो।
  • मध्यम-निम्न बाधा (5-15)। आप एक आवेशपूर्ण गोल्फर हैं जो आपके खाली समय में खेलना पसंद करते हैं। आप अधिकतर सप्ताहांत पर जाते हैं और आमतौर पर अपने कौशल का सर्वश्रेष्ठ खेल खेलते हैं। आप अपने ज्यादातर क्लबों के साथ सहज महसूस करते हैं लेकिन कभी-कभी गेंद को बुरी तरह से मारा।
  • मध्यम उच्च बाधा (15-25) आप एक शौकिया गोल्फर हैं जो दोस्तों के साथ कुछ समय में एक बार खेलते हैं। बुरी तरह से गेंद को मारो और आपको मुश्किल में रहने और हरे रंग में पहुंचने में कठिनाई हो रही है। आपको मदद करने के लिए क्लब की आवश्यकता है
  • उच्च बाधा (25+) आप एक नौसिखिया या बुजुर्ग खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खेलना मुश्किल है। आपको क्लबों की ज़रूरत है जो आपको गेंद को जमीन से ऊपर उठाने में भी मदद कर सकती हैं और इसलिए एक ऐसा सिर है जो जमीन में खिसकाता नहीं है।
  • छवि शीर्षक का शीर्षक है कि आप किस गोल्फ क्लब के लिए सही हैं चरण 4



    4
    अपने स्तर के लिए उपयुक्त क्लबों की एक सूची बनाएं निर्माता कंपनियां आमतौर पर प्रत्येक श्रेणी के लिए उपयुक्त क्लब बनाती हैं आप अपनी वेबसाइट पर जा सकते हैं, विभिन्न प्रकार के क्लबों को देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि वे किस श्रेणी से संबंधित हैं। सबसे पतला, सबसे कॉम्पैक्ट और सबसे तेज क्लब सबसे कुशल खिलाड़ियों के लिए है, जबकि बड़े, पीछे की ओर या हाइब्रिड-प्रकार के क्लब उन खिलाडियों के लिए होते हैं जिन्हें अधिक सहायता की आवश्यकता होती है। बीच में हैं जो क्लब मध्यवर्ती श्रेणियों के लिए हैं
  • छवि शीर्षक का शीर्षक क्या आप के लिए सही हैं?
    5
    बाहर जाओ और जाओ और प्रत्येक क्लब का प्रयास करें एक बार जब आप विभिन्न निर्माताओं से क्लब की एक जोड़ी चुनते हैं, जो आपको लगता है कि आपके स्तर के लिए अच्छा है, तो बाहर जाएं और कुछ गेंदों को मारने का प्रयास करें। जैसा कि ऊपर उल्लेख, प्रत्येक क्लब के प्रदर्शन अपेक्षाकृत तुलनीय है, तो एक बार चुना अपने स्तर के लिए उपयुक्त है कि आप कैसा महसूस का मामला हो जाएगा क्लबों किया जाएगा। यही कारण है कि हर क्लब की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।
  • इमेज शीर्षक से तय करें कि आप किस गोल्फ क्लब के लिए सही हैं चरण 6
    6
    आप तय करें। क्लबों के विभिन्न सेटों की कोशिश करने के बाद एक का चयन करें जिसके साथ आप सर्वश्रेष्ठ हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको सहज महसूस होता है, आपका स्विंग बाकी का काम करेगा
  • टिप्स

    • आप सेट के अन्य पहलुओं को अनुकूलित कर सकते हैं, जैसे बल्ले की लंबाई और बैरल की लचीलेपन।

    चेतावनी

    • अंत में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जो क्लब ले रहे हैं यदि आपके पास झूले में खामियां हैं, तो आपको अभी भी गेंद को सही ढंग से मारने में कठिनाई होगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com