क्रिकेट बैट कैसे चुनें

जब आपको क्रिकेट के बल्ले का चयन करना है, तो आपको समस्याएं हो सकती हैं क्लब सभी समान हैं और अधिक, कम या ज्यादा, एक ही विशेषताएँ और एक ही कीमत। जब आपको क्रिकेट बॉल का चयन करना है, तो आपको कुछ तत्वों पर विचार करना होगा: इस तरह, बेहतर होगा कि आप बेहतर खरीद लें और मैदान में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करें!

कदम

एक क्रिकेट बैट चुनें
1
आपकी आवश्यकताओं जब आप क्रिकेट बॅट खरीदते हैं, तो अपनी आवश्यकताओं पर विचार करें यदि आप टेनिस या रबर गेंदें खेलना चाहते हैं, तो टेनिस रैकेट काम करेगा। यदि आप चमड़े की गेंदों या पॉलीस्टाय्रीन के साथ खेलना चाहते हैं, तो आपको मोटा क्लब खरीदना होगा, जो कि अधिक लागत आएगा
  • एक क्रिकेट बैट चुनें
    2
    जब आप क्रिकेट बॉल खरीदते हैं, तो आपको आकार चुनना पड़ता है। विभिन्न आकार हैं यदि आपके पास पहले से कम से कम 11 या 12 साल हो, तो माप 4 ठीक हो जाएगा लेकिन यदि आप छोटे हो, तो आकार 5 या 6 खरीदने के लिए बेहतर है। यदि आप एक स्कूल टीम या क्लब के लिए खेल रहे हैं, तो वरिष्ठ (एसएच / एलएच) उपाय सबसे अच्छा है।
  • एक क्रिकेट बैट चुनें
    3



    विश्वसनीय ब्रांड चुनें आजकल क्रिकेट चमगादड़ के कई उत्पादक हैं। कुछ प्रसिद्ध ग्रे निकोलस, रिबॉक, एस.जी., कुकाबरा, जीएम, पुमा, आदिदास आदि हैं। मूल्य निर्माताओं और मॉडलों के आधार पर भिन्न होता है। कूकाबुरा और ग्रे निकोलस दुनिया के क्लबों के सबसे प्रसिद्ध और विश्वसनीय निर्माता हैं।
  • एक क्रिकेट बैट चुनें
    4
    उपयुक्त सामग्री चुनें क्रिकेट के बल्ले, अंग्रेजी विलो और कश्मीर विलो के उत्पादन के दो प्रकार के विलो हैं। अंग्रेजी विलो की कीमत अधिक है, क्योंकि उनकी अधिक ताकत है, लेकिन कश्मीर की विलो शुरुआती लोगों के लिए ठीक रहेगी। यह विलो के प्रकार को चुनना जरूरी है जिससे आप बल्ले को बनाते हैं!
  • एक क्रिकेट बैट चुनें
    5
    क्लबों का वजन निर्माता और विलो प्रकार पर निर्भर करता है। अंग्रेजी विलो का कश्मीर की विलो से कम वजन होता है जब आप एक क्लब खरीदते हैं, तो वजन की जांच करें। यदि आपको लगता है कि यह बहुत अधिक वजन करता है, तो यह एक गरीब सामग्री का बनाया जा सकता है कश्मीर की लकड़ी का वजन अधिक है, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए यह बहुत अच्छा है।
  • एक क्रिकेट बैट चुनें शीर्ष 6 शीर्षक चित्र
    6
    अनाज अनाज बल्ला के सामने मौजूद लाइन हैं वे विलो की उम्र का प्रतिनिधित्व करते हैं अधिक अनाज हैं, क्लब बेहतर काम करेगा - लेकिन यह कम अनाज के साथ क्लबों की तुलना में थोड़ा कम होगा। आम तौर पर, 6+ अनाज वाला एक क्लब अच्छा माना जाता है 10+ अनाज का मतलब है कि विलो कक्षा ए +, 8+ अनाज का अर्थ है कि विलो और कक्षा ए, 6+ अनाज का अर्थ है कि विलो वर्ग बी + आदि।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com