गोल्फ क्लब के साथ स्विंग कैसे करें

गोल्फ उल्लास और पीड़ा का एक खेल है यह सब किसी भी समय छोटी से छोटी जानकारी हासिल करने में सक्षम होने पर निर्भर करता है, और हमेशा 9 या 18 छेद के लिए सही तकनीक का उपयोग करता है। और यह सब आपके स्विंग से शुरू होता है। यदि आप हमेशा गेंद पर एक अवांछनीय प्रभाव पड़ता है, तो आप अपने शॉट्स से दूरी की दूरी तक नहीं पहुंच सकते, या यदि आपने कभी भी गोल्फ की गेंद को नहीं मारा है, तो यह है कि आपके स्विंग का सबसे ज्यादा फायदा कैसे मिलेगा।

कदम

भाग 1

शरीर की सही स्थिति को समझें
स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गेंद के सामने सामने पैर से थोड़ा सा प्रारंभ करें। इस तरह स्टिक शरीर के केंद्र के आसपास पाए जाते हैं। आपके पैरों को कंधे से थोड़ा अधिक व्यापक होना चाहिए
  • यदि आप सही खिलाड़ी हैं, तो आपका बाएं पैर गेंद छेद के करीब 30 सेंटीमीटर होना चाहिए।
  • यदि आप एक बाएं हाथ वाले खिलाड़ी हैं, तो आपका दाहिना पैर छेद के करीब होगा
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी बाहों को आराम से, लेकिन आराम से रखते हुए, छड़ी से इसे तक पहुंचने के लिए पर्याप्त गेंद का प्रयोग करें। उस बिंदु के करीब मत जाओ जहां आपको क्लब के लिए जगह बनाने के लिए अपनी कोहनी को मोड़ना पड़ता है। एक ही समय में, अपने हथियार अधिकतम करने के लिए इतनी दूर नहीं रहें आपके ऊपरी शरीर को जमीन पर थोड़ा मोटा होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने संरेखण की जांच करें संरेखण दिशा है जिसमें आपके पैर और कंधों को इंगित किया जाता है। आपको अपने पैरों और कंधों को संरेखित करना होगा ताकि आगे की ओर से कंधे की ओर और पीछे से सामने की काल्पनिक रेखा का लक्ष्य आपके लक्ष्य पर सीधे होना चाहिए।
  • अपने संरेखण की जांच करने के लिए, शूटिंग की स्थिति बढ़ाएं और अपने पैर की उंगलियों के सुझावों के बीच घास पर एक गोल्फ क्लब डालें। एक कदम पीछे ले जाएं और जिस दिशा में इसका उद्देश्य है उसे देखो। इसे लक्ष्य की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दो बहुत कठोर होने से बचें और स्थिति को अपनाने का प्रयास करें "व्यायाम" थोड़ा अपने घुटनों झुकने अपनी घुटनों से प्रैक्ट स्विंग की कोशिश करें, यह देखने के लिए पूरी तरह से बढ़ी है कि कैसे और कैसे अप्राकृतिक - अपने घुटनों झुकने के बिना गोल्फ क्लब स्विंग करना है
  • अपने पैर की उंगलियों पर वजन रखें यद्यपि एड़ी पर संतुलन रखने से यह अधिक मुश्किल होता है, जब आप अपना स्विंग करते हैं, तो वजन आगे और फिर पिछड़े स्थान पर ले जाना आसान होता है।
  • वजन दोनों पैरों पर समान रूप से बांटना। तेजी से उत्तराधिकार में अपनी ऊँची एड़ी के जूते थोड़ा उठाएं समझने में सक्षम होने के लिए जब आपकी स्थिति संतुलित होती है भले ही आप स्विंग के दौरान वजन बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको एक समान वितरण से शुरू करना होगा।
  • भाग 2

    संभालना
    स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    जो भी पकड़ आप उपयोग करने का फैसला, बल्ले आराम से रखें एक आराम से पकड़े, जब आप स्विंग करते हैं, तो अपने सटीकता और शक्ति में सुधार करने के लिए क्लबहेड को घुमाएगी। कई गोल्फ आंदोलनों के साथ, जितनी अधिक शक्ति आप उपयोग करते हैं, उतना ही खराब होगा। एक प्राकृतिक पकड़ रखने की कोशिश करें
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पकड़ की कोशिश करो बेसबॉल. यह एक बेसबॉल खिलाड़ियों द्वारा उपयोग की जाने वाली समान पकड़ है, जहां से इसका नाम लगता है। ध्यान दें: सभी तीनों अनुशाणियों के लिए, बाएं हाथ (दाएं हाथ वाले खिलाड़ी का) एक ही स्थान पर होगा।
  • गोल्फ क्लब के नीचे अपना बाएं हाथ रखो, अपनी उंगलियों को इसके ऊपर बंद कर दें ताकि आप दृढ़तापूर्वक इसे कस कर सकें। छड़ी को ठीक करना चाहिए जहां हथेली उंगलियों से मिलती है - बाएं अंगूठे को छड़ी के सिर पर सीधे इंगित करना चाहिए।
  • गोल्फ क्लब के नीचे अपना दाहिना हाथ रखो ताकि सही तीखी उंगली बाईं सूचकांक उंगली को छू सके।
  • पकड़ को कस लें ताकि हथेली के दायीं ओर बाईं अंगूठे पर आराम हो। आपके सही अंगूठे को धुरी के बाईं तरफ थोड़ा उठाया जाना चाहिए, जबकि बाएं थोड़ा दाएं से
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    ओवरलैपिंग पकड़ को आज़माएं यहां तक ​​कि अगर बेसबॉल पकड़ के साथ कुछ भी गलत नहीं है, उंगलियों को व्यावहारिक रूप से एक दूसरे से डिस्कनेक्ट कर दिया गया है। ओवरलैपिंग पकड़ उन्हें एकजुट करती है जिससे उन्हें ओवरलैप किया जाता है। यह पकड़ अधिक स्थिरता प्रदान करता है।
  • बेसबॉल पकड़ में अपने हाथों से शुरू करो सही छोटी उंगली रखने के बजाय और एक दूसरे के बगल में बायां सूचक उंगली, छोटी उंगली को ऊपर की ओर ले जाएं और इसे बीच और बायां इंडेक्स के बीच या सूचकांक से ऊपर जगह में रखें।
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    लट में पकड़ने की कोशिश करो यह पकड़ संभवतः तीनों में से एक है जो बल्ले के तहत हाथों को जोड़कर सबसे बड़ी स्थिरता प्रदान करता है। यह जैक गोल्फ किंवदंतियों जैक निक्लॉस और टाइगर वुड्स द्वारा उपयोग किया जाता है
  • इस पकड़ को प्राप्त करने के लिए, उस बेसबॉल से शुरू करें फिर, बाईं ओर की उंगली को छोटी उंगली और दाहिनी ओर की अंगुली की उंगली के बीच रखें, और बाएं हाथ की सूचकांक और मध्य उंगली के बीच की सही छोटी उंगली। आपकी सही छोटी उंगली और बाएं तर्जनी एक-दूसरे में एक-दूसरे को पकड़ेंगे "एक्स"।
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    पकड़ को आप अधिक प्राकृतिक महसूस चुनते हैं प्रत्येक जाल में उसके पेशेवर और विपक्ष हैं, और कई कुर्सियां ​​हैं जिनका उल्लेख नहीं किया गया है - दस उंगली, कमजोर और मजबूत आदि। जब तक आपका स्विंग अधिक स्वाभाविक नहीं हो जाता तब तक प्रयोग रखता है और जब तक आप अपनी कुछ बुरी प्रवृत्ति को ठीक नहीं कर सकते।
  • उदाहरण के लिए, छोटे हाथों (जैसे निक्लॉस) के साथ गोल्फरों के लिए लट में पकड़ को आमतौर पर सुझाया जाता है, जबकि बड़े हाथों के बिना उन लोगों के लिए ओवरलैपिंग अधिक कठिन होता है
  • यदि आपको प्रभाव के साथ समस्याएं हैं टुकड़ा (यदि आप ठीक कह रहे हैं तो गेंद दायीं ओर चली जाती है और फिर सही पर बहुत कुछ), विचार करें कि पकड़ को छोड़ना है या नहीं कमज़ोर अगर आप इसे प्रयोग कर रहे हैं
  • यदि आपको प्रभाव के साथ समस्याएं हैं अंकुड़ा (यदि आप सही हैं तो गेंद दायीं तरफ चली जाती है और फिर बाईं तरफ बहुत कुछ), विचार करें कि पकड़ को छोड़ना है या नहीं मज़बूत अगर आप इसे प्रयोग कर रहे हैं
  • भाग 3

    घुमाओ


    स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    लदान आंदोलन शुरू होता है। आंदोलन का यह हिस्सा वह है जिसमें आप बॅट को सिर के ऊपर अपनी प्रारंभिक स्थिति से लेते हैं। जब आप लोड हो रहे हों तो सीने को घुमाने की कोशिश करें, आगे की तरफ वजन बढ़ाना। अपलोड के तीन अलग चरणों पर ध्यान दें:
    • एक कदम: अपने हाथों को पीछे की तरफ रखने के लिए पीछे की तरफ रखें। जब आप करते हैं तो आपके सामने हाथ आराम से रखने की कोशिश करें जब छड़ी के सिर पीछे की तरफ ले जाते हैं, तो रॉड को जमीन के लगभग समानांतर बनना होगा।
    • चरण दो: अपने हाथों को समानांतर जमीन पर ले जाने के दौरान अपनी कलाई को आगे बढ़ाएं। क्लब बाएं हाथ से मोटे तौर पर लंबवत होना चाहिए (यदि आप दाहिनी ओर हैं)। क्लब के सिर को गेंद के बाहर थोड़ा बिंदु चाहिए
    • चरण तीन: छाती को आगे पीछे घुमाएं ताकि क्लब के सिर लोडिंग के उच्चतम हिस्से में हाथों की थोड़ी पीछे पहुंच जाए। लोडिंग के आखिरी चरण के दौरान आपके सामने की बांह को थोड़ा मोड़ना चाहिए।
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शूटिंग आंदोलन शुरू होता है। जब आप स्टिक पहनते हैं, "खींच लेता है" छड़ी के सिर ताकि यह सभी बाकी के बाद चलता है, और दांतेदार और रॉड के बीच 90 डिग्री कोण की अनुमति देता है, फिर प्रभाव के बिंदु पर जल्दी से बंद करें। इस तरह से आप क्लबहेड के बहुत तेज गति से शरीर को बहुत तेज और नियंत्रण बनाए रखने के बिना बनाएंगे।
  • प्रभाव से ठीक पहले, सामने वाले हाथ को फिर से लॉक करने की कोशिश करें ताकि इसे पूरी तरह से बढ़ाया जा सके, क्योंकि यह लदान की शुरुआत में था।
  • पीछे के पैर की नोक से मोर्चे पर वजन ले जाएं। घुटनों को लक्ष्य की ओर ले जाने दें अपने सामने घुटने के झुंड को रखने की कोशिश करें, खासकर अगर आप एक चालक के साथ मार रहे हों
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि रॉड प्रभाव पर लक्ष्य की ओर झुका हुआ है। इस तरह, छड़ी का चेहरा दिशा को नियंत्रित करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू गेंद को हद तक जाने की अधिक संभावना है। झटके को अधिक ताकत देने के लिए कूल्हे का इस्तेमाल करना मत भूलना - आंदोलन को शक्ति देने के लिए हाथों पर भरोसा मत करो।
  • स्विंग ए गोल्फ क्लब चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आंदोलन को पूरा करने के लिए याद रखें कोई बात नहीं, आप कितना दूर बल्लेबाजी करते हैं: इसे ठीक से रिलीज करने के लिए, आपको आगे के आंदोलन को पूरा करना चाहिए। अपने बेल्ट का बकल लक्ष्य के उद्देश्य से होना चाहिए, बल्ले आपके पीछे होगी, और आपका वजन सामने के पैर पर रखा जाएगा, उंगलियों की नोक पर पीछे के पैर के साथ। आप इस स्थिति को आराम से रखने में सक्षम होना चाहिए, जब आप गेंद को देखते हैं जो उड़ जाती है।
  • लोड होने, शूटिंग के आंदोलन और प्रभाव के बाद अंतिम भाग के दौरान गेंद पर अपनी आँखें रखें। जैसे ही आप गेंद को मारते हैं, यह देखने के लिए जितनी जल्दी हो सके, अपने सिर को ऊपर उठाए न जाएं - इस तरह आप केवल इसे अच्छी तरह से प्रभावित नहीं कर पाएंगे। जब तक आप आंदोलन के अंतिम भाग को पूरा नहीं कर पाते तब तक न देखें।
  • स्विंग अ गोल्फ क्लब चरण 14 नाम की छवि
    5
    अपने सभी ताकत के साथ गेंद को हिट करने की कोशिश मत करो। जैसे ही आप अपनी पकड़ के साथ बल्ले को कुचलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, आपको सभी शक्तियां चल रही हैं। एक अच्छी परिशुद्धता के साथ एक अच्छी दूरी तक पहुंचने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू तकनीक है, और बल के साथ अतिरंजित होने पर एक अच्छी तकनीक रखना अधिक कठिन होता है।
  • भाग 4

    सबसे सामान्य समस्याओं को ठीक करना
    अपने गोल्फ स्विंग चरण 3 में अधिक पावर जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रभाव को सही करें टुकड़ा. यदि आपका हाथ थोड़ा-थोड़ा बाएं और फिर दाहिनी ओर सही (यदि आप सही हो) की यात्रा करते हैं, तो लोड होने पर अपने घुटनों को झुकाव रखने का प्रयास करें। लोड करने के दौरान अपनी पीठ के घुटने को सीधा करने की कोशिश करना स्वाभाविक है, लेकिन अपनी सहजता का विरोध करने की कोशिश करें। अपने घुटने को वापस भी जाने न दें - इसे मुड़ाइये रखें "नीचे" हिप।
  • एक गोल्फ बॉल सीधे चरण 4 ड्राइव का शीर्षक चित्र
    2
    प्रभाव को सही करें अंकुड़ा. यह प्रभाव तब होता है जब गेंद थोड़ा से दाहिनी ओर यात्रा करती है और फिर निर्णायक रूप से बाईं ओर जाती है। यह तब होता है जब गेंद में एक विरोधी-दक्षिणावर्त प्रभाव होता है, यानी इसे वापस से सामने की बजाय सही से बायीं ओर मारा गया है
  • अपनी पकड़ को देखने का प्रयास करें यदि आप बायीं हाथ के दो से अधिक नलकल देख सकते हैं, जब आप छड़ी पकड़ते हैं, तो पकड़ लें "कमजोर" और सुनिश्चित करें कि केवल दो दृश्यमान हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप बाईं तरफ बहुत दूर की स्थिति में नहीं रख सकते हैं। आप सही से थोड़ी क्षतिपूर्ति करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यदि आप बहुत ज़्यादा क्षतिपूर्ति करते हैं तो आप आंदोलन को और भी अधिक गलत बनाने के लिए जोखिम उठाएंगे। घास पर एक गोल्फ क्लब रखें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप लक्ष्य पर सीधे बात करते हैं।
  • एक गोल्फ बॉल सीधे चरण 5 ड्राइव का शीर्षक छवि
    3
    आंदोलनों को ठीक करें जो आपको गेंद को एक तरह से मारने की अनुमति नहीं देते हैं सीधा. कुछ मामलों में आपके शॉट्स होंगे "खुला" या "बंद" और वे आप जितनी दूरी चाहते हैं उतनी नहीं पहुंचेंगे इस समस्या के लिए सबसे आम उपाय गेंद पर सिर झुका और सभी लोडिंग के लिए आँखें रखना है।
  • लोड करते समय जब आप अपने सिर को वापस ले जाते हैं, तो गर्दन के आधार और बॉल के नीचे की दूरी को बढ़ाएं। इससे इसे सही जगह पर मारना अधिक कठिन होता है। हमेशा अपनी आँखें गेंद पर रखें और आपके शॉट्स अधिक सटीक होंगे और आगे बढ़ेंगे।
  • टिप्स

    • प्रभाव के समय पर और क्लबहेड के हमले के कोण के द्वारा, प्रभाव के समय क्लबहेड की गति से दूरी निर्धारित की जाती है।
    • दिशा स्विंग पथ और प्रभाव के कारण क्लबफेस के कोण द्वारा नियंत्रित होती है।
    • आपके द्वारा इसे मारने के बाद गेंद को एक दूसरे के अंश के लिए देखिए। इसे मारने से पहले इसे देखने की संभावना कम होगी
    • हमेशा एक अच्छा संतुलन रखें
    • गोल्फ एक खेल है, इसलिए मज़े की कोशिश करो। याद रखें कि कड़ी मेहनत के लिए पेशेवरों ने अपने स्तर पर पहुंचे हैं। यदि आप अभ्यास करने के लिए समय और प्रयास समर्पित करते हैं, तो आप सीखेंगे कि एक पेशेवर जैसे फेयरवे पर गेंद को कैसे भेजा जाए।
    • एक पेशेवर के वीडियो सबक का पालन करें ये ऐसे विशेषज्ञ हैं जो आपको शुरुआत से ही बुरी आदतों को ठीक करने में मदद कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गोल्फ क्लब
    • गोल्फ बॉल
    • टी
    • गोल्फ कोर्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com