लैक्रोस बॉल कैसे रॉक करें

लैक्रोस गेंद को बनाने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है। यह तकनीक कुछ लोगों के लिए बहुत ही स्वाभाविक है, जबकि अन्य खिलाड़ियों को इसे हासिल करने के लिए थोड़ा और समय की आवश्यकता होती है। बुनियादी अवधारणा को गेंद को पॉकेट में रखना है - या बल्ले के तार - चलते समय, साथ ही केंद्रीय बल का शोषण और छड़ी को पकड़ने का एक प्रभावी तरीका। तकनीक स्ट्रिंग की गहराई के आधार पर अलग-अलग होती है - सामान्य तौर पर, पुरुषों की लीग के लिए विनियमन एक गहरी जेब प्रदान करती है, जबकि महिला टूर्नामेंट के लिए कम विशाल की आवश्यकता होती है।

कदम

विधि 1

स्ट्रिंग को समायोजित करें
क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपकी जेब गहरी है लेकिन नियमों को तोड़ नहीं सकता है। जब आप स्ट्रिंग में लैक्रोस बॉल डालते हैं, तो रैकेट के प्लास्टिक के ऊपर के किनारे से पूरी तरह से डूब नहीं होना चाहिए यदि यह हिस्सा बहुत बड़ा है, तो एक लाभ का उपयोग करें जो आपको कम कठिनाई के साथ गेंद को पकड़ने की अनुमति देता है और क्लब को नहीं माना जाता है "कानूनी"। कुछ टूर्नामेंट में, रेफरी उस खिलाड़ी को दंडित करने में संकोच नहीं करता जो एक गैर-विनियमन क्लब का उपयोग करता है - तो प्रत्येक गेम से पहले अपने उपकरणों की जांच करने की आदत डालें - अगर जेब बहुत गहरी है, तो आप इसे खोलकर और तार खींचकर समायोजित कर सकते हैं।
  • पुरुष टूर्नामेंट में यह जांचना उचित है कि स्ट्रिंग पर्याप्त रूप से गहरी है कारण पूरी तरह से क्षैतिज nell`incordatura बल्ले और गेंद के लिए, गेंद racchetta- के किनारे से परे दिखाई नहीं होना चाहिए, अगर जेब बहुत तंग है, तो आप दोलन, कदम और फेंकता नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • महिला टीमों के बीच की बैठकों के लिए, नियम बिल्कुल विपरीत है। इस मामले में, गहरी रैकेट का उपयोग निषिद्ध होता है और गेंद को ऊपरी किनारे से (लकड़ी या प्लास्टिक में) जब क्लब को क्षैतिज रूप से आयोजित किया जाता है, से बाहर निकलना चाहिए। यह विस्तार उन खिलाड़ियों के कार्य की सुविधा प्रदान करता है जिनकी आवश्यकता है "चुराना" विरोधी क्लबों से गेंद और एक अलग दोलन तकनीक लगाता है
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    जेब समायोजित करें उस क्षेत्र में क्लब से अंकुरित होने वाले समुद्री मील खोलें, जहां छड़ी रैकेट में मिलती है - स्ट्रिंग्स को थोड़ा खींचें और स्ट्रिंग्स को कम गहराई से बनाने के लिए फिर से गठरी को कस लें।
  • मदद के लिए कोच और टीममेट्स से पूछें
  • पता है कि जब तक आप उपकरण के साथ अच्छी तरह महसूस न करें तब तक विभिन्न समायोजन आवश्यक हो सकते हैं।
  • विधि 2

    बेस दोलन
    क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 3 नामक छवि
    1
    बल्ले को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी हाथ का उपयोग करें रैकेट के नीचे छड़ी पर रखो - इस खेल के दौरान गेंद को पकड़ने के लिए आपको ऊपर हाथ ऊपर ले जाना है और जब इसे शुरू करना होगा - स्विंग करने के लिए आदर्श स्थिति इन दोनों चरम सीमाओं के बीच स्थित है।
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 4 नामक छवि
    2
    छड़ी के निचले छोर का समर्थन करने के लिए गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें पकड़ को कसने पर मत करो - आपको स्ट्रिंग में गेंद का भार महसूस करने में सक्षम होना चाहिए।
  • हमेशा अपने हाथ के साथ छड़ी के अंत को कवर, ताकि प्रतिद्वंद्वी इसे हिट और बल्ले से गेंद ड्रॉप नहीं कर सकते यदि आप मुफ्त छोड़ देते हैं "पूंछ" छड़ी की, दूसरे खिलाड़ी को गेंद को चोरी करने का सही मौका दें
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 5 नामक छवि
    3
    क्लब को श्रोणि के पास छड़ी और कान के पास रैकेट के साथ शरीर के समानांतर पकड़ो। इसे जमीन से लगभग 45-60 डिग्री झुकाएं और सुनिश्चित करें कि स्ट्रिंगिंग क्षेत्र आपके चेहरे से करीब 30 सेंटीमीटर है - नेट का खुला हिस्सा आगे का सामना करना चाहिए।
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 6 नामक छवि
    4
    पोकर जेब को आप की तरफ बारी करने के लिए प्रमुख हाथ का उपयोग करें और फिर एक स्थिर गति के बाद उसे अपनी मूल स्थिति में लौटाएं। आंदोलन एक मोड़ और कलाई का एक अधूरा रोटेशन के बीच एक मध्य जमीन है - यह कलाई की गति के साथ ही छड़ी को बदल देता है जबकि एक साथ कोहनी को तह करना इस आंदोलन द्वारा उत्पन्न केन्द्रीय सेना को गेंद को स्ट्रिंग में रखा जाता है।
  • छड़ी को अपने शरीर के करीब रखने के लिए प्रतिबद्ध रहें ताकि कार्रवाई संभव हो सके - एक अनियंत्रित या बहुत व्यापक तरीके से चप्पू को स्विंग न करें। आपको आंदोलन की स्थिरता से अवगत होना चाहिए, स्ट्रिंगिंग को आज़ादी से झेलने से रोकना, क्योंकि विरोधी खिलाड़ी को गेंद चोरी करने की संभावना नहीं देना
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 7 नामक छवि
    5
    चलते समय अभ्यास करें किसी बिंदु पर आपको प्रतिद्वंद्वी के दरवाजे पर जाने के लिए रैकेट में गेंद को चलाने के लिए चलाना पड़ता है, इसलिए जब आप चलते हैं तो स्विंग रखने के लिए जरूरी होता है, जब आप अभी भी होते हैं गेंद के साथ चलने का मूलभूत पहलू क्लब की रोटेशन को प्रगति की प्राकृतिक ताल के साथ सिंक्रनाइज़ करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप आम तौर पर 10 सेकंड में 7 बार चप्पू पर स्विंग करते हैं, लेकिन 10 सेकंड में 10 चरणों में चलते हैं, तो आपको गेंद पर नियंत्रण रखने में बहुत अधिक कठिनाई होती है। चूंकि गेम के दौरान आपको अलग-अलग गति से चलना पड़ता है, इसलिए आपको दोलनों की आवृत्ति को अनुकूलित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • प्रशिक्षण के दौरान, चलते समय हमेशा स्टिक को स्विंग करना सुनिश्चित करें। यदि आप ब्लॉक के चारों ओर भागते हैं, तो बल्ले और एक गेंद लेने पर विचार करें - जब तक कि छड़ी से चलने की दौड़ न तो दौड़ के रूप में स्वाभाविक हो जाती है
  • शुरुआत में, आपने इस स्थायी आंदोलन में प्रयोग किया जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, दौड़ के साथ इसे जोड़ने का प्रयास करें, पक्ष बदलना सीखें, गेंद को एक हाथ से बोलना और अपने कौशल को सुधारने के उद्देश्य से शॉट को सही बनाएं।
  • विधि 3

    साइड बदलें
    क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 8 नामक छवि
    1
    मजबूती से अपने पैरों को जमीन पर अपने पैरों के साथ अच्छी तरह से अलग रखो और थोड़ा अपने घुटनों मोड़ एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में प्रमुख हाथ में बल्ले को पकड़ो, ताकि किनारे के खुले हिस्से का सामना करना पड़ रहा हो - हाथ और रैकेट के बीच अंतरिक्ष के कुछ इंच छोड़ दें
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 9 नाम की छवि
    2
    एक प्रक्षेपवक्र के बाद घुटनों के बीच बल्ला कम करें "वी" और, एक तरल आंदोलन के साथ, प्रमुख एक पर छड़ी पर गैर प्रमुख हाथ लाओ। क्लब को गैर-प्रभावशाली पक्ष पर स्विंग की स्थिति में लौटने के लिए, क्लब के आधार पर विपरीत हाथ रखकर।
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 10 नाम की छवि
    3



    गैर-प्रबल पक्ष पर गेंद को रॉक करें ऊपर वर्णित एक ही तकनीक का प्रयोग करें - सबसे पहले यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ यह एक अधिक प्राकृतिक इशारा बन जाता है।
  • जैसा कि यह बेहतर हो जाता है, यह जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि किस प्रकार बल्लेबाजी को किनारे से दूसरे स्थान पर ले जाना है उदाहरण के लिए, यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो शायद आप रैकेट के पास दाहिने हाथ से झुकाते हैं और छड़ी के अंत में बाईं तरफ झुकाते रहते हैं यदि कोई डिफेंडर आपको सही से हमला करता है, तो अचानक हाथ बदलने के लिए बहुत उपयोगी होता है - आप बाईं ओर स्थानांतरित कर सकते हैं या बाएं हाथ को स्ट्रिंग के करीब ले जा सकते हैं और बल्ला के आधार का अधिकार निकाल सकते हैं।
  • विधि 4

    एकल हाथ का उपयोग करें
    क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 11 नामक छवि
    1
    गेंद और डिफेंडर के बीच के शरीर का आदान-प्रदान करें। इस तकनीक से हमलावर गेंद को बचाने के लिए एक बाधा के रूप में अपने शरीर को अधिकतम गति से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है - हालांकि, पास या शूटिंग के लिए समय का विस्तार करता है, क्योंकि दोनों बुनियादी सिद्धांतों को करने के लिए छड़ी पर मुफ़्त हाथ लाने के लिए आवश्यक है।
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 12 नाम की छवि
    2
    रैकेट के ठीक नीचे बल्लेबाजी करें यह पूरी तरह से बस्ट के समानांतर होना चाहिए। मुफ़्त हाथ का लाभ उठाओ जिससे आप और प्रतिद्वंद्वी के बीच अंतरिक्ष बना सकते हैं- अपने हाथ को जमीन पर रखकर अपने हाथ का विस्तार करें क्योंकि आप डिफेंडर को बहुत करीब से निकालने के लिए चलाते हैं।
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    जब आप अनुवर्ती पैर के साथ आगे बढ़ते हैं तो बल्ले को हाथ में ले लें। अपनी कोहनी झुकाव रखें और सुनिश्चित करें कि किनारा का खुला भाग आपके सीने की तरफ इशारा कर रहा है।
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 14 नाम की छवि
    4
    गेंद को नेट में रखने के लिए अपनी कलाई को दबा दें यह पार्श्व आंदोलन आम तौर पर एक समान प्रकार के बल को ऊर्ध्वाधर एक के रूप में उत्पन्न करता है जिसे दो हाथों से किया जाता है।
  • विधि 5

    पास और पुल बॉल
    क्रैड ए लैक्रोस बॉल चरण 15
    1
    गेंद को पकड़ने के लिए खड़ी बल्लेबाजी करें। रैकेट की तरफ हाथ बढ़ाना - जब गेंद जेब में प्रवेश करती है, तो क्लब को थोड़ी देर से खींचकर एक पलटाव से बचें जिससे आप गेंद पर नियंत्रण खो सकें।
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 16 नामक छवि
    2
    जैसे ही आप गेंद को पकड़ते हैं, टूल को स्विंग करना प्रारंभ करें स्टिक को जमीन के साथ 45-60 डिग्री कोण पर लाओ, इसे झुकाव और इसे एक संकीर्ण आंदोलन के साथ घुमाते हुए चलाने के दौरान गेंद को पकड़ने या किसी साथी के माध्यम से इसे पारित करने के लिए तलाश करना।
  • मार्ग प्राप्त करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें - किसी गेंद को फेंकने के लिए किसी व्यक्ति से पूछें कि वह उस बाउंस को उछालने के लिए एक दीवार का लाभ उठाकर खुद को कर सकता है।
  • क्रैड एक लैक्रोस बॉल चरण 17 नामक छवि
    3
    बल्लेबाज़ी को घुमाएं ताकि बैट के खुले पक्ष को फेंकने या खींचने के उद्देश्य से सामना किया जा सके। स्टिक के आधार की ओर ऊपरी हाथ स्लाइड करें जब तक कि यह बिल्कुल दूसरे के ऊपर न हो।
  • क्रैड ए लैक्रोस बॉल स्टेप 18 नामक छवि
    4
    अपने कंधे पर बल्लेबाजी लाओ "बाहर" स्विंग स्थिति से स्टिक को आगे की तरफ झटके ले आओ, जिस दिशा में आप गेंद फेंकना चाहते हैं उसका सम्मान करें। याद रखें कि आप इस बिंदु पर अपने आंदोलन को दिशा में निर्देशित करना चाहते हैं, जहां आप इस आंदोलन में एक गति से और बाद में दौड़ के दौरान गेंद भेजना चाहते हैं। जब तक आप स्विंग स्थिति और लॉन्च की स्थिति के बीच एक निश्चित तरलता विकसित नहीं करते तब तक ट्रेनिंग जारी रखें।
  • टिप्स

    • इस खेल के मूल सिद्धांतों को सीखना थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, लेकिन हार न दें - आपको कम से कम 20 मिनट के लिए सप्ताह में 4 बार प्रशिक्षित करना चाहिए।
    • कसरत करते समय अपने आप को सही करें जब आप बल्ले की तरफ स्विंग करते हैं और आप जानते हैं कि आप गेंद को कैसे लगातार बाधित करते हैं
    • गेंद को जमीन से इकट्ठा करने के लिए ट्रेन। कुछ जमीन पर फेंक दें, अपनी कोहनी को बंद करें और क्लब का उपयोग करें जैसे कि ये उन्हें पुनः प्राप्त करने के लिए चम्मच थे। अपने घुटनों को मोड़ने के लिए याद रखें और मैदान के लगभग समानांतर बल्लेबाजी करें। जब गेंद स्ट्रिंग में होती है, तो रोक न दें लेकिन इसे धक्का न दें और गेंद को पकड़ने के लिए छड़ी के छोर के पीछे पीछे हाथ छोड़ दें।
    • यह आंदोलन कुछ समय बाद स्वाभाविक हो जाता है जब आप चलते हैं, लेकिन आपको इसे लागू नहीं करना पड़ता है, अन्यथा आप गेंद को खोने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • अन्य विशेषज्ञ खिलाड़ियों को देखें और अपनी तकनीक की नकल करने का प्रयास करें। शुरुआत में बोलने की तरलता पर सामान्य रूप से ट्रेन करने के लिए अपनी गति बढ़ा दीजिए- यदि आप एक टीम में खेलते हैं तो ध्यान दें कि टीम के साथी और ट्रेनर क्लब कैसे स्विंग करते हैं। अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो अन्य खेलों से सलाह लेने में डर नहींें - आप खेलते समय किसी को देखने के लिए और रचनात्मक आलोचना देने के लिए कहें।
    • यदि आप बल्ले की तरफ स्विंग करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए प्रतिद्वंद्वी को चकमा या हाथ को बदलने के लिए, जिस पर आप स्टिक के पास स्टिक पकड़ते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके शेष राशि को ठीक करने का प्रयास करें।
    • छड़ी पर एक नरम पकड़ रखें और स्ट्रिंग में गेंद के साथ धीरे से चलना शुरू करें - चलते समय, छड़ी थोड़ा पीछे आगे बढ़ना चाहिए। आपका लक्ष्य आपके हाथों से छड़ी को नियंत्रित करके इस आंदोलन को अनुकरण करना है, तब भी जब आप स्थिर होते हैं
    • खिलाड़ियों ने गेंद को खिलाड़ियों से भिन्न रूप से तरंगित किया है, क्योंकि वे एक छोटे जेब के साथ एक क्लब का उपयोग करते हैं - आम तौर पर, वे कंधों को और अधिक शामिल करते हैं और क्लब को सिर से एक तरफ ले जाते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लैक्रोस बैट
    • नियमित स्ट्रिंगिंग
    • गेंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com