कैसे तोड़ 9

नौ-बॉल पूल में उद्घाटन शॉट संभवतः सबसे महत्वपूर्ण है सही तकनीक के साथ आप अपने प्रतिद्वंद्वी से पहले ही एक छेद छेद में भेजने की क्षमता रख सकते हैं, या संभावना को सीमित कर सकते हैं कि आपका प्रतिद्वंद्वी खेल अच्छी तरह से शुरू करेगा आधिकारिक उद्घाटन के नियमों को जानने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें, अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए अपने आप को शक्ति और नियंत्रण में सुधार, और आखिरकार सीखने और शॉट्स खोलने के विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग करने के लिए प्रशिक्षित करें।

कदम

विधि 1

मूल खोलने के नियम
छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 1
1
तय करें कि कौन खेल खेलेंगे। प्रत्येक खिलाड़ी को गेंद को उस रेखा के पीछे खेलने के कपड़े पर रखा जाना चाहिए, जिसमें गेंदों को रखा गया था, जहां के सामने के क्षेत्र के बाहरी आधे भाग को व्याप्त किया गया था। खिलाड़ियों को एक ही समय में खींचना होगा और पूल के पक्षों को छूने के बिना गेंद को इसके विपरीत बैंक में उछालने के तुरंत बाद निकटतम बैंक के करीब लाने की कोशिश करनी होगी। निकटतम आने वाला खिलाड़ी विभाजन के हकदार है।
  • प्रारंभिक रोल को दोहराएं यदि दोनों खिलाड़ी पक्ष या नजदीकी बैंक को मारते हैं
  • यदि आप एक से अधिक गेम में मैच खेल रहे हैं, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि पहले गेम के लिए कौन सबसे पहले होगा। बाद में खिलाड़ियों के बदले में विभाजित होगा
  • 9 बार चरण 2 में ब्रेक नाम वाली छवि
    2
    गेंदों को तैयार करें रॉकबस में नौ संख्याबद्ध गेंदों को तैयार करें। आपको नीचे की रेखा के मध्य बिंदु पर गेंद 1 डालनी होगी। गेंद 9 हीरे के केंद्र में होनी चाहिए, अन्य गेंदों को बेतरतीब ढंग से उसके चारों ओर रखा गया है।
  • चित्र 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 3
    3
    क्यू गेंद को हीरे पर खींचकर इसे तोड़ो जिस खिलाड़ी को विभाजित करना है, उसे मारने वाली गेंद को उस पंक्ति के पीछे रखना चाहिए जो डायमंड के सामने के क्षेत्र के बाहरी आधे भाग को समाहित करता है। ब्रेक करने के लिए, खिलाड़ी को गेंद 1 मारा जाना चाहिए, यह हीरे के सबसे निकटतम एक है।
  • आधिकारिक नियमों में, विभाजन को छेद में नंबरित गेंदों में से एक बनाना चाहिए या तालिका के पक्ष के खिलाफ कम से कम चार गेंदें दिखाएं। यदि इन स्थितियों में से कोई भी नहीं होता है, तो ब्रेक को बेईमान माना जाता है, और प्रतिद्वंद्वी को उसके हाथ में गेंद होगी, जिससे वह अपनी पसंद के कपड़े पर एक बिंदु पर जगह ले सकेंगे। आप इस नियम को अनदेखा करने का निर्णय ले सकते हैं यदि यह मित्रों के बीच एक गेम है
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 बॉल चरण 4
    4
    अगर तय करें धक्का. विभाजित होने के तुरंत बाद एक खिलाड़ी यह घोषित कर सकता है "धक्का"। यदि आप करते हैं, तो आप गेंद को चलाने के इरादे से एक और रोल कर सकते हैं - एक सामान्य शॉट के विपरीत, इस मामले में आपको बैंक को जेब या हिट करने की ज़रूरत नहीं होगी। धक्का हमेशा वैकल्पिक होता है
  • यदि खिलाड़ी जोर नहीं घोषित करता है, तो शॉट को सामान्य माना जाता है, और सामान्य चार गलत नियम लागू होते हैं।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 5
    5
    नियमित खेल शुरू होता है। यदि ब्रेकर ने एक गेंद (धक्का के दौरान नहीं) को पॉकेट दिया है, खिलाड़ी को खींचने का अधिकार है जब तक कि वह जेब में विफल हो जाता है या एक बेईमानी करता है। अन्यथा, खिलाड़ी जो नहीं विभाजित करने के लिए खेलने का मौका है यदि खिलाड़ी सोचता है कि दस्तक देने वाली गेंद एक प्रतिकूल स्थिति में है, तो वह पास हो सकता है और उस खिलाड़ी को छोड़ सकता है जिसने दूसरे हिट के आरोप को विभाजित किया है।
  • विभाजित होने वाले खिलाड़ी को जरूर खींचना होगा यदि अन्य खिलाड़ी बीत चुका है। यह बारी में पारित नहीं कर सकता
  • विधि 2

    बेसिक स्प्लिट तकनीक में प्रैक्टिस
    छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 6
    1
    क्यू गेंद और पास के बैंक के बीच जगह छोड़ दें। यदि आप क्यू गेंद को किनारे के करीब भी डालते हैं, तो आपको क्यू को असुविधाजनक और बहुत तेज कोण पर रखना होगा, और आप गेंद की गति और प्रक्षेपवक्र को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होंगे। क्यू का उपयोग करते समय सामान्य आंदोलन की अनुमति देने के लिए बॉल को किनारे से पर्याप्त दूरी रखें, फिर क्यू के लिए और 3-5 सेमी का स्थान जोड़ने के लिए क्यू भी चापलूसी और फर्म रखें।
    • ध्यान दें कि आपको लाइन के पीछे पिटाई की गेंद को जगह की आवश्यकता होगी जो कि डायमंड के सामने के क्षेत्र के बाहरी आधे भाग को समाहित करता है। अगर लाइन तैयार नहीं हुई है, तो मैं इस क्षेत्र की गणना कर इस क्षेत्र की गणना कर सकता हूं "हीरे" तालिका के किनारे पर, दूसरी तरफ, नीचे से शुरू होने पर रोकें। आप जिस काल्पनिक रेखा की तलाश कर रहे हैं वह इन दोनों हीरों के बीच है।
  • इकलौते शीर्षक में ब्रेक इन 9 बॉल स्टैप 7
    2
    जब आप अभ्यास शुरू करते हैं, तो हीरे के साथ लाइन में सीधे बल्लेबाजी गेंद डाल दें। अधिक गेंद हीरे के साथ गठबंधन की जाती है, यह आसान होगी। जब आप बेहतर हो गए हैं, तो आप नीचे वर्णित अधिक उन्नत विभाजन तकनीकों का प्रयास कर सकते हैं। जब तक आप शुरुआत करते हैं, तब तक केंद्रीय प्लेसमेंट तक सीमित होता है।
  • 9 बार चरण 8 में ब्रेक नाम वाली छवि
    3
    क्यू गेंद को बीच में मारा सरल विभाजन के लिए इसका उद्देश्य गेंद के केंद्र में नहीं है, नीचे और ऊपर नहीं है यदि आप देखते हैं कि आपके पिटाई की गेंद आगे या पीछे घूमती है, तो शूटिंग के समय क्यू की तरफ देखने का प्रयास करें, अवांछित आंदोलनों की तलाश में। एक तरल आंदोलन के साथ खींचो, कोहनी को हमेशा एक ही स्तर पर रखने से बचने के लिए एक कोण देने से बचें।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद के चरण 9
    4
    अभ्यास संतुलन और स्थिति एक शक्तिशाली विभाजन के लिए, जब आप गेंद को मारते हैं और फिर आगे के आंदोलन को पूरा करते हैं तो आपको संतुलन करना होगा। कई खिलाड़ी खुद को गेंद की तरफ से थोड़ा आगे रखते हैं क्योंकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आंदोलन का अंतिम हिस्सा द्रव है, क्यू को आज़ादी से स्थानांतरित करने के लिए, और टकराने से पहले घुटनों को मोड़ने के लिए अनुमति देता है।
  • चित्र 9 में ब्रेक इन 9 बॉल 10 कदम
    5



    अतिरंजित तरीके से आंदोलन को पूरा करें आंदोलन के अंतिम भाग, या गेंद को मारने के बाद क्यू आगे बढ़ने के लिए जारी रखना, आपके विभाजन के अभ्यास और मूल्यांकन में बहुत महत्वपूर्ण है। क्यू में तेजी लाने के के माध्यम से गेंद को आसानी से आगे बढ़ने के लिए और शॉट के बाद अचानक आंदोलनों को रोकना या नहीं करना। क्यू पर अपनी आँखें रखें और जब आप आंदोलन को पूरा करते हैं तो क्यू गेंद को देखें। यदि क्यू एक ही लाइन पर गेंद के रूप में नहीं चलती है, तो ताकत पर ध्यान केंद्रित करने से पहले आसानी से और ठीक से खींचने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें।
  • चित्र 9 में ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 11
    6
    गेंद 1 के केंद्र में निशाना लगाओ सबसे सामान्य बिंदु, और सबसे आसान, गेंद 1, रंबल के निकटतम बिंदु पर है। यदि क्यू बॉल गड़गड़ाहट के अनुरूप नहीं है, तो उस गेंद पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जो आप लक्ष्य कर रहे हैं, और गेंद के सही केंद्र को मारने का प्रयास करें।
  • चित्र 9 में ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 12
    7
    आप सत्ता पर नियंत्रण पसंद करते हैं सपाट बल्लेबाजी गेंद को सही दिशा में फेंकना बेहतर होता है, बल्कि यह मुश्किल को तोड़ने के बजाय गेंद पर नियंत्रण खो देता है। अगर ऐसा अक्सर होता है कि दस्तक की गेंद लक्ष्य या अतिप्रवाह लापता है और छेद में समाप्त हो जाती है, तो धीरे धीरे आगे बढ़ने की कोशिश करें उन्हें कोशिश करो "बिजली विभाजन" जब आप हमेशा उस गेंद का केंद्र हिट कर सकते हैं जिसे आप लक्ष्य कर रहे हैं
  • विधि 3

    उन्नत स्प्लिट तकनीकें जानें
    चित्र 9 में ब्रेक इन 9 गेंद 13
    1
    पक्ष रेल में से एक के पास क्यू गेंद की स्थिति। जब आप केंद्र से खींचकर अच्छे सटीकता और शक्ति हासिल कर लेते हैं, तो क्यू गेंद को किसी एक ओर रेल के पास ले जाने का प्रयास करें। लगभग 5-7 सेंटीमीटर अंतरिक्ष छोड़ दें, या आपको आसानी से खींचने की कितनी आवश्यकता है टूर्नामेंट में अधिकांश पेशेवर इस क्षेत्र में शुरू करते हैं
    • कुछ टूर्नामेंट में आपको इस तकनीक की प्रबलता के कारण, तालिका के मध्य में शुरू होने के लिए मजबूर किया जा सकता है।
  • छवि में शीर्षक ब्रेक इन 9 गेंद चरण 14
    2
    गेंद को छेद में 1 को भेजने का अभ्यास करें। व्यावसायिक खिलाड़ी ज्यादातर मामलों में विभाजित होने के साथ एक गेंद को गेटने का प्रबंधन करते हैं। ऐसा करने का एक तरीका गेंद 1 को गड़गड़ाहट के नजदीकी टिप पर मारना है, और यह रंबल के बाकी हिस्सों और एक तरफ की जेब के खिलाफ कारमेट करता है। बाएं किनारे के पास शुरू करने की कोशिश करें और गेंद 1 को दाहिनी ओर छेद में भेजने का प्रयास करें, या इसके विपरीत।
  • कुछ खिलाड़ियों को इस तकनीक को पसंद नहीं है क्योंकि दो या तीन गेंदों को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है आपको बाद में हिट करना होगा। हालांकि, यह ब्रेक के दौरान एक गेंद को पॉकेट करने के लिए एक अच्छा प्रशिक्षण है, और आप तय करते हैं कि क्या इस तकनीक का उपयोग करना जारी रखेगा जब आपके पास अधिक अनुभव होगा।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 15
    3
    कोने छेद में एक ओर गेंदों में से एक भेजने के लिए ट्रेन। दो गेंदों समीक्षकों के छोटे बिंदुओं में, या "साइड गेंदों, कुछ मामलों में कोने के छिद्रों में भेजा जा सकता है, लेकिन उन्हें एक ही समय में रखने की उम्मीद नहीं है! इस तकनीक को बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता है बाएं किनारे के पास क्यू गेंद को लगाकर प्रारंभ करें, और गेंद के केंद्र पर ध्यान दें 1. बाएं किनारे के पास की ओर की तरफ देखें और देखें कि यह कहाँ समाप्त होता है। यदि आप दूर के किनारे चले जाते हैं, तो गड़गड़ाहट को पुनर्व्यवस्थित करें और सही दिशा में थोड़ा सा लक्ष्य रखें। अगर ओर की गेंद बाईं तरफ हिट करती है, तो यह बाईं ओर अधिक करना है जब आपको एक बिंदु मिल गया है जो आपको हमेशा कोने के छेद के पास की ओर की गेंद को भेजने की अनुमति देता है, इसे प्रशिक्षित करने के लिए शॉट को दोहराएं।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 16
    4
    इस बारे में सोचो कि पिटाई की गेंद और गेंद 1 का अंत कैसे होगा। जब आप उस बिंदु को सुरक्षित रूप से हिट कर सकते हैं जिसे आप लक्ष्य कर रहे हैं, और शायद ही कभी गेंदों को छूते हैं या विभाजित होने के दौरान फाउल्स कर देते हैं, ब्रेक के बाद स्थिति के बारे में सोचना शुरू करें। पर्याप्त नियंत्रण के साथ, और क्यू गेंद पर संभावित रूप से प्रभाव डालकर, आप तालिका के केंद्र रेखा के करीब बंद कर सकते हैं, अगर आप दरार के साथ गड्ढे का प्रबंधन करते हैं तो एक अच्छा दूसरा शॉट बनाने के लिए अधिक संभावनाएं हैं। यदि आप गेंद 1 को पॉकेट करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो देखें कि दौड़ कहाँ समाप्त होगी, क्योंकि यह अगली गेंद होगी जो आपको पॉकेट करना होगा। आदर्श रूप से, गेंद 1 को क्यू गेंद के अनुरूप तालिका के केंद्र के पास बंद होना चाहिए।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 बॉल चरण 17
    5
    इसे खोजें मिठाई स्थान, यदि आप एक नई तालिका का उपयोग करते हैं प्रत्येक तालिका में थोड़ा अलग विशेषताएं हैं, और यदि आप एक नया उपयोग करते हैं तो आप देख सकते हैं कि आपके विभाजन सामान्य रूप से प्रभावी नहीं हैं। क्यू बॉल को तब तक ले जाएं जब तक आप उस स्थान को नहीं खोजते जो आपको अपनी पसंदीदा शैली के साथ अच्छे परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • कपड़ों में सबसे पहना स्थान ढूंढने की कोशिश करें, जहां खिलाड़ी आमतौर पर क्यू गेंद लगाते हैं। यह आदर्श समाधान नहीं है, क्योंकि आप इन खिलाड़ियों से विभाजित की एक शैली को अपनाने कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास सभी अलग-अलग स्थितियों का प्रयास करने के लिए समय नहीं है, तो यह कोशिश करने के लायक है।
  • टिप्स

    • यदि आपको गति और शक्ति प्राप्त करने में समस्या हो रही है, तो हल्का छड़ी का उपयोग करने का प्रयास करें
    • विभाजन के दौरान कड़ा मत करना स्प्लिट को अधिक मजबूती से करके आप कड़ी मेहनत नहीं मारेंगे: तनावपूर्ण मांसपेशियों को आराम वाले लोगों के रूप में जल्दी ही नहीं चलना चाहिए।

    चेतावनी

    • गेंद के अच्छे नियंत्रण के बिना शक्तिशाली और तेज़ विभाजन करने की कोशिश करने से धमाकेदार गेंदों को मारने या धब्बा की गेंदों को मारने पर जोखिम होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गड्ढे के साथ पूल टेबल
    • बिलियर्ड गेंदों
    • बिलियर्ड क्यू
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com