स्क्वैश कैसे खेलें

स्क्वैश एक खेल है जो उन्नीसवीं शताब्दी में इंग्लैंड में विकसित हुआ था, लेकिन आज भी पूरे विश्व में बहुत लोकप्रिय है। खेलने के लिए, आपके पास एक विशिष्ट क्षेत्र तक पहुंच होनी चाहिए, रैकेट लीजिए और गेंद ठीक-ठीक किया, कोई भी इस खेल के नियमों और तकनीकों को सीख सकता है। यह एक मजेदार क्रियाकलाप है जो सीखने में समय लेता है, लेकिन यह बिल्कुल इसके लायक है।

कदम

भाग 1

उपकरण प्राप्त करें और किसी फ़ील्ड को एक्सेस करें
स्क्वाश स्टेप 1 शीर्षक वाला छवि
1
स्क्वाश रैकेट खरीदें यदि आपके पास कोई विनिर्देश नहीं है या गलत तरीके से इसका इस्तेमाल न करें, तो आप बुरी आदतों का विकास कर सकते हैं - इसे ऑनलाइन या एक खेल के सामान की दुकान में खरीद सकते हैं।
  • यदि आप स्क्वैश क्लब में खेलना चाहते हैं, तो आप शायद उन्हें खरीदने के बजाय अपने रैकेट और गेंदों को किराए पर ले सकते हैं।
  • तुम सिर्फ पता लगाने के लिए अगर आप की तरह इस खेल को आजमा चाहते हैं, शुरुआत के लिए आप एक अलग रैकेट टेनिस या racquetball- के रूप में, इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक या दो बार की तुलना में अधिक खेलने के लिए योजना बना रहे हैं, तो आप आप विशिष्ट उपकरण मिलना चाहिए।
  • प्ले स्क्वैश चरण 2 नामक छवि
    2
    गेंदों को खरीदें वे अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होते हैं जो उनकी गति से संकेत करते हैं - पीले रंग के लोग बहुत धीमे, हरे या सफेद धीमे होते हैं, लाल वालों में मध्यम गति होती है और नीले तेज होते हैं अधिक अनुभवी खिलाड़ी धीमी गेंदों का उपयोग करते हैं - यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं तो आपको तेज़ी से शुरू करना चाहिए जो अधिक आसानी से उछाल लेते हैं
  • वे सभी खेल के सामानों के स्टोर में नहीं बेचे जाते हैं, इसलिए आप ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के जरिए अधिक भाग्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्ले स्क्वैश चरण 3 नामक छवि
    3
    स्क्वैश कोर्ट पर जाएं वे ज्यादातर क्लब में पाए जाते हैं, लेकिन कुछ जिम और स्पोर्ट्स सेंटर इन स्थानों से सुसज्जित हैं उस सुविधा को कॉल करें जिसे आप सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एक उपलब्ध फ़ील्ड है, क्योंकि आपको आरक्षण करना पड़ सकता है
  • क्षेत्र आप स्नीकर्स या टेनिस कि एकमात्र नहीं है scura- एकमात्र के इस प्रकार की अनुमति नहीं है, क्योंकि यह पूरे खेल मैदान की सतह पर निशान छोड़ देता है पहनने के लिए है करने के लिए पहुँच प्राप्त करने के।
  • यदि आप खेल के बारे में भावुक हैं और नियमित रूप से अभ्यास करना चाहते हैं, तो आप एक क्लब के लिए साइन अप कर सकते हैं, अगर आपके क्षेत्र में एक है
  • भाग 2

    खेल की मूल बातें जानें
    प्ले स्क्वैश चरण 4 नामक छवि
    1
    नियमों की समीक्षा करें स्क्वाश दो विरोधियों द्वारा खेला जाने वाला एक खेल है (हालांकि आप खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं) खेल शुरू होता है जब दो में से एक सेवा लाइन से गेंद को धड़कता है। यह खिलाड़ी मैदान की दीवार के खिलाफ गेंद को प्रतिद्वंद्वी के आधे भाग में दूसरे खिलाड़ी की सेवा लाइन की ओर बढ़ने के लिए भेजता है।
    • दोनों के खेल का उद्देश्य से पहले खिलाड़ी pallina- जब यह सामने की दीवार के लिए वापस भेज दिया जाता है हिट मंजिल पर केवल दो बाउंस प्रदान किए जाते हैं दीवार frontale- को गेंद को भेजता है, ओर दीवारों पर उछाल सकते हैं, लेकिन मंजिल पर नहीं । आखिरी व्यक्ति जो किसी एक्सचेंज के दौरान सामने की दीवार को सही ढंग से मारता है, वह बिंदु जीतता है।
    • गेंद ऊपरी और निचले लाइन है कि कम एक एक एल्यूमीनियम पट्टी द्वारा कवर किया जाता है वही दीवार पर पता लगाया जाता है के बीच एक सीमित स्थान में सामने की दीवार हिट करना होगा (कहा टिन लाइन) शोर करता है कि जब यह गेंद के साथ संपर्क में आता है।
  • प्ले स्क्वैश चरण 5 नामक छवि
    2
    जानें कैसे अंक गिनने के लिए एक मैच 3 या 5 गेम के सर्वश्रेष्ठ पर जीता जाता है - प्रत्येक खेल तब तक जारी रहता है जब दो विरोधियों में से एक को कम से कम दो अंक के साथ 11 अंक मिलते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई खिलाड़ी 11 अंक तक पहुंचता है लेकिन प्रतिद्वंद्वी के पास 10 है, तो खेल जारी रहता है, जब तक कि दो में से कोई एक दो-अंकों का फायदा नहीं उठाता।
  • टेनिस के विपरीत, प्रत्येक खिलाड़ी प्रत्येक एक्सचेंज के लिए अंक कमा सकता है - एकमात्र निर्णायक कारक यह है कि जो व्यक्ति दीवार को गेंद को स्थगित करने में विफल रहता है वह बिंदु खो देता है।
  • जो खिलाड़ी एक बिंदु प्राप्त करता है वह नए बल्लेबाज बन जाता है या फिर भी जारी है।
  • प्ले स्क्वैश चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    रैकेट को ठीक से पकड़ने के लिए जानें अपना हाथ रखो ताकि आपके अंगूठे और तर्जनी का एक रूप हो "वी", जबकि अन्य उंगलियां सूचकांक के करीब रहती हैं। हाथ से थकने से बचने के लिए, रैकेट के संभाल को मजबूती से पकड़ो, लेकिन बहुत अधिक कसने के बिना।
  • भाग 3

    बुनियादी बातों को जानें
    प्ले स्क्वैश चरण 7 नामक छवि
    1
    गेंद को हिट करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें इसे सामने की दीवार पर फेंक दें, इसे जमीन पर पलट जाना चाहिए और फिर इसे दीवार पर भेजने के लिए इसे फिर से दबाएं। इस अभ्यास के लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता है, क्योंकि स्क्वैश बॉल बहुत उछाल नहीं करता है खुद को मत दो!
    • आपको सामने की दीवार पर विशिष्ट बिंदुओं को मारने का भी अभ्यास करना चाहिए। इसे रीबाउंड की शीर्ष पंक्ति के ठीक नीचे भेजने की कोशिश करें और टिन स्क्वैश के ठीक ऊपर एक अच्छा उद्देश्य रखना ज़रूरी है



  • प्ले स्क्वॉश चरण 8 नामक छवि
    2
    सही और पीछे के शॉट्स के साथ अभ्यास करें जैसे ही आप गेंद को कैसे मारना सीखते हैं, आप इन बुनियादी सिद्धांतों के साथ प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • सीधे स्ट्रोक गेंद के सामने वाले रैकेट का समर्थन करने वाले प्रांगण के अंदर से किया जाता है यह एक प्राकृतिक तरीके से इस्तेमाल किया जाने वाला आंदोलन होने की संभावना है, जिससे कि यह कैसे उछाल सकता है।
  • बैकहैंड स्ट्रोक विपरीत दिशा का सामना कर रहे रैकेट वाले प्रकोष्ठ के अंदर से किया जाता है। इस आंदोलन को एक हाथ से किया जा सकता है, लेकिन अक्सर इस्तेमाल किया जाता entrambe- शॉट गुरु अभ्यास का एक सा `की आवश्यकता है, लेकिन यह बहुत उपयोगी है यदि आप एक गेंद को हिट करने के लिए कठिन तक पहुँचने के लिए है जब।
  • स्क्वाश स्टेप 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    ओर की दीवारों पर गेंद को उछालने के लिए ट्रेन यद्यपि खेल का कोई नियम नहीं है, सबसे सक्षम खिलाड़ी भी मैदान की ओर की दीवारों का फायदा उठाते हैं। गेंद को सामने की दीवार पर भेजने के लिए, आप इन सतहों पर एक पलटाव का भी फायदा उठा सकते हैं - आपको बहुत अभ्यास करना है, क्योंकि इस कदम में सफल होने के लिए बहुत सारे अनुभव लगते हैं
  • प्ले स्क्वैश चरण 10 नामक छवि
    4
    अच्छे खिलाड़ियों द्वारा उपयोग की जाने वाली विभिन्न प्रकार की रणनीति की समीक्षा करें। नियमों का मात्र ज्ञान आपको एक विजेता खिलाड़ी नहीं बनाता है जैसे-जैसे आप भौतिक क्षमताओं को विकसित करते हैं, आपको यह भी सीखना होगा कि एक रणनीति कैसे विकसित और उसका पालन करें।
  • ऐसे कई रणनीतियों हैं जो पेशेवरों को अभ्यास और सलाह देते हैं - रक्षा पर कुछ फोकस करते हैं, जबकि अन्य तर्क करते हैं कि मैच जीतने का सबसे अच्छा तरीका हमले करना है ऑनलाइन रणनीति का अध्ययन करें और फिर उन्हें अपने गेम और वर्कआउट्स में एकीकृत करने का प्रयास करें - जो आपकी ताकत और कौशल में सबसे अच्छा फिट है उसका चयन करें।
  • प्ले स्क्वैश चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह शॉट की गति और दिशा बदलता है। प्रतिद्वंद्वी को यह न समझें कि आपका अगला कदम सिर्फ इसलिए है क्योंकि आप हमेशा ऐसा करते हैं- उदाहरण के लिए, दीवारों पर उसी स्थान पर गेंद को हमेशा से भेजने से बचने के लिए शॉट्स के प्रकार को बदलना आपको प्रतिद्वंद्वी को यह जानने से रोकना होगा कि मुद्रा वापस करने के लिए कौन सी स्थिति रखना है।
  • आपको ताल को अक्सर बदलना चाहिए प्रतिद्वंद्वी को स्वयं को अग्रिम रूप से तैयार करने से रोकने के लिए, यह सुनिश्चित कर लें कि गेंद दीवार को मारता है और इसे वापस भेजती है, बीच में अंतराल लगातार अलग है।
  • स्क्वाश स्टेप 12 शीर्षक वाला छवि
    6
    खेल मैदान पर अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए ट्रेन। कई पेशेवर मानते हैं कि मैच जीतने के लिए प्रतिद्वंद्वी को चलाने के लिए आवश्यक है। दूसरे खिलाड़ी को एक तरफ से दूसरी ओर स्थानांतरित करने के लिए मजबूर करके क्षेत्र के मध्य भाग पर कब्जा करने की कोशिश करें यदि आप से दूर जाना है "टी" (केंद्रीय क्षेत्र), गेंद को मारने के तुरंत बाद तुरंत स्थान को ठीक करने की कोशिश करें ताकि आप अगले एक्सचेंज में दोनों दिशाओं में आसानी से स्थानांतरित कर सकें।
  • हालांकि प्रतिद्वंद्वी को चलाने के लिए मजबूर करना उचित है, नियमों ने आंदोलनों में बाधा डालने का नहीं लगाया है - यदि आप गेंद को मारने की कोशिश करते समय अपने रास्ते पर हैं, तो आपको चेतावनी दी जाती है "हस्तक्षेप"।
  • यदि आप या किसी अन्य खिलाड़ी को गेंद या रैकेट से मारा जाता है, तो खेल बंद हो जाता है यदि गेंद की वापसी अच्छा परिणाम नहीं है, हमलावर बिंदु लेकिन खो देता है यह एक अच्छा गोली मार दी थी, वहाँ दो अलग अलग संभावनाएं हैं: जब गेंद सीधे सामने की दीवार, हमलावर लाभ अगर point- हिट यह सामने तक पहुंचने से पहले एक पक्ष की दीवार को हिट करता है, बिंदु को दोबारा दिखाया जाता है। इस मामले में हम इस बारे में बात करते हैं "चलो"।
  • स्क्वाश स्टेप 13 शीर्षक वाला छवि
    7
    दूसरे व्यक्ति के साथ खेलते हैं, क्योंकि स्क्वैश एक ऐसा खेल है जिसमें दो विरोधी शामिल हैं जो सीखना चाहती है उसे खोजें, ताकि आप दोनों का एक ही स्तर हो और न ही ऊब हो जाए
  • समय-समय पर आपको किसी ऐसे व्यक्ति से सामना करना चाहिए, जो विशेषज्ञ है - आप एक कुशल खिलाड़ी से बहुत कुछ सीख सकते हैं, जैसे आप की शुरुआत करने वाले की बजाय।
  • यदि आप वास्तव में सीखने में दिलचस्पी रखते हैं, तो कुछ अध्यायों में भाग लें - प्रशिक्षक आपके साथ खेलता है और आपको सुधारने के लिए महत्वपूर्ण तकनीक सिखाता है।
  • टिप्स

    • स्क्वैश एक मुश्किल खेल है, लेकिन निराश नहीं है! पहले प्रयास पर चैंपियन बनने की अपेक्षा न करें, समय के साथ अभ्यास करना और सुधार करना जारी रखें।

    चेतावनी

    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि गेंद को हिट करने की कोशिश न करें, जब दूसरे खिलाड़ी को रैकेट या बॉल के साथ घायल होने का खतरा होता है। हालांकि यह खेल काफी आक्रामक है, यह आपको या आपके विरोधी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
    • सभी खिलाड़ियों को सुरक्षा चश्मे पहनना चाहिए, खासकर नाबालिगों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com