टेनिस कैसे सुधारें

क्या आप टेनिस में सुधार करना चाहते हैं? आप शुरुआत में एक अच्छा खिलाड़ी नहीं हो सकते हैं, लेकिन अभ्यास आपको बहुत सुधार कर सकता है।

कदम

छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 1 पर मिलता है
1
टेनिस रैकेट को पकड़ना सीखें
  • सही - एक पूर्वी या पश्चिमी पकड़ का उपयोग करें (जैसा कि आप एक पैन धारण कर रहे हैं)
छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 1 बुलेट 1
  • दो-हाथ बैकहैंड - महाद्वीपीय और पश्चिमी पकड़ के संयोजन का उपयोग करें
    छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 1 बुलेटलेट 2 प्राप्त करें
  • स्वाबे और सेवा - पूर्वी या महाद्वीपीय (हाथ मिलाना) का उपयोग करें
    छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 1 बुलेट 3 प्राप्त करें
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 2 पर बेहतर बनाएं
    2
    अपनी आयु और शक्ति के लिए उपयुक्त रैकेट चुनें हल्का वजन चुनें और फिर नियंत्रण बढ़ाने के लिए चिपकने वाली टेप को जोड़ें। ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा रैकेट का आकार लगभग 250 वर्ग सेमी है और इसका वजन 200-300 ग्राम होता है। तारों के लिए, तनाव और सामग्री को आप पसंद करते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपके रैक की स्थिरता धीरे-धीरे कम हो जाती है, तो यह समय बदलने के लिए समय है। तार और तनाव के सही संयोजन को चुनने में मदद करने के लिए किसी विशेषज्ञ से पूछें।
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर चरण 3 प्राप्त करें
    3
    मारने का अभ्यास करें और अपने आप को पेश करके अन्य खिलाड़ियों के बारे में जानें। देखें कि क्या उन्हें गेम पर सलाह है या वे आपके समूह में शामिल होना चाहते हैं या नहीं।
  • तुम भी एक दीवार के खिलाफ अभ्यास कर सकते हैं एक तरफ जाएं और आगे बढ़ें, जब आप गेंद को मारते हैं। फिर आगे और पीछे दोहराते रहें
    छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 3 बुलेट 1 प्राप्त करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 4
    4
    रीहाइट और कम से कम 2 बार एक हफ्ते में खेलते हैं। विभिन्न लोगों के साथ खेलते हैं और भी युगल का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 5
    5
    खेल में इन हमले की योजना का प्रयास करें:
  • क) सेवा & वो (आप कड़ी मेहनत करते हैं और सबनेट जाते हैं)
    छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम उठाएं 5 बूलेट 1
  • ख) स्विच करें & प्रभार (एक लंबी और भरी गेंद को मारा)
    छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 5 बुललेट 2 प्राप्त करें
  • सी) सही उलट कर दिया (एक गेंद की दूसरी तरफ चलें जो आपके बैकहैंड की तरफ जाता है, और इसे ठीक से मारा)
    छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 5 बुलेट 3
  • डी) प्रभाव (हिट प्रभाव)
  • ई) लपट & प्रतीक्षारत (त्वरित आदान-प्रदान और डुबो देना करने का प्रयास)
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 6
    6
    हमेशा अपनी आँखें गेंद पर रखें यह आसान लग सकता है और आप इसे पहले से ही कर सकते हैं, लेकिन बहुत से नहीं करते हैं कई बार गेंद को कई बार देखते हैं, लेकिन वे इसे मारने से पहले एक पल लगते हैं। प्रत्येक स्ट्रोक के साथ रैकेट के स्ट्रिंग को छूते हुए गेंद को देखना सुनिश्चित करें: सर्विस, ड्रिब्ब्ल्स, वॉली
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 7
    7
    खींचने से बचने के लिए खेलने के पहले और बाद में बढ़ाएं।
  • उन्नत तरीके

    छवि शीर्षक पर बेहतर टेनिस चरण 8 प्राप्त करें
    1



    जल्दी में मत बनो, धीमी गति से अपने आंदोलनों की कल्पना करने की कोशिश करें और वास्तव में आपके सामने आने वाली प्रत्येक गेंद के लिए स्थिति को ध्यान में रखें। सही शॉट्स के लिए, आप प्रतिद्वंद्वी के उच्चतम बिंदु पर, अपने प्रतिद्वंद्वी को देखकर और सीधे और थोड़े से आपके सामने की तरफ खुलते रह सकते हैं। यहां एक अर्द्ध-खुले और एक बंद स्थिति है जिसे आप कोशिश कर सकते हैं, लेकिन पहले पेशेवर ट्रेनर से सलाह लेना बेहतर है। आंदोलन और गेंद के धनुष पर ध्यान केंद्रित करें और देखें कि यह तारों को कैसे मारता है: यह रैक के दाईं ओर अधिक बार उपयोग करने में आपकी मदद करेगा फिर, शॉट को पूरा करने के लिए, गेंद को वांछित दिशा में रैकेट के साथ पालन करें, बॉल को तार से अलग होने के बाद ड्रिब्ल्स के लिए, रैकेट को शरीर के पीछे (घुटनों के नीचे) से शुरू होना चाहिए, और फिर कंधे से ऊपर, गर्दन के पीछे थोड़ा ऊपर होना चाहिए। प्रत्येक शॉट के लिए इस प्रक्रिया का पालन करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 9
    2
    टकराने से पहले पल में अपने पैरों को इंगित करें कई लोग यह नहीं जानते हैं कि, तकनीकी रूप से बोलते हुए टेनिस संतुलन और स्थिर आसन के बारे में है यदि आपके पैर केंद्रित और फर्म नहीं हैं, तो आपके धड़ को मोड़ने के लिए आपके पास ठोस आधार नहीं है, इस प्रकार कम शक्ति का उत्पादन होता है जब आप प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो अपने पैर की उंगलियों पर या अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर रहें, जल्दी से जाने के लिए तैयार एक बार जब आप अपनी आँखों से गेंद को रोकते हैं, तो ऊपर दिखाए गए के रूप में स्थित और जमीन पर अपने पैरों को इंगित करें, जब आप आंदोलन समाप्त कर लें, तो सबसे अच्छा तरीके से खेलने के लिए।
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 10
    3
    आगे, क्षेत्र में अपनी स्थिति के बारे में अवगत रहें। वहां केवल दो क्षेत्र हैं जहां आप हिट हो सकते हैं और फिर इस कदम पर वापस नहीं आ सकते हैं। वे हैं: सबनेटवर्क या निचला रेखा पर बेशक, आपको उस बिंदु पर जाना होगा जहां प्रतिद्वंद्वी गेंद भेजेगा, लेकिन किसी भी समय क्षेत्र में आपको हिट करना चाहिए और फिर आगे बढ़ना चाहिए, चाहे नेट पर या नीचे बंद मत करो! यह केंद्रीय क्षेत्र `कोई व्यक्ति की भूमि` के रूप में जाना जाता है और अगर आप वहां पकड़े जाते हैं, तो बहस करना बहुत कठिन होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 11
    4
    खेल की अपनी शैली की स्थापना केवल आप इसे तय कर सकते हैं, क्योंकि यह उस व्यक्ति के प्रकार पर आधारित है जिसे आप चरित्र के अनुसार और (सब से ऊपर) स्वभाव के अनुसार कई लोगों में आम तौर पर उनकी ताकत स्पष्ट नहीं होती है या वे मैदान पर अपने प्रतिद्वंदी को स्थानांतरित करने का इरादा रखते हैं। खेल की शैलियों को अलग-अलग खिलाड़ियों पर लगाया जाता है, और आपका बहुत लचीला या कठोर हो सकता है किसी भी स्थिति में, आप जिस तरह से सेवा करते हैं, लंबाई और आंदोलन को बदलते हैं, साथ ही उसके अनुसार चरणों को भी बदलना होगा। आक्रामक खिलाड़ी अपने विरोधियों को मजबूत और लम्बे शॉट्स के साथ त्रुटि के साथ लाने की कोशिश करते हैं, इस प्रकार पास को नियंत्रित करते हैं और प्रतिद्वंद्वी पर दबाव डालते हैं। ये खिलाड़ी जितनी बार संभव हो सके नेटवर्क पर जाने की कोशिश कर सकते थे। वहां एक बार, वे बिंदु पर जाने की कोशिश करेंगे। प्रतिद्वंद्वी के प्रतिरोध और एकाग्रता को कम करने की कोशिश करने के बजाय, अधिक रूढ़िवादी शैलियों में कम मजबूत स्ट्रोक शामिल होंगे।
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 12 पर बेहतर बनाएं
    5
    अपने विरोधी की गेम प्लान देखें क्या आप कई बार एक निश्चित कदम बनाने की कोशिश करते हैं? यह, उदाहरण के लिए, एक बाहरी सेवा हो सकती है, जिससे धीमे रिसेप्शन उत्पन्न हो सकता है, जिससे उस बिंदु पर जाना पड़ता है। खेल की अपनी शैली के बावजूद, यदि आप अपने विरोधी को चुनौती नहीं देते तो आप बहुत तेज़ी से हार जाएंगे निष्क्रिय खेल आपको कहीं भी नहीं मिलेगा, खासकर आक्रामक खिलाड़ियों के खिलाफ। आप अपने प्रतिद्वंद्वी है कि आप अपने रणनीति मिल गया है और शायद आप भविष्यवाणी कर सकते हैं वह क्या करेगा दिखाने के हैं, तो आप मनोवैज्ञानिक बढ़त है, और दबाव में डाल दिया उसे अपने स्टाइल के लिए हरा करने के लिए अनुकूलित करने के लिए मजबूर कर देंगे।
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 13
    6
    स्थिति के लिए और शॉट्स की दिशा के लिए, पूरे क्षेत्र का उपयोग करें। जब आप प्राप्त करते हैं, जैसा कि ऊपर बताया, आप सीमित लग रहा है या विवश नहीं होना चाहिए, शॉट रैकेट सिर आंदोलन के एक बहुत कुछ के साथ, बहुत ही स्पष्ट और तरल पदार्थ होना चाहिए। इसका मतलब है कि अपने पैरों को शरीर के चारों ओर नृत्य करना होगा ताकि कंधे को सही स्थिति में ले जा सके। इसके अलावा, शूटिंग दोनों लंबाई और दिशा में भिन्न होनी चाहिए। एक अनपेक्षित शॉर्ट बॉल सबनेट आपके विरोधी को आश्चर्यचकित कर सकता है। इसके अलावा, लाइनों और इस अर्थ में क्षेत्र अधिक t`impegnerai के कोनों के लिए उद्देश्य के लिए डर नहीं है, जितना अधिक आप अपने प्रतिद्वंद्वी को जल्दी से स्थिति में वापस लाने के लिए और अधिक जवाब देना मुश्किल के लिए मजबूर है, और।
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 14
    7
    जब नीचे की रेखा से ड्रिब्लिंग हो, तो गति के साथ समझौता किए बिना गेंद को जितना संभव हो सके बढ़ाएं। अक्सर एक गलती से सोचता है कि ड्रब्ज के दौरान कम "प्रक्षेप्य" शॉट सबसे उपयुक्त होता है। इसके विपरीत, बहुत प्रभाव के साथ एक उच्च और तेज गेंद समान रूप से हो सकती है, यदि अधिक प्रभावी नहीं है। यह प्रतिद्वंद्वी के श्रोणि या छाती पर पलटा लेगा, इसकी रिसेप्शन तकनीक को और अधिक कठिन बना देगा (ऊपर वर्णित एक)।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक बेहतर पाएं चरण 15
    8
    कई शॉट्स का उपयोग करने के लिए एक सचेत प्रयास करें जो backcourt में है एक अच्छा खिलाड़ी के खिलाफ, वैकल्पिक शॉट्स ऊपर और नीचे आप अपने पैर की उंगलियों पर, रखता है, क्योंकि वे थोड़ा अपने स्वागत और रैकेट अपने विभिन्न शॉट्स को नियंत्रित करने के उन्मुखीकरण अनुकूल करने के लिए होगा। हालांकि, यह एक दोधारी तलवार हो सकती है कुछ खिलाड़ी प्रत्येक नाटक (विशेषकर रिवर्स शॉट्स पर) में अधिक नियंत्रण रखने के लिए प्रभाव का इस्तेमाल करते हैं। यह सच है, लेकिन ऐसे हालात हैं जहां एक तेज और सपाट शॉट एक चौंका देने वाला प्रतिद्वंद्वी सिंक करने का सबसे अच्छा तरीका है। प्रभाव इसे पुनर्प्राप्त करने के लिए अधिक समय देता है।
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस के चरण 16 पर जाएं
    9
    नेट पर जाने से डरो मत। इसका मतलब यह नहीं है कि मक्खी को मारने की उम्मीद करने के लिए आपको गेंद पर एक पागल आदमी की तरह दौड़ना होगा। शुद्ध खेल जब agire- एक लंबे शॉट या ज्यादा असर अपने प्रतिद्वंद्वी, sbilanciandolo या शिविर से उन्हें बाहर लाने को पीछे धकेलने के लिए बेहतर होगा पल का सावधानीपूर्वक विकल्प की आवश्यकता है। फिर यह दो चरणों में अग्रिम है सबसे पहले आप क्षेत्र के केंद्र से संपर्क करें और जांचें कि आप कहां हैं। थोड़ा धीमा, पल के लिए इंतजार करने के लिए कूद - प्रतिद्वंद्वी आप की अपेक्षा की तुलना में जल्द ही प्राप्त हो सकता है, लेकिन भले ही यह था, आप तैयार होंगे। नेट के करीब जाओ और मक्खी मारा। सामान्य तौर पर, वोलीज़ लंबी, तेज और सीधी होनी चाहिए। तकनीक के लिए, यह चाप की बजाय एक शुद्ध झटका है। पैरों की आवाज़ वोलीज़ में मौलिक है, क्योंकि आपके पास सामान्य शॉट्स से कम समय है। हाथ जिसके साथ आप हिट विपरीत पैर से गेंद को पूरा करने के लिए एक कदम आगे ले लो, इस तरह से आप कोनों के लिए लक्ष्य और फेंक करने के लिए एक अच्छा दिशा दे सकते हैं शॉट से पक्ष को थोड़ा ritrovandoti।
  • छवि शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 17
    10
    कई खिलाड़ियों को सेवा के बारे में ज्यादा परवाह नहीं है, बल्कि रिसेप्शन को प्रशिक्षित करने का विकल्प चुनना है। यह मैत्री के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन गुण बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण के रूप में सेवा का इस्तेमाल करना सीखने के लायक है यदि आपके पास सेवा है, तो आपको इस बिंदु को जीतने की उम्मीद है, क्योंकि आपके पास पहले गेम गेंद का लाभ है। इसका मतलब है कि आपके पास प्रतिद्वंद्वी गेंद को छूने से पहले भी एक बिंदु बनाने का मौका है। ध्यान रखें कि पूरे क्षेत्र के उपयोग के बारे में क्या कहा गया है, प्रभावों की गति, गति और लंबाई पानी को स्थानांतरित करने के लिए शरीर को लक्ष्य करने का प्रयास करें एक विश्वसनीय और सटीक सेवा के साथ टेनिस एक बहुत ही सरल खेल बन जाता है।
  • टिप्स

    • जीवन के कई अन्य पहलुओं के साथ, आपकी व्यक्तित्व आपकी सफलता और आपकी गतिविधियों की सराहना को प्रभावित करता है। टेनिस के लिए यही सच है आराम से रहने का प्रयास करें, एक समय में एक बिंदु खेलते हैं और भविष्य के बारे में ज्यादा मत सोचो। मिस्ड शॉट्स या अप्रत्याशित घटनाओं के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो, कप्तान बिल्कुल, महत्वपूर्ण बात यह है कि गिरावट के बाद आप उठते हैं
    • गेम जीतना एक लंबी लड़ाई है, लेकिन इसे खोने में केवल कुछ सेकंड लगते हैं। तौलिया में फेंकना सबसे खराब चीज है जो आप कर सकते हैं। एक घायल खिलाड़ी एक अच्छी दृष्टि नहीं है, वह केवल निराशा ही करेगा और गुस्से को अधिक से अधिक गुस्सा दिलाएगा, जिससे क्रोध या चोट के विस्फोट हो। आपको जीतना और लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं।
    • फिट, स्वस्थ और टॉनिक रहें टेनिस को आपके फेफड़े, हृदय, मांसपेशियों और जोड़ों पर बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप एक मैच के दौरान हाइड्रेटेड रहते हैं, और केले जल्दी ऊर्जा झटके के लिए महान हैं
    • यदि आप निराश या परेशान महसूस करते हैं, गुस्सा पाने और गेंद को मुश्किल से मारने के बजाय, विपरीत करें। धीरे-धीरे, हर गेंद पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके पास आता है और तकनीक के द्वारा पकड़े और प्रत्येक स्ट्रोक के लिए आवश्यक आंदोलनों। यह आपको पिछली त्रुटियों के नुकसान को सीमित करने में मदद करेगा, और इससे आप वास्तव में बेहतर खेलना शुरू कर देंगे, क्योंकि आप अपने गेम तकनीक में त्रुटियों को देख सकते हैं।
    • हमले सबसे अच्छा बचाव है दोनों में से एक को गेम का नियंत्रण रखना चाहिए, और यदि यह आप नहीं है, तो यह आपके प्रतिद्वंद्वी होगा, जिससे आपको गेम को वांछित दिशा में लेने के बजाय उसे पीछा करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

    चेतावनी

    • निराश मत बनो।
    • हमेशा एक मैच के पहले और बाद में फैलता रहता है
    • `सर्वश्रेष्ठ रैकेट` या डिब्बों के झुंडों से बेवकूफ़ मत बनो - ये युक्तियां किसी भी गेम और रैकेट के लिए उपयुक्त हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com