बैडमिंटन में बेहतर कैसे खेलें

बैडमिंटन, जो कई इटालियन अभी भी वॉलोनो कहते हैं, एक मजेदार खेल है लेकिन व्यायाम के लिए भी एक बढ़िया अवसर है। एक महान बैडमिंटन खिलाड़ी बनने के लिए, आपको एक तेज, एक उल्लेखनीय तकनीक और एक सामरिक गेम विज़न जैसी तेज पैरों की आवश्यकता होगी। यदि आप पहले से जानते हैं कि बैडमिंटन कैसे खेलेंगे, लेकिन आप सुधार करना चाहते हैं, तो आपको अपनी ताकत को कैपिटल बनाने की कोशिश करनी चाहिए और अपने विरोधी की कमजोरियों का फायदा उठाना होगा। इसलिए, यदि आप बैडमिंटन बेहतर खेलना चाहते हैं, तो इन सरल चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

बुनियादी बातों को नियंत्रित करता है
बैडमिंटन के बेहतर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
हमेशा की कोशिश करें (अब से पर हम शटल फोन करेगा, शटलकॉक के लिए कम के रूप में यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल- का उद्देश्य परिभाषित किया गया है लेकिन कुछ देशों में वे सबसे अधिक गोपनीय फोन बर्डी) चक्का के केंद्र मारा। आपको हमेशा घुमावदार और चतुर भाग को हिट करने का प्रयास करना चाहिए, जो खिलाड़ियों को इसे कहते हैं "मिठाई स्थान" (हो सकता है क्योंकि यह एक कैंडी की तरह दिखता है) और हर बार जब आप हिट करने के लिए तैयार हो जाते हैं जब भी आप इसे अपने सिर पर रैकेट के साथ मारते हैं, तब आप शटल के केंद्र में अपनी नज़र को ध्यान में रखते हुए इस तकनीक में सुधार कर सकते हैं।
  • बैडमिंटन बेहतर चरण 2 नामक छवि का चित्र
    2
    जब यह अपने परबोल के शीर्ष पर है तो शटल को मारो शटल की अधिकतम ऊँचाई और गति से लाभ प्राप्त करने के लिए, आपको इसे अपने प्रक्षेपवक्र के उच्चतम बिंदु पर मारना होगा। यह आपको एक शक्तिशाली और सटीक शॉट को अपनी स्थिति को नियंत्रण में रखने की अनुमति देगा। आप पर आने के लिए इंतजार न करें, आप अपना शॉट लॉन्च करने के लिए अच्छे क्षण या सही ऊंचाई खो देंगे।
  • छवि बैडमिंटन बेहतर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हमेशा क्षेत्र के सटीक केंद्र पर लौटें एक बार जब आप शटल पर आते हैं और अपने प्रतिद्वंदी की प्रतिक्रिया का इंतजार करते हैं तो कभी स्थिति से बाहर निकलना न करें। क्षेत्र का केंद्र तुरंत कमाएं यह आपके प्रतिद्वंद्वी को चुनौती देगा, जो अपने शॉट को निर्देशित करने के लिए कोई निशुल्क फ़ील्ड नहीं होगा। मैदान के केंद्र में होने के कारण आप अगले शॉट के लिए तैयार करने के लिए अच्छी तरह से खेल के सभी क्षेत्र को कवर कर सकेंगे।
  • बैडमिंटन के बेहतर चरण 4 नाम का चित्र
    4
    वापस लाइन के पास शटल मारा उस स्थिति में शटल को मारने से सटीकता और शक्ति सुनिश्चित होगी और अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने शॉट पर प्रतिक्रिया देने और अपने क्षेत्र में शटल वापस लाने के लिए एक बड़ा प्रयास करने के लिए पीछे हटने के लिए मजबूर किया जाएगा। अगर आप अनिश्चित हैं कि आप शटल कैसे लगा सकते हैं और नीचे की रेखा आपके निपटान में है, तो उस क्षेत्र में खुद को निर्देशित करने का प्रयास करें और वहां से हिट करने का प्रयास करें। गलत तरीके से चुनौती देने की किसी भी संभावना से बचने के लिए पीठ लाइन से पहले खींचने का प्रयास करें।
  • बैडमिंटन के बेहतर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को जमीन पर आंदोलन में प्रशिक्षित करें बैडमिंटन टेनिस की तरह थोड़ा सा है: आपके खेल की सफलता की कुंजी आपके आंदोलन में निहित है। यदि आप अभी भी मैदान में हैं तो आपको सबसे अच्छा तरीके से हड़ताल करने की आदर्श स्थिति कभी नहीं मिलेगी। लगातार बढ़ रहा है, हमेशा यहाँ तक कि जब आप अपने पैरों छोटे जंप के साथ आगे और पीछे, या बग़ल में, या यहाँ तक ले जाकर अपने प्रतिद्वंद्वी की वापसी के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं गति में रहने के लिए कोशिश कर रहा प्राप्त करें: यह रवैया सही तनाव शटल प्रभावी ढंग से हिट करने के लिए आप रखेंगे। यह खेल आलसी लोगों के लिए नहीं है: और अपने हाथ की ताकत या अपनी कलाई के आंदोलन की गुणवत्ता पर बहुत ज्यादा भरोसा मत करो। फर्क पैरों की आवाजाही है और जिस तरह से वे आदर्श स्थिति में शटल को मारने के लिए आप के साथ हैं।
  • बैडमिंटन के बेहतर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    छोटी सेवा पर ट्रेन चाहे आप सिंगल्स या डबल्स खेलते हैं, शॉर्ट या म्यूट, सेवा आपके विरोधी को मुसीबत में डाल देगा। यह आम तौर पर एक शॉट होता है जिसका प्रयोग बहुत कम होता है: आपका विरोधी तैयार नहीं हो सकता है, उचित रूप से प्रतिक्रिया नहीं दे सकता है। अच्छी शॉर्ट सर्विस के लिए आपको विमान के शटल को हिट करने की ज़रूरत नहीं है या फिर इसे पूरे क्षेत्र में दबाएं। आपको शटल के साथ एक उच्च प्रभाव बिंदु ढूंढना होगा और रैकेट के लिए पूरे आंदोलन को छोड़ने के बजाय इसे पहले ही मारा होगा। जंपिंग और सही प्रभाव को खोजने के लिए सेवा काटने से खुद को प्रशिक्षित करें।
  • बैडमिंटन के बेहतर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एकल के लिए लंबी सेवा में ट्रेन व्यक्तिगत मैचों में, गेम को एक लंबी सेवा के साथ खोलना अक्सर विरोधी को कठिनाई में डालता है निश्चित रूप से वह क्षेत्र के केंद्र में शटल के लिए इंतजार करेंगे, नियंत्रण की स्थिति में, लेकिन अगर मैं इसे अपने सबसे अच्छा दृष्टान्त के साथ ओवरराइड कर सकता हूं, तो यह उत्तर में विफल हो सकता है या पर्याप्त शक्ति नहीं दे सकता है एक लंबी सेवा करने के लिए शटल आपके सामने आते हैं और रैकेट के स्विंग और एक व्यापक कंधे आंदोलन के साथ इस तरह से एक तरह से `संगत` उत्पन्न करने के लिए मारा जिससे क्षेत्र के मध्य भाग पर शटल लाया जा सके।
  • बैडमिंटन बेहतर चरण 8 नामक छवि
    8
    हार न दें किसी भी तरह से और तरीके से शटल को प्रतिद्वंद्वी के क्षेत्र में हमेशा हिट करने और वापस करने का प्रयास करें। कभी-कभी आपके शॉट का असर, हालांकि अनैच्छिक, इतनी आश्चर्य की बात होगी कि उस समय आपके पीट पर आने के लिए आपके विरोधी हो सकते हैं।
  • विधि 2

    अपने शैतान की कमजोरियों का लाभ उठाएं
    छवि बैडमिंटन बेहतर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने प्रतिद्वंद्वी के खेल को समझने की कोशिश करें जब आप एक प्रतिद्वंद्वी का सामना करते हैं तो आप नहीं जानते, यह एक दोस्ताना या प्रतिस्पर्धी मैच है, आपको वायु-अप के समय से अपनी शैली की पहचान करने की कोशिश करनी होगी। आपको कुछ बुनियादी विवरण देखने होंगे। यदि यह एक आक्रामक या रक्षात्मक खिलाड़ी है, यदि सही या रिवर्स अपने प्रकार के गेम में प्रचलित है और निश्चित रूप से कमजोर या धीमी गति से खेल के रूप में संभावित कमजोरियों और आपके बेहतरीन शॉट्स का जवाब देने की क्षमता
  • बैडमिंटन के बेहतर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    मैदान पर एक महान कदम बनाने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी फोर्ज। अपने सभी शॉट्स एक ही क्षेत्र में न भेजें, सुनिश्चित करें कि यह चलता है और यह नहीं समझाता है कि आपका अगला शॉट क्या होगा इसके विपरीत, अपनी रणनीति को मिश्रण करें, मैदान के निचले भाग से ड्रॉप शॉट्स और शक्तिशाली शॉट्स को बदल दें या उसे अपने क्षेत्र के एक हिस्से से धीमे लेकिन रखा शॉट्स के साथ स्थानांतरित करने के लिए मजबूर कर दें। उसे नेट से नेट पर पिच के पीछे ले जाना एक अच्छी रणनीति है, खासकर अगर उसके पास कमजोर पांव है
  • बैडमिंटन बैटर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बैकहैंड खेलने के लिए उसे अक्सर आमंत्रित करें कई खिलाड़ी इस शॉट पर कमजोर होते हैं, इसलिए वह उनसे जांचता है कि उनके कौशल क्या हैं और वह कैसे देखता है। यदि आप देखते हैं कि वह मुसीबत में है, तो हमेशा अपने बैकहैंड पर जोर देते हैं



  • बैडमिंटन बेहतर चरण 12 नामक छवि
    4
    एक छोटा शॉट आज़माएं जब आप सबनेट पर हों, तो बस नेट पर, बस क्षेत्र भर में शटल भेजें। यह आपके विरोधी को अपनी रक्षा कमजोर करने में कठिनाई का जवाब देने के लिए बाध्य करेगा। यह शॉट सीखना आवश्यक है, खासकर यदि आपका प्रतिद्वंद्वी पिछला क्षेत्र से बहुत कुछ खेलता है।
  • बैडमिंटन बैटर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    5
    शटल की दिशा बदलने की कोशिश करें यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आप पर एक रोल करता है, शटल की दिशा में जाने के लिए मारा, शायद उसके पीछे तुरंत यह एक प्रभावी झटका है, खासकर जब शटल अपने अधिकतम चाप बिंदु पर मारा जाता है। यदि आप फुटवर्क में तेजी से रह रहे हैं, तो आप अपने विरोधी को पर्याप्त प्रतिक्रिया समय दिए बिना जल्दी ही शटल की दिशा बदल सकेंगे।
  • बैडमिंटन बैटर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    मैदान के अंत में एक शॉट के बाद एक बूंद शॉट मारा। एक बार जब आप ड्रॉप शॉट के कब्जे में होते हैं, तो इसे अक्सर उपयोग करें और अपने प्रतिद्वंदी को अपनी सारी पिच पर बहुत कुछ ले जाने के लिए बाध्य करें। उसके बाद, जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं, तो हिट करें कि शटल के क्षेत्र में बारिश हो। उसे बहुत जल्दी करना होगा और मैदान के बाकी हिस्सों पर गार्ड को ढीला करना होगा। और फिर यह आपके विरोधी को टायर करने का एक शानदार तरीका है।
  • बैडमिंटन के बेहतर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने प्रतिद्वंद्वी को खेलने की अपनी शैली के अनुकूल बनाना। यदि आप नेट पर जा रहे हैं, तो ड्रॉप शॉट्स के साथ बहुत खेलते हैं और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपका प्रतिद्वंद्वी क्षेत्र के पीछे से कभी नहीं मारा जा सकता है यदि आप पिछड़े स्थान पर अधिक सहज महसूस करते हैं, तो लंबे समय से सेवाएं और उत्तर हमेशा प्रतिद्वंद्वी के क्षेत्र में नीचे दिए गए हैं ताकि आपको ऑनलाइन जाने और आश्चर्यचकित होने का अवसर न मिले। तर्क यह सुनिश्चित करने के लिए होना चाहिए कि आपके पास गेम का नियंत्रण है और अपनी ताकत क्या है अधिकतम करें
  • विधि 3

    सबसे उन्नत तकनीकों पर ट्रेन
    बैडमिंटन के बेहतर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    नेट के तहत अपने शॉट्स काट लें यदि आप एक रैकेट के साथ शटल को हिट कर सकते हैं, तो आप अपने शॉट के लिए एक बहुत अप्रत्याशित आंदोलन दे पाएंगे। कट रैक को थोड़ा आगे बढ़ाकर किया जाता है, लगभग जैसे स्ट्रोक की आशा करने के लिए। अपने प्रतिद्वंद्वी को एक शॉट सही उम्मीद करेंगे और अपने आप को एक शटल कि अगर आप अपने आंदोलन पर ठीक चलाने के लिए, ज्यादा असर नहीं होगा जवाब देने के लिए हो रही (आमतौर पर `स्पिन` कहा जाता है, कताई) पाता है, और प्रबंधन करने के लिए कठिन हो जाएगा।
  • बैडमिंटन के बेहतर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसके अलावा आपकी बूँदें भी कटनी हैं जब यह अपने उच्चतम बिंदु पर है एक आंदोलन है कि रैकेट लाता उपकरण के लिए लगभग सीधा होने के लिए के साथ शटल हिट करने के लिए प्रयास करें: इस तरह से शटल शक्ति खो देते हैं और प्रतिद्वंद्वी के पाले पर काफी अप्रत्याशित रूप से गिर जाते हैं, शायद बहुत शुद्ध के करीब होगा।
  • बैडमिंटन के बेहतर कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    Machuca। जब आप सबसे पूर्ण में शटल और अपने चाप के शीर्ष हिट करने के लिए सही स्थिति में हैं, बेईमानी से ... अधिकतम शक्ति और शॉट की अधिकतम परिशुद्धता के लिए लक्ष्य: एक बड़े और ऊर्जावान आंदोलन के साथ अपने सिर पर अपने रैकेट को जन्म देती है और शटल हड़ताल चरम ताकत के साथ यह आंदोलन टेनिस के समान है और बहुत सारी शक्तियों के साथ प्रदर्शन किया जाना चाहिए।
  • जब आप एक स्मैश एक्शन में लगे हों, तो शॉट की ताकत के रूप में सटीकता कम से कम महत्वपूर्ण है अपनी आँखों से आगे बढ़ना मत करना जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल हो सकता है: शटल के सभी जड़ता को पकड़ने और अपने विरोधी को आश्चर्यचकित करने के लिए सही तरीके से और विशेष रूप से सही समय पर हमला करना आवश्यक है
  • बैजमिंटन बैटर चरण 1 नामक छवि का चित्रण
    4
    एक स्मैश से पहले, कूदो जब आप हथियारों के आंदोलन में बहुत कुछ प्रशिक्षित कर चुके हैं जो स्मैश के लिए एक प्रस्ताव है, तो जितना संभव हो उतना कूदने के लिए ट्रेन, शटल को भी ऊंची स्थिति से छोड़ने और इसे और भी अधिक गति से प्राप्त करने के लिए झटका लगा है। एक पैर या दोनों पर प्रभावी ढंग से कूदो और दिशा में छाती और शरीर को स्थानांतरित करने के लिए आप इसे अपने परवलय के उच्चतम बिंदु पर मारकर शटल भेजना चाहते हैं।
  • बैडमिंटन के बेहतर चरण 20 नाम का चित्र
    5
    लूट का दुरुपयोग न करें स्मैश एक झटका है जिसे सावधानी से प्रबंधित किया जाना चाहिए क्योंकि इसे प्रयास करना चाहिए और इसके बाद भी यह पूरी तरह से पूरी तरह से पूरी तरह से प्रदर्शन करना आसान नहीं होगा। यदि आप हमेशा एक स्मैश करते हैं और अभी भी जल्द ही थका हुआ हो या इस तरह से किसी हालत में या अनुपयुक्त समय पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बैडमिंटन बेहतर चरण 21 नामक छवि का चित्रण
    6
    हमेशा अपने अगले शॉट की योजना का प्रयास करें यदि कोई नौसिखिया नेट पर शटल भेजने की सामग्री है, तो एक अनुभवी खिलाड़ी जानता है कि बैडमिंटन एक शतरंज खेल की तरह थोड़ा सा है। आप हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी को पीछा करने के लिए बाध्य करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में होना चाहिए और इस प्रकार अगले शॉट की योजना के लिए पर्याप्त समय हो।
  • टिप्स

    • अपने प्रतिद्वंद्वी की कमजोरियों का अध्ययन करें क्या आपका बैकहैंड कमजोर है? क्या आप अपने स्मैश, या अपने बूँदें या फुटवर्क का जवाब देना मुश्किल है? दोगुना में दो के कम प्रभावी खिलाड़ी क्या हैं?
    • यदि आपके प्रतिद्वंद्वी को फील्ड के केंद्र को मारने और कमाई की आदत है, तो इसे ओवरराइड करें। इसे आगे पीछे जाने के लिए या अचानक दिशा बदलने के लिए मजबूर कर रहा है। यदि आप देखते हैं कि खेल के इन संयोजनों में परेशानी होती है, तो आप आग्रह करते हैं
    • बैडमिंटन हमेशा महान सम्मान और ईमानदारी का एक खेल है: निष्पक्ष खेल। यदि शटल आपके क्षेत्र में पड़ता है, तो हमेशा स्वीकार करें कि आपने इस बिंदु को खो दिया है।
    • सामान्य शॉट करने के लिए कूदने की कोशिश न करें (जो एक स्मैश नहीं है) आप शटल पर भले ही बिना जमीन पर गिर सकते हैं: इसमें समय और प्रशिक्षण लगता है जमीन पर आंदोलन में प्रशिक्षण शुरू करें और यदि आप डबल्स खेलते हैं, और आपके साथी की तुलना में आपके पास अधिक अनुभव है, तो उस पर भरोसा करें
    • अपने आप को बहुत ट्रेन करें: और आप सुधार करेंगे
    • यदि आप डबल्स खेलते हैं, जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो तुरंत आपको आपके प्रतिद्वंद्वी को लंबे समय तक लटकाए जाने के लिए सलाह दी जाती है और आपका पार्टनर पहले से ही सबसे अच्छा जवाब देने के लिए आदर्श तरीके से रखा जाएगा।
    • अप्रत्याशित होने का प्रयास करें जितना संभव हो उतना खेल बदल दें।
    • तथाकथित `संघर्ष के क्षेत्र` में शटल को मारकर अपने विरोधियों को भ्रमित करने की कोशिश में दोबारा प्रयास करें और जो उनके बीच आधी है। अक्सर वे एक-दूसरे को परेशान कर देंगे
    • संचार डबल में एक महत्वपूर्ण पहलू है जब आप सबसे अच्छी स्थिति में हों और अपने पार्टनर की छुट्टी के लिए चिल्लाओ तो गोली मारो! निर्देश दिए गए शॉट्स पर या आप बेहतर तरीके से आपको मार सकते हैं यह पूर्व-परिभाषित रणनीतिक निर्णय लेने के लिए विजुअल संचार का भी उपयोग करता है, जो आपके विरोधियों की व्याख्या नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने साथी का सामना कर रहे हैं, तो अगले शॉट को साफ़ करें, ताकि यह तैयार हो। और विरोधियों द्वारा जल्दी से और चालाकी से और दुर्भाग्य से करते हैं
    • अपने ड्रॉप शॉट्स को एक ही दिशा में और कई बार खेलने की कोशिश करें, हो सकता है हर बार थोड़ी आगे, अपने प्रतिद्वंद्वी को टायर करने और उसे परेशानी में भेज दें। जब आप बदलते हैं, तो गेम फ़ोकस से बाहर रहेगा।
    • अपने प्रतिद्वंद्वी को जितना संभव हो उतना स्थानांतरित करने की कोशिश करें और उससे थक जाएं।
    • प्रतिद्वंद्वी के क्षेत्र के कोनों से आत्मविश्वास और उपाय करें।
    • एक प्रभावी फुटवर्क का उपयोग करें, अपने आंदोलनों का नियंत्रण रखने की कोशिश करें और अपने प्रतिद्वंद्वी के शॉट्स की खोज में पागल न हो जाएं। हमेशा गेम के इस मानसिक रूप से महत्वपूर्ण पहलू को मास्टर करने का प्रयास करें
    • अपने प्रतिद्वंद्वी को पहल मत छोड़ो विविधीकरण: यदि खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी क्षेत्र के पीछे होता है और इसके विपरीत होता है तो कम खेलते हैं।
    • जब आपके प्रतिद्वंद्वी ने शटल को सीधे आप पर खींच लिया, तो एक कदम पीछे ले जाएं और एक तरफ जाएं। उस स्थिति में आपके पास कई प्रकार के शॉट होंगे, जिससे इसे कठिनाई में डाल दिया जाएगा। आप आगे बढ़ने और शॉट की आशा करने के लिए कूदकर भी स्मैश जा सकते हैं।
    • यदि यह आवश्यक नहीं है, तो न चलें: बस अपने पैरों को जल्दी से स्थानांतरित करें
    • भी दीवार के खिलाफ ट्रेन बार-बार अधिक शॉट्स और संबंधित उत्तर देखें।
    • शटल मारा जहां आपका विरोधी आपके शॉट तक नहीं पहुंच सकता है।
    • बहुत अनुभवी एथलीटों के साथ खेलना शुरू न करें। शुरुआती के साथ अपने खेल को शुरू करने की कोशिश करें और धीरे धीरे अपने स्तर और अपने विरोधियों को बढ़ा। बैडमिंटन एक क्रूर खेल है: अक्सर, कुछ हार के बाद भी, कुछ खिलाड़ी निराश हो जाते हैं और मैदान छोड़ देते हैं, भले ही वे मज़ेदार होते हैं और खेल का आनंद लेते हैं।
    • हमेशा कड़ी मेहनत की कोशिश करें: और इसलिए अंक के लिए।
    • हमेशा प्रत्येक व्यक्तिगत मुद्रा के लिए स्कोर को कॉल करें ऐसे विरोधियों भी हैं जो धोखा देते हैं या भ्रम पैदा करते हैं।
    • केवल हाथ से खेलना न करें यह शटल को निर्देशित करने के लिए बहुत कलाई का उपयोग करता है: बीच में ऊर्जा को बनाए रखने के लिए और फिर क्योंकि सबसे तकनीकी गेम में कलाई का अच्छा आंदोलन बहुत प्रभावी है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शॉर्ट्स
    • साथियों और प्रतिद्वंद्वियों
    • बैडमिंटन कोर्ट
    • एक बैडमिंटन नेट
    • बैडमिंटन रैकेट
    • शटल (जो हम वॉलोनो कहते हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com