फुटबॉल में सुधार कैसे करें

अच्छे कारणों से फुटबॉल दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करता है: सिर्फ एक दोपहर जानने के लिए कि कैसे खेलते हैं और सभी रहस्यों को जानने के लिए जीवन भर की ज़रूरत है हम सभी के लिए एक बेहतर खिलाड़ी बनना एक अलग अर्थ है, लेकिन अच्छा गेंद नियंत्रण और सामरिक कौशल सभी खिलाड़ियों के लिए मौलिक गुण हैं। जब आप किसी लक्ष्य को स्कोर करने का रोमांच महसूस करते हैं, तो अपने साथी को जीतने वाली सहायता या अपने दरवाजे के सामने एक अगम्य दीवार की स्थापना के साथ खारिज करते हुए आप खेलना बंद नहीं कर पाएंगे।

कदम

विधि 1

अपने पैरों के साथ अपनी क्षमता में सुधार
छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर पावर 1 पर जाएं
1
स्टॉप को परिष्कृत करें, जो आपको समय बर्बाद किए बिना स्थानांतरित करने, किक या ड्रिबल करने की अनुमति देता है। यह एक आवश्यक मौलिक है जो पेशेवरों को शौकीनों से अलग करता है आप सीधे पैर के पास गेंद को रोकने के लिए सक्षम होना चाहिए, सीधे आपके सामने, ताकि तत्काल छूने के साथ आक्रामक पैंतरेस शुरू करें। सुनिश्चित करें कि आप इन अभ्यासों के माध्यम से अपने संपूर्ण शरीर के साथ गेंद को कैसे नियंत्रित करें:
  • एक साथी के साथ पहला कदम यदि आप गेंद को परिशुद्धता के साथ पारित करने का प्रबंधन करते हैं, तो रक्षक इसे अपने पैरों से दूर नहीं कर पाएंगे। आप दीवार के खिलाफ लात मारकर भी इस मौलिक अभ्यास कर सकते हैं।
  • बंद करो और एक साथी के साथ फेंक। आपको सिर्फ दो छूटे के साथ गेंद को हिट करना होगा: रोक और थ्रो
  • रनिंग में चरणों और शॉट्स जब आप चल रहे हैं तो आपको एक पार्टनर से बॉल को पास करने के लिए कहें आपको पहले स्पर्श के साथ गेंद को रोकने के लिए सही समय मिलना होगा और दूसरे के साथ पास या पुल करना होगा, गति को छोटा या लंबा करना बिना।
  • छवि बेहतर शीर्षक सॉफ़्टवेयर चरण 2 प्राप्त करें
    2
    गेंद को नियंत्रण में सुधार करने के लिए ट्रेन। इन अभ्यासों का लक्ष्य न केवल अपनी गति को बढ़ाया बल्कि आपकी सटीकता भी है, जिससे पैर के सभी हिस्सों के साथ गेंद को नियंत्रित करना सीखना है, जिससे कि गुजरने में सुधार हो सके, स्टॉप में और ड्रिबलिंग में। प्रत्येक अभ्यास के लिए दोनों पैरों के साथ 100 स्पर्श पूरा करने की कोशिश करें:
  • जितनी जल्दी हो सके अपने पैरों के बीच की गेंद को उछाल, प्लेट का उपयोग करके इसे एक पैर से दूसरे तक ले जाना
  • अपने पैर की उंगलियों के साथ गेंद के शीर्ष को मारो, जितनी जल्दी हो सके इसे करने का प्रयास करें। जैसा कि आप सुधार करते हैं, स्पर्श की सटीकता पर ध्यान केंद्रित करते हुए, पैर की गेंद से धीरे से गेंद को रोल करने की कोशिश करें
  • गेंद को सही पर रोल करने के लिए अपने दाहिने पैर का एकमात्र उपयोग करने का प्रयास करें पैर को पूरी तरह से गेंद के दाहिनी ओर ले आओ, फिर प्लेट का इस्तेमाल बाएं पैर को पास करने के लिए करें। स्टॉपपाला एकमात्र के साथ और अभ्यास के साथ फिर से शुरू करने से पहले पैर पर रोल करें।
  • छवि शीर्षक से बेहतर पाएं सॉकर चरण 3
    3
    दौड़ में खींचें और पार करने का अभ्यास करें। यदि आप कुछ समय के लिए खेलते हैं, तो संभवतः आप पहले से ही जानते हैं कि कैसे एक ठहराव से खींचें और पार करें। एक असली गेम में, हालांकि, यह शायद ही कभी एक ठहराव से किक करने के लिए हो सकता है - यदि आप इस कदम पर भी सटीक और शक्तिशाली हो सकते हैं, तो आपके विरोधियों के ऊपर आपके पास बहुत अच्छा फायदा होगा। सौभाग्य से, इस क्षमता में अकेले या साथी के साथ सुधार करना मुश्किल नहीं है। बस खींचें और खींचने से पहले अपनी अधिकतम गति के तीन चौथाई तक तेजी लाएं।
  • जैसा कि आप अधिक कुशल बन जाते हैं, गति बढ़ जाती है। जब आप पूरी गति से गोली मार सकते हैं, गेंद को समायोजित कर सकते हैं और खींच या क्रॉस कर सकते हैं, तो आप रक्षकों का सबसे बुरे दुःस्वप्न से निपटने के लिए होगा।
  • मैदान के सभी क्षेत्रों में अभ्यास करें, क्षेत्र के केंद्र से खींचें और जब आप पक्ष लाइन के करीब हैं तो क्रॉस करें।
  • अपनी स्थिति में सुधार करें हमलावरों को दबाने से बचने के लिए रक्षक जितनी जल्दी हो सके कार्रवाई को पुनः आरंभ करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बेहतर हो जाओ सॉकर चरण 4
    4
    अपने कमजोर पैर पर ध्यान दें अपने सर्वश्रेष्ठ पैर की क्षमता का सबसे अच्छा रक्षकों के लिए वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता, जो हमेशा आपको अपने कमजोर पक्ष में भेजने का प्रयास करेगा। सबसे अच्छा खिलाड़ी दोनों पैरों के साथ खतरनाक होते हैं और रक्षकों को किसी भी स्थान से अनजान नहीं छोड़ने के लिए मजबूर करते हैं। अपने शरीर के केवल आधा हिस्से का उपयोग न करें - सुनिश्चित करें कि आप दोनों पैरों के साथ काम करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर पावर 5 में जाओ
    5
    अधिकतम परिशुद्धता के साथ गेंद को नियंत्रित करके चूना सीखें क्षेत्र को आपके शरीर का विस्तार होना चाहिए। मैदान के एक छोटे से क्षेत्र (जैसे पेनल्टी क्षेत्र) की तर्ज पर अग्रिम गेंद और श्रृंखला, शॉट्स और अचानक स्टॉप के साथ अपनी गति बदलती रहती है। अपने आंदोलन के प्रदर्शनों की कोशिश करें और दोनों चरणों का उपयोग करें जब तक कि आप जारी रखने के लिए बहुत थक गए हों। आपका लक्ष्य गेंद को अपने पैरों के करीब रखने के लिए संभव है, जो भी आपकी गति इस तकनीक के लिए धन्यवाद, आप रक्षकों का कार्य अधिक कठिन बना देगा। आप निम्नलिखित तरीकों से प्रशिक्षित करना जारी रख सकते हैं:
  • झंडे, पिन या पुराने टी-शर्ट के साथ एक बाधा कोर्स सेट करें गेंद के नियंत्रण को खोने के बिना जितना तेज़ हो सके दिशा बदलने और दिशा बदलें।
  • अप खेल में बेकार लग सकता है, लेकिन यह गेंद के नियंत्रण में सुधार करने के लिए सबसे प्रभावी प्रशिक्षण है और गेंद को शरीर के करीब रखने के लिए सीखना है। दोनों पैरों के साथ काम करते हैं, ड्रबल्स की ऊंचाई और दूरी को बदलते हैं।
  • कुछ उन्नत आंदोलनों और तकनीकों को जानें जो सटीक गेंद नियंत्रण की आवश्यकता होती है और जो आपके आक्रामक प्रदर्शनों को समृद्ध करेगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर बेहतर सॉकर चरण 6
    6
    अलग-अलग बिंदुओं पर गेंद को हिट करना सीखो, यह आपको वह प्रभाव देने के लिए। जिस बिंदु पर आप गेंद को मारते हैं और जिस तरह से आप करते हैं वह बहुत ही इसके प्रक्षेपवक्र को प्रभावित करते हैं। सबसे अच्छा खिलाड़ी प्रभाव के लगभग पूर्ण स्वामित्व हासिल करते हैं। चाहे आप हमलावर या डिफेंडर हैं, यह सीखकर कि गेंद पर सही प्रभाव कैसे देना है, तो आपके पास गेम आयत पर कई और विकल्प उपलब्ध होंगे।
  • संक्षिप्त और सटीक अंश लगभग हमेशा पैर की थाली के साथ किया जाता है। इस तकनीक के साथ आप सटीक माध्यम-दूरी के पार भी कर सकते हैं।
  • बाहर की गेंद (दाहिने पैर के) को हड़ताल करके आप उसे सही दिशा में झुकेंगे एक विकर्ण कोण से थोड़ा नीचे से गेंद को हिट करने का प्रयास करें।
  • आप एक प्रभाव बना सकते हैं "मृत पत्तियों के साथ" गेंद को अपने केंद्र के नीचे गर्दन को हड़ताल करके और प्रभाव के तुरंत बाद पैर की गति को अवरुद्ध करके गेंद रोटेशन के बिना शुरू होगी और इसकी गति अचानक गिर जाएगी।
  • गर्दन के अंदर से नीचे की गेंद को मारो, इसे एक पिछड़े रोटेशन देने के लिए। लंबी और सटीक शॉट बनाने के लिए इस तकनीक का उपयोग करें जो शेयिंग के बाद आपके साथी से दूर नहीं हटते।
  • विधि 2

    अपने फुटबॉल बुद्धिमत्ता में सुधार करें
    छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर पाएं चरण 7
    1
    किसी के खिलाफ पिच के सभी बिंदुओं में अपनी टीम के लिए उपयोगी साबित करना सीखें। सभी खिलाड़ियों, हमलावरों से केंद्रीय रक्षकों के लिए, पता होना चाहिए कि कैसे चूना करने के प्रयासों का विरोध करना है। टीम के साथी के साथ एक पर अभ्यास करें, इसे खत्म न करें और इसे प्रभावी रूप से दबाएं जब आप प्रतिद्वंद्वी से बचाव करते हैं, तो याद रखें:
    • अपने घुटनों को थोड़ा मोटा रखना और अपने पैर की उंगलियों पर चलना इस स्थिति के लिए धन्यवाद आप तेज़ी से प्रतिक्रिया करने में सक्षम होंगे।
    • एक दिशा में हमलावर को पुश करने के लिए, एक दूसरे के सामने एक पैर टिल्ट करें। अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने चलने की दिशा में सीधा होने के बजाय उसे चौड़ा करने या अपने साथियों को ले जाने के लिए उसे फोर्ज करें। उस स्थिति में वह चुनने में सक्षम होगा कि किस ओर जाने के लिए
    • नकली में गिरने से बचने के लिए अपने विरोधी की कूल्हों को देखें। कूल्हों शरीर की गुरुत्वाकर्षण का केंद्र हैं और, यदि आप एक असली तारे को चिह्नित नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें देखकर आप अपने इरादों को समझ पाएंगे। जल्दी से कूल्हों की दिशा बदलने के लिए लगभग असंभव है, इसलिए इस जानकारी का उपयोग अपने लाभ में करें।
  • छवि शीर्षक से बेहतर हो जाओ सॉकर चरण 8
    2
    पूरे गेम के लिए हमेशा अपना सिर रखें, खासकर जब आपके पास गेंद होती है सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हमेशा क्षेत्र देखते हैं, खासकर अगर उनके पास गेंद होती है यह करने के लिए अभ्यास लेता है, क्योंकि गेंद को नियंत्रित करना अधिक कठिन है, अगर आप इसे नहीं देख पाए। एक बुद्धिमान फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए, हालांकि, खेल बोर्ड पर जो कुछ होता है उसे न देख लेते हुए, आपको क्षेत्र पर नज़र रखने के लिए अपने दृष्टिकोण के नीचे उपयोग करना सीखना होगा।
  • अपने सिर को उच्च रखने के लिए इस्तेमाल होने के लिए वर्कआउट्स का लाभ उठाएं कुछ अतिरिक्त गेंदों को खोने के बाद, आप सुधार देखना शुरू कर देंगे।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक बेहतर बेहतर है सॉकर चरण 9
    3
    जब आप क्षेत्र में हों, तो अपने सहपाठियों के साथ संवाद करें, उनकी मदद करने के लिए उनके साथ लगातार बात करें। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हमेशा खेल के दौरान बोलते हैं। "मैं नि: शुल्क हूं", "छोड़ना", "मुझे मदद की ज़रूरत है" और कई अन्य वाक्यांश लगातार अच्छे कारण के लिए, चिल्लाते हैं। फुटबॉल एक टीम गेम है और सबसे अच्छे खिलाड़ियों को पता है कि टीम को सफलता हासिल करने के लिए सभी 90 मिनटों के लिए एक साथ काम करना है। अपने प्रशिक्षण के नेता बनें और खेल और प्रशिक्षण में अधिक बार बात करना शुरू करें। एक खेल के दौरान चर्चा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में शामिल हैं:
  • रक्षात्मक चिह्नों: अपने टीम के साथी को पता चले कि आप किस हमलावर से निपटेंगे, अगर आप गेंद वाहक को दबाएं और अगर आपको निशुल्क खिलाड़ियों का ध्यान रखना चाहिए जिन्हें चिह्नित करने की आवश्यकता है
  • गेंद के कब्जे में खिलाड़ी को सलाह दें: अपने साथी को ज्यादा जानकारी न बोलें, लेकिन उसे स्वयं को छोड़ दें उसे बताएं कि क्या उसके पास समय लगता है या घड़िया है"आदमी" अगर यह दबाया जाता है
  • शॉट गहरे: अपने साथी को चिल्लाओ कि आप कर रहे हैं "ओवरले", या वह "इसे पास कर सकते हैं पीछे"यदि आवश्यक हो जब आप आगे बढ़ते हैं, तो मान लें कि आपके टीममेट्स हमेशा आपको देखने में सक्षम होते हैं, खासकर अगर उनके पास कम सिर है।
  • छवि शीर्षक से बेहतर हो जाओ सॉकर चरण 10



    4
    सबसे अच्छे से सीखने के लिए सप्ताह में एक बार कम से कम पेशेवरों के बीच गेम देखें खिलाड़ियों की नियुक्ति पर ध्यान दें, जब उनके पास गेंद नहीं होती है। आपके भाग के खिलाड़ियों के आंदोलन क्या हैं? वे कब हमला करने के लिए आगे बढ़ते हैं और जब वे बचाव के लिए पीछे हटते हैं? एक महत्वपूर्ण आंखों के साथ खेल का विश्लेषण करने से डरो मत - नए विचारों को जानने के लिए टीवी पर बैठकों का लाभ उठाएं और समझने के लिए कि कुछ रणनीतियां प्रभावी क्यों नहीं हैं आप अपने गेम में क्या बदल सकते हैं और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की नकल करने के लिए आप क्या कर सकते हैं?
  • यदि आप सीखना चाहते हैं, तो आप यूट्यूब पर मार्गदर्शिका, वीडियो और हाइलाइट भी देख सकते हैं, उदाहरण के लिए यह पता लगाने के लिए कि कौन से तकनीकों पेशेवरों को स्थानांतरित करने और शूट करने के लिए उपयोग करते हैं।
  • एक टीम या लीग खोजें जिसे आप प्यार करते हैं और प्रशंसक बन जाते हैं। जितना अधिक आप खेलेंगे, उतना ही आप एक खिलाड़ी के रूप में सुधार करेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर पावर 11
    5
    एक आक्रामक या रक्षात्मक नेता बनकर रणनीति की मूल बातें जानें फुटबॉल इंटेलिजेंस सभी के ऊपर एक टीम के रूप में खेलने की क्षमता में देखा जाता है। प्रत्येक टीम अद्वितीय खिलाड़ियों की उपलब्धियों के आधार पर विकसित की गई रणनीतियां प्रदान करती है, लेकिन कुछ रणनीतियां हैं जो सभी खेलों में लागू की जा सकती हैं:
  • कॉम्पैक्ट रक्षा, व्यापक हमले यह अवधारणा सभी रणनीतियों के आधार पर है: रक्षा में रिक्त स्थान को बंद करना आवश्यक है, जबकि हमला उन्हें बनाना चाहिए। इस कारण से, बचाव में टीम को मैदान के केंद्र की ओर पकड़ना होगा, एक कॉम्पैक्ट फ्रंट बनाना होगा। हमले में, हालांकि, आतंकवादियों को घुसना कर सकते हैं जहां रिक्त स्थान बनाने के लिए विरोधी रक्षात्मक लाइन को चौड़ा करने की कोशिश करना आवश्यक है।
  • प्रत्येक शॉट के बाद दरवाजे को आगे बढ़ाएं, रक्षा के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए मजबूर करें। यहां तक ​​कि एक मामूली शॉट एक गोल में बदल सकता है, यदि पूरी टीम एक शॉट या एक क्रॉस के बाद लक्ष्य की ओर ले जाती है यह दबाव विरोध टीम को डूब सकता है, क्योंकि रक्षकों को अपने दरवाजे पर गिरने के लिए मजबूर किया जाएगा क्योंकि उन्हें खारिज करने की कोशिश की जा रही है और जोखिम उठाने के बिना गेंद को छूने में बड़ी मुश्किल होगी।
  • रक्षात्मक रेखा एकजुट रहनी चाहिए. यहां तक ​​कि अगर आपकी टीम ऑफसेट जाल को लागू नहीं करती है, तो बचाव को क्षैतिज रेखा के साथ रखा जाना चाहिए जब रक्षकों को लाइन में नहीं रहना पड़ता है, तो रिक्त स्थान और छेद बनाए जाते हैं जो हमलावरों का फायदा उठा सकते हैं। यदि आप रक्षात्मक रूप से खेलते हैं, तो सही और बाएं लगातार देखें और हमेशा अपने साथियों के साथ संरेखण सही रखने की कोशिश करें।
  • विधि 3

    अपने प्रतिभा को अधिकतम करने के लिए विकसित करें
    छवि का शीर्षक शीर्षक बेहतर बेहतर है सॉकर चरण 12
    1
    अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ टेस्ट करें। एक बेहतर खिलाड़ी बनने का एकमात्र शॉर्टकट जितना संभव हो उतना खेलना है। उसने कहा, यदि आप अपने प्रति बेहतर विरोधियों के मुकाबले प्रतिस्पर्धा करते हैं, तो आप बहुत तेजी से प्रगति देखेंगे। ऐसी टीम में प्रवेश करने का प्रयास करें जहां आपके कौशल को परीक्षा में रखा जाता है या कम से कम अपने खुद के चुनौतियों को लाने का प्रयास करें। वयस्कों के साथ फुटबॉल खेलें, सीजन के अंत के बाद कुछ मैचों को व्यवस्थित करने के लिए अपने सहपाठियों को समझाएं और जब भी कोई आपके साथ ऐसा करने के लिए तैयार नहीं है, तब भी ट्रेनिंग जारी रहें।
    • अगर आपके साथ खेलने के लिए कोई दोस्त नहीं है, तो दीवार के खिलाफ दो शॉट लें, घर पर बाड़ के खिलाफ गेंद को पास करें या बगीचे में अपनी गलतियों को सही करें।
  • छवि शीर्षक से बेहतर हो जाओ सॉकर चरण 13
    2
    अपने वर्कआउट्स का अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए क्षेत्र में अपनी स्थिति के लिए आवश्यक भौतिक विशेषताओं का विकास करें। सभी खिलाड़ियों को सुधारने के लिए अपने शरीर को मजबूत करना चाहिए, लेकिन हर कोई इसे अलग तरह से करना चाहिए। अपनी भूमिका की विशिष्ट जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, आप अपने शरीर का सबसे अधिक हिस्सा प्राप्त कर सकेंगे और आपकी टीम में बड़ा योगदान कर सकेंगे।
  • गोलकीपर: ताकत, सजगता और एक दुबला और चपटी शरीर के विकास पर ध्यान केंद्रित, एक पल में शूट करने में सक्षम।
  • डिफेंडर: आपको शरीर के ऊपरी हिस्से में और नीचे की ओर से, सभी विरोधाभासों और संघर्षों को दूर करने के लिए शारीरिक रूप से मजबूत होना होगा। आपके पास एक अच्छा शॉट भी होना चाहिए और उत्कृष्ट शारीरिक आकार में होना चाहिए।
  • मिडफील्डर: प्रतिरोध क्षेत्र के मध्य में खेलने वालों के लिए सबसे महत्वपूर्ण गुण है। फैसले में गति, गेंद नियंत्रण और पारित करने में कौशल भी महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं।
  • फॉरवर्ड: आप तेजी से और रक्षकों के शारीरिक प्रभाव को बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए। पूरे खेल के लिए खाई की तलाश में चलने में सक्षम होने के लिए आपको एक अच्छा प्रतिरोध भी होना चाहिए और अभी भी उन्नीस मिनट में विजयी शॉट बनाने की ताकत है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर बेहतर सॉकर चरण 14
    3
    गेंद से आगे बढ़ते रहें, तब भी जब आप इसे नहीं प्राप्त कर सकते। सबसे अच्छा खिलाड़ी शायद ही कभी बंद कर दिया है। रक्षकों ने हमलावरों की गतिविधियों पर प्रतिक्रिया देते हुए हमेशा रिक्त स्थान को बंद करने का प्रयास किया। मिडफिल्डर्स टीम के साथी को रखने का पालन करते हैं और गेंद को बदलते हैं, मैदान के मध्य में रिक्त स्थान खोलते हैं। हमलावर लगातार रक्षकों को दरकिनार करने की कोशिश करते हैं, उनके पीछे शूटिंग करते हैं और अपने विकर्षण का लाभ उठाते हैं। आपको हमेशा आगे बढ़ना पड़ता है, आपत्तिजनक अवसर बनाने के लिए और विरोध टीम को संदर्भ अंक न देने के लिए - ज्यादातर मामलों में, बाकी अभी भी आपके टीम के साथी के लिए बेकार हो जाएगा।
  • गेंद पर जाएं, भले ही आप इसे प्राप्त न करें। जैसे ही आप अपने आप को किसी दोस्त को दिखाते हैं, उस यात्रा के लिए पूछें, लेकिन अगर आपको सेवा नहीं दी जाती तो तुरंत चलें। एक डिफेंडर को आपकी टीम का अनुसरण करना होगा और आपकी टीम के लिए रिक्त स्थान खुले होंगे।
  • यदि आप बाहर खेलते हैं, तो आपकी टीम ने गेंद को ठीक करने पर पक्ष की ओर चौड़ी कर दी है- अक्सर, पंखों पर तेजी से ब्रेक चलाने के लिए अधिक जगह होती है
  • यदि आपके पास कोई भी व्यक्ति नहीं है, तो उस जगह को कवर करें, जो एक हमलावर पर कब्जा कर सके। यह समझने की कोशिश करें कि मार्ग की किन लाइनें सबसे खतरनाक हैं और उन्हें कवर करती हैं, विरोधी टीम को अपने खेल को विकसित करने से रोकना
  • छवि बेहतर शीर्षक सॉफ़्टवेयर चरण 15 में प्राप्त करें
    4
    प्रत्येक प्रशिक्षण को गंभीरता से लेना, अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करना। वर्कआउट्स को अपनी कमजोरियों पर काम करने के लिए उपयोग किया जाता है, वे आपके टीममाटियों को प्रभावित करने के अवसर नहीं देते हैं। एक महत्वपूर्ण खेल के लिए गर्मजोशी के रूप में प्रत्येक सत्र पर विचार करें, प्रत्येक व्यायाम का अधिकतम और नए आंदोलनों की कोशिश कर, ताकि किसी मैच के दौरान उन्हें स्वाभाविक रूप से दोहराएं।
  • कई भूमिकाओं में खेलते हैं - स्ट्राइकर और डिफेंडर दोनों के रूप में सुधार करने की कोशिश करें।
  • दोनों पैरों पर ध्यान दें - अगर आप गेंद को प्रशिक्षण में खो देते हैं तो कोई भी परवाह नहीं करता है, जबकि खेल में आपको हर कीमत पर इसे टालने का प्रयास करना पड़ता है।
  • प्रशिक्षण सत्रों में अधिकतम तीव्रता के साथ खेलते हैं। धीमा मत करो और अपने आप को बचाओ, भले ही रक्षकों आप पर दबाव नहीं डाल के रूप में वे खेल में होगा।
  • छवि शीर्षक से बेहतर हो जाओ सॉकर चरण 16
    5
    चलायें और जितनी जल्दी हो सके निर्णय करें। पर्यवेक्षक और कोच सावधानी से उस तीव्रता का न्याय करते हैं जिसके साथ आप खेलते हैं - जिस गति से आप गेंद को हठ कर देते हैं, अपना सिर बढ़ाएं और फ़ील्ड में आगे बढ़ें, फेंक या छोड़ दें। गेंद को बहुत लंबे समय तक पकड़ न दें और तेज और निर्णायक विकल्पों का अभ्यास करना, एक उच्च गति से खेलना। ऐसा करने के लिए सर्वोत्तम तरीके शामिल हैं:
  • गेंद को पास करें और आगे बढ़ें। कुछ त्वरित त्वरित रूप से अक्सर पर्याप्त होते हैं, क्योंकि गेंद आपके जितना तेज़ चलता है यदि आप लंबे समय तक एक ही इलाके में रहते हैं, तो रिक्तियों को जगह और बंद करने के लिए आप रक्षा के लिए अधिक समय देंगे।
  • यदि आप अपने पैरों के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो जल्दी करो, धीरे-धीरे नहीं। प्रतिक्रिया देने के लिए रक्षक समय न दें।
  • गेंद को पार करने की कोशिश करें, विशेष रूप से रक्षकों के पीछे इसे बदल कर, जो अपने दरवाजे पर चलना होगा। लंबे समय से चलने की वजह से बचाव के लिए तेज़ी से स्थानांतरित होता है, अक्सर हमलों के लिए रिक्त स्थान खाली कर देते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर बेहतर सॉकर चरण 17
    6
    अपनी कमजोरियों को ठीक करने के लिए मदद और सलाह के लिए पूछें जितना आप एक खिलाड़ी के रूप में सुधार कर सकते हैं, आप कभी भी सही नहीं होंगे। सफल होने के लिए, टीम के सभी खिलाड़ियों को एक साथ काम करना चाहिए, ताकि वे कोच और सलाहकारों की सलाह स्वीकार कर सकें। हर खिलाड़ी में कमजोरियों पर काम करना पड़ता है - तुम्हारा नज़रअंदाज़ न करें
  • प्रति मौसम में कई बार आपके कोच से पूछते हैं कि आप सुधार करने के लिए क्या कर सकते हैं। जब आप प्रशिक्षण नहीं करते हैं तो आप अपने कौशल पर कैसे काम कर सकते हैं?
  • एक निजी प्रशिक्षक को बुनियादी बातों पर काम करने के लिए काम पर विचार करें, जिन पर आपके व्यायाम के दौरान विकसित होने का समय नहीं है। यदि आप वास्तव में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं, विशेषकर फुटबॉल जैसी खेल में जहां प्रतियोगिता बहुत भयंकर है, आपको विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है
  • टिप्स

    • जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे, उतना ही आप अच्छे होंगे। कोई शॉर्टकट नहीं है: केवल कड़ी मेहनत आपको बेहतर बनाने में मदद करता है
    • दीवार की खोज करें और गेंद को लात मारें और दोनों पैरों के साथ इसे रोक दें। अभ्यास के दौरान अभी भी खड़े न हों, क्योंकि चलती गेंद को नियंत्रित करने में अधिक मुश्किल हो जाएगी।
    • स्केटलस प्राप्त करें और अपने पैरों के बीच की गेंद के बीच उन्हें आगे बढ़ने का प्रयास करें। आप गेंद नियंत्रण में सुधार होगा।
    • फुटबॉल एक ऐसा खेल है जहां अनिश्चितता बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए रक्षकों को कल्पनाशील दृष्टिकोण से आश्चर्य और भ्रमित करने का प्रयास करें
    • हर दिन अभ्यास करें आलसी मत बनो! जानें कैसे सही ढंग से किक करने के लिए, अपने आप को फ़ील्ड में कैसे स्थान दिया जाए और सबसे सामान्य फीचर्स कैसे करें समय के साथ, आप बेहतर हो जाएंगे!

    चेतावनी

    • यदि आप एक निराश जीवन शैली का नेतृत्व करते हैं, तो धीरे-धीरे वर्कलोड भरने की कोशिश करें। यदि आपकी मांसपेशियों को प्रशिक्षण के एक दिन के बाद चोट लगी है, तो शारीरिक गतिविधि शुरू करने से पहले दर्द का इंतजार करें
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com