फ़ुटबॉल में फेंक कैसे करें

थ्रो-इन कर रहे हैं एक फुटबॉल मैच में महत्वपूर्ण क्षणों गेंद पर कब्जा बनाए रखने के लिए, दुर्भाग्य से चेहरे पर एक उलट कर सकते हैं या,, गेंद के अधिकार खो देते हैं एक अवसर है। इन कारणों के लिए, फ़ुट-इन फुटबॉल के खेल में सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी इशारों में से एक है। यह नर्वस बिंदु से सबसे नाज़ुक क्षणों में से एक है: खेल बंद हो जाता है और हर किसी की आँखें उस पर ध्यान केंद्रित करती हैं जो इसे ध्यान में रखते हैं। यह जोड़ा जाना चाहिए कि कई खिलाड़ियों ने इस चरण के लिए पर्याप्त प्रशिक्षण नहीं दिया है और यहां, एक फुटबॉल के खेल के दौरान, लाइनआउट के दौरान खो जाने वाली गेंदों में तेजी से बढ़ोतरी हुई चिंता मत करो, यद्यपि! इस अनुच्छेद में दिए गए चरणों का पालन करें और, थोड़ा अभ्यास के साथ, आप एक असली दुनिया लाइनआउट बनाने के तरीके सीखेंगे!

कदम

छवि एक शीर्षक में डू अ फॉ इन सॉकर चरण 1
1
गेंद ले लो जब तक आप एक गोलकीपर नहीं होते हैं, तो फुटबॉल के मैच के दौरान गेंद को पाने के लिए बहुत कम अवसर होते हैं, इसलिए क्षण का आनंद उठाएं! दोनों हाथों से गेंद को पकड़ो और सिर के पीछे ले आओ। हाथ रहना चाहिए "पीछे" गेंद के लिए ताकि हथेलियों को फेंक के दौरान गेंद को आगे बढ़ाएं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ही समय में फर्म और आरामदायक पकड़ है।
  • इकलौते शीर्षक वाला चित्र, एक सॉवर इन सॉकर चरण 2
    2
    पिच की दिशा में अपने पैर की स्थिति। साइड लाइन के पास भी न मिलें, इसलिए आप एक रन ले सकते हैं और फेंक के समय रेखा को पार करने से बच सकते हैं। कुछ खिलाड़ी अपने पैरों को एक साथ रखते हैं, अन्य एक को दूसरे के सामने रखना पसंद करते हैं, लेकिन आप जितना चाहें उतना करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उस दिशा में सामना कर रहे हैं जो आप गेंद को निर्देशित करना चाहते हैं या आप पर टिपिंग का खतरा हो सकता है।
  • डॉट अ फॉ इन सॉकर चरण 3
    3
    खेल मैदान पर ध्यान से देखें गेंद को निर्देशित करने का निर्णय करना सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। आपको एक पैटर्न का पालन करना होगा या बस एक मुफ्त साथी की तलाश करनी होगी। निर्णय लेने के बाद, विरोधियों को गेंद को अवरुद्ध करने का मौका देने से बचने के लिए जल्दी से फेंक-इन करें।
  • डॉट ए थ्रो इन सॉकर चरण 4
    4
    गेंद से छुटकारा पाने के लिए पक्ष लाइन पर चलें लॉन्च की ताकत देने के लिए एक छोटी सी दौड़ (2-4 कदम) लें।
  • डू अ फॉ इन सॉकर चरण 5



    5
    हल्के ढंग से अपनी पीठ मेहराब। गेंद को फेंकने से पहले ही करो कई खिलाड़ी केवल अपने हथियार का इस्तेमाल करते हुए गेंद को फेंकते हैं, लेकिन फेंक की शक्ति पीठ और कंधों से, साथ ही रन-अप से वसंत की जानी चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से डू अ फॉ इन सॉकर चरण 6
    6
    अपने आप को लक्ष्य के लिए लंबवत रखें और दृढ़ता से जमीन पर प्रमुख पैर का निर्माण करें। शुरुआत के समय इन सुनिश्चित करें कि आपके कंधों लक्ष्य करने के लिए खड़ा हो: यह एक सटीक शॉट बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, और (कंधे के बीच) सीधे अपने सिर के ऊपर गेंद पास करने की आवश्यकता है। , चलना बंद करो और मजबूती से जमीन पर प्रमुख पैर संयंत्र। लॉन्च करते समय, याद रखें कि बेईमानी को रोकने के लिए जमीन पर दोनों पैरों को रखने की कोशिश करें।
  • डू अ फॉ इन सॉकर चरण 7
    7
    गेंद को रिलीज करें अपनी बाहों को ऊपर और आगे लाएं ताकि आपके हाथ गेंद के साथ सीधे आपके सिर पर हो जाएं। उसी समय अपनी पीठ के रूप में आगे बढ़ें जैसे कि यह एक वसंत था और बैक पैर की नोक के पीछे खींच लिया। अपनी बाहों को पूरी तरह बढ़ाएं और गुब्बारे को छोड़ दें जब यह आपके सिर के पीछे होता है। गेंद से छुटकारा पाने के बाद, अपने सिर को सीधे रखें और आप के आगे दिखते रहें ताकि जमीन पर गेंद को निर्देशित न करें।
  • इमेज शीर्षक से डू अ फॉ इन सॉकर चरण 8
    8
    मैदान पर लौटें आपने फेंक दिया - और यह माना जाता है कि आपने एक साथी को गेंद को सौंपा है - अपनी टीम को स्कोर करने में मदद करने के लिए फील्ड में प्रवेश करता है यदि दुर्भाग्य से आप विरोधियों को गेंद दे देते हैं, तो वह गेंद को ठीक करने के लिए वापस आ जाता है।
  • टिप्स

    • थ्रो-इन्स में रणनीतिक विकल्प बहुत महत्वपूर्ण हैं। यदि आप अपने दरवाजे के नजदीक हैं, तो आपको गेंद को वापस खेलने में विशेष रूप से सावधान रहने की आवश्यकता होगी - आम तौर पर, इन मामलों में एक छोटा और त्वरित थ्रो सबसे अच्छा विकल्प है। मध्य क्षेत्र में, सुनिश्चित करें कि आपकी टीम गेंद पर कब्जा रखती है, गेंद को एक मुक्त टीममेट में फेंकता है, अधिमानतः उन्नत स्थिति में यदि आप प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य के पास हैं, तो स्कोर करने का अवसर बनाने के लिए प्रयास करें। आप फ़ुट-इन से सीधे कोई लक्ष्य नहीं बना सकते हैं, लेकिन आप गेंद को क्षेत्र के केंद्र में लाने की कोशिश कर सकते हैं, जहां आपका टीममेट नेट को हरा सकता है वैकल्पिक रूप से, आप एक टीम के साथी की सेवा करने के लिए एक छोटा फेंक कर सकते हैं जो क्षेत्र के मध्य में गेंद को पार कर सकता है। फेंक-इन के दौरान ली जाने वाली रणनीति को चुनने में, कई शुरुआती खिलाड़ियों को ध्यान में नहीं लेते हैं जो गेंद को वापस खेलने के लिए कहते हैं। जब खेल को पुनः आरंभ किया जाता है, तो खिलाड़ी फेंकने का एकमात्र मुफ़्त खिलाड़ी होता है विशेष रूप से मुश्किल परिस्थितियों में, गेंद को उन लोगों को चलाने के लिए जो केवल इसे वापस खेल में डालते हैं, बाद के खेल को एक कम जटिल मार्ग के साथ खेल खोलने देता है
    • थ्रो-इन्स के लिए नियमित रूप से कार्य करें यह अभ्यास मौलिक है, और आप इस क्षेत्र में बहुत कम परेशान होंगे कि आप गेंद को सही ढंग से फेंक सकते हैं।
    • अपने पैरों को जमीन पर रखें पीछे की ओर बढ़ाना, रेफरी एक बेईमानी सीटी बजा सकता है
    • रन लेने से गेंद को आगे फेंकने में मदद मिलती है, लेकिन चलते हुए हम पीछे से पैर उठाते हैं। यद्यपि यह एक गलती नहीं है - के रूप में पैर के बाद हाथ गेंद की मुक्त कर दिया गया है उठाया है - एक मूर्ख रेफरी अलग तरह से जोखिम लेने को स्थिति-नहीं का आकलन कर सकते हैं, खिलाड़ियों को वापस पैर की अंगुली प्रेषण प्रभावशाली खींचें करने के लिए सीखा है । कभी-कभी यह एक छोटी और त्वरित प्रेषण करने के लिए आवश्यक है - इन मामलों में आप बिना भाग ले कर कर सकते हैं, लेकिन अन्य विवरणों का ख्याल रखना।
    • क्या आप वास्तव में दूर गेंद फेंकना चाहते हैं? जानें कि कैसे एक somersault साथ फेंक करने के लिए!
    • चालाक के साथ खेलते हैं क्या आप एक कसकर चिह्नित साझेदार को गेंद से कुछ कदम दूर करना चाहते हैं? एक रन ले लो, जैसा कि आप गेंद को फेंकना चाहते थे, और आखिरी क्षण में, थोड़े फेंक दो। इस तरह से ट्रिक्स अपने टीम के सदस्यों को खड़े होने का मौका देकर विरोधियों को मूर्ख बना सकते हैं।
    • जैसे ही आप गेंद पर अपना हाथ डालते हैं, एक त्वरित दौड़ लें, अपने पैरों को किनारे की तरफ के करीब रखें और फेंक दें। विरोधियों को तैयार नहीं करने के लिए जल्दी से कार्य करना महत्वपूर्ण है

    चेतावनी

    • यदि किसी टीम-साथी से पहले गेंद फेंकता है, तो रेफरी विरोधी टीम को फ्री किक देगा।
    • गेराज रद्द कर दिया और विरोधी टीम को इनाम है जब: किनारे से परे पैर में से एक, प्रेषण अपने हथियार से एक सतत आंदोलन है कि सिर के पीछे से शुरू होता है पूरा नहीं कर सकते करने वाले व्यक्ति, बैक फुट दूर जमीन जब है गेंद को छोड़ दें पहले दो मामलों में, यदि रेफरी प्रेषण रद्द नहीं करता, trascurabile- एक त्रुटि करता है अगर यह तीसरे मामले में करता है, वह एक गंभीर करता है।
    • जब आप गेंद फेंक देते हैं, तो आपका सबसे मजबूत पैर आपके सामने रखा जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com