सॉकर में रणनीति कैसे समझें

हालांकि फुटबॉल का परिसर सरल लग रहा है - विरोधी के लक्ष्य में गेंद को फेंक दें - रणनीतियों अंतहीन हैं। अध्ययन के क्षेत्र के रूप में फुटबॉल के बारे में सोचें - इसे पूरी तरह से समझने के लिए, आपको संभवतः कई खेलों के रूप में खेलकर खुद को विसर्जित करना होगा। केवल खेल की जटिलताओं को समझकर आप वास्तव में एक गेम की सराहना कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

1
बचाव के पीछे के विकर्ण कटौती की ओर ध्यान दें एक स्ट्राइकर जो एक डिफेंडर के पीछे तिरछे चलाता है, उदाहरण के लिए, 10 मीटर के एक शॉट के साथ, सही समय पर, गेंद को प्राप्त करने के लिए तैयार करता है क्या सुरक्षा क्षेत्र में तैनात है और क्या हमलावर का निशान दूसरे डिफेंडर में जाता है? क्या खिलाड़ी को गेंद के दायरे में रखा जाता है या क्या वह पास नहीं है?
  • 2
    देखें कि तीसरे व्यक्ति की शूटिंग गेम कैसे खोल सकती है। एक मिडफिल्डर और एक हमलावर कुछ रिक्तियों का आदान-प्रदान कर सकता है जब तक कि एक डिफेंडर (तीसरे आदमी) के गोल की ओर गोली नहीं कर पाती, जो गेंद को प्राप्त करने के लिए प्रतिद्वंद्वी की रक्षा करता है और एक दूरी से इसे आश्चर्यचकित करता है।
  • 3
    देखें कि कैसे एक-दो, स्थिर और गतिशील, बचाव को खोलें। एक खिलाड़ी केवल एक गेंद को बनाए रखने के लिए एक-दो प्रदर्शन कर सकता है यदि बचाव (स्थिर) दबा रहा है, या वह गेंद को खेल सकता है और फिर इसे गहरे पुनः प्राप्त करने के लिए शूट कर सकता है। गेंद को आगे बढ़ाएं दबाव को कम कर देता है और रिक्त स्थान खोलता है। त्वरित मार्ग (गेंद किसी भी खिलाड़ी की तुलना में बहुत तेजी से चलती है) सुरक्षा को खिसकाना
  • 4
    गेम को बदलने का पता लगाएं, खिलाड़ियों को अधिक समय और स्थान दिया जाता है। क्षेत्र के एक तरफ दो या तीन पास के बाद, बचाव सभी स्थानों को बंद करने में सक्षम है, और यह इन अवसरों पर है कि मैदान के दूसरी तरफ एक पूर्ण पीठ या बाहरी के लिए एक लंबी फेंक की आवश्यकता होती है। तकनीकी शब्दगणन में इसे एक कहा जाता है "खेल बदलना" - एक लंबी क्षैतिज फेंक जो रक्षा क्षेत्र को मैदान के दूसरी तरफ भागने के लिए मजबूर करता है। खेलने का यह परिवर्तन, यदि एक बुद्धिमान तरीके से किया जाता है, तो दूसरी टीम को आश्चर्यचकित कर सकता है, और स्कोरिंग के अवसर या पार संभावनाएं बना सकते हैं
  • 5
    जानें कि कैसे मुकाबला करने वाले अवसरों को आगे बढ़ाया जा सकता है टीम अक्सर गेंद के पीछे सभी खिलाड़ियों को तैनात करके स्वयं का बचाव करती है और कब्जे वापस आ जाने पर फिर से शुरू करने के लिए केवल एक ही उच्च हमलावर तैयार करता है।



  • 6
    फुटबॉल में लंबी गेंदों की सराहना करने के लिए जानें देखें कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की रक्षात्मक रेखाएं एक पूर्ण लंबी फेंक के साथ कैसे दूर कर सकती हैं। हमलावर गेंद की जांच करेगा और अपने साथियों को चढ़ने की अनुमति देगा। या, आपके पास सीधे दरवाजे तक जाने या सहायता करने का अवसर होगा।
  • 7
    देखें कि क्रॉस अवसर कैसे बनाते हैं। एक पूर्ण बैक पक्ष मिडफील्डर के बाहर चला सकता है, जो अंदर की ओर कट जाता है और आक्रामक पैंतरेबाज़ी में भाग लेता है। एक अच्छा क्रॉस स्कोरिंग का अवसर बना सकता है
  • 8
    ध्यान दें कि स्थिति में स्थिति कैसे बदल जाती है या एक शॉट या पास के लिए समय दें एक खिलाड़ी अपने साथी के लिए एक गेंद ला सकता है और उसके साथ उसका आदान-प्रदान कर सकता है, जबकि उसके मार्कर के लिए एक ब्लॉक बना सकता है
  • 9
    वह अंधा मार्ग की प्रशंसा करता है एक दिशा में देखकर और दूसरे में गेंद खेलना, या ड्रिबलिंग को विपरीत दिशा में ले जाने के कदम से एड़ी के चलने पर ध्यान दें। नोट भी आवश्यक है जो एक आवश्यक कदम नहीं है, लेकिन एक रिक्त दरवाजा साथी को अचिह्नित करें।
  • 10
    फुटबॉल के सबसे रोमांचक गेम का आनंद लें, ड्रिब्लिंग ध्यान दें कि खिलाड़ियों ने गेंद को छूने के बाद कदम कैसे बदलते हैं, एक फीट बनाते हैं। आप नकली शूटिंग देख सकते हैं, या अचानक शॉट्स के बाद थोड़े कंधे के आंदोलन देख सकते हैं।
  • टिप्स

    • फुटबॉल भी खेलना शुरू करो! अपने आप को एक फुटबॉल खिलाड़ी के जूते में डालकर क्षेत्र को अपने परिप्रेक्ष्य से देखने में मदद मिलेगी और आप समझेंगे कि कुछ रणनीतिक विकल्प क्यों हैं।
    • वातावरण और उत्तेजना में शामिल होने के लिए एक बार या स्टेडियम में खेल देखें।
    • सर्वश्रेष्ठ कोचों और खिलाड़ियों से जानें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com