फीफा 12 को कैसे खेलें

फीफा 12 ने पिछले संस्करणों की तुलना में खेलने की शैली में महत्वपूर्ण बदलाव पेश किए हैं, इसलिए सभी खिलाड़ियों को प्रभावी होने से पहले बहुत कुछ सीखना होगा। हमले से बचाव के लिए, परिवर्तनों ने खेल की गति को प्रभावित किया और खिलाड़ी को उनकी टीम पर नियंत्रण किया गया। ऑनलाइन विरोधियों से निपटने की कोशिश करने से पहले, नए मैकेनिक सीखने के लिए एकल खिलाड़ी गेम में कुछ समय बिताएं।

कदम

भाग 1

हमले में बजाना
छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 1
1
ट्यूटोरियल को पूरा करें फीफा 12 ने पिछले संस्करणों में बड़े बदलाव का परिचय दिया है, इसलिए भी अगर आपने पहले ही फीफा खेला है, तो आपको ट्यूटोरियल पर कुछ समय बिताना चाहिए। यह आपको यांत्रिकी, ड्रिब्लिंग और शूटिंग के साथ परिचित होने की अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र फीफा 12 चरण 2
    2
    हमेशा क्लिक करना बंद करें नई खिलाड़ियों की मुख्य गलतियों में से एक हमेशा शटर बटन को दबाए रखना है यह आपके खिलाड़ियों को थकान देगा और, सबसे ऊपर, गेंद को नियंत्रित करने से आपको बेहतर रोक दिया जाएगा। जब आपको वास्तव में उनकी आवश्यकता होती है, तब के लिए शॉट्स सहेजें, उदाहरण के लिए जब आपके पास खुले मैदान होता है और आप दरवाजे पर पहुंच सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र फीफा 12 चरण 3
    3
    यदि आवश्यक हो तो वापस स्विच करें फ़ुटबॉल में गेंद का कब्ज़ा बहुत मायने रखता है, और जब आप अग्रिम नहीं कर सकते हैं तब गेंद को वापस करने के लिए हमेशा उपयोगी होता है क्योंकि आपके पास संख्यात्मक श्रेष्ठता नहीं है। यदि गेंद को खिलाड़ी के पास गेंद पर कब्जा कर दिया जाता है, तो वह एक नए दृष्टिकोण की कोशिश करने के लिए एक साथी को वापस भेजता है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 4
    4
    अपने लाभ के लिए सटीक ड्रिबलिंग बटन का उपयोग करें जब आप एक डिफेंडर आते हैं तो आप स्वचालित रूप से सटीक मोड पर स्विच हो जाएंगे, लेकिन जब भी आप चाहें तब मैन्युअल रूप से यह कर सकते हैं आपके प्रतिद्वंद्वी को छूने के लिए आपके पास और विकल्प होंगे
  • छवि शीर्षक वाला चित्र फीफा 12 चरण 5
    5
    अपने साथी का लाभ उठाएं आप किसी भी समय स्वयं को सम्मिलित करने के लिए एक पार्टनर से पूछ सकते हैं। एक टीम के साथी के लिए सही समय के साथ एक मार्ग जिसने अचिह्नित किया है, आपको स्कोरिंग के अवसर बनाने की अनुमति मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 6
    6
    प्रशिक्षण चुनें प्रशिक्षण बदलने से जीत और हार के बीच अंतर हो सकता है हमला करने के लिए, कई खिलाड़ी 4-1-2-1-2 या 4-4-1-1 लाइनअप का सुझाव देते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप खिलाड़ियों को अपनी इष्टतम भूमिका में खेलते हैं, ताकि उनकी शक्तियां उजागर करें।
  • फीफा 12 चरण 7 खेल शीर्षक वाली छवि
    7
    हमलावर के लिए क्रॉस स्कोर करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक क्षेत्र के मध्य में गेंद को नीचे से एक खिलाड़ी को पार करने के लिए है। इस तरह आप रक्षकों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं
  • फीफा 12 चरण 8 खेल शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने सितारों का उपयोग करें आपकी टीम के कुछ खिलाड़ी दूसरों की तुलना में बेहतर हैं आंकड़ों पर ध्यान दें और अपने सितारों के लिए जितनी संभव हो गेंद को देने का प्रयास करें। लक्ष्य पर गोली मारने की संभावना अधिक होगी, सफलतापूर्वक पारित हो और विरोधियों पर काबू पाएं यदि गेंद दाहिने पैर में हो।
  • भाग 2

    रक्षा में खेलना
    फीफा 12 कदम 9 खेल शीर्षक छवि
    1
    बहुत अधिक स्थानांतरित करने की कोशिश न करें फीफा 12 में रक्षा में बहुत बदलाव आया है, और यदि आप अपने विरोधाभासों के साथ बहुत आक्रामक हैं, तो आपको दंडित किया जाएगा। स्लाइडिंग के बजाय गेंद पर पहुंचने और चुनौती देने के लिए नए लाभकारी रणनीति का उपयोग करें।
    • इसी समय, बहुत रोगी मत बनो। विरोधियों पर पर्याप्त दबाव डालने से उन्हें आसानी से आगे बढ़ने की इजाजत मिलेगी, आपको मुश्किल में डाल दिया जाएगा
  • छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 10
    2
    एक डबल कॉल करें यदि आप विरोधियों के लिए रिक्त स्थान खाली किए बिना गेंद पर रक्षा के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को समर्पित कर सकते हैं, तो गेंद वाहक को दबाकर दो बार कॉल करें पासिंग लाइनों को बंद करने या आक्रमण करने वाले को कब्ज़ा खोने के लिए आप इस रणनीति का उपयोग कर सकते हैं।
  • इस रणनीति का उपयोग करते समय सावधान रहें, क्योंकि आप प्रायः प्रतिद्वंद्वी को मुक्त करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके विरोधियों को क्षेत्र में कहां हैं और मार्ग की सभी पंक्तियां बंद करें।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र फीफा 12 चरण 11
    3
    अपने लाभ के लिए संरचनाओं का उपयोग करें गेम की सबसे उपयोगी रक्षात्मक संरचनाओं में से एक 5-3-2 है, क्योंकि यह आपके रक्षकों को उत्कृष्ट कवरेज देता है। एक और अच्छा विकल्प 5-2-2-1 है, जो आपको काफी रक्षकों और मिडफिल्डर प्रदान करता है।
  • फीफा 12 चरण 12 खेल शीर्षक वाली छवि
    4



    चरणों की आशा फीफा 12 में, सफलतापूर्वक बचाव करने का रहस्य यह समझना है कि प्रतिद्वंद्वी गेंद को कैसे पारित करेगा और इसे अवरुद्ध करेगा। शुरुआत में यह मुश्किल हो जाएगा, लेकिन कुछ समय बाद आप यह समझ पाएंगे कि किस दिशा में एक प्रतिद्वंद्वी अपनी दिशा और गति के आधार पर गेंद को पारित करेगा
  • भाग 3

    ऑनलाइन जीतें
    छवि शीर्षक वाला चित्र फीफा 12 चरण 13
    1
    मैन्युअल नियंत्रण का उपयोग करें यद्यपि पूर्वनिर्धारित सहायक नियंत्रण खेलने के लिए सीखने के लिए महान हैं, वे आपको बहुत सारे नियंत्रण खो देते हैं। अपने सभी खिलाड़ियों पर पूर्ण नियंत्रण सक्षम करने के लिए मैन्युअल नियंत्रण पर स्विच करें यह आपको एक बेहतर और अधिक गतिशील गेंद नियंत्रण, साथ ही एक अधिक प्रभावी रक्षा की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 14
    2
    पहले ऑफ़लाइन प्रशिक्षण लें यहां तक ​​कि अगर आप परीक्षा लेते हैं, तो तुरंत ऑनलाइन विरोधी चुनने से बचने की कोशिश करें कई अच्छे खिलाड़ी हैं, और यदि आप थोड़ा अभ्यास नहीं करते हैं तो आपको नष्ट कर दिया जाएगा। नियंत्रण के लिए उपयोग करने के लिए एक ऑफ़लाइन सीजन खेलते हैं, और लाइनअप, कोने की किक्स और पेनल्टी किक करने के लिए अभ्यास मोड का उपयोग करें।
  • अभ्यास मोड ड्रिब्लिंग का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 15
    3
    एक अच्छी टीम चुनें जब आप ऑनलाइन खेलना शुरू करते हैं, तो आपको उस सभी मदद की आवश्यकता होगी जो आप प्राप्त कर सकते हैं। जब तक आप मानव विरोधियों के खिलाफ खेलने के लिए उपयोग नहीं करते तब तक सबसे मजबूत टीमों में से एक का उपयोग करें
  • बार्सिलोना, मैनचेस्टर यूनाइटेड, एसी मिलान और रियल मैड्रिड।
  • एक बार जब आप बेहतर हो गए हैं, तो इन टीमों का उपयोग करने से बचें क्योंकि उन्हें अन्य खिलाड़ियों द्वारा बहुत मजबूत माना जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 16
    4
    रक्षा पर पहले फोकस करें पहले ऑनलाइन मैचों के दौरान, अपने आप को हमलों से बचाव और लक्ष्यों को मानने से बचने पर ध्यान केंद्रित करें। आप बाद में हमले के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन याद रखें कि एक अच्छा बचाव खेल जीतता है
  • प्ले फिफा 12 चरण 17 नामक छवि
    5
    स्मार्ट मार्ग बनाएं कदम ऑनलाइन मैचों में अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि सुरक्षा कंप्यूटर द्वारा नियंत्रित उन से बेहतर होगा
  • फीफा 12 चरण 18 खेल शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी रणनीति बदलें हमेशा मैदान के एक ही ओर गेंद न रखें। हमेशा हर एक्शन में एक ही खिलाड़ी को गेंद से गुजरने से बचें। एक काम करने का बहाना, फिर दूसरा करें एक ऑनलाइन मैच जीतने के रहस्यों में से एक और पूर्वानुमान नहीं किया जा रहा है
  • यह शॉट पर भी लागू होता है हमेशा एक ही तरीके से या उसी शक्ति के साथ खींचें मत डिफेंडर के संदर्भ के अंक नहीं देने के लिए शॉट्स को लेकर। फिर नियंत्रक पर रियर बटन के साथ शूटिंग के प्रकार को बदल दें। उचित स्थितियों में विभिन्न शॉट्स का उपयोग करें
  • प्ले फिफा 12 चरण 1 नामक छवि
    7
    शॉट्स बर्बाद मत करो एक लक्ष्य का मौका फीफा में एक दुर्लभ अवसर हो सकता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप इसमें से अधिक का हिस्सा लेंगे। खींचने से पहले आपको कुछ कारकों पर विचार करना होगा:
  • अंतरिक्ष - एक लड़ाकू फेंक शायद ही कभी सफल होगा। सुनिश्चित करें कि आपके प्लेयर के सामने निशुल्क स्थान है
  • दूरी - खींचने से पहले सुनिश्चित करें कि आप क्षेत्र के अंदर हैं मिडफ़ील्ड लाइन से खींचने से आप कई लक्ष्यों को स्कोर करने की अनुमति नहीं देंगे।
  • कॉर्नर - यदि आप दरवाजे से बहुत दूर हैं, तो आपके शॉट का कोण भी तंग होगा एक साथी के लिए पार करना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 20
    8
    अपने खिलाड़ियों की शक्तियों का लाभ उठाकर खेलते हैं यदि आपके पास एक विशेष रूप से उच्च हमलावर है, तो बहुत सारे क्रॉस करें यदि आपके पास एक तेज स्ट्राइकर है और वह जानता है कि कैसे चूना है, तो अपने विरोधियों की गेंद और चेन को दूर करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक वाला चित्र फीफा 12 चरण 21
    9
    अपने प्रशिक्षण के अनुसार खेलो मैदान में चलने वाले खिलाड़ियों से बचने का प्रयास करें प्रशिक्षण को आपके लिए काम करने दें, और अपनी स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को चेक को पास करें।
  • छवि शीर्षक वाली छवि फीफा 12 चरण 22
    10
    टीमों को जानने के लिए जानें आपके विरोधियों द्वारा उपयोग की जा सकने वाली सभी टीमों की ताकत और कमजोरियों का अध्ययन करने में कुछ समय व्यतीत करें। यह जानने के लिए कि कौन से खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ हैं, आप अपनी रक्षा स्थापित करने और उनकी जांच कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला छवि फीफा 12 चरण 23
    11
    ऑनलाइन खेलने से पहले प्रत्येक दिन ऑफ़लाइन मैच खेलें यदि आप वास्तव में अपने फीफा रैंक की परवाह करते हैं, तो ऑफ़लाइन वार्मिंग करने से आपको अपना स्कोर ऑनलाइन जोखिम के बिना डाल दिया जाएगा। गर्म करने के लिए एक त्वरित गेम लें, फिर असली प्रतिद्वंद्वी को खोजने के लिए ऑनलाइन जाएं
  • अभ्यास के लिए ऑफलाइन मैच का प्रयोग करें और उन गेमों को आज़माएं जिन्हें आप ऑनलाइन मैचों में उपयोग करना चाहते हैं
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com