बेसकैकेट कैसे खेलें

क्या आप बास्केटबॉल खेलने के थक गए हो? बेसबॉल के थक गये? सही समाधान दो का मिश्रण है, बेसबॉल! फिल्म में शुरुआत में खोज की BASEketball

, के रचनाकारों के साथ दक्षिण पार्क ट्रे पार्कर और मैट स्टोन, बास्केटबॉल एक काल्पनिक खेल से एक वास्तविक और लोकप्रिय खेल में विकसित हुआ है! यद्यपि यह एक सरल मजाक के रूप में शुरू हुआ था, लेकिन अब इसमें असली नियम हैं जैसे खेल से पैदा हुआ था।

कदम

भाग 1

टीम बनाएं
प्ले बेसकिबॉल चरण 1 नामक छवि
1
खिलाड़ियों को खोजें आपको दो टीमों की आवश्यकता होगी, प्रत्येक खिलाड़ी के समान संख्या के साथ। यूएस बेसस्केबल इंट्रा-यूनिवर्सिटी नियमों में, प्रत्येक टीम को अधिकतम छह (6) खिलाड़ियों की अनुमति है जाहिर है, आप जितने लोग मिल सकते हैं उतने लोगों के साथ खेल सकते हैं।
  • प्ले बेसैटबॉल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    भूमिका निभाना प्रत्येक टीम को हमले और रक्षा खिलाड़ियों दोनों की आवश्यकता होगी। छह खिलाड़ियों की एक टीम में, हमले में तीन और बचाव में तीन होना बेहतर होगा।
  • रक्षा के लिए, दो खिलाड़ी बाहरी क्षेत्र में सेवा करते हैं ("दूर का क्षेत्र"), जबकि एक निशानेबाज के बगल में खड़ा रहता है "विचलित", जैसा कि भाग 3 में समझाया जाएगा
  • हमले के लिए, तीन खिलाड़ी मैदान में हैं: एक शूटर है, जबकि अन्य, बस बेसबॉल की तरह, बेस पर रनर बनाते हैं।
  • प्ले बेसैटबॉल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पारी की संख्या निर्धारित करें बेसबॉल में नौ पारी हैं, प्रत्येक एक खेल की अवधि के अनुरूप होती है जिसमें एक टीम हमले में और दूसरा बचाव में है। आप सभी नौ का उपयोग करना चुन सकते हैं या आप जितने भी पसंद करते हैं, उसके लिए कोई अन्य नंबर सेट कर सकते हैं।
  • भाग 2

    गेम तैयार करें
    प्ले बेसकिबॉल चरण 4 नामक छवि
    1
    एक बास्केटबॉल घेरा लें आप एक इमारत या एक स्वतंत्र संरचना से जुड़ी टोकरी का उपयोग कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि मैदान के सामने आपके पास कम से कम 7-8 मीटर की नि: शुल्क जगह है।
  • प्ले बेसैटबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्षेत्र तैयार करें फुटपाथ चाक इस उद्देश्य के लिए आदर्श हैं, क्योंकि वे तुरंत चले जाते हैं और आमतौर पर कई रंगों में बेचे जाते हैं। बास्केटबॉल मैदान बेसबॉल और बास्केटबॉल के तत्वों को जोड़ती है, जो बास्केटबॉल कोर्ट के आधा भाग के बराबर अंतरिक्ष का उपयोग करता है। यह एक आयताकार आधा-बास्केटबॉल कोर्ट के अंदर बेसबॉल हीरा के रूप में कल्पना करो।
  • प्ले बेसैटबॉल चरण 6 नामक छवि
    3
    एक समभुज आकृति (♦) पर व्यवस्थित चार वर्ग कुर्सियां ​​बनाएं "टिप" चोटी के लंबे पक्ष के टोकरी के ठीक सामने होना चाहिए। अन्य "टिप", पहले और भी कहा जाता है के विपरीत "घर आधार", टोकरी से 6-7 मीटर की दूरी पर होना चाहिए, इसके सामने सीधे स्थित है। आधार गृह को दूसरों की तुलना में थोड़ा अधिक बड़ा करना या इसे अलग करने के लिए एक अलग रंग का उपयोग करना बेहतर होगा।
  • बस बेसबॉल की तरह, पहला आधार समंदर पर स्थित है सही मूल घर का, जबकि तीसरे आधार हमेशा समभुज पर स्थित है, लेकिन पर बाएं बुनियादी घर का
  • प्ले बेसकिबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    कई शूटिंग अंक स्कोर। विभिन्न चाक रंगों को अलग करने के लिए उनका उपयोग करें, यदि आपके पास कोई है विभिन्न शूटिंग पदों अंक टोकरी भी एक दूसरे के करीब है और धीरे धीरे और अधिक व्यापक रूप में वे घर आधार से दूर ले जाने के लिए निकटतम के साथ एक पंक्ति टोकरी से शुरू में व्यवस्थित होते हैं, एक कम या ज्यादा त्रिकोणीय आकार बनाने,। चौराहों की पंक्तियों को व्यवस्थित करें ताकि एक के बीच में हो "विषमकोण" (टोकरी और मूल घर के साथ लाइन में अधिक या कम), जबकि दूसरे लोग गड़गड़ाहट के बाहर किसी भी तरफ झुकाते हैं। वर्गों को किसी न किसी लाइन का निर्माण करना चाहिए ताकि ट्रिपल डबल वाले लोगों के पीछे थोड़ा सा हो, जो कि अकेले लोगों के पीछे थोड़ा सा होगा।
  • दो वर्गों को से निकालें "चोट" बिल्कुल टोकरी के सामने दोनों तरफ से। बंट चौराहों को दूसरे आधार के साथ होना चाहिए (बस टोकरी के सामने)।
  • नि: शुल्क फेंक लाइन (टोकरी से लगभग 3 मीटर) पर तीन एकल चौराहों को ड्रा करें।
  • नि: शुल्क फेंक लाइन के बीच और तीन बिंदुओं (टोकरी से 3 से 6 मीटर के बीच) के बीच तीन डबल चौराहों को खीचें।
  • 3-बिंदु लाइन (टोकरी से 6 मीटर से अधिक) पर तीन तिहाई चौराहे ड्रा।
  • भाग 3

    हमले में बजाना
    प्ले बेसैटबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक बास्केटबॉल पाएं और शूटिंग प्रतियोगिता ले लीजिए, यह देखने के लिए कि गेंद को सबसे पहले कौन होगा। पहला जो फेंक फेंक लाइन (पहले और तीसरे आधार के बीच क्षैतिज रेखा) से टोकरी को बनायेगा, वह गेंद को बनाएगा।
  • प्ले बेसैटबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    2
    एक शूटिंग स्क्वायर चुनें। जिस खिलाड़ी को चरण 1 में गेंद का कब्ज़ा मिला है, उसे शूट करने के लिए एक स्क्वायर का चयन होगा। चुने हुए वर्ग, निर्दिष्ट किए गए ठिकानों की संख्या को निर्धारित करता है यदि खिलाड़ी एक टोकरी बना देता है: व्यक्ति आधार देता है, डबल दो और ट्रिपल तीन।
  • बंट चौकोर प्रत्येक धावक को एक आधार के आगे ले जाते हैं, लेकिन वे बंट के साथ बेस हाउस में जाने की अनुमति नहीं देते हैं। बंटों में भी शामिल है "एक बाहर की हानि".. अगर आपकी टीम में पहले से ही दो खिलाड़ी हैं, तो आप एक बंट नहीं कर सकते।
  • प्ले बेसकिबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक शॉट ले लो शूटिंग के दौरान आपको स्क्वेयर के अंदर खड़े होना है। शूटिंग के दौरान स्क्वायर से बाहर निकलना एक आउट के बराबर है। यदि आप रोल को याद करते हैं (यानी यदि आप टोकरी को हिट नहीं कर सकते या बोर्ड को दबा नहीं सकते हैं) तो इसे एक आउट के रूप में गिना जाता है। एक खिलाड़ी के रूप में गिना "बाहर" शेष पारी के लिए फिर से नहीं खींच सकते यदि आप शॉट के केंद्र में होते हैं, तो आप जिस श्वेत से शूटिंग कर रहे थे उसके आधार पर कुर्सियां ​​की संख्या को सौंपा गया है।
  • आप एक ही वर्ग से दो बार खींच नहीं सकते। एक बार एक स्क्वायर शॉट ले लिया गया है, तो टीम इसे शेष पारी के लिए उपयोग नहीं कर सकती है। उपयोग किए गए वर्गों को चिह्नित करने के लिए आपको छोटी वस्तुओं जैसे कि कठपुतलियों का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है
  • यदि आपका शॉट टोकरी में प्रवेश नहीं करता है, लेकिन बोर्ड के अंदर के वर्ग को हिट करता है, तो आप एक का उपयोग कर सकते हैं "स्थगन"। बास्केटबॉल में, ए "स्थगन" तब होता है जब कोई खिलाड़ी अपनी टीम के गलत शॉट से पुनर्प्राप्ति सुनिश्चित करने में सक्षम होता है। यदि आप या आपके साथी सफल हो सकते हैं "स्थगित करना" शॉट, आपने बिंदु बनाया
  • प्ले बेसकैकेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    मूल बातें चलाना एक सफल शॉट के बाद, खिलाड़ियों को बेसबॉल में बस की तरह बुनियादी बातों पर चलना चाहिए। एक वर्ग द्वारा बनाए गए रोल आधार के धावक को आगे बढ़ाएगा, और जैसा कि ऊपर बताया गया है।
  • प्ले बेसैटबॉल स्टेप 12 नामक छवि
    5
    शॉट्स का एक चक्र पूरा करें बेसकीबॉल की एक अनोखी विशेषता यह है कि प्रत्येक खिलाड़ी को प्रत्येक पारी में एक विशेष क्रम में खींचना चाहिए। यदि कोई खिलाड़ी पहली बार एक स्क्वायर से खींचता है, तो उसे अगली बार एक बार से दो बार कोशिश करना होगा "उसे हराया जाना चाहिए" और एक बार फिर से अगले एक ट्रिपल। अगर पहला रोल होम रन होता है, तो आपको एक एकल स्क्वायर से अगले मोड़ तक खेलना होगा।
  • भाग 4

    रक्षा में खेलना
    प्ले बेसैटबॉल स्टेप 13 नामक छवि
    1
    खिलाड़ियों को व्यवस्थित करें दो खिलाड़ियों में काम करते हैं "बाहरी क्षेत्र" वसूली शॉट्स की कोशिश करने के लिए टोकरी के पास, जबकि तीसरा बचाव खिलाड़ी शूटर के पास खड़ा रहता है "विचलित"।
  • प्ले बेसैटबॉल स्टेप 14 नामक छवि
    2
    अपने विरोधियों को बिगाड़ें "distractions" वे बेसकीबॉल का एक विशिष्ट तत्व हैं और शूटर की एकाग्रता को परेशान करने के लिए उपयोग किया जाता है। एक समय में केवल एक खिलाड़ी रणनीति को लागू कर सकता है "व्याकुलता"- यह टीम खेल के रूप में नहीं किया जा सकता है। डिफेंडर का काम कौन है "विचलित" प्रतिद्वंद्वी का समर्थन करता है, नारे और एक विकर्षण तकनीक के रूप में बेवकूफ व्यवहार के किसी भी प्रकार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन वास्तव में गेंद या शूटर स्पर्श नहीं करेगा, और न ही देखने के अपने क्षितिज को सीमित या (जैसे उसके हाथ डाल के रूप में दृष्टि को प्रभावित चेहरे के सामने) जाहिर है, खेल के सबसे महत्वपूर्ण घटकों में से एक सही और स्पोर्टी व्यवहार है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी भावनाओं को चोट न दें या किसी को चोट न दें!
  • प्ले बेसैटबॉल स्टेप 15 नामक छवि
    3
    गलत शॉट पुनर्प्राप्त करें हमले एक कोशिश कर सकते हैं "वसूली" यदि शूटर शॉट को याद करता है, लेकिन रक्षा एक का उपयोग कर एक गलत शॉट को पुनर्प्राप्त करने का भी प्रयास कर सकता है "डबल प्ले" अगर वह बेस में धावक है यदि बचाव शॉट को ठीक करता है, शूटर और घर के निकटतम खिलाड़ी दोनों ही बाहर हैं।
  • यदि बचाव में दोहरे नाटक के दौरान गोली मार दी जाती है, तो हमला करने की अनुमति दी जाती है "नल-इन" खेल के पुनर्निर्माण के लिए गलत शॉट का एक वैध टैप-इन को जमीन से उठाए गए दोनों चरणों के साथ किया जाना चाहिए (ताकि आप इसे करने की कोशिश करने के लिए कूदने की आवश्यकता होगी)। आधार पर प्रत्येक खिलाड़ी को शॉट पर टैप-इन का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है। यदि पहला प्रयास गलत है, तो शूटर भी अपना शॉट पुनर्प्राप्त करने का प्रयास कर सकता है। अगर इन अतिरिक्त शॉट्स में से एक का हिट हो जाता है, तो शूटर को बेस के लिए दिया जाता है जिसके लिए वह शुरुआत में खींच रहा था।
  • केवल दो दोबारा प्रयास एक नाटक के दौरान किया जा सकता है। यदि दो प्रयासों के बाद कोई रोल रन नहीं होता है, तो शर्त को कहा जाता है "मृत"।
  • टिप्स

    • मज़े। बास्केटबॉल एक पेशेवर खेल नहीं है, इसलिए नियमों को संशोधित करें और आपके द्वारा खेलते समय होने वाली जरूरतों के अनुसार मैचों में बदलाव करें। यदि आपको लगता है कि कुछ परिवर्तन करने से आप या आपके दोस्तों के लिए खेल को और अधिक मजेदार बनाते हैं, तो इसे बिना किसी समस्या के करें!
    • धैर्य ले आओ। बस अन्य खेलों की तरह, बेसकेटबॉल पहली बार मुश्किल हो सकता है आराम करो और इसे गंभीरता से न लें आप समय और अनुभव में सुधार करेंगे!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बास्केटबॉल गेंद
    • Canestro
    • साइडवॉक चाक
    • जो कुछ भी आप अपने प्रतिद्वंद्वी को विचलित करना, डराता या डरा देना चाहते हैं
    • इस्तेमाल की गई शूटिंग चौकों को चिह्नित करने के लिए छोटे आंकड़े या अन्य वस्तुएं
    • दोस्तों के साथ खेलने के लिए
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com