कैसे एक बेसबॉल स्कोरबोर्ड भरें

स्कोर को ध्यान में रखते हुए एक गेम में शामिल होने का एक शानदार तरीका है। यह एक उपयोगी बात है, भले ही आप बेसबॉल टीम में खेलते हों, क्योंकि इससे आप अपनी टीम के आंकड़ों, प्रवृत्तियों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन को ध्यान में रख सकते हैं। हालांकि स्कोरिंग अंक शुरुआत में मुश्किल लग सकता है, यह वास्तव में काफी आसान है।

कदम

1
एक छोटा कार्ड प्राप्त करें आप उन्हें बड़े अमेरिकी स्टेडियमों में अकेले या कुछ कार्यक्रमों के साथ मिल सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके स्टेडियम में आप उन्हें बेचते हैं, तो इंटरनेट पर त्वरित खोज के साथ आप आसानी से कुछ बेसबॉल शीट्स प्रिंट कर सकते हैं और गेम में आपके साथ ले सकते हैं।
  • 2
    खेल सूचना शीट भरें इनमें टीमों, टीमों, रेफरी, क्षेत्र, प्रारंभ समय और कोच शामिल हो सकते हैं।
  • 3
    प्रत्येक खिलाड़ी की शर्ट संख्या, नाम और स्थिति लिखें, प्रति खिलाड़ी दो या तीन बक्से पर कब्जा (या एक बड़ा वर्ग)। स्थिति संख्याओं के बारे में जानकारी के लिए, तालिका पढ़ें खिलाड़ियों पर जानकारी नीचे दिए गए।
  • यदि एक टीम में नामित hitter है, तो पहले बॉक्स में डीएच लिखिए और दूसरी खिलाड़ी की स्थिति में खिलाड़ी को हरा दिया।
  • यदि आवश्यक हो या यदि आप चाहें तो टेबल के अंत में खिलाड़ियों को बेंच पर लिखें, प्रत्येक बॉक्स के लिए एक यह सेवा करेगा अगर आप खिलाड़ियों को याद नहीं रख सकते हैं जो धारकों को बदलने के लिए प्रवेश कर सकते हैं। उनकी स्थिति लिखने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उन्होंने अभी तक क्षेत्र में प्रवेश नहीं किया है।
  • 4
    उचित ग्रिड में गेंद और हड़ताल का ध्यान रखें। गेंद को तीन बक्से के साथ पंक्ति में चिह्नित किया जाना चाहिए और हड़ताली दो पंक्तियों के साथ होना चाहिए।
  • आप चेक मार्क, बार, एक्स, नंबर या बक्से को चेक कर सकते हैं। कुछ लोग नोट करने के लिए अलग-अलग संकेतों का उपयोग करते हैं कि बल्लेबाज ने गेंद को छुआ या बल्ले को बदल दिया, जबकि अन्य का उपयोग करने के लिए डाटों के आदेश का संकेत मिलता है। यह तकनीक विशेष रूप से उपयोगी है क्योंकि यह अन्य लोगों को बल्लेबाज के स्कोर के विकास का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है।
  • यदि एक बेईमानी गेंद को दो स्ट्राइक के साथ बल्लेबाज से मारा जाता है, तो आपको स्ट्राइक लाइन जारी रखने के लिए सिर्फ एक बिंदु (या एक नंबर, अपनी शैली के आधार पर) को स्कोर करने की जरूरत है आवश्यकतानुसार जारी रखें
  • 5
    छोटे हीरे पर टेक्स्ट संकेताक्षर और अंक का उपयोग करके माप के परिणाम पर ध्यान दें।
  • यदि बल्लेबाज का सफाया हो जाता है, तो आप परिणाम हीरे पर कैपिटल अक्षरों में लिख सकते हैं और यह बता सकते हैं कि कितने बहिष्कार हैं (कार्ड के निचले दाएं कोने में)। पर निम्न तालिका पढ़ें "एक उन्मूलन करने के तरीके" मानक संकेताक्षर के लिए
  • डबल या ट्रिपल गेम्स के लिए, निचले दाएं कोने में छोटे फ़ील्ड में होने वाले क्रम में विलोपन को चिह्नित करना सुनिश्चित करें।
  • अगर बल्लेबाज आधार तक पहुंचता है, तो वह अपने रास्ते को इंगित करने के लिए छोटे हीरे पर रेखा खींचता है। अंतिम पंक्ति के बगल में, इनमें से एक लघु अक्षरों में एक संक्षिप्त फ़ॉन्ट लिखें।
  • एक तारांकन (*) या एक विस्मयादिबोधक चिह्न जोड़ें (!) हर बार एक खिलाड़ी एक उल्लेखनीय खेल बनाता है।
  • कुछ लोग उस बिंदु को जोड़ते हैं जहां अधिक शुद्धता के लिए गेंद को पीटा गया है। वे आम तौर पर उस बिंदु पर एक घर बेस लाइन खींचते हैं जहां गेंद को मारा गया था, उस गेंद के लिए एक निरंतर रेखा का उपयोग करके उड़ान के उस बिंदु तक पहुंच गया और शेख़ी गेंदों के लिए एक धराशायी रेखा
  • यदि, गेंद को खेलने के बाद, एक धावक एक अंक हासिल करता है, तो उपयुक्त स्थान में बल्लेबाज द्वारा पीटा घरों (आरबीआई) के अंक की संख्या बताती है यदि कोई विशेष स्थान नहीं है, तो इसे हीरे के नीचे लिखें
  • संक्षिप्त नाम और लाइनों की एक समान श्रृंखला का उपयोग धावकों की प्रगति को चिह्नित, दूसरे स्थान प्रगति और तरीकों से उनके होने का संकेत है (उदाहरण के लिए, एक धावक पहले से तीसरे आधार एक एकल के बाद तक पहुँच गया है, तो यह दूसरे के लिए पहली से एक रेखा खींचता है और दूसरे से तीसरे और ऊपरी बाएं कोने में 1 बी लिखें)।
  • जब भी कोई धावक स्कोर करता है, तो वह अपने हीरे को बहुत आसानी से पहचानता है।



  • 6
    एक पारी के अंत में, प्रत्येक कॉलम के लिए उपयुक्त क्षेत्रों में आवश्यक आंकड़े चिह्नित करें।
  • अगर किसी टीम ने वही खिलाड़ियों को बार-बार बाँध दिया है, तो उस पाटन में अधिक कॉलम दें और तदनुसार संख्याओं को फिर से लिखना।
  • पारी की संख्या के बावजूद आप इनिंग के पिचों की संख्या का ध्यान रख सकते हैं आप पारी की संख्या के दायरे में अंकुश लगाने की कुल संख्या का ध्यान रख सकते हैं।
  • 7
    जब कोई खिलाड़ी बेंच से क्षेत्र में प्रवेश करता है, तो उस खिलाड़ी के नाम, संख्या और स्थिति लिखिए, जो प्रतिस्थापन के दौरान पारी के बीच एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति को बदलकर खींचती है। पंक्ति के दाईं ओर पारी के लिए रिक्त स्थान भी भरें
  • यदि पिचर को बदल दिया गया है, तो पुराने पिचर के अंतिम बल्लेबाज और नए के बीच एक क्षैतिज रेखा खींचना। नीचे दिए गए बॉक्स में नए लॉन्चर का नाम भी लिखें।
  • यदि कोई खिलाड़ी स्थिति बदलता है, तो पारी के बीच एक खड़ी डैश्ड रेखा खींचना है जिसमें यह हुआ।
  • 8
    खेल के अंत में, आप खेल के अच्छे प्रतिनिधित्व के लिए, प्रदान किए गए रिक्त स्थान में खिलाड़ियों के हरा और पिचर के आंकड़ों की गणना कर सकते हैं।
  • विधि 1

    टैबिलिनो के संक्षिप्त रूप

    विधि 2

    प्लेयर जानकारी
    पदों की संख्या
    स्थितियांसंख्या
    कुम्हार1
    कैचर2
    पहला आधार3
    द्वितीय बेस4
    तीसरा आधार5
    शॉर्टस्टॉप6
    वाम बाहरी7
    केंद्र बाहरी8
    सही बाहर9
    नामित बेटरDH

    विधि 3

    उन्मूलन के तरीकों
    विलोपन के लिए संकेताक्षर
    परिणामलघुरूपउदाहरण परिणामउदाहरण के लिए संक्षिप्त विवरण
    घर पर बल्लेबाजी को खत्म कर दियाकश्मीरएक गेंद पर मज़्ज़ा चालू करेंकश्मीर
    बल्लेबाजी के बिना घर पर हटा दियाK उलट हो गयातीसरा स्ट्राइकK उलट हो गया
    एक उछालभरी के बाद हटा दियाजिस खिलाड़ी ने गेंद को उठाया था, उस खिलाड़ी की संख्या, जिसने बेस में पास प्राप्त कियाशॉर्टस्टॉप गेंद को इकट्ठा करता है और पहले बेस पर फेंकता है6-3
    मक्खी पर हटा दिया गयागेंद को प्राप्त करने वाले खिलाड़ी की संख्याकेंद्र बाहरी उड़ान भरने पर गेंद को प्राप्त करता है8
    एक पंक्ति के बाद हटा दिया गयाएल उस खिलाड़ी की संख्या के अनुसार जो उड़ान भरने वाले गेंद को प्राप्त करता थादूसरे आधार को उड़ने पर बल्लेबाज द्वारा पीटा जाता हैL4
    खेल unsupervisedएक यू के बाद खेल खेला खिलाड़ी की संख्यापिचर गेंद को इकट्ठा करता है और धावक (या आधार) को छूता है1U
    मक्खी पर पंख गेंद प्राप्तएफ उस खिलाड़ी की संख्या के अनुसार जो गेंद को प्राप्त कियातीसरा आधार गलत क्षेत्र में उड़ने पर गेंद को प्राप्त करता हैF5
    बलिदान की उड़ानएसएफ़ उस खिलाड़ी की संख्या के अनुसार जो गेंद को प्राप्त कियाबाईं ओर से गेंद को प्राप्त होता हैSF7
    बलिदान बंटएसबी उस खिलाड़ी की संख्या के साथ होता है जिसने गेंद को उठाया और उस नंबर पर गेंद को प्राप्त कियापकड़ने वाला गेंद को इकट्ठा करता है और इसे पहले आधार पर फेंकता हैSB2-3
    डबल गेम:
    आदमी के लिए आधारित:जिस खिलाड़ी ने गेंद को उठाया था, उस खिलाड़ी की संख्या जिसके बाद खिलाड़ी ने उन्मूलन किया थाशॉर्टस्टॉप गेंद को इकट्ठा करता है और इसे दूसरे आधार पर फेंकता है6-4
    बीटर के लिए:आधार में आदमी के रूप में एक ही संक्षिप्त रूप लागू होते हैं, लेकिन आपको उस खिलाड़ी को जोड़ना होगा जो डीपी द्वारा पीछा गेंद को प्राप्त करता हैशोरस्टॉप गेंद को इकट्ठा करता है और इसे दूसरे आधार पर फेंकता है जो इसे पहले आधार पर लॉन्च करता है6-4-3 डीपी

    विधि 4

    बैटिंग के नोट लें
    सलाखों के लिए संकेताक्षर
    परिणामलघुरूपउदाहरण परिणामउदाहरण के लिए संक्षिप्त विवरण
    एक1 बी
    दोहरा2 बी
    ट्रिपल3 बी
    होम रनमानव संसाधन
    पिचर द्वारा माराएचपी या एचबीपी
    जानबूझकर आधारबी बी
    रक्षा त्रुटिऔर इसके बाद खिलाड़ी की गलती की संख्या के अनुसारशॉर्टस्टॉप गेंद और भाला इकट्ठा करता है जहां कोई टीममेट इसे प्राप्त नहीं कर सकता हैE6
    रक्षा का विकल्पएफसीपहले एक खिलाड़ी के साथ, एक बाउंसर दूसरे आधार पर मारा जाता है जो धावक को खत्म करने का फैसला करता है (बचाव ने बल्लेबाज को खत्म करने की कोशिश नहीं की है)।एफसी
    तीसरा हड़तालकश्मीर

    विधि 5

    आसनों पर दौड़ का ध्यान रखें
    दौड़ के संकेताक्षर
    परिणामलघुरूपउदाहरण परिणामउदाहरण के लिए संक्षिप्त विवरण
    चोरी का आधारएस.बी.
    खिलाड़ी चोरी के प्रयास के दौरान समाप्त हुआसीएसएक चोरी के प्रयास के दौरान पकड़ने वाला को हटा दियासीएस
    लांचर से एक पिक ऑफ के साथ हटा दिया गयाPIKलांचर पहले आधार पर पिक-ऑफ करता है और बेस से रनर दूर करता हैPIK

    टिप्स

    • गेंद और हड़ताल पर ध्यान देने के लिए सभी टेबल शामिल नहीं होते हैं।
    • खेल के साथ बनाए रखने के लिए उपयोग करने के लिए टीवी पर देखते हुए गेम के स्कोर को रखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें
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