एक अच्छा बेसबॉल ट्रेनर कैसे बनें

एक अच्छे कोच या बेसबॉल मैनेजर बनने की चाबी का खेल का अच्छा ज्ञान होना है। एक खिलाड़ी के रूप में प्राप्त ज्ञान और अनुभव आपको अपनी टीम का सम्मान करने के लिए बहुत कुछ करना होगा। खिलाड़ियों के साथ सकारात्मक संबंधों को प्रशिक्षित करने और बनाए रखने की क्षमता भी मौलिक है। एक अच्छा कोच अपनी टीम को दृढ़ता से निर्देशित करता है और कभी अपने पैरों को अपने सिर पर नहीं रखता। एक बार खिलाड़ी समझते हैं कि कौन नियंत्रण करता है, चीजें अपेक्षाकृत सुचारू रूप से स्पिन लेंगी। एक सफल कोच के पास दोहरे उपायों के बिना एक अच्छा चरित्र और भंडार उपचार है, जो अपने प्रत्येक खिलाड़ी के प्रति संतुलित है। यहां कुछ और सुझाव दिए गए हैं:

कदम

छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 1 शीर्षक
1
अपने खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से जानें यह कई मायनों में फल लाएगा। उससे पूछें कि उनकी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ी क्या हैं। यह उनके दोस्त और उनके संरक्षक होने के बीच सीमा पर रहता है
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 2 नामक
    2
    एक अच्छा मूड और सकारात्मक (बहुत महत्वपूर्ण नहीं!) अपने सुझावों और खेल कौशल के प्रदर्शन में आप आधे शिक्षक हैं, आधे पोम्पम लड़की
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 3 शीर्षक
    3
    अपने खिलाड़ियों को आप पर भरोसा करने के लिए सिखाएं (और आपको भी प्रशंसा)। एक युवा खिलाड़ी एक कोच के लिए काम करने और खेलने के लिए अधिक तैयार होगा जो गर्व करना चाहता है। यदि आप की सराहना नहीं की जाएगी, टीम के मनोबल भुगतना होगा।
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 4 शीर्षक है
    4
    अपने खिलाड़ियों से पूछना डरना मत करें कि वे आपसे क्या चाहते हैं या आपसे उम्मीद कर सकते हैं। उनके जवाब आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं और आप को उजागर कर सकते हैं और आप बेहतर कोच बनने में मदद कर सकते हैं। उन्हें पता है कि आप वास्तव में युवा लोगों को प्रशिक्षण का आनंद लेते हैं इससे उनके साथ एक महत्वपूर्ण लिंक तैयार होगा
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मूल बातें से शुरू करें कुछ खिलाड़ियों को खेल के बारे में अधिक जानकारी नहीं हो सकती है, इसलिए शुरुआत से शुरू करें यदि आपके पास बहुत ही युवा खिलाड़ी हैं एक बार टीम ने खेल के मुख्य नियमों और पैटर्नों को अवशोषित कर लिया है, यह कुछ बुनियादी प्रथाओं को सिखाता है, जैसे गेंदों को कम या बहुत ऊंचा पुनर्जीवित करना यह आपको प्रत्येक खिलाड़ी के स्तर पर कुछ विचार देगा अपने खिलाड़ियों को अभ्यास के महत्व को पारित करें पुरानी कहावत का उपयोग करें "आप ट्रेन के रूप में खेलते हैं"
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 6 शीर्षक है
    6
    एक असली मैच के लिए अपने खिलाड़ियों को तैयार करें सब के बाद, प्रशिक्षण में कौशल और एक खेल के दौरान क्या करना है यह जानने में कौशल के बीच एक बड़ा अंतर है। उदाहरण के लिए, पिचर एक पिच पर प्रशिक्षित करते हैं, एक खेल बनाने के लिए तैयार पिचर के पीछे एक पूरी टीम के साथ। कभी-कभी एक बेहतर विकल्प विभिन्न ठिकानों पर धावक रखने के लिए होता है क्योंकि आप पिचर के बिना गेंद को मारते हैं और खिलाड़ियों को स्थिति पर प्रतिक्रिया देते हैं। यह एक वास्तविक गेम में अपने खिलाड़ियों के लिए अमूल्य साबित होगा।
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 7 शीर्षक है



    7
    अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के लिए, संकेतों का परिचय दें एक कोच की क्षमता एक खेल के दौरान एक खेल के दौरान विभिन्न टाइपिंग और रेसिंग रणनीतिओं को कॉल करने की क्षमता को जानते हुए भी कि यह कभी-कभी जीत और हार के बीच अंतर कर सकता है प्रबंधकों या कोच अपने खिलाड़ियों को निराशा, हिट, चोरी, फेंक या अन्य कोई कार्रवाई करने के लिए सिखा सकते हैं नतीजतन, कोच एक ऐसी श्रृंखला की स्थापना करेगी जो (जैसे वर्दी के अलग-अलग हिस्सों को छूने) खिलाड़ियों को अगले गेम के दौरान क्या करना है जो विरोध टीम को ध्यान दिए बिना। आम तौर पर, एक कोच खिलाड़ियों को चेतावनी देने के लिए "संकेतक" संकेत का उपयोग करेगा कि वह सिग्नल का पालन करने के बारे में है (अनदेखी की जा रही अन्य पिछली गतिविधियों के विपरीत) बल्लेबाज और कुर्सियां ​​में कोई धावक निर्देशों की प्राप्ति के संकेत के लिए अपने स्वयं के संकेतों के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं। सिग्नल, जब सही तरीके से किया जाता है, आमतौर पर दूर टीम को मैदान पर एक फायदा देते हैं।
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 8 शीर्षक से
    8
    मैच का दिन यह तब होता है जब कोच के रूप में आपकी सभी कड़ी मेहनत और आपके खिलाड़ियों के प्रयास फल (थोड़ा भाग्य के साथ) ला सकते हैं खेल से पहले, सुनिश्चित करें और खुश रहें, और टीम को बताएं कि आप जीतने की उम्मीद करते हैं। अपने खिलाड़ियों को अच्छी तरह से खेलने के लिए प्रोत्साहित करें और गेम के दौरान ध्यान केंद्रित और उत्तरदायी रहें (अपनी खुद की सलाह का पालन करें: टीम जीतने में मदद करने के लिए रणनीतियों और रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करना बंद न करें)। अन्य प्री-गेम कार्य में बल्लेबाजों के आदेश लिखना शामिल है ताकि सभी को यह पता हो कि मैदान पर खुद को कहाँ रखा जाए और जब उसे हराया जाता है (सबसे अच्छे हिटर्स को पहले खेलना चाहिए, ताकि उन्हें खेल के दौरान कई बार हरा दिया जाए)।
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 9 शीर्षक से
    9
    मौसम के दौरान आपके मुख्य लक्ष्यों में से एक यह है कि सीज़न के दौरान प्रत्येक खिलाड़ी को सुधारने में मदद करें। हर एक दिन में सुधार के लिए वचनबद्धता के महत्व पर बल देता है। कई बार, खासकर बाद में मौसम में या जब दिन गर्म हो जाएंगे, जिसमें आपके खिलाड़ी खेल के लिए उत्साह खो सकते हैं। यह है कि आपके कोचिंग कौशल अधिक आवश्यक होंगे। आप उन्हें उन पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए प्रोत्साहित करना चाहेंगे, जो उन्हें इंतजार कर रहे हैं और टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए हमेशा अपनी पूरी कोशिश करें। उन्हें याद दिलाना कि वे बेहतर महसूस करेंगे यदि वे खेल को मुश्किल बनाते हैं और खेल से ज्यादा काम की तरह दिखते हैं तो भी वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहेंगे।
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच, 10 का शीर्षक चित्र
    10
    सुंदरता में समापन यहां तक ​​कि अगर मौसम विशेष रूप से गुलाबी नहीं था, तो आपके खिलाड़ियों को अंतिम वर्ष पर गर्व होगा अगर वे इसे खत्म कर देंगे। यदि आप एक पोस्ट-सीजन टूर्नामेंट तक पहुंचते हैं तो सुनिश्चित करें कि टीम मुख्य लक्ष्य पर 100% केंद्रित है। अपने खिलाड़ियों को याद दिलाएं कि "कड़ी मेहनत प्रतिभा को धराशायी है, जब प्रतिभा कठिन काम नहीं करता" उन्हें बताएं कि आप अपने कौशल पर भरोसा करते हैं और लगता है कि वे टूर्नामेंट में किसी अन्य टीम को हरा सकते हैं। यदि आप वास्तव में उन्हें सोचते हैं तो आपके शब्दों को और अधिक प्रभावी होगा!
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 11 शीर्षक
    11
    मौसम से परे:
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच होने का अंतिम चरण सीज़न के अंत में आता है, पिछले साल को कवर किया गया और टीम के पथ का मूल्यांकन किया गया और आपका आईने में देखने में सक्षम होने के लिए यह अच्छी बात है और पता है कि मैंने आपकी टीम के लिए सबसे अच्छा किया है।
  • यदि आप अगले वर्ष को फिर से प्रशिक्षित करते हैं, तो टीम को कुछ प्री-सीजन प्रशिक्षण में आमंत्रित करें (जब तक आपकी लीग में कोई विपरीत नियम नहीं हैं)। अन्य टीम की गतिविधियों के साथ, लक्ष्य खिलाड़ियों और टीमों में सुधार करना है। गति, चपलता, ताकत और टीम भावना पर कार्य करें। खिलाड़ियों को बधाई देने और अपने आत्मसम्मान बढ़ाने के लिए कभी मौका नहीं छोड़ें।
  • आपने प्रशिक्षण के एक साल बीत चुके हैं! आप जो सीखा है उसका मूल्यांकन करें और इसे अगले सीज़न में लागू करने के लिए तैयार रहें, जो कि अभी समाप्त हो जाने के रूप में फायदेमंद और सुखद हो सकता है।
  • टिप्स

    • जोखिम ले लो जैसा कि सभी खेलों के साथ, बेसबॉल गेम्स अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं) अपराध खेल रहे हैं एक बलि चढ़ाव खेलना, एक आधार, एक हिट एंड रन या एक अतिरिक्त बेस लाइन पर एक हिट के बाद चुरा रहा है। बहादुरी से सोचने के लिए अपने खिलाड़ियों को चुनौती दें
    • संकेतों को चोरी करें आम तौर पर वे नियम नहीं होते हैं जो आपके विरोधियों के संकेतों को चोरी करने के लिए निषेध करता है, इसलिए तय करें कि यह आपके उदाहरणों के लिए है जो आप अपने खिलाड़ियों को देना चाहते हैं। यदि हां, तो आप अपने विरोधियों के संकेतों की पहचान करके रक्षा में लाभ ले सकते हैं (एक आसान बात नहीं है - यह एक समूह प्रयास और दृढ़ संकल्प लेता है!)
    • अपनी गलतियों पर अपने सिर को दफन मत करो आप ऐसा करेंगे जानें और आगे देखो आपके खिलाड़ियों को देने के लिए यह अच्छी टिप भी है।
    • हमेशा स्पोर्टी रहें एक प्रबंधक या कोच के रूप में, आप हर गेम में रेफरी से गलत कॉल प्राप्त करेंगे। प्रतिकूल परिस्थितियों से स्वयं को प्रभावित न होने दें उदाहरण के लिए, आप अपने खिलाड़ियों और प्रशंसकों को गेम के नतीजे से ज्यादा याद करते हैं।
    • अपने खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करें जैसे आप प्रशिक्षित होना चाहते हैं यह प्रशिक्षण का "स्वर्ण नियम" है अपने खिलाड़ियों को पता है कि वे किसी भी स्थिति में किसी भी मदद के लिए आपके पास आ सकते हैं। बेसबॉल गलतियों से भरा खेल हो सकता है जब गलती अनिवार्य रूप से होती है, याद रखें कि आप बहुत छोटे बच्चों या वयस्कों के साथ काम कर रहे हैं वे तुम्हें गर्व करना चाहते हैं (और आपके, अपने दोस्तों, मित्रों और परिवारों) के साथ। वे निश्चित रूप से किसी को परेशान करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं!

    चेतावनी

    • माता-पिता: खिलाड़ियों के माता-पिता कभी-कभी आपको यह बताएंगे कि वे आपके काम के बारे में क्या सोचते हैं। सुनें कि उन्हें क्या कहना है, चाहे वह सकारात्मक हो या न हो, लेकिन अपने विचारों पर अपने सामरिक फैसलों का आधार न लगाने का प्रयास करें। आप प्रभारी हैं उन्हें नहीं (आप उस क्षेत्र पर "विशेषज्ञ" हैं)।
    • गेंदों और हमलों या अन्य कॉल पर रेफरी के साथ बहस मत करो यदि आपको कोई आपत्ति है, तो सावधानी बरतें रेफरी के फैसले अंतिम हैं, और यदि आप उन्हें उनसे ज्यादा चुनौती देते हैं, तो वे बदल सकते हैं और निष्कासित कर सकते हैं। फिर, वह उदाहरण याद रखें जो आप दे रहे हैं (यह एक रेफरी के लिए उसका कॉल बदलने के लिए दुर्लभ है - यह एक और अंपायर के परामर्श के बाद हो सकता है)
    • खिलाड़ियों के मनोदशा: कभी कभी कोच एक मनोवैज्ञानिक का एक सा है। अधिक खिलाडियां बढ़ती हैं, उतना ही उनके अहसास बढ़ते हैं। हर किसी को खेलने की कोशिश करो यही कारण है कि वे टीम में शामिल हो गए हैं। एक खुश टीम अक्सर एक जीतने वाली टीम है - एक दुखी खिलाड़ी एक टीम का "कमजोर लिंक" हो सकता है (एक बात से बचने के लिए)।
    • अपने pitchers के लिए बाहर देखो यदि किसी खेल के दौरान आपका घड़ा थका हुआ हो या कमजोर संकेत दिखाता है, तो इसे बदलने के लिए संकोच न करें (या इसे किसी दूसरे स्थान पर ले जाएं), युवा हथियारों (शरीर के अन्य भागों का उल्लेख न करें) की रक्षा करने की आपकी जिम्मेदारी है। खिलाड़ी की सुरक्षा हमेशा बेहद महत्वपूर्ण है
    • नकारात्मक अवधि: एक पंक्ति में 2 या अधिक गेम खोने से दर्दनाक हो सकता है। नकारात्मक अवधि होती है यह खेल का हिस्सा है आपकी चुनौती है खिलाड़ियों के मनोबल को उच्च रखना और आप जितना हो सके उतना उत्साहजनक होना। फिर, एक खुश टीम अक्सर एक विजेता है, इसलिए आपकी टीम को आत्मसम्मान करने में सहायता करने में आपकी मदद करना और तनाव नहीं है। खेल का उद्देश्य मज़े करना है। कोई भी टीम मज़े जीत सकती है एक कोच के रूप में आपका सर्वश्रेष्ठ अवसर एक टीम के साथ उभरने वाला है जो जीतने के लिए संघर्ष करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बेसबॉल का ज्ञान
    • अच्छी सुशीलता (उत्साह से सिखाने की क्षमता)
    • छोटी यादें (जब आपके खिलाड़ियों की गलतियों को याद करने की बात आती है)
    • कोई भी उपकरण जिसे आप प्रदान कर सकते हैं कि आपके स्कूल या संघन पहले से नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com