औसत बीट की गणना कैसे करें

बल्लेबाजी औसत बेसबॉल के तीन सबसे महत्वपूर्ण सांख्यिकीय मदों में से एक था, साथ ही घर में पीटा हुआ अंक (आरबीआई, अंग्रेजी से) रन में बल्लेबाजी

) और ऑफ फील्ड (घर चलाने)। सबसे आधुनिक दृष्टिकोण के समर्थक "sabermetrico" बेसबॉल आंकड़े बल्लेबाजी औसत की आलोचना करते हैं क्योंकि यह गेंद के ठिकानों को ध्यान में नहीं लेता है। फिर भी, औसत प्रशंसक के लिए, बल्लेबाजी औसत अभी भी दो खिलाड़ियों की आक्रामक क्षमताओं की तुलना करने के लिए एक उपयोगी और व्यापक पद्धति है।

कदम

भाग 1

औसत बीट की गणना करें
1
किसी खिलाड़ी की धड़कन की गणना करें वैध धड़कता है (अंग्रेजी में हिट) केवल सिंगल्स, डबल्स, ट्रिपल और होम रन का योग है पेशेवर खिलाड़ियों के लिए यह आंकड़ा खोजना बहुत आसान है।
  • आप किसी सीजन के आंकड़ों, पूरे करियर या समय की अवधि का उपयोग कर सकते हैं, जिसकी आप रुचि रखते हैं। बस सुनिश्चित कर लें कि गणना में इस्तेमाल किए गए सभी आंकड़े एक ही समय खिड़की से एकत्र किए जाते हैं।
  • 2
    खिलाड़ी की बल्लेबाजी की संख्या का पता लगाएं यह खिलाड़ी की गेंद को हिट करने और एक वैध बार बनाने की कोशिश करने की कुल संख्या है। यह संख्या नहीं , अड्डों गेंद, पिच (बुनियादी सौंपा क्योंकि बल्लेबाज गेंद से मारा गया है) या बलिदान (खिलाड़ी जानबूझकर हालांकि, एक साथी एक बिंदु बनाने के लिए, एक सीमा है जिसके लिए समाप्त किया जा होगा प्रदर्शन की इजाजत दी,) ने टक्कर मार दी शामिल हैं क्योंकि वे संकेत नहीं देते बल्लेबाज की आक्रामक क्षमता पर
  • 3
    शामिल मुड़ें की संख्या के लिए मान्य बार की संख्या को विभाजित करें जवाब पीटित औसत के बराबर है, जो सफलता का प्रतिशत है जिसके साथ एक बल्लेबाज ने एक बल्लेबाजी गोल को वैध एक में बदल दिया है।
  • उदाहरण के लिए, यदि किसी खिलाड़ी ने 200 बल्लेबाजों पर 70 वैध रन बनाए हैं, तो उसका हड़ताल औसत 70 ÷ 200 = 0.350 है।
  • आप 0.350 के बल्लेबाजी औसत की व्याख्या कर सकते हैं "यह खिलाड़ी 1000 से अधिक राउंड के औसत और 350 वैध पास बनाता है"।
  • 4
    तीसरे दशमलव स्थान पर गोल बल्लेबाजी औसत लगभग इस तरह से गोल है। यदि आप एक बेसबॉल प्रशंसक सुनते हैं तो औसत का उल्लेख करें "तीन सौ", 0.300 का अर्थ है
  • आप पीट औसत की गणना चार या अधिक दशमलव स्थानों के साथ कर सकते हैं, लेकिन यह दो खिलाड़ियों के बीच एक सांख्यिकीय टाई को हल करने के लिए बहुत उपयोगी नहीं है।
  • भाग 2

    अन्य आक्रामक आंकड़े की गणना करें


    1
    आधार-आधार प्रतिशत की गणना करें . यह आंकड़ा उस प्रतिशत को इंगित करता है जिसके द्वारा एक खिलाड़ी बल्लेबाजी दौर के बाद एक आधार पर पहुंच गया है, जिसमें पिच और कुर्सियां ​​गेंद कुछ उत्साही लोग इस मूल्य को पीट औसत से अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं, क्योंकि यह सभी संभावित तरीकों को ध्यान में रखता है, जिसमें कोई एक बिंदु को चिह्नित कर सकता है इसे ढूंढने के लिए, निम्न सूत्र का उपयोग करें: वीकोएलऔर+बीकोरोंकोएलएल+एचटीyपीटीटीयूआरnnकोटीटीयूटीको{ displaystyle { frac {मान्य + बेसिलॉल + हिटबीपिच} {चारों ओर बदल गया}}}}.
    • यह सूत्र ज्यादातर मामलों में पर्याप्त है, लेकिन कुछ असामान्य नाटकों को ध्यान में नहीं लेता है जिसमें बल्लेर की क्षमताओं को शामिल नहीं किया जाता है, जैसे बलि बंट और पकड़ने वाला हस्तक्षेप अगर आप अधिक सटीक होना चाहते हैं, तो इसके साथ मुड़ते हैं "बल्लेबाजी राउंड + गेंद के आधार + पिच + बलिदान स्प्रिंट द्वारा मारा"।
  • 2
    घर पर बिंदु-से-बिंदु की अवधारणा को जानें भारतीय रिजर्व बैंक ने संकेत दिया है कि किसी खिलाड़ी की टीम ने कितनी बार उसे धन्यवाद दिया है। उदाहरण के लिए, यदि मारियो के दो साथी आधारित हैं और वह घर चलाना चाहते हैं, तो उसे 3 आरबीआई (दो साथी + खुद) मिलते हैं। यह मान तुरंत समझने में बहुत उपयोगी है कि किसी बल्लेबाज ने कितने अंक बनाए हैं हालांकि, चूंकि आरबीआई पहले से मौजूद आधार पर मौजूद बल्लेबाजों पर निर्भर हैं, इसलिए विभिन्न टीमों के खिलाड़ियों की तुलना करने के लिए यह आदर्श तरीका नहीं है।
  • यदि मजाक (एक ही कार्रवाई के दौरान दो eliminations) एक डबल खेलने में बदल गया है एक भारतीय रिजर्व बैंक को जोड़ने या न करें, तो बिंदु बचाव में किसी त्रुटि के कारण रन बनाए।
  • 3
    आलसी के प्रतिशत का पता लगाएं. यह पीटा औसत के समान एक आंकड़ा है, लेकिन यह उस वैध संख्या की बजाय अर्जित कुर्सियां ​​की संख्या को ध्यान में रखता है। यह सबसे शक्तिशाली बल्लेबाजों को पुरस्कार देता है, जो अधिक डबल्स, ट्रिपल और आउटफिल्ड स्कोर करता है। यह गणना करने के लिए सूत्र है वीकोएलऔर+डीयापीपी+(2*टीआरपीएल)+(3*एफयूयाआरकोमीटरपीया)टीयूआरnnकोटीटीयूटीको{ displaystyle { frac {मान्य + डबल + (2 * ट्रिपल) + (3 * ऑफसाइड)} {चारों ओर बदल गया}}}}.
  • आपको मूलभूत और अधिक सहजता की गणना करके एक ही परिणाम प्राप्त होगा: सिंगल + (2 * डबल) + (3 * ट्रिपल) + (4 * ऑफ-सेट)। हालांकि, ऊपर वर्णित फार्मूला का उपयोग करना आसान है क्योंकि लगभग सभी बेसबॉल आंकड़े वेबसाइट व्यक्तियों की रिपोर्ट नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • आप एक पूरे सीजन के लिए एक खिलाड़ी की बल्लेबाजी औसत पंजीकृत कर रहे हैं, वैध धड़क रहा है और पारी की संख्या अद्यतन करने के लिए जारी है, ताकि आप प्रत्येक खेल के अंत में आंकड़ों की गणना कर सकते हैं।
    • बेसबॉल के मेजर लीग में, पारंपरिक रूप से प्रति माह 300 रूपये का बल्लेबाजी औसत उत्कृष्ट माना जाता है। पिचर कौशल में सुधार के कारण, अन्य कारकों के अतिरिक्त, केवल 20 खिलाड़ियों ने एक साल में इस औसत तक पहुंचने का प्रबंधन किया है। 40 के दशक के बाद से कोई बल्लेबाज औसत से 400 नहीं रखता था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com