पेटानेस्क कैसे खेलें

सिवाय इसके कि गेंदों धातु के बने होते petanque, गेंदबाजी का खेल का फ्रेंच बराबर है, और खेल की सतह all`incirca- एक नारंगी के आकार बेसबॉल में हीरा (पृथ्वी, बजरी, रेत बल्लेबाजी) और के समान है उसके पास एक सीमा रेखा हो सकती है या नहीं लक्ष्य को अपने आप को मैदान पर खींची गई एक सर्कल में रखना और रोल करना, पुल करना, बॉल को जितना संभव हो उतना करीब फेंकना है। प्रत्येक गोद के साथ, केवल एक टीम को अंक मिलते हैं, और एक टीम 13 अंक तक पहुंचने तक खेलती रहती है। पहली टीम जो 13 अंक जीती है

कदम

चित्र पेटेनके स्टेप 1 नामक चित्र
1
खिलाड़ियों को दो टीमों में बांटा गया है। आप 1 के खिलाफ 1 (3 गेंदें प्रति सिर), 2 (3 गेंदें प्रति सिर) के खिलाफ 2 या 3 के खिलाफ 3 (2 गेंद प्रति सिर) कर सकते हैं।
  • चित्र पेटानेक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    टीमों को यह देखने के लिए एक सिक्का फेंकता है कि कौन शुरू होता है।
  • चित्र पेटानेक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    शुरुआती टीम जमीन पर एक सर्कल खींचती है, फिर गेंद या कोचोननेट 6 और 10 मीटर के बीच की दूरी पर फेंकता है
  • प्ले पेटीकेस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    ऐसा करने के बाद, वह पहला कटोरा फेंकता है, जो कोचोन के लिए जितना करीब हो सके। फिर दूसरी टीम की एक टीम, जो सर्कल के किनारे से है, विरोधी गेंदबाजी की तुलना में गेंद के करीब अपनी गेंद फेंकने की कोशिश करती है। वे कटोरे को रोल करके, इसे फेंकने या इसे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खींचकर इसे स्थानांतरित करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र पेटेनकी चरण 5 नामक छवि



    5
    जानें कि यदि टीम विरोधियों के करीब एक कटोरा मिलती है, तो वे कहते हैं "बिंदु को चिह्नित करें" और फिर अन्य खिलाड़ियों को कटोरे के करीब लाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • चित्र पेटानक चरण 6 नामक छवि
    6
    पता है कि जिस टीम में कटोरा करीब (कोचोन) नहीं है वह कटोरे को तब तक फेंकना जारी रखता है जब तक यह नजदीकी हो या कटोरे को खींचने तक।
  • चित्र पेटेनके चरण 7 नामक छवि
    7
    जब सभी कटोरे फेंक दिए जाते हैं, केवल एक टीम के ही होते हैं और केवल कोचोननेट के नजदीक उनको स्कोर में जोड़ दिया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि टीम ए "बिंदु को चिह्नित करें" और विरोधियों के पहले cochon कटोरे के करीब (इस मामले, तीसरे निकटतम कटोरी में) ने अपने 3 कटोरे के 2 है, तो टीम एक 2 अंक अपने स्कोर में जुड़ जाते हैं कि हो जाता है।
  • चित्र पेटेनके स्टेप 8 नामक चित्र
    8
    टीमों खेलना जारी जब तक कि एक 13 अंक (टीम उस बिंदु चिह्नित किया था नया दौर शुरू होता है, cochon स्थान चारों ओर एक घेरे एक नई सीमा के रूप में उपयोग करने के लिए खींचने के लिए ड्राइंग) तक पहुँचता है।
  • टिप्स

    • कोकोनेट के प्रारंभिक प्रक्षेपण के बाद, एक गेंद (खेल रहे) को गोली को दूसरे स्थान पर ले जाने की अनुमति दी जाती है।
    • खिलाड़ियों को लॉन्च करने के लिए विभिन्न शैलियों हैं - bocciatore (एक है कि फेंकने या एक गेंद रोलिंग हिट करने के लिए पर बहुत अच्छा है सूचक (जो, रोल फेंक या cochonet के पास गेंद को खींचने के लिए प्रबंधन करता है): एक छोटे से `प्रशिक्षण के बाद, आम तौर पर एक खिलाड़ी के रूप में वर्गीकृत किया गया है अपने स्वयं के या विरोधियों में से एक) - परिवेश (दोनों सूचक और बॉक्साएटर)।
    • पेटेंट खेलते समय आप बहुत सारी रणनीति का उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, वे बनाया जाता है "दीवार" कॉकॉनेट के सामने रक्षात्मक कटोरे (उदाहरण के लिए) प्रतिद्वंद्वी को आने से रोकने के लिए और "बिंदु प्राप्त करें"।
    • क्षेत्रों को कटोरे कहा जाता है - दृष्टिकोण के क्षेत्र कोकोकोनेट (फ्रेंच में `सुअर`) कहा जाता है।
    • आम तौर पर कटोरे को हथेली नीचे की ओर झुकाते हुए पकड़े जाते हैं इससे उन्हें थोड़ा पिछड़े प्रभाव देने की अनुमति मिलती है (जो बाउल को चिकनी सतह पर बहुत अधिक रोलिंग से रोकती है)।

    चेतावनी

    • प्रत्येक खिलाड़ी को एक ही चक्र में जमीन से अपने पैरों को उठाने के बिना रहना चाहिए जब तक वह कटोरा नहीं डालता।
    • यदि आप एक पथ क्षेत्र उपयोग कर रहे हैं (आमतौर पर एक जमीन पट्टी की सीमा) और cochon खेल मैदान की सीमा (15 से लगभग 4 मीटर) से बाहर ले जाता है, तो यह माना जाता है "मृत"।
    • जब कोचोनेट को मृत माना जाता है, और दोनों टीमों के पास अभी भी खेलने के लिए कटोरे होते हैं, कोई अंक नहीं दिए जाते हैं और टीम उस दौर में कोकोनेट खत्म कर देती है अगले एक शुरू होती है लेकिन, यदि केवल एक टीम में अभी भी खेलने के लिए कटोरे हैं, तो यह कई बिंदुओं के रूप में जीतता है क्योंकि वहाँ है "कटोरे खींचे जा रहे थे"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com