बेस में प्रतिशत उपस्थिति की गणना कैसे करें (ओबीपी)

आधार पर उपस्थिति का प्रतिशत (बेस प्रतिशत पर अंग्रेजी से ओबीपी संक्षिप्त शब्द) एक आंकड़ा है जो बेसबॉल और सॉफ्टबॉल के गेम में उपयोग किया जाता है। व्यवहार में, यह इंगित करता है कि कितनी बार बल्लेबाज एक आधार पर पहुंचता है या, एक अलग दृष्टिकोण के विचार पर, कितनी बार एक बल्लेबाज को समाप्त नहीं किया जाता है एक बार जब आप इस गणना के पीछे तर्क समझते हैं, तो आपके लिए यह करना मुश्किल नहीं होगा। पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

मौलिक अवधारणाओं को जानें
1
बेसबॉल फ़ील्ड के मुख्य भाग को पहचानें। इसमें एक आंतरिक क्षेत्र (हीरा), बाहरी, तीन कुर्सियां, लॉन्चिंग पैड और हैं "होम आधारित"।
  • अंदर के क्षेत्र में एक हीरे की आकृति होती है जो घर के आधार से घिरी होती है (बिंदु जहां बल्लेबाज खड़ा होता है और गेंद को मारने की कोशिश करता है) और अन्य तीन ठिकानों (पहले, दूसरे और तीसरे आधार) से।
  • बाहरी क्षेत्र हीरे के बाहर का क्षेत्र है
  • लांचिंग पर्वत हीरे के केंद्र में एक छोटा सा पहाड़ी है जहां लांचर स्थित है।
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    समझें I "बल्लेबाजी राउंड"। जब एक बल्लेबाज घर के आधार पर दिखता है तो वह अपना बल्लेबाजी गोल (एबी) शुरू करता है।
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    "वैध बार" की परिभाषा जब बल्लेबाज हीरा के अंदर गिरने वाली गेंद को हिट कर देता है या एक ही समय में आधार तक पहुंचने वाले बाहरी क्षेत्र में, वह एक वैध बार (एच) प्राप्त करता है।
  • जब बल्लेबाज उस गेंद को फेंक देता है जो गलत लाइनों (खेल के मैदान में तराई वाली पंक्तियों) पर गिरती है, तो उसे एक वैध रेखा नहीं मिलती, लेकिन एक बेईमानी (बेईमानी)।
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    पता है कि गेंदों के लिए एक आधार क्या है जब एक बल्लेबाज को चार में फेंकता है "गेंदों"जो कि हड़ताल क्षेत्र के बाहर है, जिसमें शूटर को बल्लेबाज को खत्म करने का लक्ष्य होना चाहिए, स्वचालित रूप से पहले बेस को प्राप्त करता है। यह कहा जाता है "गेंदों के लिए आधार" (बी बी)।
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    याद रखें कि यदि बल्लेबाज को गेंद से मारा जाता है तो वह पहले आधार को प्राप्त करता है। इस मामले में हम इस बारे में बात करते हैं "पिच द्वारा मारा" (HBP)।
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    एक को पहचानो "बलिदान मजाक" (एस एफ)। बल्लेबाज गेंद को मारता है और इस तरह हवा में फेंक देता है कि यह मक्खी पर समाप्त हो सकता है लेकिन एक ही समय में टीम के साथी को तीसरा आधार चलाने के लिए और एक अंक स्कोर करने की अनुमति मिलती है।
  • भाग 2

    बेस में प्रतिशत उपस्थिति की गणना (ओबीपी)
    1



    वैध धड़कता की संख्या निर्धारित करता है याद रखें कि एक बल्लेबाज एक वैध बार (एच) प्राप्त करता है जब हिट बॉल क्षेत्र के भीतर आती है और खिलाड़ी पहले आधार पर पहुंचता है।
    • उदाहरण के लिए, कोलोराडो रॉकी खिलाड़ी चार्ल्स कोब ब्लैकमन पर विचार करें। मान लीजिए कि उन्होंने दो अच्छे सलाखों के कारण सैन फ्रांसिस्को दिग्गजों के खिलाफ खेले। उसके मामले में एच = 2
  • 2
    गेंदों पर ठिकानों की संख्या खोजें अब जब आपने वैध धड़कनों की संख्या को चिह्नित किया है, तो उस समय पर विचार करें जब पहला आधार आता है "दान दिया" बल्लेबाज के लिए चूंकि पिचर 4 बार हड़ताल क्षेत्र को याद नहीं करता है।
  • उपर्युक्त उदाहरण के बाद, चार्ल्स कोब ब्लैकमन ने इस तरह केवल एक बार पहला आधार हासिल किया है, फिर उसके बीबी = 1।
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    यह भी ध्यान दें कि बल्लेबाज को गेंद से कितनी बार मारा गया था और फिर पहले बेस पर पहुंच गया।
  • हमारे मामले में, चार्ल्स कोब ब्लैकमन कभी भी नहीं मारा गया था, इसलिए उसका एचबीपी = 0।
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    बल्लेबाजी की गिनती कीजिए प्रतिशत की गणना करने के लिए आपको यह जानने की आवश्यकता है कि खिलाड़ी को बल्लेबाजी बॉक्स में कितनी बार दिखाया गया था। ज्यादातर खिलाड़ियों ने खेल के दौरान बदलाव किया है, लेकिन यह बहुत भिन्नता के लिए एक मूल्य विषय है।
  • उदाहरण के लिए, हमारे ब्लैकमन प्लेयर ने 5 बार दिखाया, उसके एबी = 5
  • 5
    बलिदान की संख्या की गणना करें यदि बल्लेबाज इस तरह के गेंदों को मारता है, तो आपको उन्हें सटीक आंकड़ों के लिए खाते में लेना होगा।
  • ब्लैकमन ने कोई बलि बॉल नहीं मारा, इसलिए उसके लिए एसएफ = 0
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    OBP के लिए सूत्र में मान दर्ज करें। अपने आँकड़ों को खोजने के लिए आपको गेंदों और पीच के हिट के लिए ठिकानों को वैध धड़कता हुआ जोड़ना होगा- फिर परिणामस्वरूप आप बल्लेबाजों के बीच के योग के लिए प्राप्त हुए, पिच के हिट, गेंदों के लिए कुर्सियां ​​और बलिदान की धड़कन । ऊपर दी गई छवि सूत्र को सारांशित करती है
  • हम सूत्र में ब्लैक बीटर के मूल्यों को सम्मिलित कर सकते हैं।

    आपको एच + बीबी + एचबीपी जोड़ना चाहिए और 3 प्राप्त करें, फिर एबी + बीबी + एचबीपी + एसएफ़ की गणना करने के लिए 6. अंत में 3: 6 को विभाजित करें। इस विशिष्ट मैच के लिए ब्लैकमन के आधार पर उपस्थिति का प्रतिशत 0.5 है।
  • टिप्स

    • आधार पर उपस्थिति का प्रतिशत कई तरह से है, एक बीटर के आक्रामक प्रभाव का एक उपाय औसत हरा से अधिक सटीक है यह इसलिए है क्योंकि बल्लेबाजी औसत "उपहार" के आधार पर नहीं मानता है, जब सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को यह समझने में सक्षम होते हैं कि फेंक ध्यान से बाहर हो जाएगा और इस प्रकार स्विंग आंदोलन से बचें।
    • सामान्य तौर पर, 0.370 का औसत ओबीपी अच्छा माना जाता है। खिलाड़ी औसत 0.330 है।
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