बेसबॉल कैसे खेलें

एक प्रतिष्ठित अमेरिकी खेल, बेसबॉल को विदेशों में बहुत पसंद है, लेकिन यहां यह अधिक सामान्य हो रहा है। खेलने के लिए जानें!

कदम

विधि 1

मूल बातें
छवि शीर्षक 118575 1
1
खेल की अवधारणा को समझें यह दो टीमों द्वारा खेला जाने वाला एक दल का खेल है जिसमें नौ खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें एक विशेष मैदान पर नौ पारी शामिल हैं, अर्थात नौ शॉट्स। प्रत्येक पाल को दो चरणों में विभाजित किया जाता है, जिसे शीर्ष, "शीर्ष", और नीचे, "नीचे" कहा जाता है, जब टीमों को हमले और बचाव के बीच वैकल्पिक होता है। अपने स्कोर को बढ़ाने के लिए, टीम के हमले में खिलाड़ियों को क्लब के साथ अन्य टीम के पिचर द्वारा फेंक दिया गया गेंद को मारा जाना चाहिए और अगर गेंद एक वैध क्षेत्र में आती है, तो शुरुआती बिंदु की ओर चला जाएगा। यदि रेडर को गेंद को पूरा करने से पहले रक्षात्मक टीम के सदस्य द्वारा गेंद से छू दिया जाता है, तो वह समाप्त हो जाता है। तीन समाप्त होने के बाद, हम एक नई पारी के लिए जाते हैं और टीमों को स्थान देता है।
  • कॉलेज और पेशेवर गेम को नौ पारियों में विभाजित किया जाता है, जबकि निचले स्तर, छह या सात पारियां
  • पूरी रक्षात्मक टीम हमेशा पिच पर होती है। हमला करने वाले खिलाड़ियों ने एक समय में गेंद को मारने की कोशिश की, इसलिए क्षेत्र में शुरुआत में केवल एक ही हमलावर होता है। जैसे ही खेल की प्रगति होती है, चार खिलाड़ियों के क्षेत्र में हमला कर सकते हैं, लेकिन हमेशा केवल एक व्यक्ति को मारता है। अन्य तीन खिलाड़ी अपने रन और स्कोर अंक को पूरा करने के लिए सुरक्षित स्थानों में प्रतीक्षा करते हैं।
  • रनर के लिए तीन सुरक्षित बिंदु हैं, प्रत्येक रनिंग क्षेत्र के प्रत्येक कोने में स्थित हैं, और उन्हें कुर्सियां ​​कहा जाता है। अंकों को स्कोर करने के लिए ठिकानों तक पहुंचने चाहिए एक धावक भी एक बेस पर रोक और अगले बेस तक चलने के लिए अगले बेस तक इंतजार करने का फैसला कर सकता है। आपको नीचे अधिक जानकारी मिलेगी
  • छवि शीर्षक 118575 2
    2
    शिखर के साथ परिचित बनें बेसबॉल फ़ील्ड (जिसे "हीरा" भी कहा जाता है) में दो मुख्य भाग होते हैं: इन्फिल्ड और आउटफील्ड। सबसे पहले कार्रवाई का केंद्र है और चार कोने, कुर्सियां, एक दूसरे से समान दूरी पर रखी जाती हैं, वास्तव में, एक हीरा हीरे के अंदर घास है, जबकि एक आधार से दूसरे तक के रास्ते मैला हैं। हीरे के मध्य में, लॉन्चिंग पर्वत स्थित है, एक परिपत्र टक्कर।
  • बल्लेबाज घर पर या फ्लैट पर है, और गेंद के लिए प्रक्षेपण पैड से फेंकने के लिए इंतजार कर रहा है ताकि वह बल्ले से मारा जा सके। मूल घर के दोनों किनारों पर, एक आयताकार है जिसे बैटर के बॉक्स कहा जाता है, जो यह निर्धारित करता है कि बटर कब रखा जाना चाहिए। बेस हाउस के पीछे स्थित एक और बॉक्स यह निर्धारित करता है कि बल्लेबाज गायब होने पर गेंद को पकड़ने तक कितनी दूर हो सकता है।
  • जबकि अन्य ठिकानों के चार पक्ष होते हैं और आम तौर पर कैनवास से बने होते हैं, बेस हाउस को पांच पक्षों की विशेषता होती है और रबर से बना होता है, ताकि खुद को दूसरों से अलग कर सकें। आम तौर पर एक उच्च बाड़े को बेस हाउस के चारों ओर से घेरे हुए होते हैं ताकि गेंदों को सार्वजनिक न हो।
  • कुर्सियां ​​आधार गृह से दक्षिणावर्त गिने जा रही हैं: पहले, दूसरे और तीसरे दूसरा आधार बेस हाउस से लॉन्चिंग पॉइंट तक की सीधी रेखा पर है।
  • एक गेंद जो तीसरे आधार के बायीं ओर या पहले आधार के दायीं ओर (जब बेस हाउस से देखा जाता है) एक "गलत गेंद" माना जाता है, और यह खेल को अमान्य करता है गलत लाइनें, अर्थात् गलत लाइनें, आमतौर पर इसे सीमित करने के लिए मैदान पर चित्रित की जाती हैं।
  • रिक्ति को परिभाषित करने वाली दूरी के संबंध में नियम हैं प्रत्येक आधार निम्न से 9 0 फुट (लगभग 27 मीटर) दूर है। शुरूआत की पिच बेस हाउस से 60.5 फीट (लगभग 18 मीटर) स्थित है।
  • छवि शीर्षक 118575 3
    3
    आउटफील्ड को देखें सीमावर्ती सीमा के बाद, आउटफील्ड नामक कटौती घाटी की एक लंबी पट्टी शुरू होती है। Phallus लाइनों इस क्षेत्र के माध्यम से जारी है, भले ही अंतरिक्ष खुला है और न तो संरचनाओं और न ही सीमाओं के द्वारा अपरिभाषित। इस क्षेत्र में रक्षक हैं: बाएं बाहरी, केंद्रीय बाहरी और दाहिना बाहरी, जो लंबी दूरी की शुरूआत से निपटने की कोशिश करते हैं। दूसरे क्षेत्र के पीछे, बाहरी क्षेत्र में केंद्र में संकुचित है। इसके बाहरी भाग को बाड़ कहा जाता है।
  • इनफिल्ड के विपरीत, आउटफील्ड के आकार से संबंधित कोई सख्त नियम नहीं हैं। अमेरिकी पेशेवर बेसबॉल फ़ील्ड मैदान के मध्य में बेस हाउस और बाड़ के बीच दूरी की दूरी पर है, जो 390 से 435 फीट (लगभग 119-133 मीटर) तक चलता है।
  • छवि शीर्षक 118575 4
    4
    टीम की भूमिकाएं जानें प्रत्येक टीम में नौ खिलाड़ी होते हैं और उनमें से प्रत्येक क्षेत्र में एक विशिष्ट रक्षात्मक स्थिति होती है। हमले के दौरान, सभी खिलाड़ी बल्लेबाजों बन जाते हैं, बारी में गेंद को हरा देते हैं। गेंद को पीटा जाने के बाद, बल्लेबाज घर के आधार से अगले आधार पर दक्षिणावर्त चलाना शुरू कर सकता है, ताकि बर्तन के भाग को पूरा किया जा सके और एक बिंदु बना सके। रक्षा टीम गेंद को ठीक करने और बल्लेबाज को गेंद के साथ स्पर्श करने की कोशिश करती है, जिससे खेल को समाप्त हो जाता है। नौ रक्षात्मक भूमिका निम्नानुसार हैं:
  • पिचर बल्लेबाज की तरफ गेंद को फेंकता है लॉन्च के लिए एक निश्चित तरीके से गेंद को वैध माना जाएगा।
  • रिसीवर सुरक्षात्मक गियर और एक विशेष गद्देदार दस्ताने पहने हुए घर के पीछे स्थित है और गेंद को पकड़ लेता है जब बल्लेबाज इसे मारने में विफल रहता है। वह भी इसे उठा सकते हैं और उसे फेंक सकते हैं अगर उसके आस-पास बॉल की जमीन
  • पहला आधार गृहसमूह क्षेत्र से संबंधित है और गेंद को पकड़ने में अच्छा होना चाहिए। बल्लेबाज पहले बेस पर पहुंचने से पहले पहला आधार इसे पकड़ने में सफल रहता है, तो प्रतिद्वंद्वी द्वारा गेंद को छूने से बचने के लिए बल्लेबाज के लिए यह लगभग असंभव है
  • दूसरा आधार पहले और दूसरे आधार के बीच क्षेत्र के साथ-साथ काम करता है। गेंद के साथ दूसरे आधार के धावक को छूने के अलावा, यह मैदान से बाहर आने से पहले गेंद को गेंद से बाहर निकालने में मदद करता है।
  • अंतरबेस दूसरे और तीसरे आधार के बीच स्थित है - जल्दी से गेंद लेती है और इसे पहले या दूसरे आधार पर उठाया जाता है ताकि विरोधी टीम के धावक बाहर निकल सकें। जो व्यक्ति इस भूमिका को निभाता है वह तेज और गतिशील होना चाहिए, क्योंकि अधिकांश अधिकारियों को अंतर-बेस क्षेत्र में गेंद भेजना पड़ता है।
  • तीसरा आधार गृहसमूह क्षेत्र में स्थित है और मजबूत हथियार होना चाहिए ताकि जल्द ही हीरे के साथ पहले बेस में गेंद को स्थगित कर सकें। कई अधिकारियों ने गेंद को तीसरे आधार पर भेज दिया।
  • जैसा कि पहले कहा गया है, आउटफील्ड में तीन खिलाड़ी हैं। उनकी भूमिका लंबे और उच्च शॉट लेने और स्कोरिंग अंक से आक्रमण करने वाली टीम को रोकने के लिए है क्योंकि वे गेंद को एक मजबूत तरीके से फेंक दिया है।
  • सभी रक्षात्मक खिलाड़ी गेंद को पकड़ने के लिए एक चमड़े के दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन पकड़ने वाला भी बड़ा और मोटा है।
  • छवि शीर्षक 118575 5
    5
    रेफरी की भूमिका को समझें रेफरी किसी भी टीम से संबद्ध नहीं है और निष्पक्ष नहीं है। उनकी भूमिका प्रत्येक नाटक के परिणाम का पालन करना और घोषित करना है। ज्यादातर खेलों में उनमें से कई हैं: एक बेस हाउस में और एक दूसरे तीन ठिकानों में से प्रत्येक में कभी-कभी दो को आउटफील्ड में भी रखा जाता है। पॉट में रेफरी आम तौर पर खेल की शुरुआत घोषित करता है।
  • जानबूझकर कष्टप्रद रेफरी गंभीर दंड को जन्म दे सकता है, इसलिए इसे हर कीमत पर बचा जाना चाहिए। चाहे आप सहमत हों या नहीं, आपका शब्द निर्णायक है।
  • छवि शीर्षक 118575 6
    6
    बाहर की जाँच करें हमला करने वाली टीम के केवल सदस्य ही समाप्त हो सकते हैं। तीन खिलाड़ियों को निष्कासित कर दिया, टीमें विदेशी मुद्रा की स्थिति
  • यदि कोई बचाव करने वाले खिलाड़ी बल्लेबाज द्वारा गेंद से पहले फेंक दिया जाता है, तो बल्लेबाज को स्वचालित रूप से समाप्त कर दिया जाता है, भले ही गेंद को गलत क्षेत्र में ले जाया गया हो। इस क्रिया को फ़्लायडाउट कहा जाता है।
  • यदि कोई बचाव करने वाला खिलाड़ी गेंद के साथ एक धावक को छूता है, या गेंद को पकड़े हुए दस्ताने के साथ, और धावक एक बेस में नहीं है, आधार समाप्त हो जाता है। इस क्रिया को टैग बाहर कहा जाता है
  • यदि बल्लेबाज गेंद को नहीं मारता है, तो उसे स्ट्राइक दिया जाता है। तीन हड़तालों के बाद, स्ट्राइकआउट होता है।
  • अगर पहले बल्लेबाज गेंद पर कब्जा कर लेता है और धावक पहुंचता है तो पहले बल्लेबाज आधार पर छूता है, तो वह एक मैदान से बाहर है।
  • यदि एक धावक एक आधार पर है और अगले धावक के लिए जगह बनाने के लिए आगे चलाना है (क्योंकि केवल एक धावक एक आधार पर हो सकता है), वह एक बल प्राप्त कर सकता है अगर अगले आधार में क्षेत्ररक्षक बेस को छूता है गेंद
  • छवि शीर्षक 118575 7
    7
    हमलों, गेंद और बेईमानी की खोज करें जब यह धड़कता है, तो चार चीजें हो सकती हैं: एक हड़ताल, एक गेंद, एक निष्पक्ष गेंद या गिरती गेंद ये शब्द भ्रामक हो सकते हैं, लेकिन वास्तविकता में उन्हें समझना आसान है:
  • एक हड़ताल तब होती है जब कोई बल्लेबाज सफलतापूर्वक शॉट को पूरा करता है। यहां तक ​​कि गलत गेंद को स्ट्राइक माना जा सकता है। तीन हड़तालों के बाद, बल्लेबाज को समाप्त कर दिया जाता है और एक दूसरे को पॉट में बदल दिया जाता है (यह तब तक जारी रहता है जब तक कि तीन आउट्स तक नहीं पहुंच जाते)।
  • एक गेंद तब होती है जब पिचर एक गेंद को फेंक देता है जो वास्तव में बल्लेबाज द्वारा मारा जाने वाले क्षेत्र के बाहर बहुत दूर जाता है चार गेंद के बाद, बल्लेबाज पहले बेस की ओर बढ़ता है (पैदल चलना)। कभी-कभी बल्लेबाजी करने का प्रयास करने वाले बल्लेबाज़ गेंद को मारने की बजाए पहले बेस की तरफ बढ़ने की कोशिश करते हैं।
  • एक निष्पक्ष गेंद बल्लेबाज द्वारा ली गई एक गोली है जो गलत लाइनों के बीच की भूमि होती है, जो बल्लेबाज को पहले बेस के लिए चलाने की इजाजत देता है। एक निष्पक्ष गेंद यह है कि बल्लेबाजों को और अधिक करना चाहिए।
  • एक गलत गेंद एक बल्लेबाज का शॉट है जो गलत लाइनों पर उतरता है। जब तक गेंद नहीं ली जाती है और फ़्लायआउट में बदल जाता है, तब तक एक गलत गेंद को हड़ताल के रूप में गिना जाता है। हालांकि, अधिकांश मामलों में खिलाड़ियों के पास एक गलत गेंद के कारण दो से अधिक हड़ताल नहीं हो सकते हैं।
  • विधि 2

    खेलना
    छवि शीर्षक 118575 8
    1
    मैदान पर जाएं प्रत्येक बचाव खिलाड़ी एक स्थान लेता है। अंतरबेस, दूसरे आधार और बाहरी उपकरण संबंधित क्षेत्रों में रखा गया है। बाकी खिलाड़ियों के पास अन्य विशिष्ट बिंदु हैं: लॉन्चिंग पैड, पहला बेस, दूसरा बेस और इसी क्षेत्र में तीसरा आधार और प्लेट के पीछे रिसीवर। बल्लेबाज बेस हाउस के पास बाएं या दाएं चमगादड़ बॉक्स में रखा जाता है। रेफरी यह सत्यापित करने के लिए संक्षेप में जांच करता है कि वे सभी सही स्थिति में हैं और खेल शुरू करते हैं।
  • छवि शीर्षक 118575 9
    2
    पिचर अपने संभावित पिचों का मूल्यांकन करने के बाद अपने क्षेत्र से कड़ी मेहनत वाली गेंदों को फेंकने का प्रयास करेगा। यदि गेंद गलत लाइनों को पार नहीं करती है, तो यह वैध है।
  • लॉरेंचर अक्सर बीटर्स को भ्रमित करने के लिए फास्टबॉल, कर्व्हबॉल, बदलाव और स्लाइडर का उपयोग करते हैं। फास्टबॉल और कर्वबॉल दो बहुत तेज शॉट हैं परिवर्तन तब होता है जब लॉन्चर एक फास्टबॉल प्रदर्शन का दिखावा करता है और फिर बल्लेबाज की समय की भावना को बदलकर, बहुत धीमी फेंक कर सकता है। एक स्लाइडर गेंद को फेंकना मुश्किल है, जो क्व्वबॉल के पार्श्व आंदोलन के साथ फास्टबॉल की गति को जोड़ती है।
  • छवि शीर्षक 118575 10



    3
    कुर्सियां ​​के बीच दौड़ जबकि गेंद खेल मैदान के साथ, वायु या जमीन पर चलती है, बल्लेबाज, जो अब एक धावक कहलाता है, बल्लेबाज़ी छोड़ देता है और जहां तक ​​संभव हो पहले बेस के लिए चलाता है। यदि आप फ़्लायआउट, एक टैग आउट या ग्राउंड आउट से गेम से बाहर नहीं हैं, तो आप पहले बेस पर रोक सकते हैं या तब तक चलते रहें जब तक आप फिर से सुरक्षित नहीं होते। इस बीच, बाहरी लोग गेंद को इकट्ठा करने और रनर को पहुंचने की कोशिश करते हैं, ताकि इसे समाप्त हो सके।
  • बाहरी लोग गेंद को एक-दूसरे पर फेंक सकते हैं या धावक के नजदीक होने के लिए गेंद के साथ चला सकते हैं और इसे स्पर्श कर सकते हैं। दूसरी ओर, धावक स्वैच्छिक रूप से इसे छू नहीं सकते हैं।
  • एक धावक जो ग्राउंडिंग के खतरे में नहीं है, कभी-कभी बेस खिलाड़ी के नीचे फिसलकर आधार पर टैग प्राप्त करने से बच सकते हैं और गेंद को छूने से पहले बेस को छूने की कोशिश कर रहे हैं। सुरक्षित कहने के लिए प्रतिद्वंद्वी द्वारा छुआ जाने से पहले इसे अपने हाथ या पैर की उंगली से छूएं
  • मूल बातें चोरी करें ज्यादातर मामलों में, धावक एकल प्ले के दौरान कुर्सियां ​​के पूरे सर्किट को पूरा करने में सक्षम नहीं होगा, इसलिए उन्हें बेस पर रोकना होगा और अगले बल्लेबाज को पॉट पर फेंकने का इंतजार करना होगा। हालांकि, किसी भी समय, धावक अपने दिशा में चलकर अगले आधार को "चोरी" करने की कोशिश कर सकता है इससे पहले कि पिचर समझता है कि क्या हो रहा है। चूंकि पिचर आमतौर पर टीम में सबसे अच्छा पिच बनाता है, बेस को चोरी करना बहुत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि घड़ा घूमता है और गेंद को बेस पर फेंक देता है, जिससे आसानी से टैग बाहर निकल सकते हैं।
    छवि शीर्षक 118575 11
  • कुर्सियां ​​एक दूसरे के पास गेंद को भी पार कर सकती हैं, दो ठिकानों के बीच धावक को फंसाने तक, जब तक वह उनमें से किसी एक के नीचे घिसने के लिए निराश (और अक्सर व्यर्थ) प्रयास करता है। धावक भी दो ठिकानों के बीच की रेखा को नहीं छोड़ सकते हैं: उदाहरण के लिए, आप आउटफील्ड में नहीं जा सकते और फिर वापस आ सकते हैं।
  • धावक सुरक्षित हैं जबकि वे ठिकानों में हैं, लेकिन उन्हें वहां रोकना नहीं पड़ता है। अधिकांश धावक वर्तमान आधार से दूर जाने से संभवतः "चोरी" की तैयारी करते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं, इसलिए यदि वे चाहिए तो वे वापस आ सकते हैं
  • छवि शीर्षक 118575 12
    4
    एक धावक एक आधार पर एक समय पर रोक सकता है, और यह वह जगह है जहां बल बाहर नियम से आता है। किसी भी मामले में, क्योंकि तीन आधार हैं, चार से ऊपर धावक एक ही समय में क्षेत्र में हो सकते हैं। जब तीनों में से प्रत्येक के पास एक धावक होता है, तो हमला करने वाली टीम में "लोड किए गए कुर्सियां" होती हैं, इसलिए अगले वैध शॉट या चलना आवश्यक रूप से रन या एक आउट हो जाएंगे। यह समझा जाता है कि यह टीम के लिए सबसे आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन यह जनता के लिए बहुत ही रोमांचक है
  • छवि शीर्षक 118575 13
    5
    एक होम रन को चिह्नित करें कभी-कभी, बल्लेबाज गेंद को इतनी कड़ी मेहनत से मारता है कि वह घर पर हीरा खत्म होकर पहले शॉट पर घर चलाने से रन बना सकता है। सामान्य तौर पर, होम रन, अर्थात होम रन, तब होता है जब गेंद को खेल मैदान से निकाल दिया जाता है ताकि एक अच्छा स्प्रिंट बनाया जा सके।
  • ग्रैंड स्लैम सभी कुर्सियां ​​पूर्ण और लायक चार अंकों के साथ बनाया गया घर है, लेकिन यह दुर्लभ है।
  • घर चलाना आम नहीं है, इसलिए सामान्य शॉट के बाद तेजी से चलाने के लिए ध्यान दें। कब रोकना और इंतजार करना, आप खेल में अधिक समय तक रह सकते हैं और एक अंक स्कोर करने की बाधाओं को बढ़ा सकते हैं। घरेलू रन के अलावा प्लेट से एक और तीन रन हैं:
    छवि शीर्षक 118575 14
  • एक एकल प्लेट से पहले बेस तक एक रन है। यह शायद इसकी सुरक्षा और लचीलेपन के लिए सबसे आम प्रकार का रन है
  • एक डबल बर्तन से दूसरे स्थान पर एक रन है। ज्यादातर मामलों में, यह मध्यम दूरी की लॉन्च के लिए या बाहरी लोगों के लिए विचलित करने वालों के लिए एक चतुर विकल्प है।
  • ट्रिपल बर्तन से तीसरा आधार तक एक रन है यह असामान्य है।
  • छवि शीर्षक 118575 15
    6
    एक बार फेंका गया गेंद की दिशा पर अच्छा नियंत्रण रखने वाले बल्लेबाजों ने एक या एक डबल बनाने का प्रयास कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 118575 16
    7
    बलिदान का स्प्रिंट एक बिंदु को चलाने के लिए हमला करने वाली टीम की एक रणनीति है। दो प्रकार हैं:
  • बलिदान बंट एक विशेष प्रकार का नाटक है जो एक धावक को पहले से दूसरे बेस तक आगे बढ़ाता है, दूसरा से तीसरा या तीसरा आधार।
  • लंबे समय तक मारने के बाद बल्लेबाज का सफाया होने पर सत्यापन के दौरान उड़ान बलि बलिदान डिफेंडर गेंद ले जाने के बाद, धावकों को अग्रिम करने का मौका मिलता है, और गेंद को रिसीवर तक पहुंचने से पहले उनमें से एक घर चला सकता है।
  • छवि शीर्षक 118575 17
    8
    एक ही बार में कई धावकों को हटा दें सही समय पर, एक डबल या ट्रिपल गेम पूरा कर सकते हैं, एक सिंगल प्ले में दो या तीन सवारों को निकालने का प्रबंध कर सकते हैं। ट्रिपल गेम असामान्य है, लेकिन संभव है यदि पर्याप्त बल बहिष्कार उपलब्ध हैं। डबल गेम अधिक व्यापक है और प्रायः बल्लेबाज़ से बाहर बल प्रदान करता है और किसी बल्लेबाज के बाहर मैदान
  • याद रखें कि तीनों के बीच टीमों के बीच का आदान-प्रदान होता है।
  • छवि शीर्षक 118575 18
    9
    शिविर मक्खी को समझें यह नियम केवल रेफरी द्वारा लागू किया जाता है, लेकिन इसे वैसे भी समझा जाना चाहिए। यह डबल प्ले और ट्रिपल रक्षात्मक खेलने को रोकने के लिए कार्य करता है संक्षेप में, यह एक नियम है जिसे खेल नैतिकता के मुद्दों के लिए पेश किया गया है।
  • छवि शीर्षक 118575 19
    10
    आखिरी पारी तक पहुंचने तक खेलना जारी रखें। बास्केटबॉल और अन्य टीम खेलों के विपरीत, बेसबॉल में कोई निश्चित अवधि नहीं होती है। वास्तव में, जब तक सभी पारी पूरी नहीं हो जातीं तब तक आप खेलते हैं। चूंकि यह गेम को लम्बा खींच सकता है, टीमों को शुरू से खत्म करने के लिए उनकी ऊर्जा का संरक्षण करने के लिए विकल्प, विशेष रूप से रिसीवर होने की क्षमता होती है। आखिरी पारी के अंत में, जिस टीम ने अधिक जीत हासिल की है, वह जीतता है।
  • अगर टीमों को आखिरी पारी के अंत में बांधा गया है, तो दूसरा खेला जाता है। एक बेसबॉल गेम के लिए इस तरह समाप्त करना बहुत कठिन है - आम तौर पर, दो टीमों में से एक जीतने तक अतिरिक्त पारी जोड़ दी जाती है।
  • टिप्स

    • जानें और अपने दोस्तों के साथ खेलना सीखें, खासकर यदि वे विशेषज्ञ हैं आप पुस्तकों और मैनुअल पढ़ सकते हैं और एक कोर्स का अनुसरण कर सकते हैं। हालांकि, असली बेसबॉल क्षेत्र में सीखा है।
    • धीरज रखो बेसबॉल खेलने के लिए सीखना समय और प्रयास लेता है और बेहतर हो जाता है क्षेत्र में हर स्थिति चुनौतियों का सामना करती है। एक को चुनें और चमक को अधिकतम दें।
    • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं और आप रक्षा करते हैं, तो दस्ताने अपने चेहरे के पास रखें, इसलिए जब आप गेंद को फेंक देते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचाने के जोखिम को कम करेंगे और आपको इसे लेने का अधिक मौका मिलेगा।

    चेतावनी

    • हमेशा खेलने से पहले सुरक्षात्मक गियर पहनें मारने वालों को हेलमेट पहनना चाहिए और रिसीवर को सभी उपकरण दिए जाने चाहिए, जिसमें छाती, घुटनों, पैरों और पैरों के लिए मास्क और सुरक्षा शामिल है (अन्य चीजों के बीच, प्लेट के क्षेत्र में दिए गए रेफरी द्वारा एक ही उपकरण पहना जाता है) ।
    • आप खेलते समय गेंद को हमेशा देखना न भूलें बेसबॉल कठिन हैं: आप हिट नहीं होना चाहते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com