अमेरिकी फुटबॉल कैसे खेलें

यदि आपने कभी सोचा है कि मूल फुटबॉल फुटबॉल खेलने के लिए है, तो आप अकेले नहीं हैं यह खेल एक अनुभवहीन दर्शक के लिए भ्रामक लग सकता है कैसे खेलने के लिए पता करने के लिए पढ़ें और "पहले नीचे" और "धावक" का अर्थ क्या है

कदम

विधि 1

नियम और शब्दावली को समझना
चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 1 नामक छवि
1
खेल के उद्देश्य को समझने की कोशिश करो। अमेरिकन फ़ुटबॉल का लक्ष्य 120 मीटर (110 मीटर) और विस्तृत 53.5 गज की दूरी पर (49 मी) अंत में दो गोलों में से एक के साथ गेंद को एक प्रारंभिक बिंदु से लाकर अंक बनाने के लिए है, 9 मीटर गहरा और कहा जाता है अंत क्षेत्र प्रत्येक टीम उनके पीछे एक गोल करने के लिए दूसरे टीम को रोकने की कोशिश करते हुए स्कोर करने के लिए उनके सामने लक्ष्य का उपयोग करती है प्रत्येक लक्ष्य में गोल पद के बाहर एक वाई-स्ट्रक्चर है, जो नाटकों को लात मारने के साथ बनाए गए अंक स्कोर करने के लिए इस्तेमाल होता है।
  • क्षेत्र का एक हिस्सा जो अंत क्षेत्र सहित एक टीम का बचाव करता है, वह टीम का "लक्ष्य" है इसलिए, एक टापडाउन स्कोर करने के लिए दौड़ में 70 गज की दूरी पर एक टीम 50 सेकंड की दूरी पर स्थित है।
  • टीम बहुत कड़े नियमों के अनुसार गेंद के कब्जे को विभाजित करती है। गेंद का मालिक कौन है "हमला" जबकि दूसरी टीम "बचाव" है
  • चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    अस्थायी विभाजन जानें प्रत्येक 15 मिनट के 4 बार में फुटबॉल, दूसरे और तीसरे समय के बीच एक ब्रेक के साथ, जिसे आमतौर पर "हाल्टाटाइम" कहा जाता है और जो 12 मिनट तक रहता है जबकि टाइमर सक्रिय है, खेल को "कार्यों" नामक कम सेगमेंट में विभाजित किया गया है एक क्रिया शुरू होती है जब गेंद जमीन को छूती है या दरवाजे पर जमीन पर कम से कम एक घुटने आती है। जब एक कार्यवाही खत्म हो जाती है, खिलाड़ियों को गेंद को किसी भी यार्ड लाइन के केंद्र में वापस करने के लिए 40 सेकंड और अगली कार्रवाई शुरू होने से पहले बंद कर देते हैं और स्थिति में वापस आ जाते हैं।
  • खेल के समय कई कारणों से रोका जा सकता है अगर कोई खिलाड़ी मैदान से बाहर हो जाता है, तो जुर्माना कहलाता है, या यदि किसी व्यक्ति द्वारा पास नहीं लिया जाता है, तो अंपायर स्थिति को हल करने तक टाइमर बंद हो जाएगा।
  • दंड रेफरी द्वारा रिपोर्ट किया जाता है, जो आम तौर पर मैदान पर पीले रूमाल (पीले ध्वज) को फेंक देते हैं, जब उन्हें उल्लंघन दिखाई देता है ताकि अदालत में सभी को पता चल जाए कि पेनल्टी का आह्वान किया गया है। आमतौर पर पेनल्टीज़ में हमले या बचाव में टीम के मैदान (5 से 15 गज तक) के नुकसान में शामिल होता है। कई दंड हैं, लेकिन सबसे आम हैं "ऑफसाइड" (कोई गेंद स्नैप से पहले सिगरेट की रेखा के गलत साइड पर है), "होल्डिंग" (कोई खिलाड़ी इसे सही तरीके से निपटने के बजाय अपने हाथों से पकड़ लेता है), और " क्लिपिंग "(पैरों की ऊंचाई पर पीछे से अवैध ब्लॉक)।
  • चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 3 नामक छवि
    3
    खेल के प्रवाह को जानें अमेरिकी फुटबॉल दो संरचनात्मक तत्वों से बना है जो खेल का समर्थन करते हैं। यह किकऑफ़ और डाउस सिस्टम है
  • किकऑफ़: गेम की शुरुआत में, टीम के कप्तानों ने एक सिक्का टॉस किया जो यह तय करने के लिए कि गेंद को दूसरी टीम में किस स्थान पर लाएगा, खेल शुरू कर देगा। इस पहली कार्रवाई को किकॉफ़ कहा जाता है और आम तौर पर एक टीम से दूसरे क्षेत्र में गेंद की एक लंबी किक होती है, साथ ही लात मार दी टीम को प्राप्तकर्ता के खिलाफ खुद को अपने अंतिम क्षेत्र के पास आने से रोकने के लिए दबाने लगता है। हाफटाइम के बाद गेंद के कब्जे में टीम द्वारा एक दूसरी किकऑफ़ है
  • डाउन्स: "डाउन" शब्द अमेरिकी फुटबॉल में "मौका" का पर्याय है हमले में 4 डाउन के लाभ को कम अंतराल 10 गज की दूरी पर विपरीत अंत क्षेत्र में अनुमति दी जाती है। प्रत्येक क्रिया एक नया डाउन के साथ बंद हो जाती है पहले नीचे से 10 गज की दूरी पर के लक्ष्य को चौथे से पहले तक पहुँच जाता है, तो गिनती पहले नीचे से शुरू, और आक्रामक टीम के "सबसे पहले और दस" स्थिति में है, यह बताने के लिए एक नया अन्य हासिल करने के लिए प्रयास किया जाएगा 10 गज की दूरी अन्यथा, गेंद दूसरी टीम से गुजरती है
  • इसका मतलब यह है कि एक टीम जो 10 या अधिक गज की गेंद एक एकड़ में ले जाती है, वह कभी दूसरे स्तर तक नहीं पहुंचेगी। जब भी गेंद सही दिशा में 10 से अधिक गज की दूरी पर आती है, तो अगली कार्रवाई हमेशा पहले और दस होगी (पहले नीचे, 10 गज की दूरी पर पहुंचने के लिए)।
  • पहले नीचे रीसेट करने के लिए आवश्यक दूरी संचयी है, तो पहले नीचे 4 गज की दूरी पर चल रहा है, तीसरे में 3 गज और तीसरे में 3 गज की दूरी पर्याप्त है क्योंकि अगली कार्रवाई एक नई पहली नीचे है।
  • अगर एक कार्रवाई को छलछोटी की रेखा के पीछे गेंद के साथ समाप्त होता है, तो यार्ड में अंतर को पहले नीचे के लिए आवश्यक गज की कुल संख्या में जोड़ा जाता है। उदाहरण के लिए, यदि क्वॉर्टरबैक ने अपने हाथों में गेंद के साथ 7 गज की दूरी पर रन बनाए हैं, तो अगली कार्रवाई को "दूसरा और 17" कहा जाएगा क्योंकि आपको अगले तीन कार्यों में 17 गज की दूरी तय करना होगा, पहले नीचे रीसेट करना।
  • सभी 4 चढ़ावों के लिए खेलने के बजाय, हमले एक किक (पंट) बनाने का निर्णय ले सकता है, अर्थात् एक लंबी किक जो गेंद को दूसरे टीम को नियंत्रित करता है, जिससे उसे वापस ले जाने के लिए मजबूर किया जाता है
  • चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    प्रशिक्षण जानें प्रत्येक टीम के मैदान पर 11 खिलाड़ी हैं टीम के सदस्यों के क्षेत्र में अलग-अलग स्थिति और कार्य हो सकते हैं। सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी लोग आमतौर पर खिलाड़ियों की तीन टीमों से बना होते हैं जो एक निश्चित कार्य करने के लिए रोटेशन में फ़ील्ड दर्ज करते हैं।
  • हमले दल इन खिलाड़ियों में शामिल हैं:
  • क्वार्टरबैक, जो धावक (धावक) को गेंद को फेंकता है या पास करता है
  • केंद्र (केंद्र) है कि "साँप" गेंद को घुसपैठ की लाइन (प्रारंभिक रेखा) से क्वार्टरबैक तक।
  • आक्रामक लाइन, जिसमें केंद्र, दो गार्ड और दो आक्रामक ब्लॉकर्स शामिल होते हैं, जो एक साथ दूसरे खिलाड़ियों की रक्षा करते हैं, जबकि गेंद को पारित कर दिया जाता है या फेंक दिया जाता है।
  • विस्तृत रिसीवर (रिसीवर) जो रक्षा के पीछे चलता है और गेंद को कैच किया जाता है, अगर इसे लॉन्च किया जाता है।
  • रनिंग (धावक), जो क्वॉर्टरबैक से गेंद लेता है और विरोधी अंत क्षेत्र में चलता है।
  • चुस्त समाप्त होता है, जो बाहरी रेखाओं की रक्षा करने में मदद करता है और पासिंग के मामले में गेंद को ले सकता है
  • `रक्षात्मक दल यह इन खिलाड़ियों से बना है:
  • लाइनबैकर्स (दूसरी रक्षात्मक रेखा), जो कार्रवाई को पारित करने के लिए बचाव करते हैं और लाइन को क्वार्टरबैक को प्रतिज्ञा करने का आरोप लगाते हैं।
  • रक्षात्मक रेखा, जो दबाव में आक्रामक रेखा रखती है।
  • कॉर्नरबैक और सफाइटी, जो रक्षात्मक रेखा के माध्यम से अदालत में एक पास पास करने या गेंद को चलाने की कोशिश करने वाले खिलाड़ियों की रक्षा करते हैं।
  • तीसरी टीम है विशेष टीम हर बार गेंद को लात मारी जाने के लिए प्रयोग किया जाता है। उनका काम उन लोगों को अनुमति देना है जो विरोधी टीम द्वारा परेशान किए बिना गेंद को किक करने के लिए किक करते हैं।
  • चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 5 नामक छवि
    5
    अंक खाते को रखें। इसका उद्देश्य अन्य टीम से अधिक अंक प्राप्त करना है। एक टाई की स्थिति में, अतिरिक्त 15 मिनट का समय खेला जाता है। यह इस तरह से चिह्नित करता है:
  • एक टचडाउन, जब एक खिलाड़ी द्वारा अंत क्षेत्र में गेंद को लाया जाता है (या अंत क्षेत्र में एक खिलाड़ी द्वारा लिया जाता है) यह 6 अंक के लायक है।
  • एक अतिरिक्त बिंदु, जब एक खिलाड़ी लक्ष्य पद के माध्यम से गेंद को किक करता है, उसकी टीम ने एक टचडाउन के बाद 1 प्वाइंट के लायक बना दिया है। जब टचडाउन कार्रवाई के अंत क्षेत्र में एक पास के द्वारा पीछा किया जाता है और लात से नहीं, तो कार्रवाई को कहा जाता है दो बिंदु रूपांतरण, और इसके लायक 2 अंक हैं
  • एक फील्ड गोल, जब कोई खिलाड़ी गोल पद के माध्यम से गेंद को किक करता है लेकिन उनकी टीम ने पिछले एक्शन में टचडाउन नहीं किया है तो वह 3 अंकों के लायक है। फ़ील्ड गोल आमतौर पर आखिरी मिनट की रणनीति के रूप में उपयोग किया जाता है जब खेल समाप्त होने वाला होता है
  • एक सुरक्षा, जब एक खिलाड़ी मैदान पर ऐसी पिछड़ी स्थिति में होता है कि वह अपने अंतिम क्षेत्र में है और जब वह गेंद होती है तो वह दो अंक के बराबर होता है।
  • विधि 2

    खेल की मूल बातें जानें
    चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 6 नामक छवि
    1



    हमले के कृत्यों के साथ क्षेत्र में अपना रास्ता लड़ो यह आमतौर पर फुटबॉल में सबसे आम कार्रवाई है दौड़ आप अंश से कम प्रति गज की दूरी पर कमाते हैं, लेकिन कम से कम आप गेंद को दूसरी टीम में छोड़ने का अधिक जोखिम नहीं लेते हैं। इसके अलावा उनके पास क्वार्टरबैक के हाथों से गेंद को बहुत जल्दी से निकालने का फायदा होता है, इससे पहले कि एक आक्रामक रक्षा उसकी स्थिति तक पहुंचता है और अतिरिक्त यार्ड टीम के लिए लागत। अगर गेंद इस प्रकार की कार्रवाई में आती है, तो उसे गड़गड़ाहट कहा जाता है। इस मामले में दूसरी टीम इसे एकत्र कर सकती है और उसका कब्ज़ा कर सकती है।
    • क्वार्टरबैक आमतौर पर एक टीम के साथी को गेंद से गुजरता है (रनिंग बैक), लेकिन वह खुद ही कार्रवाई करने का चयन कर सकता है जल्दी सोचने और स्थिति का आकलन करने में सक्षम होने के नाते क्वार्टरबैक के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है: इससे वह अकेले कार्रवाई करने या गेंद को पारित करने का निर्णय लेगा।
    • हमले की कार्रवाई के लिए रक्षात्मक लाइनों से विस्तार से देखने के लिए मुश्किल होने का फायदा है अक्सर, हमले दो या तीन अलग-अलग खिलाड़ियों के बीच की गेंद को पार करने का नाटक करके बचाव को धोखा देने की कोशिश करता है। जब ट्रिक काम करता है, तो केवल रनर जो वास्तव में गेंद है वह प्रतिद्वंद्वी की रेखाओं को तोड़ सकता है इससे पहले कि उन्हें पता है कि क्या हुआ है और एक आसान टचडाउन स्कोर है।
  • चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 7 नामक छवि
    2
    पासिंग एक्शन के साथ बचाव को खिसकाएं हमले की कार्रवाई की तुलना में बहुत कम आम है, जो गुजर रहे हैं यार्ड जल्दी से खोने का एक अच्छा तरीका है ... यदि पास अधूरा है कांटों पर बचाव को रोकने के लिए हमले की कार्रवाई के साथ संयोजन में अक्सर लघु पास का उपयोग किया जाता है। पारित करने का महान लाभ यह है कि वे पूरी तरह से सबसे ठोस रक्षा से बचने में सक्षम हैं। अपूर्ण अनुच्छेद (जिन में कोई भी गेंद को पकड़ने के बाद गेंद पकड़ नहीं लेती) टाइमर को रोकते हैं और कार्रवाई बंद कर देते हैं
  • क्वार्टरबैक आमतौर पर, एक हमले करने के लिए गेंद रिश्तेदार पारित करने के लिए इतना आक्रामक लाइन कॉम्पैक्ट होना चाहिए, जबकि क्वार्टरबैक एक नि: शुल्क हैंडसेट की तलाश में है और एक बोरी का शिकार होने से बचने के लिए और अधिक समय की जरूरत है (की लाइन के पीछे प्लेटेड अभी भी गेंद को पकड़ते हुए) एक बार रिसीवर की पहचान हो जाने के बाद, क्वार्टरबैक को यह बताना चाहिए कि वह कितनी दूर गेंद को फेंक सकता है जिससे वह अपने साथी को पकड़ लेता है जब वह आगे बढ़ रहा है।
  • यदि बचाव के द्वारा एक मार्ग लिया जाता है, तो इसे अवरोधन कहा जाता है गड़बड़ी के लिए, जब एक पास को पकड़ लिया जाता है तो बचाव गेंद पर नियंत्रण लेता है (और हमला हो जाता है)। बहुत महत्वपूर्ण बात यह है कि जब गेंद को रोकना पड़ता है तो कार्रवाई समाप्त नहीं होती है। बचाव खिलाड़ी जो उसे पकड़ (और अक्सर करता है) एक रोमांचक touchdown के लिए चारों ओर मोड़ और अंत क्षेत्र में चलाने के लिए
  • चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 8 नामक छवि
    3
    हमले और गड़बड़ी कार्यों को जोड़ना आपकी आक्रामक टीम को पता होना चाहिए कि रक्षा करने के लिए दोनों कार्यों को कैसे संतुलित करना है। अपनी टीम की विभिन्न टीमों के साथ अभ्यास करें और उन्हें मैदान पर कैसे लागू करें।
  • क्वार्टरबैक को विशेष रूप से गेंद को सही ढंग से फेंकने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, साथ ही धावकों के लिए नकली मार्ग की कोशिश करना चाहिए।
  • एक सुनहरा नियम के रूप में, जब तक टीम इस बात को समझती नहीं कि बचाव कैसे काम करता है, तब तक कुछ हमले के साथ शुरू करना सुरक्षित होता है। गेंद को अवरुद्ध करने में सक्षम एक बचाव जमीन को अवरुद्ध करने में सक्षम नहीं हो सकता, और इसके विपरीत।
  • बैलेंस कार्रवाई उचित रूप से यदि आप रक्षा में हैं, तो खिलाड़ियों की स्थिति को सावधानी से देखें और अपने हमले के कार्यों की अपेक्षा करें, छोटे या लंबे मार्गों को अपने आप को और साथ ही यथासंभव बचाव करने का प्रयास करें। और याद रखें, क्वार्टरबैक पर एक बोरी से कुछ भी तेज कार्रवाई नहीं रोकती है, इसलिए यदि आप एक खोलने को देखते हैं, तो खुद को फेंक दो
  • छवि अमेरिकन फुटबॉल चरण 9 नामक छवि
    4
    बहुत ट्रेन फुटबॉल को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका है लगातार ट्रेनिंग करना यह गेम रोज़मर्रा के जीवन में उपयोग नहीं किए जाने वाले कौशल का उपयोग करता है, इसलिए आपको खेलने के तरीके को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपकी टीम संभव हो तो ट्रेन करें गेंद को ले जाने, पकड़ने और चलाने के लिए ट्रेन - दूसरे खिलाड़ियों को देखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें ताकि आप क्षेत्र में क्या हो रहा है उसके आधार पर आप जो कर रहे हैं उसे बदल सकें।
  • शक्ति और प्रतिरोध बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • रणनीतिक स्तर और विशेष कार्यों जैसे कि क्षेत्रीय लक्ष्यों पर एक साथ सभी को प्रशिक्षित करने के लिए मत भूलें, क्षेत्र को लेने और बुद्धिमान इकाई के रूप में काम करने के लिए जब यह मैच का दिन होगा।
  • चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 10 नामक छवि
    5
    रणनीतियों का अध्ययन करें यह मार्गदर्शिका केवल गेम के मूल तत्वों को सूचीबद्ध करता है। संरचनाओं और रणनीतियों को हमने आपके द्वारा दी गई जानकारी से परे जाना है अधिक जानें और इस बारे में चर्चा करें कि आपकी टीम क्षेत्र में कुछ रणनीतियों का लाभ कैसे पा सकती है।
  • टिप्स

    • गेंद को अपने शरीर से दूर रखें, अपने हाथों से, और उसके बाद इसे करीब ले आओ। इस तरह आप अपने शरीर को रिबूट करने से बचेंगे जब आप इसे पकड़ने की कोशिश करेंगे।
    • प्रशिक्षण से पहले खींचो
    • चलते समय गेंद को सुरक्षित रखने के लिए, गेंद की एक छोर पर एक हाथ की हथेली रखें, और दूसरे छोर को कोहनी के नीचे रखें ताकि यह आपके शरीर के विरुद्ध कड़ा हो। जब आप किसी अन्य खिलाड़ी के द्वारा मारा जाना चाहते हैं, तो गेंद के शीर्ष पर अपना मुफ़्त हाथ डालें और उसे कस दें। यार्ड खोना और गेंद को खारिज करना बेहतर है।

    चेतावनी

    • फुटबॉल खेलते समय चोट लगी सामान्य है, लेकिन यदि आपके पास मजबूत और लगातार दर्द है तो खेलना बंद हो और डॉक्टर द्वारा तुरंत देखा जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com