कैसे सही समय के साथ क्रिकेट में गेंद को मारो

किसी भी खेल में, पिटाई, जानवर बल के बजाय `समय` का सवाल है सही समय पर एक गेंद पर प्रहार करना निश्चित रूप से एक गुप्त तकनीक नहीं है, लेकिन कोई भी सुधार करने का प्रयास कर सकता है, भले ही उसका नाम डेविड ग्रोवर न हो।

कदम

1
वह अपनी कोहनी को घिस की तरफ इंगित करता है क्योंकि वह गेंद को फेंकने के लिए तैयार करता है। यह स्थिति आपको सीधे शॉट बनाने में मदद करेगी। आपको बॉल को सीधे पकड़कर गेंद को हिट करने की कोशिश करनी चाहिए और यह एक विकर्ण नली के बजाए कोहनी की तरल आंदोलन के साथ देना चाहिए।
  • 2
    जितना संभव हो उतना बैट उठाएं जब पिचर खींचने की तैयारी कर रहा है। क्लब को ऊपर उठाने के लिए इतना है कि यह उच्च और सीधे आयोजित किया जाता है आप गेंद को तेजी से मारने में मदद करेंगे
  • 3
    जब आपको लगता है कि आपको करना चाहिए, तब से धीरे-धीरे बल्ले धीमी करना प्रारंभ करें इस तरह से आप बहुत जल्दी चलने से बचेंगे, आप गेंद को अब देख सकेंगे और आप गेंद को और अधिक गतिशील आंदोलन के साथ हिट करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। क्लब को बहुत मुश्किल और बहुत जल्दी चलने की गलती मत करो: आप गेंद को बहुत जल्दी और बहुत धीमी गति से मार देंगे, जिससे अन्य खिलाड़ियों के लिए इसे ठीक करना आसान हो जाएगा।
  • 4
    जब आप इसे मारते वक्त गेंद की तरफ झुकाएं, ताकि आपके शरीर के वजन को झटका लगाया जा सके। सामने के घुटने को झुकाएं और अपने पैर की उंगलियों को जिस दिशा में आप लॉन्च करना चाहते हैं, उसके बारे में बताएं। पिचर की दिशा में पैर को इंगित करना भी अच्छा है, जैसा कि गोल्डन एज ​​के बल्लेबाजों ने किया था।



  • 5
    जब गेंद बल्लेबाजी करता है, तो पहले नहीं, दूसरी तरफ, कलाई के रोटरी आंदोलन के साथ अपने शॉट में बल जोड़ें इस आंदोलन को स्पष्ट रूप से भी जोरदार नहीं होना चाहिए: बस कलाई को थोड़ा सा तरफ ले जाएं, जैसे कि आप हॉकी खेल रहे थे।
  • 6
    जब आप गेंद को मारते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने हथियारों को पूरी तरह से बढ़ाए रखें। अन्यथा गेंद को विरोध टीम के लिए ठीक करना आसान होगा।
  • 7
    सभी गेंदों को जमीन के समानांतर मारो, जब तक आप छह-पाउंड बनाने के लिए हुक या सीधे ड्राइव खींचने की कोशिश नहीं कर रहे।
  • टिप्स

    • जब गेंद को मारने से पहले फ़ील्ड देख रहे हैं, तो याद रखें कि आप खाली जगह की तरफ अपनी तरफ इशारा करते हैं, दूसरे खिलाड़ियों की तरफ कभी नहीं। इस तरह आप अनजाने में मुक्त क्षेत्र में गेंद को खींचने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
    • सभी गेंदों के साथ छह-गेंद रोल बनाने की कोशिश मत करो। अधिकांश हिट करने की कोशिश जारी रहेगी, लेकिन आप अपनी क्षमताओं को प्रभावित करने और समाप्त होने के जोखिम का जोखिम उठाते हैं।
    • अपने आप को स्पिनरों से बचाने के लिए, लेकिन मुकाबला करने के लिए, अपने पैरों का इस्तेमाल करना याद रखें। इस तरीके से आप कम होने के जोखिम के बारे में कम जानकारी प्राप्त करेंगे क्योंकि आप अपनी स्थिति से बहुत अधिक स्थानांतरित हुए हैं।
    • जब एक पिचर शूट करने की तैयारी कर रहा है, तब दोबारा शब्द या वाक्यांश चुनें ताकि आपकी एकाग्रता में वृद्धि हो सके। `तुम मुझे बाहर निकलने में सक्षम नहीं हो` या `जाओ` या `आगे भी!` गेंदों के बीच अंतराल के क्षणों में आराम करें और जब आप पिटाई नहीं करते। कोई दो घंटों के लिए ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं है
    • याद रखें कि आप कितने थके हुए महसूस करते हैं, पिचर और क्षेत्रीय खिलाड़ी निश्चित रूप से आपसे ज्यादा बदतर होते हैं। अगर आपको लगता है कि एकाग्रता कम हो जाती है, तो पीने के लिए एक ब्रेक ले लो, छह शॉट्स के अंत में ठीक व सुरक्षित और ध्वनि प्राप्त करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • यदि आपको चलाने की जरूरत है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके याद रखें!
    • यदि आप तेजी से पिचर के खिलाफ खेल रहे हैं, तो रक्षात्मक रूप से खेलते हैं, जब तक कि आप निश्चित न हो कि आप छह या चार शॉट बना सकते हैं। वास्तव में, एक तेज गेंद को मारने के लिए, आपको अधिक सटीकता और एकाग्रता की आवश्यकता होगी।
    • एक पारी के मध्य में तकनीक बदलने की कोशिश मत करो। प्रशिक्षण के दौरान अलग-अलग या रचनात्मक तकनीकों को सीखने की कोशिश करें, सिर्फ सामान्य नारे को दोबारा करने के बजाय, लेकिन एक गेम में, आप क्या कर सकते हैं, इसके लिए वफादार रहें। यदि आपने कभी अपनी टीम में 20 से 3 के बीच एक कप मैच से पहले अपने जीवन में कोई रिवर्स नहीं देखा है, तो यह पहली बार कोशिश करने का सही समय नहीं है।
    • पूर्वचिन्तित रोल को निष्पादित करने की कोशिश न करें: आप अग्रिम में एक सामान्य हमले या रक्षा रणनीति तैयार कर सकते हैं, लेकिन जिस शॉट को आप प्रदर्शन करना चाहते हैं, उसके लिए योजना करना असंभव है।
    • मौखिक आदान-प्रदानों से परेशान न करें: शूटर हमेशा प्रत्येक रोल के बाद अपने पद पर लौट पाएगा, जबकि एक बल्लेबाज के रूप में आप हमेशा चुप्पी में हमारे साथ अर्जित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com