एक बच्चे को कैसे सिखाने के लिए, फेंकना, ले जाएं और एक बॉल मारो

एक गेंद खेलना सरल और मजेदार है। आपको केवल एक गेंद और कुछ समय की आवश्यकता होगी युवा बच्चों को अक्सर खेलना सीखने में सहायता की ज़रूरत होती है, क्योंकि कई बार वे स्वस्थ रूप से अपने सिर को दूर करते हैं क्योंकि वे चेहरे पर हिट होने से डरते हैं। इस अनुच्छेद में आपको एक बच्चे को लेने, गेंद को फेंकने और हिट करने के बारे में निर्देश कैसे मिलेगा।

सामग्री

कदम

छिपकर, कैच और हिट ए बॉल चरण 1 को सिखाओ
1
उसे जानने के लिए एक गुब्बारे का प्रयोग करें कि उसे कैसे ले जाएं गुब्बारे सुरक्षित हैं, दुखी नहीं हैं और बच्चे को उनके डर से दूर करने में मदद करें। कई बार एक गुब्बारा फेंको और उसे लेने के लिए कहें। जब वह ऐसा करने के लिए सीखा है, वह गुब्बारा छोड़ दिया और सही फेंकना शुरू कर देता है फिर वह रबड़ की गेंद पर और फिर एक टेनिस बॉल पर जाता है किसी भी समय से कम समय में, गेंद को फेंकने के लिए आपके पास एक सही साथी होगा! यदि आप इसे पढ़ाने के लिए समय निकालते हैं, तो इसके बारे में चिंता मत करो। सकारात्मक रहें और बहुत सारा अभ्यास करें
  • छिपकर, कैच और हिट ए बॉल चरण 2 के लिए सिखाओ एक छवि
    2



    उसे सिखाओ गेंद को कैसे फेंकना है एक हल्की गेंद का उपयोग करें, इसलिए कोई भी चोट नहीं पहुंचेगा। उसे इसके बारे में बताएं:
  • गेंद को सर्वश्रेष्ठ हाथ से पकड़ो और इसके विपरीत पैर आगे बढ़ाएं।
  • गेंद को अपने कान के पीछे लाओ और पीछे की तरफ कोहनी को झुकाएं।
  • घुमाएं ताकि गेंद को फेंकने के विपरीत शरीर की ओर लक्ष्य लक्ष्य की दिशा में निर्देशित हो। इसका मतलब यह है कि यदि बच्चा अपने दाहिने हाथ से गेंद को फेंक रहा है, तो लक्ष्य उसके बायीं तरफ होना चाहिए। एक आम गलती लक्ष्य पर अपनी छाती के साथ करना है - इसे टालना!
  • हाथ का उपयोग करें जो लक्ष्य को लक्ष्य बनाने के लिए गेंद को फेंकना नहीं है, और फेंक दें गेंद लक्ष्य को प्रभावित नहीं करती है, इसलिए तकनीक को बेहतर बनाने के लिए इस चरण को दोहराने के लिए तैयार रहें।
  • छिपकर, पकड़ो और एक बॉल चरण 3 हिट करने के लिए सिखाओ एक छवि
    3
    उसे मारने के लिए उसे सिखाने के लिए एक बड़ी गेंद का प्रयोग करें। उसे उसकी ऊंचाई के लिए एक प्लास्टिक की बॅट दे। एक बीच वॉलीबॉल गेंद का उपयोग करके प्रारंभ करें और फिर धीरे-धीरे गेंदों के आकार को कम करें जो आप फेंक देते हैं। एक बार जब वह टेनिस गेंदों को मारने का प्रबंधन करता है, उसे एक असली बेसबॉल बैट देने की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • मौखिक निर्देश देने के बजाय, उन्हें दिखाएं कि आप इसे कैसे करते हैं!
    • जबकि बच्चा अभी भी मजा ले रहा है अभ्यास करना बंद करो - उसे थका पाने या ऊब नहीं होने का इंतजार न करें!
    • बहुत खराब आलोचना बच्चे को नीचे लाएगा प्रकाश की आलोचना करने की कोशिश करें, लेकिन प्रशंसा के साथ हमेशा वैकल्पिक!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com