औसत पीजीएल की गणना कैसे करें (लॉन्चर पर अर्जित अंक)

औसत पीजीएल (पिचर या इंग्लिश युग में अर्जित अंक, रन एवरेज अर्जित), प्रत्येक नौ पारियों के लिए एक पिचर द्वारा प्रदत्त अंकों की औसत संख्या है। यह बेसबॉल के सबसे उपयोगी आंकड़ों में से एक है, क्योंकि यह एक पिचर की समग्र प्रभाव को दर्शाता है।

कदम

विधि 1

पीजीएल मीडिया को समझना
1
इस आंकड़े जानने के लिए जानें पिचर पर अर्जित अंक, पिचर त्रुटियों के कारण विरोध टीम द्वारा बनाए गए अंक की संख्या हैं। ये दो तरीकों से हो सकते हैं:
  • जिस बल्लेबाज ने अंक हासिल किया, वह आधार पर चला गया क्योंकि उसने एक वैध एक को हरा दिया। भले ही पेंच ने हड़ताल निकाल दी हो या बल्लेबाज़ खिलाड़ी का सफाया करने के बाद प्वाइंट बना दिया हो, तो यह पिचर पर अर्जित अंक के रूप में गिना जाता है।
  • जिस बल्लेबाज ने अंक हासिल किया था वह बेस बॉल पर आधारित था। बेस बॉल से सम्मानित किया जाता है जब पिचर ने चार गेंद फेंके या बल्लेबाज को फेंक दिया।
  • 2
    नियमों को समझें पीजीएल औसत की सही गणना करने के लिए, आपको सटीक आंकड़े होने की आवश्यकता होगी। आपको अंक हासिल करने की आवश्यकता होगी, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको पता होना चाहिए कि कब एक पिचर का स्थान बदल दिया गया है। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, एक पिचर ने तीन पारी खेली और चौथे पारी में जगह पर तीन पुरुषों को आधार पर भेजा गया, यदि वे एक बिंदु के लिए स्कोर करते हैं तो सभी तीनों लोग अपने पीजीएल के लिए भरोसा करेंगे वे पीजीएल की पिचर के लिए नहीं गिना जायेंगे जो अभी आया था क्योंकि वह वह था जिसने एक बिंदु बनाते समय निकाल दिया था।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आप अंकों की गणना नहीं करते हैं कमाया नहीं आपकी गणना में जबकि अर्जित अंक वैध द्वारा उकसाए गए हैं और पिचर त्रुटियां हैं, तो अर्जित किए गए अंक टीम के सदस्यों की गलतियों के कारण होते हैं और यह आवश्यक नहीं कि पिचर की त्रुटियां होती हैं। एक अंक के पीजीएल औसत की गणना के लिए अर्जित अंक नहीं गिनाते।
  • उदाहरण: द्वितीय और तीसरे आधार पर दो धावक हैं, 2 बाहर। लांचर बल्लेबाज की तरफ लांच करता है, जो कि पहले बेस की ओर एक बाउंसर पर उतरता है। पहले बेस में खिलाड़ी, हालांकि, एक गलती करता है, गेंद को याद करता है और तीसरे उन्मूलन के लिए पारी को समाप्त करने में विफल रहता है। धावकों में से एक एक अंक का प्रतीक है और उनमें से दो आधार पर रहते हैं। यह बिंदु पिचर पर अर्जित नहीं किया गया था, और यदि दो शेष राइडर्स में से एक स्कोर करना था, तो वे पीजीएल औसत में भी योगदान नहीं दे पाएंगे।
  • 4
    अनुरोधित डेटा को जानें पीजीएल औसत की गणना करने के लिए, आपको तीन डेटा की आवश्यकता होगी: पिचर पर अर्जित अंक, पारी की पारी और पारी की कुल संख्या
  • जैसा कि ऊपर बताया गया है, अर्जित अंक, बार की संख्या हैं, एक पिचर एक खिलाड़ी से एक बिंदु का सामना कर रहा है जो किसी त्रुटि के आधार पर आ गया है। यह संपूर्ण गेम के लिए कुल संख्या है
  • पारी की शुरूआत सिर्फ पिचर द्वारा शुरू की गई पारी है। यह संख्या हमेशा तीसरे पक्षों में खत्म हो जाएगी ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रत्येक पालकी में बचाव दल तीनों को समाप्त कर सकता है। इसका मतलब यह है कि उन्मूलन (एक पारी का तीसरा) या दो समाप्त होने के बाद (पारी का दो तिहाई) के बाद, एक पूरे पारी के बाद एक पिचर का स्थान लिया जा सकता है।
  • पारी की कुल संख्या खेल में पारी की संख्या को दर्शाती है। यह सात या नौ हो जाएगा
  • विधि 2

    पीजीएल मीडिया की गणना करें
    1
    जानकारी लीजिए आपको ऊपर दिखाए गए तीन नंबरों का उपयोग करना होगा। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि 9 राउंड में मैरी रॉसी 6 पारियों के लिए खेलते हैं और 3 लोगों को एक अंक स्कोर करने की इजाजत देता है।



  • 2
    पहली गणना करें पिचर की संख्या में अंक की संख्या को विभाजित करके खेला गया पारी की संख्या। हमारे उदाहरण में 3 6, या 0.5
  • 3
    पारी की कुल संख्या से संख्या गुणा करें इसका अर्थ है 0.5 से 9 गुणा करना, 4.5 प्राप्त करना।
  • 4
    अपना नंबर जांचें अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर, आप पीजीएल औसत की गणना दो तरीकों से कर सकते हैं। पहला (ऊपर दिखाया गया है) पीजीएल = कुल पारी x (अंक अर्जित / पारी हैं) आप इसे भी गणना कर सकते हैं क्योंकि अंक अर्जित किए गए अंकों की कुल संख्या / पारी की शुरूआत की गई है। दोनों सूचियों का उपयोग करके अपनी गणना जांचें
  • टिप्स

    • केवल एक पारी के आधार पर पीजीएल औसत की गणना करना संभव है, लेकिन अक्सर यह पूरे गेम के लिए या मौसम के लिए बहुत सटीक नहीं होगा।
    • एक औसत औसत पीजीएल यह इंगित करता है कि लांचर बहुत प्रभावी है, जबकि उच्च विपरीत है। अक्सर प्रक्षेपक की पीजीएल औसत तुलनात्मक प्रभावशीलता के बेहतर विचार पाने के लिए लीग औसत से तुलना की जाती है।
    • आम तौर पर पीजीएल औसत 1 से 10 के बीच भिन्नता है, लेकिन अधिक चरम मूल्य संभव है। 0 एक पिचर के मामले में, जो कभी भी अंक नहीं देते, और एक पिचर के लिए एक सैद्धांतिक रूप से अनन्त ऊपरी सीमा होती है जो अंक देने के लिए जारी रहता है

    चेतावनी

    • पीजीएल औसत स्टेडियम, साथी के क्षेत्र में स्वभाव और विरोधी टीम के आक्रामक बल से प्रभावित हैं। औसत पीजीएल एक पिचर की प्रभावशीलता का अच्छा संकेत है, लेकिन सभी आंकड़ों की तरह इसे संदर्भ के प्रकाश में व्याख्या किया जाना चाहिए जिसमें यह किया गया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com