कैसे मैदान पर बल्लेबाजी गेंद लेनी है

जमीन पर गेंदों को लेना बेसबॉल के उन बुनियादी सिद्धांतों में से एक है जो केवल स्पष्ट रूप से आसान हैं, क्योंकि उन्हें बहुत अभ्यास पूरी तरह से पूरा करने की आवश्यकता होती है यह बिल्ली के समान प्रतिबिंबों को लेता है और उच्च गति पर आपके लिए शूटिंग कर रहा है एक गेंद लेने के लिए तैयार होने के लिए बहुत उच्च एकाग्रता। आप को गेंद पर सही ढंग से कैसे जाना चाहिए और उठने, गेंद को लोड करने और खींचने के लिए आंदोलन पर, स्थिति पर घंटों और घंटों को प्रशिक्षित करना होगा। जमीन पर एक गेंद लेने के बारे में जानने के लिए पहले चरण से पढ़ना प्रारंभ करें

कदम

भाग 1

खुद को स्थिति में रखें
फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 1 वाला चित्र
1
स्वागत के लिए तैयार हो जाओ लॉन्चर लोडिंग शुरू होने से पहले, आपको पहले ही प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए। पेट की ऊंचाई पर, शरीर के वजन को पैर के ऊपर लोड करें, घुटनों को आराम से झुकाव और आपके सामने दस्ताने। बल्लेबाज पर सभी काफ़ी ध्यान दें। जब बल्लेबाज गेंद को मारता है, तो एक दूसरे के लिए भी इसे नजरअंदाज नहीं करते।
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    गेंद को आपकी दिशा में मारने के मामले में कदम उठाने के लिए तैयार रहें। मजाक के बाद प्रतिक्रिया करने के लिए आपके पास बहुत कम सेकेंड्स होंगे, इसलिए आपको गेंद को लगभग सहज रूप से ले जाना होगा, अगर आपको इसे पकड़ना होगा कुछ अंदरूनी यह मजाक का इंतजार करते हुए थोड़ी सी तरंग के लिए उपयुक्त लगते हैं। अपने शरीर के वजन को आगे पीछे ले जाने में मदद से आप गेंद को तेजी से तैयार करने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    गेंद के सामने चलें जब गेंद हिट हो जाती है, तो सामने की स्थिति में इसे स्वागत करने के लिए तैयार होने के लिए जितनी तेज़ी से आगे बढ़ें। आपको उतना शूट करना होगा जब कम किया गया - जब कम हो, तो जिस गति पर गेंद आ रही है उसके आधार पर। यहां कुछ परिदृश्य हैं जो आपके साथ हो सकते हैं:
  • अगर गेंद धीमी है, तो आपको उनसे मिलने की कोशिश करनी चाहिए। इसका अर्थ है कि गेंद की ओर चलना, शेष जितना संभव हो उतना उपवास के रूप में इसे पकड़ने के लिए पर्याप्त रूप से कम किया गया।
  • यदि गेंद मजबूत और कम है, तो यह खेल मैदान के किसी भी अपरिपूर्णता के खिलाफ हिंसक रूप से बाउंस करेगा। जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी पहुंचे यह आप से दूर उछलने से रोकने के लिए सबसे अच्छा उपाय है या, आप पर भी, बुरा: बेसबॉल द्वारा कराया गया झटका काफी दर्दनाक हो सकता है।
  • अगर गेंद तेजी से बढ़ती है, तो इसे नीचे चलने के लिए और भी ज़्यादा ज़रूरी है, ताकि कलाई के जोड़ों के लिए अनुचित कोणों पर दस्ताने के साथ हाथ झुका जाए या हाथ झुकने के बजाय आराम से इसे ले जाएं। गेंद की तरफ बढ़ने के बजाय, आप इसे सामने लाने के लिए एक तेज गति से आंदोलन करते हैं और इसे सीधे अपने दस्ताने में प्राप्त करें
  • अभ्यास और अनुभव के साथ, आप जमीन पर किसी भी प्रकार की गेंद के लिए सर्वोत्तम दृष्टिकोण को पहचान सकेंगे। समय, इन मामलों में, वास्तव में आवश्यक तत्व है
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    आप तय करते हैं कि गेंद को एक लंबी या छोटी पलटाव पर ले जाना है या नहीं। जमीन पर दस्तक दी गेंदों को लेने के लिए जटिल हो सकता है, क्योंकि प्रत्येक पलटाव उन्हें अप्रत्याशित दिशाओं में भेज सकता है। सबसे उपयुक्त पल होगा, जबकि गेंद एक लंबी पलटाव कर रही है, क्योंकि यह भविष्यवाणी करना काफी आसान है कि दस्ताने को इसे किस स्थान पर रखना चाहिए। एक छोटी पलटाव पर जमीन पर एक गेंद को लेना अधिक मुश्किल होता है, क्योंकि प्रतिक्रिया समय काफी कम होता है यदि आपको इसे अपने दस्ताने के सामने उछाल देना था, तो यह आपके कंधों पर फैल सकता है, या अपनी कूल्हों से निकल सकता है, और आप इसे खो देते हैं।
  • पकड़ के लिए सही समय की गणना करें, ताकि गेंद को अपने दस्ताने से कुछ इंच जमीन पर शेखने से रोकने के लिए। आपको उस स्थान से कुछ मीटर की दूरी पर होना चाहिए जहां गेंद ने जमीन को छुआ है, ताकि आप प्रक्षेपवक्र देख सकें और तदनुसार स्थानांतरित कर सकें।
  • यदि, दुर्भाग्य से, गेंद आपके सामने सामने आती है, तो आपको इसे लेने के लिए अपने सबसे अच्छे सजगता की आवश्यकता होगी। अपने शरीर को गेंद के सामने रखें अगर दस्ताने से निकल जाता है, तो आप इसे अपने पैरों या आपके शरीर के किसी भी हिस्से से अवरुद्ध करने में सक्षम हो सकते हैं - कुछ भी नहीं खोना!
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    आराम से गेंद को पकड़ने के लिए शरीर को मोड़ो शरीर के किनारे गेंद को समझना आसान है, जहां आपके दस्ताने हैं यदि आप अपने दाहिने हाथ पर दस्ताने पहनते हैं, तो व्यवस्था की कोशिश करें ताकि गेंद आपके दाहिनी ओर से आय हो। अगर दस्ताने बाईं तरफ है, तो उसे शरीर के बाईं तरफ से पकड़ने की कोशिश करें
  • आपको अभी भी गेंद के साथ लाइन में होना चाहिए अपने आप को एक ऐसी स्थिति में डालने से बचें जो आपको गेंद को पकड़ने के लिए मजबूर करती है जबकि डाइविंग या अपने हाथ का विस्तार करना
  • यदि गेंद बहुत तेज है, तो आपको पकड़ के आदर्श स्थिति में खुद को रखने का समय नहीं मिल सकता है। इस मामले में, आपको गोता लगाने की कोशिश करना होगा, अपना हाथ फैलाना या गेंद को पाने के लिए बैकहैंड पिच का प्रयास करना होगा।
  • भाग 2

    बल्लेबाजी गेंद को जमीन पर ले लो
    फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 6 नामक छवि
    1
    अपने पैरों को मोड़ो और जमीन पर अपनी पीठ को कम करें। जब गेंद निकट है, तो नीचे आने का समय है। अन्यथा, आप अपने पैरों के बीच गेंद को छिड़कने का जोखिम उठाते हैं - इंटीरियर के लिए सबसे खराब मूर्ख एक संकीर्ण स्थिति को पकड़ो जो आपको एक छोटी पलटाव के मामले में गेंद को पकड़ने के लिए आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।
  • फ़ील्ड एक ग्राउंड बॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    शरीर के सामने दस्ताना बढ़ाएं यहां पर आंखों के हाथों के समन्वय को खेलने में आता है: गेंद को दस्ताने का विस्तार, कोहनी को थोड़ा मोटा रखना। दस्ताने पकड़ो ताकि गेंद रोल, या रिबाउंड, अंदर।
  • एक ठेठ इंटीरियर त्रुटि को दस्ताने नीचे रखने के लिए नहीं है। इसे कम से कम इसे जल्दी से बढ़ाने के लिए आसान है - इसे कम रखें, इसलिए, अधिक कवरेज प्रदान करता है



  • फ़ील्ड एक ग्राउंड बॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने नंगे हाथ को करीब रखें यह गेंद के रास्ते में बाधा नहीं डालना चाहिए, लेकिन यदि आवश्यक हो तो हस्तक्षेप करने के लिए तैयार रहें। दो हाथ एक से बेहतर हैं - इसलिए नंगे हाथ गेंद के चारों ओर कसने के लिए तैयार हो जाना चाहिए, जैसे ही यह दस्ताने में है
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    देखो दस्ताने दर्ज करें। बेसबॉल में नंबर एक नियम - "कभी गेंद को नजरअंदाज नहीं करना" - बल्लेबाजी में जितना भी उतना ही सच होता है। जब तक यह आपके दस्ताने में सुरक्षित न हो, तब तक गेंद को देखें और अप्रत्याशित होने के मामले में जाने के लिए तैयार हों।
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने नंगे हाथ से गेंद को पकड़ो। जब गेंद दस्ताने में होती है, तो इसे तुरंत अपने हाथ से ले लो। आप में तेज हो जाएगा फिर से लॉन्च.
  • भाग 3

    गेंद का पुन: लॉन्च करें
    फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    गेंद को फेंकने वाले हाथ में ले जाएं। एक बार गेंद अपने दस्ताने में सुरक्षित है, तुरंत इसे अपने नंगे हाथ में पास यदि आप बॉल पाने के लिए अपने नंगे हाथ का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको केवल संभाल बदलकर उसे फेंकना होगा। यदि आप गेंद को हाथ या उल्टा खींचकर ले गए हैं, तो गेंद को पकड़ने के लिए हाथ से दस्ताने लाओ।
    • गेंद को ठीक से पकड़ने के लिए ट्रेन अपने हाथ को देखने के बिना, तेजी से तेजी का उपयोग करके गेंद को पकड़ना। इस स्वचालन का विकास करना आपके लॉन्च को अधिक सटीक और आसान बनाना होगा।
    • दस्ताने से लेकर नंगे हाथ तक गेंद को आसानी से और जल्दी से ले जाना चाहिए - इस चरण को भी ट्रेन। जब आप बेंच पर होते हैं और ऐसा करने के लिए कुछ नहीं होता है, या जब भी आपके पास गेंद को आसान है
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    पैरों की स्थिति को सीधा और समायोजित करें यह लांच की स्थिति में आने का समय है। सीधा और ऊपर की तरफ से क्रॉल या हॉपिंग आंदोलन के दाहिने पैर से शुरू करें, फिर छोड़ दिया और आखिर में सही, जबकि फेंकता है (यदि आप दाहिनी ओर हैं)। ये कदम एक त्वरित कूद अनुक्रम विकसित करेंगे, जो आपको एक प्रभावी लॉन्च जारी करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में ले जाएगा।
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल 13 का शीर्षक चित्र
    3
    गेंद को एक चिकनी गति में फेंक दें गेंद को लेने के रोमांच के बाद आपको एकाग्रता नहीं खोनी चाहिए, क्योंकि आपको लॉन्च के लिए अभी भी इसकी आवश्यकता होगी। एक बुरे शॉट आपको बहुत भाग्यशाली पकड़ को धुंधला करेगा गेंद को उस पल की सर्वश्रेष्ठ स्थिति में खिलाड़ी की तरफ सीधे सीधा रेखा में फेंक दें।
  • आप खुद को कुरकुरा गेंद खींचने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं, उन मौकों के लिए जब आप उठने और सही आंदोलन करने के लिए समय नहीं होगा।
  • अन्य मामलों में, आपको गेंद को फेंकने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन बस पास के खिलाड़ी को पास करें।
  • टिप्स

    • ट्रेन से भरोसा करें धीमी गेंदों के साथ शुरू करो, पैर के काम पर जोर देते हैं और लय और समय का विकास करें। गति को धीरे-धीरे बढ़ाएं प्रशिक्षण के दौरान, अपने पड़ोस में आने वाली हर गेंद पर अपने आप को फेंक दें और एक ही समय में, गेंद को लेने और फेंकने का अभ्यास करें ताकि वे स्वस्थ हो जाएं।
    • इन अभ्यासों में से कुछ अपने नंगे हाथों से देखें
    • शॉर्ट रिबॉउट पर काम करने के लिए, किसी व्यक्ति को आप के सामने खड़े होने और एक दिशा में एक चिकनी मंजिल पर एक गेंद ड्रॉप करने के लिए कहें।

    चेतावनी

    • प्रशिक्षण से पहले हमेशा गर्म रहें
    • अच्छी हालत में दस्ताने रखें यदि आपको लगता है कि वे ढीले हैं तो लेस की जांच करें और उन्हें कस लें - एक तेज गेंद इसमें फंस सकती है, या इसके माध्यम से भी गुजर सकता है। जाँच करें कि जेब आकार में है: एक नरम पॉकेट खोल सकता है, अगर एक बहुत मजबूत गेंद से हिट हो। दस्ताने की हथेली फ्लैट और चिकनी होनी चाहिए, इसलिए किसी भी सूजन को दूर करें, या आप अपनी पकड़ से बुरी तरह उछल गेंद देख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com