कैसे एक नियोक्ता या एक Minecraft सर्वर में Op बनने के लिए

कई सर्वरों के उच्च-स्तरीय खिताब हैं, जैसे कि मॉडरेटर या ओप, जिसे गेमिंग अनुभव को बनाए रखने और अनुकूलित करने में खिलाड़ियों को सौंपा जा सकता है। मॉडरेटर आमतौर पर कार्य करते हैं "कानून प्रवर्तन एजेंसियां" एक सर्वर, यदि आवश्यकता हो तो या अलर्ट देने पर खिलाड़ियों तक पहुंच को निषेध करना और प्रतिबंधित करना। ऑप्स में अक्सर खिलाड़ी ले जाने की क्षमता होती है और प्लग-इन कमांड का उपयोग कर सकते हैं, और एक मॉडरेटर की भूमिका निभा सकते हैं ऑपरेटर ऑपरेटर और मॉडरेटर मॉड का संक्षिप्त नाम है यह लेख आपको दिखाएगा कि उनमें से एक कैसे बनें

कदम

1
एक Minecraft सर्वर खोजें कि आप वास्तव में पसंद करते हैं जब आपको मॉडरेटर या ओपी हो, तो आपको सर्वर पर बहुत समय बिताना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको यह पसंद है
  • 2
    अपने आप को सर्वर पर प्रस्तुत करें मॉडरेटर की डिग्री प्राप्त करने के लिए तुरंत मत पूछो। सुनिश्चित करें कि खिलाड़ियों और मालिक आप धीरे-धीरे जानते हैं
  • 3
    एक अनुकरणीय तरीके से व्यवहार करें उन खिलाड़ियों को हमेशा प्राथमिक सहायता दें जिनके लिए इसकी आवश्यकता होती है और नियमों का सम्मान करते हैं। दयालु हो, बहुत कसम खाता न हों और नवागंतुकों को सर्वर का आनंद लें।
  • 4
    मौजूदा मालिक या मॉडरेटर से पूछें कि उन्हें अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता है यह आपको यह समझने की अनुमति देगा कि क्या कोशिश करना जारी रखने योग्य है या नहीं, और स्वामी से कह रहा है कि आप मध्यस्थ बनने में रुचि रखते हैं।
  • 5



    अगर कोई अन्य मध्यस्थ या सेक्शन की आवश्यकता नहीं है, तो फिर भी खेलना जारी रखें। आपकी सहायता प्रदान करने और नए लोगों को सलाह देने के लिए जारी रखें। किसी सर्वर को छोड़ने का निर्णय न करें, क्योंकि आप तुरंत एक मध्यस्थ नहीं बन सकते पूछना जारी रखें और पूछें कि क्या उन्हें हर दिन दूसरे मध्यस्थों की ज़रूरत है। शांत रहें, और यदि सर्वर में एक साइट या फोरम है, तो विज्ञापन पढ़ने के लिए उन्हें अक्सर जांचें।
  • 6
    एक मॉडरेटर बनने के लिए शिक्षा से पूछें ऐसा करने से पहले कम से कम तीन हफ़्तों का खेल रुको। सुनिश्चित करें कि खिलाड़ी और कर्मचारी आपको जानते हैं और आपका सम्मान करते हैं। पूछें कि क्या आपने पद खोले हैं और पूछें कि क्या आप एक को कवर कर सकते हैं यदि कोई सीटें उपलब्ध नहीं हैं, तो कर्मचारियों को बताएं कि उन्हें भविष्य में आपको इसकी आवश्यकता पड़ती है।
  • 7
    यदि पिछले चरण में काम नहीं किया था, चिंता न करें। सर्वर साइट का एक अनुभाग हो सकता है, जहां आप मॉडरेटर या प्रशासक बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं, और इस मामले में, विस्तृत जवाब, एक अच्छा व्याकरण और सही वर्तनी के साथ फ़ॉर्म भरें। पूछना जारी न करें जब आपके प्रश्न का मूल्यांकन किया जाएगा, क्योंकि कई मालिक आपके आग्रह से परेशान होंगे।
  • 8
    हमेशा विनम्र और समझने के लिए याद रखें एक सर्वर पर एक स्टाफ सदस्य होने का मतलब यह नहीं है कि आपकी शक्तियों का दुरुपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, इसका अर्थ है खिलाड़ियों और समुदाय की सहायता करने के लिए जिम्मेदार होना। यदि आपको पदोन्नत नहीं किया जाएगा, तो सर्वर के अपने ज्ञान को सुधारने और सुधारने का प्रयास करें। जब आपके पास अधिक अनुभव है, तो फिर से प्रयास करें।
  • टिप्स

    • जितने संभव हो उतने प्रशासक और मध्यस्थों का मित्र बनें, क्योंकि वे यह तय करते हैं कि कौन एक मध्यस्थ बन सकता है
    • अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ बहस करने की कोशिश न करें, या आप अपना मॉडरेटर स्टेटस खो देंगे और संभवतः आपको सर्वर से निष्कासित कर दिया जाएगा।
    • सबसे महत्वपूर्ण पहलू आनंद ले रहा है जब आप कर्मचारियों का हिस्सा होते हैं सक्रिय रहें और नए खिलाड़ियों के लिए अनुसरण करने के लिए एक मॉडल बनें।
    • जब आप एक मध्यस्थ बनने का प्रबंधन करते हैं, तो अपनी इच्छाओं को बुरा इरादे के लिए इस्तेमाल न करें यदि आवश्यक हो, तो दूसरों की सहायता करें, और हमेशा याद रखें कि आपकी नौकरी की मदद करने के लिए कोई भी इसकी आवश्यकता नहीं है। उन प्लगइन्स के बारे में जानें जिन्हें आप उपयोग करेंगे और तय करेंगे कि खिलाड़ियों को निकालने कब।
    • अन्य खिलाड़ियों से आपको बताने के लिए असाधारण निर्माण करें।
    • उन्हें बेहतर जानने के लिए स्काइप के मालिकों से संपर्क करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • जब तक आप एक मॉडरेटर बनें, तब तक सर्वर को न छोड़ें। हर किसी का अपमान करने या अन्य विनाशकारी तरीकों (उदाहरण के लिए अन्य खिलाडियों के निर्माण को बर्बाद करके) पर अपना गुस्सा दिखाकर आप हमेशा एक बनने की संभावना खो देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com