कैसे Bukkit के साथ एक Minecraft सर्वर बनाएँ

Minecraft की लोकप्रियता में वृद्धि के कारण, कुछ खिलाड़ियों को हमेशा सर्वर परेशान लगता है यह लेख आपको अपने और आपके मित्रों के लिए एक माइकरक्वेयर सर्वर स्थापित करने में एक गहराई से देखने देगा, जो कि बुकेकिट का उपयोग कर रहे हैं।

कदम

एक बुकेमिट Minecraft Server चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
अपने ब्राउज़र पर एक नया टैब खोलें और यहां पर जाएं https://minecraft.net
  • एक बुक्किट माइकरवेयर सर्वर चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्क्रीन के दाईं ओर, आप देखेंगे "Minecraft खेलें"। उस शीर्षक के तहत आप रिपोर्ट दो लिंक देखेंगे "ब्राउज़र में" और "डाउनलोड"। डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें
  • एक बुक्किट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ, शीर्षक वाला छवि 3 चरण
    3
    तीसरे पैराग्राफ के तहत पढ़ता है "मल्टीप्लेयर सर्वर", आप एक और लिंक देखेंगे "Minecraft_Server.exe"। इस सर्वर को डाउनलोड करें और इसे अपने कंप्यूटर पर कहीं भी रखें। सुनिश्चित करें कि यह याद रखने का एक आसान रास्ता है, इसलिए आपको इसे ठीक करने में कोई समस्या नहीं है।
  • एक बुक्किट माइकरचर सर्वर चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्वर निष्पादन योग्य डाउनलोड करने के बाद, bukkit.org पर जाएं और शीर्षक के लिए खोज करें "अनुशंसित बिल्ड" वेब पेज के दाईं ओर इस क्षेत्र में आप लिंक की एक सूची देखेंगे। पाठ के अनुच्छेद के ऊपर ऊपर एक खोलें। इसे फ़ाइल के समान नाम के साथ डाउनलोड करना शुरू करना चाहिए "CraftBukkit-1.2.5-R5.0.jar"।
  • एक बुक्किट माइकरवेयर सर्वर बनाएँ शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    फ़ाइल को ले जाएं और इसे डाउनलोड करने के बाद इसे डेस्कटॉप पर रखें। अब आपको अपने डेस्कटॉप पर Minecraft_Server.exe फ़ाइल को भी ले जाना चाहिए।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 6 बनाएँ
    6
    अपने डेस्कटॉप पर एक नया फ़ोल्डर बनाएं। आप इसे अपना नाम दे सकते हैं, लेकिन एक को चुनने का प्रयास करें जो बताता है कि फ़ोल्डर के अंदर क्या है। "सर्वर", "एमसी सर्वर" और "Minecrat सर्वर" वे संभव नाम के सभी उदाहरण हैं
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    आपके द्वारा बनाए गए नए फ़ोल्डर में .jar फ़ाइल और .exe फ़ाइल को ले जाएं।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 8 बनाएँ छवि शीर्षक
    8
    फ़ोल्डर खोलें और .jar फ़ाइल पर राइट-क्लिक करें। चुनना "नाम बदलें" और इसे नाम दें "CraftBukkit" फाइल करने के लिए सुनिश्चित करें कि सी कैपिटल की गई है, यह बाद में महत्वपूर्ण होगा।
  • एक बुक्किट माइकरचर सर्वर चरण 9 बनाएँ छवि शीर्षक
    9
    ओपन नोटपैड दाईं ओर की छवि आपको पाँच पंक्तियां दिखाएगी जो आपको शब्द के अनुसार शब्द की प्रतिलिपि करनी होगी। आपको प्रत्येक शब्द में कैपिटल अक्षरों का सम्मान करना होगा। एक नई टैब में छवि खोलें, फिर इसे बेहतर देखने के लिए इसे फिर से क्लिक करें
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    10
    नोटपैड में, फ़ाइल पर क्लिक करें और इस रूप में सहेजें चुनें। ड्रॉप डाउन मेनू में "इस रूप में सहेजें: पाठ दस्तावेज़ (* txt)", सभी फाइलों पर क्लिक करें फ़ाइल को इस रूप में सहेजें: run.bat
  • एक बुक्किट माइक्रैंट सर्वर बनाने के शीर्षक वाली छवि चरण 11



    11
    सुनिश्चित करें कि run.bat फ़ाइल एक ही फ़ोल्डर में सर्वर निष्पादन योग्य और Craftbukkit.jar फ़ाइल के रूप में है। अब, run.bat पर डबल क्लिक करें और आपको कमांड प्रॉम्प्ट खुला और कई त्रुटि संदेश दिखाई देंगे। पहली बार जब आप एक सर्वर शुरू करते हैं तो यह पूरी तरह से सामान्य है, क्योंकि सभी आवश्यक फ़ाइलों को जनरेट करना होगा। दुनिया का निर्माण करने के बाद, लिखकर सर्वर को रोकें "रोक" कमांड प्रॉम्प्ट में, बिना उद्धरण।
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 12 शीर्षक वाला छवि
    12
    सर्वर को रोकने के बाद, आप वाक देखेंगे "जारी रखने के लिए कोई भी कुंजी दबाएं।.."। कोई भी कुंजी दबाएं और कमांड प्रॉम्प्ट स्वचालित रूप से बंद हो जाएगा। यदि आप अपने सर्वर फ़ोल्डर में लौटते हैं, तो आपको नोट करना चाहिए कि कई फाइलें बनाई गई हैं। उन्हें अब के लिए मत बदलो
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 13 शीर्षक वाला छवि
    13
    अधिकांश लोगों के लिए प्लग-इन स्थापित करना और अनुकूलित करना काफी जटिल है इस लेख में, हम गैर-वेनिला मल्टीप्लेयर सर्वर (गेम का मूल संस्करण) चलाने के लिए केवल डिफ़ॉल्ट पूर्व-परिभाषित प्लग-इन स्थापित कर देंगे। हमारे द्वारा इंस्टॉल किए जाने वाले प्लगिन को एसेन्शियल कहा जाता है अपने ब्राउज़र पर एक नया टैब खोलें और यात्रा करें https://dev.bukkit.org/server-mods/essentials/.
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 14 शीर्षक वाला छवि
    14
    जब आप पृष्ठ पर पहुंच जाते हैं, तो स्क्रीन के दाईं ओर डाउनलोड पर क्लिक करें। एक नया पृष्ठ खुल जाएगा, जहां आपको फिर से डाउनलोड पर क्लिक करना होगा। प्लगइन डाउनलोड करने के बाद, .zip फ़ोल्डर को खोलें और इसके अंदर .jar फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ। उस फ़ोल्डर पर जाएं, जिसमें सर्वर फाइलें हैं। आपको एक प्लगइन नामक फ़ोल्डर दिखाई देना चाहिए। उन फ़ाइलों को खोलें और पेस्ट करें जिन्हें आपने कॉपी किया था।
  • एक बुकेमिट Minecraft सर्वर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    अब रन विंडो में बैक इन पर क्लिक करें, जिसमें रन.बैट फाइल है। सर्वर चलाएं, और आपको स्टार्टअप पर कुछ संदेशों में [एश्येंशियल] टैग देखना चाहिए। यह आपके प्लगइन फ़ोल्डर में आवश्यक फ़ाइलों को बनाने की सेवा देगा। अब ऊपर वर्णित प्रक्रिया के साथ सर्वर को रोकें।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 16 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    16
    आवश्यक आपके सर्वर पर स्थापित किए गए हैं अपने सर्वर की रूट डायरेक्टरी पर वापस लौटें और आपको एक फाइल चाहिए जिसे सर्वर। प्रॉपर्टीज कहते हैं। यह खोलें। आपको एक विंडो दिखाई देनी चाहिए जो आपको एक प्रोग्राम खोलने के लिए वेब पर खोज करने के लिए कहती है, लेकिन केवल विकल्प पर क्लिक करें "एक मौजूदा प्रोग्राम चुनें", ठीक दबाएं और नोटपैड का चयन करें
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 17 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    17
    Server.properties फ़ाइल के अंदर, आप अपने स्वाद और आपके दोस्तों के अनुसार अपने सर्वर को अनुकूलित कर सकते हैं। आप उन लोगों की संख्या भी बदल सकते हैं जो आपके सर्वर को दर्ज कर सकते हैं, और आप मोड भी सेट कर सकते हैं "श्वेत सूची", जो केवल एक विशेष फ़ाइल में सूचीबद्ध लोगों को आपके सर्वर में प्रवेश करने की अनुमति देगा। अपनी पसंद के रूप में दिखाई देने वाली सेटिंग्स को बदलें कुछ मान बदलें "झूठा" साथ "झूठा"। उदाहरण के लिए: डिफ़ॉल्ट रूप से, allow-nether सही पर सेट है नीचे के सर्वर में अंतराल बनाने की प्रवृत्ति है संपादित करें-निफ्टी = मान्य करने के लिए सही = नेत्र = झूठी
  • एक बुक्किट माइकरचर सर्वर चरण 18 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    18
    एक अन्य विकल्प डिफ़ॉल्ट गेम मोड को बदलना है। डिफ़ॉल्ट विकल्प 0, उत्तरजीविता मोड है क्रिएटिव मोड में दुनिया को शुरू करने के लिए इस मान को 0 से 1 में बदलें।
  • एक बुकेमिट माइक्रैक्ट सर्वर बनाने के शीर्षक वाला छवि चरण 1 9
    19
    अंत में, सर्वर को बचाने। प्रॉपर्टी फाइल और इसे बंद करें अपने सर्वर को शुरू करने के लिए दोबारा रन करें.बैट पर दोबारा क्लिक करें और अपना सामान्य माइक्रैंट क्लाइंट खोलें, जब यह पूरी तरह से प्रारंभ हो। मिक्सर में प्रवेश करें, मल्टीप्लेयर सर्वर पेज को ढूंढें, डायरेक्ट कनेक्ट का चयन करें, और टाइप करें "स्थानीय होस्ट" उद्धरण चिह्नों के बिना प्रेस सम्मिलित हों और आपको आपके द्वारा बनाए गए सर्वर को दर्ज करने में सक्षम होना चाहिए। कमांड प्रॉम्प्ट पर, कमांड टाइप करें: op (जैसा कि दाहिनी ओर छवि में दिखाया गया है), यह कमांड आपके खाते को एक ऑपरेटर की स्थिति देगा, जो आपको अन्य सभी आदेशों तक पहुंचने की क्षमता देगा। नक्शे में एक अच्छा बिंदु चुनें, कुंजीपटल और प्रकार पर टी दबाएं: / setpawn, दुनिया में चरित्र पीढ़ी के बिंदु सेट करने के लिए।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 20 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    20
    एक बार जब आप अपना निर्माण बिंदु सेट अप कर लेते हैं, तो आपको बस पता होना चाहिए कि पोर्ट फ़ॉरवर्डिंग कैसे करना है और आप अपने दोस्तों के साथ अपने Minecraft सर्वर पर खेल सकते हैं।
  • टिप्स

    • आपको सर्वर पर होस्ट करने के लिए एक अलग कंप्यूटर खोजने की आवश्यकता हो सकती है। माइक्रैंट क्लाइंट के रूप में सर्वर को कई संसाधनों की आवश्यकता होती है यदि आपके पास एक अच्छा प्रोसेसर और अच्छा शीतलन क्षमता है, तो आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Minecraft और अन्य जावा अनुप्रयोगों का समर्थन करने में सक्षम एक कंप्यूटर
    • जावा का नवीनतम संस्करण
    • WinRAR या एक समान प्रोग्राम है जो ज़िप अभिलेखागार खोल सकता है
    • पोर्ट अग्रेषण चलाना लोगों को आपके सर्वर से कनेक्ट करने की अनुमति देगा।
    • आपका वर्तमान आईपी पता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com