मुफ्त के लिए एक Minecraft सर्वर बनाने के लिए कैसे

ऑनलाइन गेमिंग के लिए, ऐसे सर्वर की मेजबानी करना जो कि दसियों या यहां तक ​​कि सैकड़ों लोगों को खेलने के लिए अनुमति देता है, हो सकता है महंगा

. इस वजह से, कुछ Minecraft खेल मेजबान सेवाओं की मेजबानी करने के लिए अपने सर्वर की देखभाल करने के लिए भुगतान - दूसरों में, यहां तक ​​कि खिलाड़ियों को इन लागतों का भुगतान करना पड़ता है हालांकि कुछ तरीकों के साथ, यह है एक Minecraft सर्वर बिल्कुल मुफ्त की मेजबानी कर सकते हैं - हालांकि इन आकस्मिक सर्वर, आम तौर पर केवल दोस्तों के छोटे समूहों के लिए उपयुक्त हैं

कदम

विधि 1

वीपीएन का उपयोग करें

नोट: इस विधि के लिए आवश्यक है कि सभी उपयोगकर्ता जो सर्वर तक पहुंच स्थापित करना चाहते हैं Hamachi (या समान कार्यक्षमता वाले प्रोग्राम), एक निशुल्क सर्वर होस्टिंग प्रोग्राम

1
Hamachi पर एक नेटवर्क बनाएँ Hamachi डाउनलोड करने और स्थापित करने के बाद, प्रोग्राम खोलें। Hamachi के साथ एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) बनाने के लिए निम्न चरणों का प्रयोग करें:
  • नेटवर्क पर जाएं > मेरे नेटवर्क
  • जोड़ें नेटवर्क पर क्लिक करें
  • नेटवर्क के लिए एक नाम, प्रकार और विवरण असाइन करें (वैकल्पिक)।
  • पर क्लिक करें "निरंतर"। भागीदारी अनुरोधों के लिए एक विकल्प चुनें - यदि आप किसी सुरक्षित स्थान पर दोस्तों के साथ खेल रहे हैं, तो आप उपयोग कर सकते हैं "स्वचालित रूप से स्वीकार करें"।
  • एक पासवर्ड सेट करें
  • नेटवर्क बनाने के लिए शेष निर्देशों का पालन करें।
  • 2
    अन्य खिलाड़ियों से नेटवर्क में शामिल होने के लिए कहें एक बार जब आप अपना वीपीएन बनाते और कॉन्फ़िगर कर लेते हैं, तो दूसरे खिलाड़ियों से कनेक्ट करें (जो कि हामाची स्थापित कर चुके हों) यदि आप Hamachi के मुफ्त संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो सीमा पांच कनेक्शन है। खिलाड़ी Hamachi क्लाइंट से ही नेटवर्क में शामिल हो सकते हैं या इंटरनेट के माध्यम से, इन चरणों का पालन करें:
  • पर अपने खाते में प्रवेश करें secure.logmein.com/.
  • उस कंप्यूटर पर क्लिक करें जिसे आप एक्सेस करना चाहते हैं।
  • 3
    आधिकारिक Minecraft सर्वर फ़ाइलों को डाउनलोड और स्थापित करें अब जब आपके पास वर्किंग वीपीएन है, आपको एक सर्वर बनाने के लिए आवश्यक फाइलों की आवश्यकता होगी सौभाग्य से, आप उन्हें आधिकारिक Minecraft वेबसाइट ([minecraft.net minecraft.net]) पर मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं, पृष्ठ पर "डाउनलोड"।
  • सर्वर फ़ाइलों को स्थापित करने के लिए आपको .exe को कई बार चलाने की आवश्यकता होगी। पहली बार एक फ़ाइल उत्पन्न हो जाएगी "EULA" आपके फ़ोल्डर में - आपको इस फीले को खोलना होगा और फ़ील्ड को बदलना होगा "झूठा" में "झूठा" जारी रखने के लिए
  • इसके अतिरिक्त, आपको जावा का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करना पड़ सकता है
  • 4
    फ़ाइल सर्वर खोलें। सर्वर फ़ाइलों को स्थापित करने के बाद, फ़ाइल खोलें "सर्वर" स्थापना फ़ोल्डर में आप कई विकल्प देखेंगे। अपने सर्वर को कॉन्फ़िगर करने के लिए इन चरणों का पालन करें:
  • क्षेत्र के लिए खोजें "सर्वर-आईपी"।
  • बराबर चिह्न (आप आइटम पर क्लिक करके इसे प्राप्त कर सकते हैं के बाद अपने Hamachi आईपी पते की प्रतिलिपि बनाएँ और पेस्ट करें "सूचना" Hamachi ग्राहक में अपने कंप्यूटर के तहत)
  • अपनी फाइल सहेजें
  • 5
    Minecraft की एक मल्टीप्लेयर गेम शुरू करें अब, आप ऐसे गेम को होस्ट करने के लिए तैयार हैं, जो आपके मित्र से कनेक्ट हो सकते हैं। गेम क्लाइंट खोलें, लॉग इन करें और क्लिक करें "सर्वर जोड़ें"। सर्वर को एक नाम दें और Hamachi आईपी पता दर्ज करें जो आपने पहले इस्तेमाल किया था। अन्य खिलाड़ियों को इस आईपी पते से कनेक्ट करें
  • आप खेल शुरू भी कर सकते हैं, रोकें मेनू खोलें, विकल्प / सेटिंग्स मेनू पर जाएं, और खेल को LAN कनेक्शन में खोलें। अगर अन्य खिलाड़ी हामाची नेटवर्क से जुड़े हुए हैं, तो वे पेज पर अपने सर्वर को देखने में सक्षम होना चाहिए "एक सर्वर में शामिल हों"।
  • सभी कॉन्फ़िगरेशन ऑपरेशन के दौरान चल रहे हामाची नेटवर्क को छोड़ दें और गेम के दौरान ही।
  • विधि 2

    पोर्ट फ़ॉरवर्डिंग का उपयोग करना

    कैसे शुरू करने के लिए

    नि: शुल्क चरण 1 के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    1
    डाउनलोड और एक वेनिला या bukkit सर्वर के लिए फ़ाइलें स्थापित करें। एक Minecraft सर्वर मैन्युअल रूप से कॉन्फ़िगर करने के लिए आपके पास दो विकल्प हैं: वैनीला और Bukkit. वेनेला सर्वर जो कि निर्माणाधीन हैं, जो Minecraft के डेवलपर्स, Mojang द्वारा प्रदान किए गए उपकरणों के लिए धन्यवाद करते हैं। बकिटक सर्वर, दूसरी ओर, तीसरे पक्ष के डेवलपर्स द्वारा संशोधित उपकरणों का उपयोग करें। एक सामान्य नियम के रूप में, अधिकांश लोग आम लोगों के लिए खुले खेलों के लिए दोस्तों और बकिकिट सर्वर के छोटे समूहों के लिए वेनिला सर्वर का उपयोग करना चाहते हैं।
    • वेनिला सर्वर पर उपलब्ध हैं minecraft.net.
    • Bukkit सर्वर फ़ाइलें पर उपलब्ध हैं dl.bukkit.org.
  • छवि बनाने के लिए निशुल्क चरण 16 के लिए एक मैकक्राफ्ट सर्वर बनाएं
    2
    सर्वर फ़ाइलों के लिए एक नया फ़ोल्डर बनाएँ आपके द्वारा चुने गए सर्वर की .exe फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद, एक नया फ़ोल्डर नाम बनाएं "Minecraft सर्वर" या समान और इस फ़ोल्डर में .exe फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ। स्थापना संचालन फ़ोल्डर के अंदर नई फाइलें उत्पन्न करेगी, इसलिए यदि आप एक समर्पित फ़ोल्डर बनाते हैं तो आप इसे ढूंढना आसान होगा।
  • वेनिला सर्वर

    1. 1
      फ़ाइल सर्वर खोलें। जारी रखने के लिए आपको प्राप्त निर्देशों का पालन करें। कॉन्फ़िगरेशन क्लाइंट गेम की दुनिया को बनायेगा और आवश्यक अतिरिक्त फाइलों को लोड करेगा। ऑपरेशन पूरा होने पर आपको सूचित किया जाना चाहिए।
    2. आपको .exe चलाने के लिए जावा का नवीनतम संस्करण स्थापित करना पड़ सकता है।
    3. 2
      खुद को सेप के लिए प्रचार करें Minecraft में, ऑप्स ("ऑपरेटरों") सर्वर पर प्रशासनिक शक्तियां हैं इस योग्यता प्राप्त करने के लिए, ops.txt फ़ाइल खोलें और अपना Minecraft उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें (ऐसा लिखा है ठीक)।
    4. आप उन मित्रों के उपयोगकर्ता नाम भी जोड़ सकते हैं जिन्हें आप ऑप बनाना चाहते हैं।
    5. 3



      यदि आप चाहें, तो अपना गेम कस्टमाइज़ करें। आपके द्वारा होस्ट किए जा रहे गेम के नियमों को बदलने के लिए, सर्वर खोलें। नोटपैड या समान पाठ संपादक के साथ सर्वर फ़ोल्डर में फाइलें। फ़ाइल की प्रत्येक पंक्ति गेम का एक अलग पैरामीटर निर्दिष्ट करती है - इन पंक्तियों को संपादित करके आप खेल को बदल सकते हैं। नीचे आपको सबसे महत्वपूर्ण विकल्पों में से कुछ मिलेंगे - आप पूरी सूची पा सकते हैं यहां.
    6. गेममॉड: जीवित रहने के लिए 0, क्रिएटिव के लिए 1।
    7. अंडे-राक्षस / जानवरों: "झूठा" राक्षस और जानवरों को पैदा करने की क्षमता- "झूठा" यह पीढ़ी को निष्क्रिय कर देगा
    8. अनुमति-नीचे: विकल्प "सच है," खिलाड़ियों को नीचे का उपयोग करने की अनुमति देता है, नरक के समान खेल का आयाम।
    9. कठिनाई: शांति के लिए 0, आसान के लिए 1, सामान्य के लिए 2, मुश्किल के लिए 3
    10. 4
      अपनी पोर्ट फ़ॉरवर्डिंग सेटिंग्स बदलें। यह मैन्युअल रूप से एक Minecraft सर्वर को कॉन्फ़िगर करने का सबसे कठिन हिस्सा है दुर्भाग्य से, यदि आपने नहीं किया है, तो अन्य खिलाड़ी आपके सर्वर से कनेक्ट नहीं हो पाए, इसलिए यह महत्वपूर्ण है। पोर्ट अग्रेषण एक ऐसा जटिल ऑपरेशन होता है जो आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे हार्डवेयर के आधार पर भिन्न हो सकता है। सौभाग्य से, आप इंटरनेट पर कई मार्गदर्शक ढूंढ सकते हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। Portforward.com को देखना प्रारंभ करें, जो सैकड़ों राउटर मॉडल के लिए पोर्ट फ़ॉरवर्डिंग गाइड की एक विस्तृत सूची प्रदान करता है (उपलब्ध यहां.)
    11. आप wikiHow पर इस विषय पर लेख भी खोज सकते हैं
    12. आधिकारिक Minecraft मंचों पर एक और उत्कृष्ट गाइड उपलब्ध है इस पते पर.
    13. 5
      अपने आईपी पते का प्रयोग करके सर्वर को प्रारंभ करें Minecraft सर्वर शुरू करें, फिर खेल में लॉग इन करें और खेल शुरू करें। मल्टीप्लेयर मेनू से, चुनें "सर्वर जोड़ें"। फ़ील्ड में अपने राउटर का आईपी पता दर्ज करें "सर्वर पता" और अपने सर्वर को एक नाम दें पृष्ठ पर विकल्पों की सूची से सर्वर से कनेक्ट करें "एक सर्वर दर्ज करें"। बधाई! खेल को सही ढंग से काम करना चाहिए।
    14. अन्य खिलाड़ी आपके आईपी पते का उपयोग करके उसी तरह से अपने सर्वर से जुड़ सकते हैं।
    15. यात्रा करने के लिए अपना आईपी पता खोजने का एक आसान तरीका portforward.com और ऊपरी दाएं कोने में पढ़ें

    बुककिट सर्वर

    1. 1
      फाइल में नाम बदलें "CraftBukkit।जार।" बुकेमिट सर्वरों में वेनिला सर्वरों का आसान उपयोग नहीं है, इसलिए उन्हें मैन्युअल रूप से खोलने के लिए एक प्रोग्राम बनाने की आवश्यकता है। मुख्य bukkit फ़ाइल का नाम बदलकर प्रारंभ करें ताकि उसके पास .jar प्रारूप हो - यह हमें इसे .bat फ़ाइल से चलाने की अनुमति देगा।
    2. 2
      एक फ़ाइल बनाएंबल्लेबाजी करने के लिए craftbukkit.jar चलाने के लिए टेक्स्ट फाइलों को संपादित करने के लिए नोटपैड या अन्य प्रोग्राम खोलें (नहीं वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम जैसे वर्ड, इत्यादि)। निम्नलिखित पाठ को विंडो में पेस्ट करें, यह सुनिश्चित कर लें कि लाइनें सम्मानित हैं। फ़ाइल को एक प्रकार के नाम से सहेजें "avviaserver.bat" (फ़ाइल एक्सटेंशन .bat सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है)।
    3. एईसीओ ऑफ़
      SET BINDIR =% ~ dp0
      सीडी / डी "% BINDIR% "
      जावा- Xmx1G-Xms1G -jar क्राफ्टबुक्सकिट.जर
      रोकें
    4. 3
      .bat फ़ाइल खोलें। जब आप नव निर्मित .bat फ़ाइल को खोलते हैं, तो आप craftbukkit.jar चलाएंगे, और सर्वर को शुरू करेंगे, विश्व निर्माण शुरू करने और गेम घटकों को लोड करने के लिए। सर्वर शुरू करने के निर्देशों का पालन करें
    5. 4
      सर्वर पर पोर्ट अग्रेषण और कनेक्शन सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करें जैसे आप वेनिला सर्वर के लिए किया था एक बकिटकैट सर्वर को वैनिला के समान कनेक्शन कॉन्फ़िगरेशन की आवश्यकता होती है। हम आपको याद दिलाते हैं कि आप रूटर के कई अलग-अलग मॉडलों के लिए मार्गदर्शिका पा सकते हैं यहां. आप wikiHow पर या विषय पर जानकारी की खोज भी कर सकते हैं आधिकारिक Minecraft मंचों.
    6. एक बार पोर्ट अग्रेषण कॉन्फ़िगर किया गया है, आप और अन्य खिलाड़ी आपके कंप्यूटर के आईपी पते का उपयोग करके सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं।

    मैक उपयोगकर्ताओं के लिए नोट्स

    1. 1
      फ़ाइलों के .र्ज संस्करणों को डाउनलोड करें। मैक कंप्यूटर पर, एक वैनिला सर्वर या बकिटकैट बनाने की प्रक्रिया है लगभग वही हालांकि, इसमें थोड़ा अंतर है, जो हम इस खंड में वर्णन करेंगे। आरंभ करने के लिए, आपको मैक कंप्यूटरों के लिए विशिष्ट वेनिला या बकिट फ़ाइल डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी।
    2. गैर-विंडोज कंप्यूटर के लिए वेनिला फाइलें .jar प्रारूप में उपलब्ध हैं। आपको एक्सटेंशन के साथ एमएसीएस के लिए bukkit फ़ाइल का नाम बदलने की आवश्यकता होगी।
    3. 2
      फ़ाइल बनाएंसर्वर फ़ाइलों को निष्पादित करने के लिए आदेश मैक पर सर्वर .jar फ़ाइलों को चलाने के लिए, आपको एक अलग .command फ़ाइल का उपयोग करना होगा। इस फाइल को बनाने के लिए, टेक्स्टएडिट खोलें, फ़ॉर्मेट पर क्लिक करें > पाठ केवल, और spacings को बदलने के बिना, विंडो में निम्नलिखित पंक्तियाँ पेस्ट करें। फ़ाइल को एक प्रकार के नाम से सहेजें "avviaserver.command" (फ़ाइल के .command एक्सटेंशन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है)।
    4. वेनिला सर्वर के लिए:
      #! / Bin / bash
      सीडी "$ (Dirname "$ 0")"
      exec जावा- Xmx1G -Xms1G -jar minecraft_server.jar
    5. Bukkit सर्वर के लिए:
      #! / Bin / bash
      सीडी "$ (dirname "$ 0" )"
      जावा- Xmx1G-Xms1G -jar क्राफ्टबुक्सकिट.जर
    6. 3
      फ़ाइलों को खोलने के लिए टर्मिनल का उपयोग करेंआदेश। अब, सर्वर फ़ाइलों को स्वयं लॉन्च करने के लिए बनाई गई। कॉमांड फाइलों का उपयोग करें। ऐसा करने के लिए, टर्मिनल खोलें (आप इसे टाइप करके कर सकते हैं "अंतिम" स्पॉटलाइट सर्च में) और पेस्टिंग "chmod a + x " खिड़की में स्ट्रिंग के अंत में स्थान को मत भूलना। उसके बाद, .command फ़ाइल को विंडो में खींचें, और इसे तुरंत किया जाना चाहिए

    टिप्स

    • ध्यान दें कि यदि आप सर्वर को सक्रिय रहना चाहते हैं तो आपको सर्वर फाइल चलाने को छोड़ना होगा।
    • अपने आप को प्रचार करने के लिए प्रचार करना महत्वपूर्ण है यदि सर्वर सार्वजनिक के लिए खुला होगा - इस तरह, आपके पास व्यवस्थापक विशेषाधिकार होंगे जो आपको उन लोगों पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति देगा जो ट्रिक्स, विडलाइज़ और अन्य परेशान या आक्रामक खिलाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • राउटर सेटिंग तक पहुंच
    • कम से कम 1 जीबी रैम वाला कंप्यूटर
    • रूटर पासवर्ड
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com