कैसे Minecraft के लिए एक नि: शुल्क होस्टिंग सर्वर बनाएँ

क्या आप अपने और आपके दोस्तों के लिए एक Minecraft सर्वर बनाना चाहते हैं? यदि आप एक सर्वर किराए पर लेने की कोशिश करते हैं, तो आपको लागत से निराश किया जा सकता है Vps.me जैसी सेवाओं के साथ, आप बिना भुगतान किए एक साधारण सर्वर बना सकते हैं। यदि vps.me आपके लिए नहीं है, तो आप निशुल्क सर्वर बनाने के लिए अन्य विधियों का भी उपयोग कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

प्रवेश करें
Vps.me चरण 1 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
1
निःशुल्क पैकेज चुनें Vps.me मुखपृष्ठ पर जाएं Leftmost विकल्प, पैकेज 1 चुनने के लिए मुख्य पृष्ठ चयनकर्ता का उपयोग करें। यह निःशुल्क पैकेज है। बटन पर क्लिक करें "क्रम"।
  • Vps.me चरण 2 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्ट हो जाओ शीर्षक वाला छवि
    2
    माइक्रैंट स्थापित के साथ एक ऑपरेटिंग सिस्टम चुनें ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें "ओएस टेम्पलेट" और चयन करें "डेबियन 6 32 Minecraft गेम सर्वर के साथ बिट"। इस मॉडल में पहले से इंस्टॉल किए गए Minecraft सर्वर प्रोग्राम है, जो सेटअप समय को बहुत कम कर देता है।
  • Vps.me चरण 3 का उपयोग कर मुक्त मानेकाफ्ट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
    3
    एक डोमेन नाम चुनें यदि आपके पास पहले से ही एक डोमेन नाम है, तो इसे यहां दर्ज करें अन्यथा, आप इस फ़ील्ड को रिक्त छोड़ सकते हैं और आपके पास एक डोमेन स्वचालित रूप से निर्दिष्ट किया जा सकता है। असाइन किए गए डोमेन का कोई आसान पता नहीं होगा, लेकिन यह मुफ़्त होगा।
  • Vps.me चरण 4 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग मुफ्त छवि शीर्षक
    4
    एक खाता पंजीकृत करें जब आप खरीद पूरी करते हैं, तो आपको एक खाते के लिए पंजीकरण करना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको सत्यापन के लिए अपना नाम, ईमेल पता, स्थिति, पता और फोन नंबर दर्ज करना होगा।
  • आपकी पहचान सत्यापित करने और सर्वर प्राप्त करने के लिए आपको एक मान्य फोन नंबर की आवश्यकता होगी।
  • Vps.me चरण 5 का प्रयोग कर मुक्त निशुल्क माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग का शीर्षक चित्र
    5
    अपने फ़ोन नंबर की पुष्टि करें अपनी जानकारी दर्ज करने के बाद, "पुष्टि करें फ़ोन नंबर" बटन पर क्लिक करें। अपने नंबर पर एक सक्रियण कोड भेजने के लिए बटन पर क्लिक करें। जब आप कोड के साथ संदेश प्राप्त करते हैं, तो संबंधित फ़ील्ड में इसे टाइप करें और क्लिक करें "मान्य करें"।
  • भाग 2

    SSH के साथ अपने सर्वर को कॉन्फ़िगर करें
    Vps.me चरण 6 का उपयोग कर मुक्त खनन सॉफ्टवेयर होस्टिंग प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक
    1
    24 घंटे की प्रतीक्षा करें अपना नि: शुल्क सर्वर बनाने के बाद, आपको सर्वर को कॉन्फ़िगर करने के लिए 24 घंटे इंतजार करना होगा। 24 घंटों के बाद, फिर vps.me वेबसाइट पर लॉग इन करें और टैब पर क्लिक करें "मेरे सर्वर"।
  • Vps.me चरण 7 का प्रयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग मुफ्त में प्राप्त छवि
    2
    सर्वर फ़ाइलों को संपादित करने का तरीका चुनें। आप एक एफ़टीपी क्लाइंट जैसे कि फ़ॉर्ंज़िला या पुटुटी जैसे SSH क्लाइंट को चुन सकते हैं। इस खंड में हम पुटी का उपयोग करेंगे
  • Vps.me चरण 8 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग मुफ्त में प्राप्त छवि का शीर्षक
    3
    SSH PuTTY क्लाइंट डाउनलोड करें यह आपको कमांड लाइन से सर्वर से कनेक्ट करने और कॉन्फ़िगरेशन करने की अनुमति देगा।
  • Vps.me चरण 9 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    4
    सर्वर जानकारी दर्ज करें विकल्प पर क्लिक करें "SSH" कार्ड में "मेरे सर्वर"। एक विंडो एसएसएच कनेक्शन की जानकारी के साथ खुल जाएगी I प्रदर्शित आईपी पते की प्रतिलिपि बनाएँ, और फिर पुटी खोलें
  • सत्र अनुभाग में, उस क्षेत्र में कॉपी किए गए आईपी पते दर्ज करें "होस्ट नाम"। क्षेत्र में "बंदरगाह", बाद में नंबर दर्ज करें "-p" SSH विंडो से
  • Vps.me चरण 10 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
    5
    सर्वर से कनेक्ट करें सर्वर और पोर्ट पते दर्ज करने के बाद, पुटीटी ओपन बटन पर क्लिक करें। आपको सूचित किया जाएगा कि मेजबान कुंजी रजिस्ट्री कैश में नहीं है। जारी रखने के लिए हां क्लिक करें
  • Vps.me चरण 11 का उपयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    6
    सर्वर में लॉग इन करें कनेक्ट होने के बाद आपको लॉगिन जानकारी के लिए कहा जाएगा। अपने यूज़रनेम के रूप में रूट टाइप करें, और फिर जब आपने अपने खाते से साइन इन किया हुआ पासवर्ड बनाया था। यदि आप अपना पासवर्ड याद नहीं रख सकते, तो बटन पर क्लिक करें "जड़" कार्ड में "मेरे सर्वर" नया पासवर्ड दर्ज करने के लिए
  • Vps.me चरण 12 का प्रयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
    7
    Minecraft सर्वर सेटिंग्स खोलें आप माइक्रैकेट सर्वर सेटिंग्स को बदलने के लिए कमांड लाइन का उपयोग कर सकते हैं। सर्वर से कनेक्ट होने के बाद, सर्वर गुण फाइल को खोलने के लिए नैनो माइक्रयॉफ्ट-सर्वर / सर्वर। प्रॉपर्टीज़ टाइप करें। आप चाहें तो सर्वर को कॉन्फ़िगर करने के लिए गुणों को संशोधित कर सकते हैं।
  • आइटम ढूंढें -Xmx सर्वर से सेटिंग्स में और इसे संशोधित करें -Xmx384M
  • Vps.me चरण 13 का उपयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    8
    सर्वर को पुनरारंभ करें सर्वर कॉन्फ़िगरेशन में परिवर्तन करने के बाद, आपको सर्वर को पुनरारंभ करना होगा वापस vps.me डैशबोर्ड पर जाएं और बटन पर क्लिक करें "पुनः प्रारंभ" टैब के शीर्ष पर "मेरे सर्वर"। जब सर्वर रिबूट करता है, तो आप और आपके मित्र कनेक्ट कर सकते हैं!
  • भाग 3

    FTP के साथ अपने सर्वर को कॉन्फ़िगर करें
    Vps.me का उपयोग कर होस्टिंग मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग छवि शीर्षक 14
    1
    24 घंटे की प्रतीक्षा करें इस अवधि में वीपीएस बनाया गया है।
  • Vps.me चरण 15 का प्रयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    2



    FileZilla डाउनलोड और इंस्टॉल करें यह एक एफ़टीपी ग्राहक है, बल्कि प्रयोग करने में आसान है।
  • Vps.me चरण 16 का उपयोग कर मुक्त मानेकाफ्ट सर्वर होस्टिंग का शीर्षक छवि
    3
    टैब पर जाएं "मेरे सर्वर" की vps.me. SSH बटन पर क्लिक करें और दिखाई देने वाले आईपी पते की प्रतिलिपि बनाएँ। दरवाजा भी काम करेगा
  • Vps.me चरण 17 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
    4
    FileZilla खोलें कार्यक्रम के शीर्ष पर आप फ़ील्ड देखेंगे, "मेज़बान", "प्रयोक्ता नाम", "पासवर्ड" और "बंदरगाह"। क्षेत्र में "मेज़बान" वीपीएसएम के एसएसएच कार्ड से कॉपी किए गए आईपी पते दर्ज करें, लेकिन इसके सामने जोड़ें SFTP: //- क्षेत्र में "प्रयोक्ता नाम" लिखना "जड़" (बिना उद्धरण) - फ़ील्ड में "पासवर्ड" पंजीकरण के बाद vps.me ईमेल में प्राप्त पासवर्ड दर्ज करें (जो आपने चुना था) और उसके बाद फ़ील्ड में "बंदरगाह" वह पोर्ट लिखें जिसे आपने एसएसएच कार्ड से कॉपी किया था।
  • Vps.me चरण 18 का उपयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    5
    क्विककनेक्ट बटन पर क्लिक करें।
  • Vps.me चरण 1 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्ट हो रहा है I
    6
    Minecraft सर्वर टैब खोजें कार्ड / home / minecraft / minecraft-server में परिभाषा के द्वारा है
  • Vps.me चरण 20 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्ट हो जाओ शीर्षक वाला छवि
    7
    खोजें फ़ाइल "server.properties"। राइट-क्लिक करें और इसे नोटपैड के साथ खोलें।
  • आइटम ढूंढें -Xmx सर्वर से सेटिंग्स में और इसे संशोधित करें -Xmx384M
  • Server.properties फ़ाइल में आप कई अन्य चीजों को संपादित कर सकते हैं। नोट: यदि आप फटा हुआ सर्वर बनाना चाहते हैं, तो लाइन संपादित करें ऑनलाइन मोड सेझूठा को झूठा.
  • Vps.me चरण 21 का उपयोग कर मुक्त मानेकाफ्ट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    8
    अतिरिक्त बदलाव Minecraft.server फ़ाइल में आप दुनिया, ऑप्स, श्वेतसूची आदि को संपादित कर सकते हैं। आप बूकिट स्थापित करने का भी प्रयास कर सकते हैं!
  • Vps.me चरण 22 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग मुफ्त छवि शीर्षक
    9
    सर्वर को पुनरारंभ करें सर्वर कॉन्फ़िगरेशन में परिवर्तन करने के बाद, आपको सर्वर को पुनरारंभ करना होगा वापस vps.me डैशबोर्ड पर जाएं और बटन पर क्लिक करें "पुनः प्रारंभ" टैब के शीर्ष पर "मेरे सर्वर"। जब सर्वर रिबूट करता है, तो आप और आपके मित्र कनेक्ट कर सकते हैं!
  • भाग 4

    एक सर्वर से कनेक्ट करें
    Vps.me चरण 23 का प्रयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    1
    Minecraft में मल्टीप्लेयर मेनू खोलें। आप सर्वर IP पता को Minecraft सर्वर सूची में जोड़ सकते हैं। इस तरह आपको हर बार जब आप कनेक्ट करना चाहते हैं, तो उसे दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • Vps.me चरण 24 का प्रयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग का शीर्षक चित्र
    2
    बटन पर क्लिक करें "सर्वर जोड़ें"। एक नया पृष्ठ खुल जाएगा जहां आप सर्वर से कनेक्शन की जानकारी दर्ज कर सकते हैं।
  • Vps.me चरण 25 का उपयोग कर मुक्त मानेकाफ्ट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    सर्वर जानकारी दर्ज करें आईपी ​​एड्रेस उसी प्रकार है, जैसा आपने एसएसएच या एफ़टीपी से कनेक्ट करने के लिए दर्ज किया था। पोर्ट 25565 है। आप अपने पसंदीदा नाम दर्ज कर सकते हैं।
  • Vps.me चरण 26 का उपयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    4
    सर्वर दर्ज करें कनेक्शन जानकारी दर्ज होने के बाद, सर्वर आपकी सूची में जोड़ा जाएगा। अब आप कनेक्ट कर सकते हैं जैसा कि आप किसी भी अन्य Minecraft सर्वर के साथ करेंगे
  • भाग 5

    और विकल्प ढूंढें
    Vps.me चरण 27 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    1
    अन्य साइटें आज़माएं ऐसे कुछ प्रमाण हैं जो दावा करते हैं कि vps.me अविश्वसनीय है, और कोई इनकार नहीं करता है कि उनके मुफ्त सर्वर काफी धीमे हैं यदि आप एक निशुल्क माइक्रैंक सर्वर चाहते हैं, तो कई ऐसी साइटें हैं जो मुफ्त होस्टिंग की पेशकश करते हैं, हालांकि सर्वर विकल्प आमतौर पर काफी सीमित हैं। कुछ छह सबसे लोकप्रिय साइट हैं:
    • GratisServer.nu
    • Aternos.org
    • Zipp-Hosting.com
  • Vps.me चरण 28 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग मुफ्त छवि शीर्षक
    2
    अपना स्वयं का सर्वर बनाएं अगर आपके पास घर पर एक अतिरिक्त कंप्यूटर है, तो आप इसे और आपके दोस्तों के लिए एक समर्पित माइक्रैकेट सर्वर में बदल सकते हैं। यह एक सर्वर किराए पर देने से बहुत सस्ता समाधान है, क्योंकि आपको केवल बिजली और इंटरनेट लागतों के लिए भुगतान करना पड़ता है। ।
  • एक Minecraft सर्वर का निर्माण नि: शुल्क है - आपको ऐसा करने के लिए माइक्रैंट की एक मूल प्रति भी नहीं होनी चाहिए।
  • Vps.me चरण 29 का प्रयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग का शीर्षक छवि
    3
    अपना सर्वर प्रायोजक बनाएं यदि आप वर्तमान में एक सर्वर किराए पर ले रहे हैं या एक बनाना चाहते हैं, तो आप इसे प्रायोजित करने की कोशिश कर सकते हैं। आम तौर पर आपको उन लोगों के प्रायोजन से अनुरोध करना चाहिए जो हॉस्टिस्टिंग सर्विसेज की पेशकश करते हैं या उस सेक्टर में विज्ञापन लेने में इच्छुक कंपनियों से। एक प्रायोजित सर्वर पूरी तरह से मेजबान द्वारा भुगतान किया जाता है, और साथ ही आपको कॉन्फ़िगरेशन की पूर्ण स्वतंत्रता को छोड़ देता है
  • एक प्रायोजन प्राप्त करने के लिए, आपको यह साबित करना होगा कि आपका सर्वर उपयोगकर्ताओं की अच्छी संख्या को आकर्षित कर सकता है।
  • प्रायोजक आमतौर पर सर्वर से कमाई करना चाहते हैं, इसलिए एक ऐसा सर्वर बनाने के लिए तैयार रहें जो एक दान योजना प्रदान करता है।
  • यदि आपका सर्वर अद्वितीय विशेषताओं की पेशकश करता है जो इसे हर किसी से बाहर खड़ा करने में मदद करता है, तो यह प्रायोजकों पर अच्छा प्रभाव डाल देगा।
  • जब आप एक प्रायोजन के लिए एक होस्टिंग कंपनी से संपर्क करते हैं, तो पेशेवर भाषा का उपयोग करना सुनिश्चित करें और अपने सर्वर द्वारा उस कंपनी को प्रदान किए जाने वाले सभी लाभों को उजागर करें।
  • चेतावनी

    • वीपीएस पर माइक्रैकेट सर्वर केवल 384 एमबी रैम, 5 जीबी स्पेस और 10 जीबी बैंड के साथ 0.6 जीएचज़ सीपीयू का उपयोग करने में सक्षम होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com