कैसे आप और आपके दोस्तों के लिए एक Minecraft सर्वर बनाने के लिए

अपने दोस्तों के लिए एक Minecraft सर्वर बनाना एक शानदार तरीका है कि सभी को एक साथ खेलना है। आप अपने मित्रों के लिए सभी प्रकार के कस्टम नियमों का निर्धारण कर सकते हैं, जहां से आप अधिक से लड़ते हैं या आप सभी संभव माध्यमों के लिए केवल निर्माण कर सकते हैं। एकमात्र आवश्यकता यह है कि आपके कंप्यूटर को लंबे समय तक ऑनलाइन रहना होगा। इसके अलावा, जब कोई अन्य प्रोग्राम चलने वाला नहीं है, तो सर्वर बेहतरीन काम करता है, इसलिए इसे एक समर्पित कंप्यूटर पर बनाने की कोशिश करें। इस गाइड का पता लगाने के लिए कैसे करें

कदम

विधि 1

शुरू करने से पहले
1
सर्वर फ़ाइलों को ढूंढें आप से मुक्त Minecraft सर्वर प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं Minecraft वेबसाइट. आप खेल को खरीदने के बिना एक Minecraft सर्वर चला सकते हैं, लेकिन आप इसे खेलने में सक्षम नहीं होंगे।
  • विंडोज़ पर, लिंक पर क्लिक करें "Minecraft_Server.exe" शीर्षक के तहत "मल्टीप्लेयर सर्वर"।
अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • मैक ओएस एक्स और लिनक्स उपयोगकर्ताओं के लिए, minecraft_server.jar डाउनलोड करें।
    अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनेक्चर सर्वर और आप चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फ़ोल्डर बनाएँ Minecraft सर्वर सीधे वेबसाइट से डाउनलोड किए गए प्रोग्राम से चलाता है, और उस फ़ोल्डर में खुद को स्थापित करेगा जिसमें यह खोला जाता है। Minecraft सर्वर जैसे एक नाम के साथ एक फ़ोल्डर बनाएँ, और इसमें सर्वर फाइल डाउनलोड करें
  • विधि 2

    विंडोज पर एक सर्वर बनाएँ
    अपने मित्रों और आप चरण 3 के लिए मेक अ Minecraft सर्वर शीर्षक वाली छवि
    1
    जावा का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें सबसे पहले, आपको अपने जावा के संस्करण को सत्यापित करना होगा। Windows XP / Vista / 7/8 पर, रन विंडो खोलने के लिए विंडोज बटन और आर कुंजी दबाएं। digita "cmd" कमांड प्रॉम्प्ट खोलने के लिए मैदान में digita "जावा-संस्करण" और Enter दबाएं जावा का आपका संस्करण 1.7 होना चाहिए।
    • जावा का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए, इस पर जाएं डाउनलोड पेज जावा का
    अपने मित्रों और आप चरण 3 बुलेट 1 के लिए एक मनीक्राफ्ट सर्वर बनाएं
  • अपने मित्रों और आप चरण 4 के लिए एक बनाएँ Minecraft सर्वर शीर्षक छवि
    2
    Minecraft सर्वर शुरू करें उस फ़ोल्डर को खोलें जिसमें Minecraf_server फ़ाइल है। .exe फ़ाइल पर डबल क्लिक करें और एक विंडो सर्वर निर्माण की प्रगति दिखाएगा। प्रक्रिया स्वचालित है सर्वर कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को स्वचालित रूप से बनाया जाएगा और फ़ोल्डर में रखा जाएगा।
  • इस बिंदु पर, आप स्थानीय नेटवर्क से Minecraft सर्वर का उपयोग कर सकते हैं, और यदि आप राउटर का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो इसे ऑनलाइन कर सकते हैं। यदि आप एक राउटर का उपयोग कर रहे हैं और इसे नेटवर्क से सुलभ बनाना चाहते हैं, तो पोर्ट अग्रेषण अनुभाग में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • यदि सर्वर लोड नहीं होता है और आपको एक समझ से बाहर पाठ स्क्रीन मिलती है, तो आपको सर्वर को व्यवस्थापक के रूप में शुरू करना होगा। प्रोग्राम पर राइट क्लिक करें और चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं"। आपको पासवर्ड की आवश्यकता होगी
  • विधि 3

    मैक ओएस एक्स पर एक सर्वर बनाएँ
    1
    अपने सर्वर का फ़ोल्डर खोलें फ़ोल्डर खोलें जिसमें minecraft_server.jar फ़ाइल है। TextEdit के साथ एक नई पाठ फ़ाइल बनाएं प्रारूप को सेट करने के लिए "सरल पाठ बनाएं"। फ़ाइल में निम्न पंक्तियों की प्रतिलिपि बनाएँ:

    #! / Bin / bash
    सीडी "$ (Dirname "$ 0")"
    exec जावा- Xmx1G -Xms1G -jar minecraft_server.jar


    • यदि आप अपने सर्वर पर अधिक रैम आवंटित करना चाहते हैं, तो अपने सिस्टम की क्षमताओं के आधार पर 1 जी से 2 जी को बदलें।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    फ़ाइल को सहेजें इसे रूप में सहेजें "start.command"। उपयोगिताओं फ़ोल्डर से टर्मिनल खोलें। आपको अभी बनाया start.command फ़ाइल को निष्पादन की अनुमति देने की आवश्यकता होगी। digita "chmod A + x" टर्मिनल में, फिर क्लिक करें और start.command फ़ाइल को टर्मिनल विंडो में खींचें। इस तरह आपको फ़ाइल का सटीक पथ मिलेगा। फ़ाइल में परिवर्तनों को सहेजने के लिए Enter दबाएं।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    कमांड फाइल पर डबल क्लिक करें खुलना start.command शुरू होगा Minecraft सर्वर
  • विधि 4

    अपने सर्वर से कनेक्ट करें
    अपने मित्रों और आप चरण 8 के लिए एक बनाएँ Minecraft सर्वर शीर्षक छवि
    1
    अपने ऑपरेटर विशेषाधिकार सेट करें जब सर्वर पहली बार चलाया जाता है, तो बाहर निकलें। ओपन। Txt फ़ाइल को Minecraft सर्वर फ़ोल्डर में खोलें। आपको व्यवस्थापक विशेषाधिकार देने के लिए इस फ़ाइल में अपना उपयोगकर्ता नाम जोड़ें यह आपको खिलाड़ियों को खेल के भीतर से निकालने और निकालने की अनुमति देगा, साथ ही साथ अन्य सेटिंग्स बदलने में सक्षम होगा।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक अमेयनाक्राफ्ट सर्वर और आप चरण 9 का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी एक्सेस सूची सेट करें Minecraft सर्वर फ़ोल्डर में white-list.txt फ़ाइल Minecrat खेलते हैं जो अपने दोस्तों के नाम जोड़ें। केवल इस सूची पर उपयोगकर्ता नाम वाले लोग आपके सर्वर से कनेक्ट करने में सक्षम होंगे। यह आपके गेम को बर्बाद करने से यादृच्छिक लोगों को रोकेगा।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक अमेयनाक्राफ्ट सर्वर और आप चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    अपना बाहरी आईपी पता प्राप्त करें digita "मेरा आईपी पता" Google पर और आप अपने बाहरी (सार्वजनिक) आईपी पते को पहले परिणाम के रूप में प्राप्त करेंगे। यह पता प्रकार उन उपयोगकर्ताओं को दें, जो आपके सर्वर से कनेक्ट करना चाहते हैं।
  • यदि आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता आपको एक गतिशील आईपी पता प्रदान करता है, तो अनुभाग देखें "डायनेमिक DNS सेट अप करें" किसी समाधान को खोजने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में और एक गतिशील DNS सेट करें जो स्थिर रहता है, भले ही आपका आईपी पता बदलता हो।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना पता वितरित करें अपने दोस्तों के लिए अपने सर्वर का आईपी पता या होस्टनाम दें। उन्हें Minecraft Multiplayer मेनू से अपने सर्वर तक पहुंचने के लिए इस जानकारी की आवश्यकता होगी।
  • स्थानीय नेटवर्क पर कनेक्ट होने वाले खिलाड़ियों को स्थानीय आईपी में प्रवेश करना होगा - जो इंटरनेट के माध्यम से जुड़ते हैं उन्हें बाहरी आईपी पते या होस्ट नाम का उपयोग करना होगा।
    अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनेक्चर सर्वर और आप चरण 11 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • विधि 5

    अपना सर्वर बदलें
    1
    नए प्लग इन स्थापित करें वहाँ हजारों परिवर्तन और प्लगइन्स उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाई गई हैं, जो मुफ़्त में उपलब्ध हैं और जो कि आप Minecraft के तरीके को बदल सकते हैं। ये प्लगइन्स सुधारों से दुनिया के निर्माण तक, या अर्थव्यवस्था में पूरी तरह से परिवर्तन और पूरी तरह से नया गेम मोड में शामिल हैं। अपने सर्वर पर विविधता जोड़ने के लिए प्लगइन्स का उपयोग करें और अपने मित्रों को आश्चर्यचकित करें।
    • बुकेकिट आपके सर्वर पर प्लग इन जोड़ने का सबसे लोकप्रिय तरीका है। आपको क्राफ्टबुककिट टूल डाउनलोड करना होगा। इस कार्यक्रम को पूरी तरह से Minecraft सर्वर की जगह - आप Minecraft सर्वर की बजाय एक क्राफ्टबूककिट सर्वर शुरू करेंगे।
    अपने दोस्तों के लिए मेक अमेयनाक्राफ्ट सर्वर और आप चरण 12 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपने मित्रों और आप चरण 13 के लिए मेक अ Minecraft सर्वर शीर्षक वाली छवि
    2
    बुक्किट के नवीनतम संस्करण को डाउनलोड और इंस्टॉल करें। यह प्रोग्राम आपको कस्टम मैनेजर प्रोग्राम द्वारा समर्थित कस्टम प्लग इन जोड़ने की अनुमति देता है।



  • अपने मित्रों और आप चरण 14 के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    3
    नए प्लग इन डाउनलोड करें कई प्लग-इन लाइब्रेरी ऑनलाइन उपलब्ध हैं। एक प्लग इन ढूंढें जो आपको दिलचस्प लगता है और इसे डाउनलोड करता है। विश्वसनीय स्रोत से डाउनलोड करना सुनिश्चित करें
  • अपने मित्रों और आप चरण 15 के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    4
    प्लगइन को स्थापित करें ज़िप डाउनलोड को खोलें। अंदर आप .jar फ़ाइलें जिसमें प्लगइन डेटा शामिल करना चाहिए। अपने। सर्वर फ़ोल्डर के अंदर PLUGINS फ़ोल्डर में प्रत्येक .jar फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • प्लगइन इंस्टॉल करने के लिए सर्वर को पुनरारंभ करें एक नया प्लग इन स्थापित करने के बाद आपको सर्वर सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है
    अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 15 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • सुनिश्चित करें कि आपकी श्वेतसूची स्थापित की गई है ताकि केवल आपके मित्र ही जुड़ सकें।
    अपने मित्रों और आप चरण 15 बुलेट 2 के लिए एक मनीक्राफ्ट सर्वर बनाएं
  • विधि 6

    पोर्ट अग्रेषण सेट अप करें
    अपने मित्रों और आप चरण 16 के लिए मेक अ Minecraft सर्वर शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने राउटर के कॉन्फ़िगरेशन मेनू पर पहुंचें प्रत्येक राउटर सेटिंग्स तक पहुंचने का एक अलग तरीका प्रदान करता है। आप उनमें से अधिकतर एक ब्राउज़र में अपना आईपी पता टाइप कर सकते हैं, आमतौर पर 192.168.1.1 या 1 9 02.18.2.1।
    • यदि आप इन राशियों में से किसी एक के साथ अपने राउटर में लॉग इन नहीं कर सकते हैं, तो देखें PortFoward.org और अपनी रूटर जानकारी दर्ज करें। आपको अपने राउटर द्वारा उपयोग किए जाने वाले मानक पते मिलेंगे
    अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 16 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कॉन्फ़िगरेशन मेनू तक पहुंचने के लिए अधिकांश रूटर्स को उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की आवश्यकता होती है। राउटर को स्थापित करते समय आप उन्हें चुना होगा या वे डिफ़ॉल्ट वाले होंगे।
    अपने मित्रों और आप चरण 16 बुलेट 2 के लिए मेक ए मनीक्राफ्ट सर्वर का शीर्षक चित्र
  • आमतौर पर, डिफ़ॉल्ट उपयोगकर्ता नाम है "व्यवस्थापक" और डिफ़ॉल्ट पासवर्ड है "पासवर्ड" या "व्यवस्थापक"।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 17 का शीर्षक चित्र
    2
    मेनू तक पहुंचें "पोर्ट अग्रेषण"। आमतौर पर आपको उन्नत विकल्प के तहत यह विकल्प मिलेगा। राउटर निर्माता के अनुसार आपको यह सेटिंग किसी अन्य नाम के अंतर्गत, जैसे वर्चुअल सर्वर मिल सकती है
  • अपने मित्रों और आप चरण 18 के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    3
    पोर्ट की जानकारी दर्ज करें एक Minecraft सर्वर का डिफ़ॉल्ट पोर्ट 25565 है। यदि आपके रूटर को एक पोर्ट श्रेणी की आवश्यकता है, तो इस मान को फ़ील्ड में दर्ज करें "प्रारंभिक दरवाजा" कि "अंतिम द्वार"।
  • सेट करें "प्रोटोकॉल" पर "टीसीपी"।
    अपने मित्रों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 18 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 1 की छवि
    4
    अपने सर्वर का स्थानीय आईपी पता दर्ज करें सुनिश्चित करें कि आईपी पता आपके सर्वर के आईपीवी 4 पते के समान है I कमांड प्रॉम्प्ट और टाइपिंग खोलकर आप विंडोज पर चेक कर सकते हैं "ipconfig"। आपका आईपी पता आगे दिखाया जाएगा "IPv4 पता"। आपको इसे देखने के लिए ऊपर स्क्रॉल करना पड़ सकता है यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो ऐप्पल मेनू पर क्लिक करें और सिस्टम वरीयताएँ और उसके बाद नेटवर्क का चयन करें। आपको खिड़की के निचले दाहिने हिस्से पर अपना आईपी पता मिल जाएगा।
  • अपने मित्रों और आप चरण 20 के लिए एक मनीक्राफ्ट सर्वर बनाएं
    5
    बॉक्स को चेक करें "सक्षम करें"। यह सुनिश्चित करने के लिए सेटिंग्स की जांच करें कि आपने सब कुछ ठीक से दर्ज किया है
  • विधि 7

    डायनेमिक DNS सेट अप करें
    1
    पता करें कि आपके पास एक गतिशील आईपी पता है। व्यक्तियों के लिए अधिकांश इंटरनेट सेवा प्रदाता गतिशील आईपी देते हैं। इससे आपके सर्वर से कनेक्ट करना अधिक कठिन हो जाता है, क्योंकि जब भी आप बदलते हैं, तब तक लोगों को अपना नया पता संवाद करना होगा। कुछ प्रदाताओं आपको एक गतिशील आईपी देंगे, लेकिन वे इसे लंबे समय तक नहीं बदलेगा।
    • digita "मेरा आईपी पता" Google पर और कुछ सप्ताह तक इसे लिखना यदि आप कुछ दोस्तों को अपना पता दे रहे हैं, तो आपको एक स्थैतिक पता बनाने की ज़रूरत नहीं है, अगर आपका आईपी बहुत बार बदले नहीं है
    अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 21 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपने मित्रों और आप चरण 22 के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    2
    गतिशील DNS सेट अप करें डायनामिक DNS आपके डायनामिक आईपी को एक डोमेन नाम प्रदान करेगा। यह आपके मित्र को कनेक्ट करने के लिए एक स्थायी पता देगा। कई सेवाओं एकल पते के लिए मुफ्त खातों की पेशकश
  • एक डायनामिक DNS बनाने के लिए यह आवश्यक है कि आपका कंप्यूटर एक ऐसा प्रोग्राम चला रहा है जो हर बार जब आपका आईपी पता बदलता है तो आपके डोमेन को अपडेट कर देगा।
  • अपने मित्रों और आप चरण 23 के लिए मेक अ Minecraft सर्वर शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने राउटर को कॉन्फ़िगर करें आपको एक गतिशील DNS से ​​जुड़ने के लिए अपना राउटर सेट करना होगा। प्रत्येक राउटर पर यह सेटिंग अलग-अलग बदलती है, लेकिन आमतौर पर आप इसे उन्नत सेटिंग्स में पायेंगे।
  • आपको अपने होस्ट का नाम, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
    अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 23 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • टिप्स

    • आपके सर्वर का फ़ोल्डर डेस्कटॉप पर नहीं होना चाहिए, लेकिन जब आपको सेटिंग्स बदलने की आवश्यकता होती है, तब तक आपको इसे एक्सेस करना आसान बनाना चाहिए।
    • यदि आप टाइप करते हैं "मदद" सर्वर के सफेद बॉक्स में, आप सर्वर के लिए कमांड की एक सूची देख सकेंगे।
    • एक्सेस को प्रतिबंधित करने के लिए पासवर्ड के साथ अपने सर्वर को सुरक्षित रखें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि फ़ाइल "minecraft_server.jar" बिल्कुल इस नाम है और यह एक द्वारा पीछा नहीं किया है "(1)" या अन्यथा संशोधित, अन्यथा सर्वर काम नहीं करेगा

    सूत्रों और कोटेशन =

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com