कैसे Minecraft पीई मल्टीप्लेयर के साथ ऑनलाइन खेलना

Minecraft PE एक वीडियो गेम है जो पहले से ही एक प्लेयर मोड में बहुत मज़ेदार है, लेकिन मल्टीप्लेयर मोड तक पहुंचने से इसकी भव्यता के चरम पर पहुंचता है, जहां आप अन्य सभी उपयोगकर्ताओं के साथ तुलना कर सकते हैं। एंड्रॉइड वर्जन और आईओएस संस्करण में दोनों, आप मल्टीप्लेयर को अन्य एप्लिकेशन इंस्टॉल करने या डिवाइस के फर्मवेयर (जड़ और भागने) की आवश्यकता के बिना, नि: शुल्क खेल सकते हैं। यदि आपको रियलम्स पर Minecraft खेलने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आप सीधे गेम के मुख्य मेनू से सीधे सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं।

कदम

चलायें ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 1 शीर्षक छवि
1
उपलब्ध नवीनतम संस्करण के लिए Minecraft पॉकेट संस्करण (पीई) एप्लिकेशन को अपडेट करें। याद रखें कि आप केवल उन सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं जो आपके डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए गेम के समान वर्शन का उपयोग करते हैं। जितनी जल्दी जारी की जाती है, उतनी ही नवीनतम सॉफ़्टवेयर संस्करण के साथ अधिकांश सर्वर अपडेट होते हैं
  • आप अपने डिवाइस के स्टोर के माध्यम से Minecraft PE एप्लिकेशन को अपडेट कर सकते हैं। एंड्रॉइड और आईओएस उपकरणों के लिए Minecraft PE के संस्करण को उन्नत करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस गाइड पढ़ें.
  • फर्मवेयर (रूट या भागने) को बदलने और बस ऐप के नवीनतम उपलब्ध संस्करण को इंस्टॉल करके, आप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइसों पर ऑनलाइन खेल सकते हैं।
  • चलायें ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने मोबाइल डिवाइस या कंप्यूटर के इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें जब तक आपको रियलएम्स अल्फा सर्वर से कनेक्ट करने के लिए आमंत्रित नहीं किया जाता है (लेख के अगले भाग को देखें), माइक्रैंक पीई में गेम मेनू का कोई भाग नहीं है, जिसे मल्टीप्लेयर सर्वर से कनेक्ट करने के लिए समर्पित किया जाता है - तब आपको पहचानना होगा उपलब्ध सर्वर और कनेक्शन के लिए मैन्युअल रूप से जानकारी की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • प्ले ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्ट्रिंग का उपयोग करके खोज करें "Minecraft पीई सर्वर"। बड़ी वेबसाइटें हैं जो सक्रिय सर्वरों की सूची प्रदान करने के लिए कनेक्ट करने का प्रयास करती हैं यहां सबसे लोकप्रिय की एक छोटी सूची दी गई है:
  • सूची फोर्ज - minecraftpocket-servers.com
  • एमसीपीई हब - mcpehub.com/servers
  • एमसीपीई यूनिवर्स - mcpeuniverse.com/pocketmine/
  • चलायें ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    उस सर्वर को ढूंढें, जो आपको दिलचस्प लगता है। लगभग हर सर्वर की एक किस्म प्रदान करता है आधुनिक अनुकूलित, और अधिकांश वेबसाइट प्रत्येक सूचीबद्ध सर्वर पर उपलब्ध सभी मॉड के एक त्वरित पूर्वावलोकन प्रदान करते हैं इन सर्वरों से कनेक्ट करने के लिए किसी भी अतिरिक्त आवेदन को स्थापित करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • प्ले ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वर्तमान में प्रश्न से जुड़े सर्वरों की संख्या की जांच करें गेम सर्वर केवल एक ही समय में निश्चित संख्या में कनेक्शन को संभाल सकते हैं। अधिकांश साइटें जो सक्रिय मल्टीप्लेयर सर्वर की सूची प्रदान करती हैं, वे प्रत्येक सर्वर से कनेक्ट होने वाले लोगों की संख्या पर डेटा भी प्रदान करते हैं एक सर्वर से कनेक्ट करने की कोशिश कर रहा है जो पहले ही अधिकतम संभालनीय कनेक्शनों तक पहुंच चुका है, यह मुश्किल हो सकता है: जब तक कि कोई भी कनेक्टेड उपयोगकर्ता आपके पास नहीं पहुंचेंगे तब तक आपको जारी रखना होगा।
  • चलायें ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 6 नामक छवि
    6
    उस सर्वर के आईपी पते और कनेक्शन पोर्ट को ध्यान में रखें जो आप में रूचि रखते हैं। कनेक्ट करने में सक्षम होने के लिए आपको दोनों जानकारी की आवश्यकता होगी। आईपी ​​पते संख्यात्मक रूप में (उदाहरण के लिए) या क्लासिक यूआरएल (उदाहरण के लिए) के रूप में व्यक्त किया जा सकता है। कनेक्शन पोर्ट एक संख्या, आमतौर पर पांच अंक, प्रतीक से पहले की विशेषता है।
  • यदि आप इस सूचना का ध्यान नहीं लेना चाहते हैं, तो आप ब्राउज़र विंडो को खोल सकते हैं और इसे Minecraft PE स्क्रीन में टाइप करते समय संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • चलायें ऑनलाइन वर्ल्डवाइड Minecraft PE मल्टीप्लेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    माइक्रैंट पीई ऐप को लॉन्च करें। Minecraft पीई के मल्टीप्लेयर समर्थन का लाभ उठाने के लिए, आपको किसी भी प्रकार के अतिरिक्त आवेदन को स्थापित करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चलायें ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 8 शीर्षक छवि
    8
    मेनू विकल्प चुनें "खेलना"। वर्तमान में Minecraft PE में उपलब्ध खेल दुनिया की एक सूची दिखाया जाएगा।
  • चलायें ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 9 शीर्षक छवि
    9
    आइटम का चयन करें "संपादित करें"। यह विकल्प स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  • प्ले ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    बटन दबाएं "बाहरी"। बटन दिखाई देने वाली नई स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देता है
  • प्ले ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft PE मल्टीप्लेयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    उपयुक्त क्षेत्रों में, चयनित सर्वर से कनेक्ट करने के लिए जानकारी दर्ज करें। आईपी ​​पता टाइप करें और इसके पोर्ट नंबर मैदान के अंदर "सर्वर का नाम", आप पसंदीदा नाम दर्ज कर सकते हैं। अंत में, बटन दबाएं "सर्वर जोड़ें"।
  • चलायें ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 12 शीर्षक छवि
    12
    उपलब्ध सर्वरों की सूची से, कनेक्ट करने का प्रयास करने के लिए आपने जो भी प्रवेश किया है उसका चयन करें। Minecraft पीई संकेत दिया सर्वर के लिए एक कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास करेंगे, तो संबंधित खेल दुनिया लोड करने के लिए आगे बढ़ें।
  • कारणों से आप सर्वर से कनेक्ट नहीं क्यों हो सकते हैं। प्रश्न में सर्वर ने अधिकतम कनेक्शन तक पहुंच कर सकते हैं जो एक ही समय में प्रबंधित किए जा सकते हैं (इस मामले में कोई त्रुटि संदेश नहीं दिखेगा), या यह सक्रिय नहीं हो सकता है। चुना गया उपयोगकर्ता नाम पहले से उपयोग में हो सकता है। हो सकता है कि आपका डिवाइस इंटरनेट से कनेक्ट न हो। सुनिश्चित करें कि आपने चयनित सर्वर के आईपी पते और पोर्ट नंबर को सही तरीके से दर्ज किया है।
  • आप Minecraft PE सेटिंग्स मेनू से अपना उपयोगकर्ता नाम बदल सकते हैं, जिसे आप सीधे खेल के मुख्य मेनू से एक्सेस कर सकते हैं।
  • अपने डिवाइस के इंटरनेट कनेक्शन के समस्या निवारण पर अधिक विवरण के लिए इस लिंक का चयन करें.
  • चलायें ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 13 शीर्षक छवि
    13
    पंजीकरण प्रक्रिया के संबंध में किसी भी निर्देश का पालन करें। कुछ सबसे अधिक उपयोग किए गए सर्वर उपयोगकर्ता द्वारा पंजीकरण के बाद पहुंच प्रदान करते हैं। आपका डेटा इतना सुरक्षित होगा और आप अन्य लाभों तक पहुंच प्रदान करेंगे। पंजीकरण प्रक्रिया सर्वर से सर्वर पर भिन्न हो सकती है, लेकिन आम तौर पर आपको चैट बॉक्स में विशिष्ट आदेश टाइप करने की आवश्यकता होगी। पंजीकरण प्रक्रिया के लिए निर्देश स्क्रीन पर पहले कनेक्शन पर प्रदर्शित किए जाएंगे।
  • चैट पैनल खोलने के लिए, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में गुब्बारा आइकन चुनें।
  • आम तौर पर, पंजीकरण प्रक्रिया में आपको ई-मेल पता प्रदान करने और प्रवेश पासवर्ड बनाने की आवश्यकता होती है, जब भी आप प्रश्न में सर्वर से कनेक्ट करना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com