कैसे Minecraft डाउनग्रेड करने के लिए

Minecraft वीडियो गेम की लगातार बदलती श्रेणी का हिस्सा है जहां प्रत्येक नया संस्करण नई सुविधाओं और परिवर्तन लाता है बाद के खेल को और भी रोमांचक और फायदेमंद बनाने के लिए बनाया गया है, लेकिन यदि कोई उपयोगकर्ता खेल के पिछले संस्करणों में से एक का उपयोग करना पसंद करता है, तो वह क्या कर सकता है? सौभाग्य से, Minecraft के पिछले संस्करण को बहाल करना एक अत्यंत सरल ऑपरेशन है, जो आपको सभी उपयोगकर्ताओं के साथ ऑनलाइन खेलने की अनुमति देता है जिन्होंने एक ही विकल्प बनाया है (दूसरे शब्दों में यह अभी भी सभी खिलाड़ियों के साथ मल्टीप्लेयर खेलना संभव है जो एक ही संस्करण का उपयोग कर रहे हैं खेल का)। आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

अपनी प्रोफ़ाइल बदलें
डाउनग्रेड Minecraft चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
Minecraft प्रारंभ करें आप Minecraft के पुराने संस्करण को लोड करने के लिए संबंधित लॉन्चर का उपयोग कर सकते हैं। इस विकल्प का उपयोग करने के लिए, आपको संस्करण 1.6 या पिछले एक का उपयोग करना होगा। आप नवीनतम उपलब्ध स्नैपशॉट (विकास के प्रयोगात्मक संस्करण) या Minecraft क्लासिक का उपयोग करते हुए किसी भी मोड को चलाने के लिए इस प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं। गेम के पिछले संस्करण को चलाने के लिए, आलेख के अगले अनुभागों में से एक को पढ़ना जारी रखें।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रोफ़ाइल संपादक विंडो तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं "प्रोफ़ाइल संपादित करें"। एक नया संवाद प्रदर्शित किया जाएगा।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    संस्करण का चयन करें ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें "संस्करण का उपयोग करें" आप जो अपलोड करना चाहते हैं Minecraft के संस्करण का चयन करने के लिए चयन पूरा होने पर, बटन दबाएं "प्रोफ़ाइल सहेजें"।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लॉन्चर को पुनरारंभ करें और गेम को लोड करें। याद रखें कि आप मल्टीप्लेयर सर्वर से कनेक्ट नहीं कर पाएंगे जो कि आपके द्वारा चुने गए एक से अधिक से अधिक Minecraft के संस्करण का उपयोग करते हैं। फिर भी, आप अभी भी मोड में खेलने में सक्षम होंगे "एकल खिलाड़ी" या Minecraft के अपने स्वयं के संस्करण का उपयोग कर सभी सर्वर से कनेक्ट करें
  • विधि 2

    Minecraft फ़ाइलें बदलें
    डाउनग्रेड Minecraft चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    संस्करण का इंस्टॉलेशन फ़ाइलें डाउनलोड करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। आप अलग-अलग वेबसाइटों में संबंधित .jar फ़ाइलों को पा सकते हैं। एक विश्वसनीय और सुरक्षित स्रोत से उन्हें डाउनलोड करना सुनिश्चित करें, क्योंकि इस प्रकार की फ़ाइलें वायरस और मैलवेयर के लिए एक वाहन हो सकती हैं।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    फ़ोल्डर में प्रवेश करें "AppData"। आप मेनू या स्क्रीन तक पहुंच कर ऐसा कर सकते हैं "प्रारंभ" और स्ट्रिंग का उपयोग करते हुए एक खोज करते हैं "% AppData% "। संकेतित फ़ोल्डर तक पहुंचने के लिए Enter कुंजी दबाएं। आपको उप-फ़ोल्डर में रीडायरेक्ट किया जाएगा "रोमिंग" फ़ोल्डर में मौजूद "AppData", उस प्रोफ़ाइल से लिंक किया गया है जिसके साथ आपने कंप्यूटर में लॉग इन किया है
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    Minecraft फ़ोल्डर में प्रवेश करें इसे कहा जाता है ".minecraft" और यह सूची के ऊपर स्थित होना चाहिए। फ़ोल्डर में प्रवेश करें "बिन" निर्देशिका में रखा ".minecraft"।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    4
    मूल Minecraft फ़ाइल का बैकअप लें नामित फ़ाइल को ढूंढें "Minecraft.jar", फिर इसे नाम दें और इसे बैकअप फ़ोल्डर में कॉपी करें। इस तरह, जब आप की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप खेल के वर्तमान संस्करण को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    पिछले चरण में डाउनलोड की गई नई Minecraft फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ फ़ोल्डर के अंदर इसे कॉपी करें "बिन" जिस पर आपने मूल फ़ाइल का बैकअप लिया था। इसे नाम देना सुनिश्चित करें "Minecraft.jar"।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    Minecraft प्रारंभ करें प्रासंगिक लॉन्चर को अपलोड करें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं अब आप डाउनलोड किए गए संस्करण का उपयोग करके Minecraft खेल सकते हैं। आप चाहते हैं कि किसी भी संस्करण का उपयोग करने के लिए प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं। याद रखें कि आप मल्टीप्लेयर सर्वर से कनेक्ट नहीं कर पाएंगे जो कि आपने इंस्टॉल किए हुए एक से अधिक Minecraft के संस्करण का उपयोग किया है। फिर भी, आप अभी भी मोड में खेलने में सक्षम होंगे "एकल खिलाड़ी" या खेल के अपने स्वयं के संस्करण का उपयोग कर सभी सर्वरों से कनेक्ट।
  • विधि 3

    एक एमवीसी का उपयोग करें
    डाउनग्रेड Minecraft चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक MVC डाउनलोड करें (के लिए परिवर्णी शब्द "Minecraft संस्करण परिवर्तक")। यह एक ऐसा प्रोग्राम है जिसमें वर्तमान में उपलब्ध माइक्रैंक के सभी संस्करणों की फाइलें शामिल हैं, जिससे आपको यह चुनने की संभावना मिल सकती है कि किसके साथ खेलना है। इन कार्यक्रमों को केवल सुरक्षित और विश्वसनीय स्रोतों से डाउनलोड करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे वायरस और मैलवेयर हो सकते हैं सबसे आम और प्रयुक्त कार्यक्रम हैं:
    • Minecraft संस्करण परिवर्तक
    • MCNostalgia।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    Minecraft के वर्तमान संस्करण का बैक अप लें यह कदम आपको चयनित किसी नए संस्करण के साथ एक असंगतता की स्थिति में किसी भी आकस्मिक डेटा के नुकसान से बचने या वर्तमान में इंस्टॉल किए गए संस्करण को सहेजने की अनुमति देता है ऐसा करने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें:
  • डेस्कटॉप पर सीधे एक नया फ़ोल्डर बनाएँ इसे के रूप में नाम बदलें "Minecraft_Backup" या एक समान नाम के साथ।
  • स्ट्रिंग टाइप करें "% AppData%" क्षेत्र के भीतर "खोज" या विंडो पता बार "फ़ाइल एक्सप्लोरर", फिर Enter कुंजी दबाएं फ़ोल्डर के अंदर एक बार "AppData" आपके उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल से लिंक, निर्देशिका तक पहुंचें "रोमिंग"। अंदर आप एक फ़ोल्डर कहा जाता मिल जाएगा ".minecraft"। इस निर्देशिका में आपके कंप्यूटर पर स्थापित Minecraft के संस्करण से संबंधित सभी फाइलें हैं।
  • संपूर्ण फ़ोल्डर कॉपी करें ".minecraft" डेस्कटॉप पर बनाए गए बैकअप निर्देशिका में कोई प्रतिलिपि बनाना सुनिश्चित करें और किसी भी फाइल को अपने मूल स्थान से स्थानांतरित न करें
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके द्वारा चुने गए MVC कार्यक्रम को प्रारंभ करें इन प्रोग्राम्स का ग्राफिकल इंटरफ़ेस अलग-अलग हो सकता है, लेकिन वे जो संचालन करते हैं वे समान होते हैं। उनका कार्य स्वतः Minecraft के स्थापना फ़ोल्डर की पहचान करने के लिए है और फिर उपयोगकर्ता को इसे बदलने के लिए उपलब्ध संस्करणों की सूची प्रदान करता है। इस सूची के भीतर पहले संस्करणों तक, वर्षों में रिलीज़ किए गए Minecraft के सभी संस्करणों को प्रस्तुत करना चाहिए "अल्फा" (पत्र के साथ चिह्नित "को") ई "बीटा" (पत्र के साथ चिह्नित "ख")।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    वह संस्करण चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। उस सूची का उपयोग करें जिसे आप Minecraft के संस्करण के साथ खेलना चाहते हैं। प्रासंगिक स्थापना फ़ाइल स्वचालित रूप से डाउनलोड की जाएगी और सही फ़ोल्डर में कॉपी की जाएगी। जब संपादन प्रक्रिया पूर्ण हो जाती है, तो आप परिवर्तन करने के लिए उपयोग किए गए MVC को बंद कर सकते हैं
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    Minecraft प्रारंभ करें इंस्टॉल किए गए संस्करण से संबंधित सभी आवश्यक अपडेट डाउनलोड करने के बाद, आप लॉग-इन कर सकते हैं और Minecraft को खेल सकते हैं जैसे कि आप सामान्य रूप से करते हैं। याद रखें, आप मल्टीप्लेयर सर्वर से कनेक्ट नहीं कर पाएंगे जो आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए एक से अधिक Minecraft के संस्करण का उपयोग करते हैं, लेकिन आप अभी भी खेलने में सक्षम होंगे "एकल खिलाड़ी" या खेल के अपने स्वयं के संस्करण का उपयोग कर सभी सर्वरों से कनेक्ट। यह भी याद रखें कि कुछ mods उपयोग में Minecraft के संस्करण के साथ असंगत हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com